IhsAdke.com

कैसे Emerald Pokemon में Rayquaza पर कब्जा करने के लिए

Rayquaza एक महान पोकीमॉन है जो "एलिट 4" और किसी भी अन्य ट्रेनर को मुठभेड़ करने में सक्षम है। इसे कैप्चर करने के लिए, आपको दो-चरण की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए, क्योंकि आप इसे पहली बार प्राप्त नहीं कर पाएंगे। हालांकि, उसे जागने और "Sootopolis टाउन" में कार्रवाई में देखकर, आप उस जगह पर वापस आ सकते हैं जहां आप उसे पहले से पकड़ने के लिए मिले थे

चरणों

विधि 1
आवश्यक शर्तें

पोकेन एमरल्ड चरण 1 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आप "स्काई पिलाल" पर जा सकते हैं, बस "पेसिजिड टाउन" के उत्तर में। गेम के इन दो क्षेत्रों को कहानी का अंतिम भाग तक नहीं खोला जाएगा - यदि आप अभी भी मुख्य उद्देश्य के रूप में Pacifidlog में प्रवेश नहीं कर सकते, तो Rayquaza पाने का कोई रास्ता नहीं है।
  • शहर "Pacifidlog" "मार्ग 131" का पश्चिम है और यह खेल के अंत में पाया जाता है।
  • पिक्चेंशन एमराल्ड चरण 2 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र का शीर्षक
    2
    "मच बाइक" खरीदें यदि आपके पास "मैक बाइक" बाइक नहीं है, तो रेक्जा को पकड़ने का कोई रास्ता नहीं है, क्योंकि यदि आप इसे का उपयोग करते हुए साइट पर जल्दी से नहीं गुज़रे तो नाजुक जमीन गिर जाएगी।
  • पोकेन एमराल्ड चरण 3 में कैच रेक्जाजा नाम वाली तस्वीर
    3
    "सर्फ" का उपयोग करने में सक्षम कम से कम एक पोकीमॉन लें" Rayquaza पर पहुंचने के लिए नेविगेट करने के लिए आवश्यक है, लेकिन जब आप खेल के बिंदु तक पहुंचते हैं, तो यह पहले से ही एक सामान्य कौशल होना चाहिए, जहां आप महान पोकीमोन का सामना कर सकते हैं यदि आपकी टीम में आपके पास कोई भी प्राण नहीं है, तो एक का उपयोग उस साहसिक कार्य की शुरुआत में करें
  • पिक्चेंशन एमराल्ड चरण 4 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र
    4
    कई पोकीमॉन को कम से कम 70 के स्तर तक पहुंचाएं, जिन्हें रेक्जाजा ने आसानी से पराजित नहीं किया। वह एमेरल्ड वर्ज़न का सबसे मजबूत "प्राकृतिक" पोकीमोन है और युद्ध में 70 के स्तर पर होगा। उसे पर्याप्त कमजोर करने और उसे पकड़ने के लिए, उन जीवों को जरूरी होना जरूरी है जो उनके मजबूत हमलों का सामना कर सकते हैं।
    • "एलिट 4" के खिलाफ लड़ाई के पहले या बाद में रेक्जाजा मिलना संभव है यह आपकी पसंद है
  • पॉकेनॉन एमराल्ड चरण 5 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र
    5
    कब्जा सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 30 से 40 "अल्ट्रा बॉल्स" खरीदें या केवल "मास्टर बॉल" का उपयोग करें संभवतः सबसे अच्छा विकल्प "मास्टर बॉल" का उपयोग करना है, जो कि रिक्जाजा को स्वचालित रूप से कब्जा कर लेगा और काम नहीं करने की कोई संभावना नहीं करेगा। हालांकि, यदि आपके पास यह नहीं है, तो "अल्ट्रा बॉल्स" का प्रयोग भी काम कर सकता है, जब तक आप एक मजबूत टीम का उपयोग करते हैं जो आपको कैप्चर करने के प्रयास से पहले कमजोर कर सकती है।
  • पिक्चेंशन एमराल्ड चरण 6 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र
    6
    यदि आप मास्टर बॉल का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो "स्लीप," "रुक" या "परावर्तित" जैसे ऊंचे स्तर पर चलने वाले पोकीमॉन को जरूरी है इन क्षमताओं ने लीजेंडरी राक्षस को पकड़ना आसान बना दिया है, साथ ही साथ कुछ टीमों के लिए अपनी टीम पर हमला करने से उसे रोक दिया है। पोकीमोन के उपयोग के स्तर जितना अधिक होगा, उतना अधिक मौका होगा कि यह काम करेगा।
  • पोकेन एमराल्ड चरण 7 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र
    7
    पता है कि रिक्ज़ा को पहली बार ढूंढने का कोई रास्ता नहीं है। मुख्य मिशन पर, खिलाड़ी रक्जाज़ को पहली बार "स्काई पिलाल" पर जाता है। वह तुरंत उड़ जाएगा, लेकिन बाद में जब वह क्योगे और ग्रौडोन से लड़ेंगे तब उससे मिलने में सक्षम होंगे। इस दृश्य को देखा जाना चाहिए - इसे आकाशकोला पर लौटने पर कब्जा करने में सक्षम होने के लिए - Rayquaza तक जागने के बाद "Sootopolis" को उड़ने से अनलॉक किया गया है। इस दृश्य में, रेक्जा दिखाई देता है और क्योगे और ग्रुडन के बीच की लड़ाई में बाधा डालता है
    • यदि आप अभी तक इस खेल के इस भाग तक नहीं पहुंच गए हैं, तो रेकाजा पर कब्जा करने का कोई रास्ता नहीं है।



  • विधि 2
    रेक्जाजा को कैप्चर करना

    पिक्चेंशन एमराल्ड चरण 8 में कैच रेक्जाजा नाम वाली तस्वीर
    1
    "पास्सलोग टाउन" पर जाएं, और शहर के पूर्वोत्तर गुफा तक पहुंचने के लिए "सर्फ" की क्षमता का उपयोग करें। Paciflog के मध्य भाग में "पोकेसरर" से, शहर के उत्तर-पूर्व गुफा तक पहुंचने के लिए, पत्थरों की एक छोटी भूलभुलैया के माध्यम से, साइट के ऊपरी दाएं कोने पर जाते हैं।
  • पोकून एमराल्ड चरण 9 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र का शीर्षक
    2
    "मच बाइक" का इस्तेमाल जल्दी से टूट गई जमीन से करने के लिए करें और "आकाश स्तंभ" के ऊपर पहुंचें। स्काई पिल्रल स्क्रीन के शीर्ष पर दो दरवाजे के साथ एक छोटी जगह है - प्रवेश करने पर, आप अगले मंजिल तक पहुंचेंगे। जब भी आप जमीन टूट जाएंगे, मच बाइक का इस्तेमाल बिना इसे बिना कड़ी चोट के लिए करें, क्योंकि उस जगह पर चलने या बंद करने की कोशिश करते हुए चरित्र गिर जाएगा।
    • स्काई स्तम्भ के चरण मजबूत पोकीमोन से भरे हुए हैं, लेकिन "मैक्स फेकेल" का उपयोग करते समय, आप उनसे बच सकते हैं। Rayquaza के खिलाफ लड़ाई के लिए एचपी से अपने प्राणियों को बचाने के लिए यह एक शानदार तरीका है
  • पोकेन एमराल्ड चरण 10 में कैच रेक्जाजा नामक चित्र
    3
    इससे पहले कि आप लड़ने से पहले गेम को बचाएं Rayquaza पर कब्जा करने का एकमात्र मौका है, अर्थात यह आपकी प्रगति को बचाने के लिए जरूरी है अगर वह बच जाए, पराजित हो जाए या आप को हरा दिया जाए। युद्ध से पहले सहेजे हुए खेल लोड करें
  • पिक्चेंशन एमराल्ड चरण 11 में कैच रेक्जाजा नाम वाली तस्वीर
    4
    पक्केमोन के स्वास्थ्य के पीले या लाल भाग में रेक्जाजा को हटा दिया "झूठी स्वाइप" और "हथियार" जैसे हमलों को केवल हर स्ट्रोक के लिए थोड़ा नुकसान पहुंचाया जाता है, जिससे आप इसे गलती से हराने से रोक सकते हैं।
    • यदि आप "मास्टर बॉल" खर्च करने को तैयार हैं, तो रिक्ज़ा को 100% मौका के साथ पकड़ने के लिए पहले दौर में खेलते हैं!
  • पोकून एमराल्ड चरण 12 में कैच रेक्जाजा नाम वाली तस्वीर
    5
    "अल्ट्रा बॉल्स" का प्रयोग करने से पहले पोकीमोन को नींद आना या रोकना एक कौशल का प्रयोग करें जो कि Rayquaza में ऐसी नकारात्मक स्थितियों का कारण बनता है- जैसे ही उनमें से एक "पकड़ता है", "अल्ट्रा बॉल्स" खेलना शुरू करें। यहां तक ​​कि जब वे काम नहीं करते हैं, तो प्रत्येक गेंद के साथ कैप्चर बढ़ने का मौका - यदि आप अब भी कुछ अल्ट्रा बॉल्स का उपयोग करने के बाद इसे हासिल नहीं कर सकते, तो आपको अपने विरोधी को और भी कमजोर करने की आवश्यकता नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब तक यह काम करता है तब तक "अल्ट्रा बॉल्स" का उपयोग जारी रखने के लिए उसे निलंबित करने या उसे नींदने देना है।
  • युक्तियाँ

    • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, कैद की संभावना को बढ़ाने के लिए कोई चाल नहीं है। केवल नकारात्मक स्थितियां और प्रकार पोक बॉल्स पोकीमोन प्राप्त करने की संभावना को प्रभावित करते हैं
    • "मास्टर बॉल" हमेशा किसी भी पोकीमोन को कैप्चर करेगा
    • "झूठी कड़ी चोट" की क्षमता का इस्तेमाल रकजा के जीवन को 1 एचपी तक कम करने के लिए किया जा सकता है जिससे उसे हराने का खतरा न चलाया जा सकता है। एक अन्य विकल्प "सुपर फेंग" झटका का उपयोग करना है
    • यदि आप पीसी पर खेल खेल रहे हैं, तो आप रिक्जाज़ खोजने से पहले ही प्रगति को बचा सकते हैं, ताकि आप उसे किसी भी "कोक बॉल" के साथ सोने के लिए और किसी भी क्षति के बिना इसे पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं।
    • Rayquaza एक उज्ज्वल पोकीमोन (किसी भी लड़ाई की शुरुआत में चमक और वैकल्पिक रंग) के रूप में दिखाई दे सकता है जैसे किसी अन्य प्राणी की तरह हालांकि, एक चमकदार पोकीमोन खोजने की संभावना बहुत कम है: 8192 में से एक के बारे में
    • यह "मच बाइक" को ऊपर की मंजिल तक पहुंचने के लिए आवश्यक है, क्योंकि जमीन में दरारें होती हैं जिससे कि बाइक का इस्तेमाल न करने पर चरित्र गिर जाएंगे।

    चेतावनी

    • रेक्जाजा में उत्कृष्ट क्षमताएं हैं: "नाराजगी", "फ्लाई", "एक्सट्रीम स्पीड" और "रेस्ट" ("एमरल्ड" में शानदार त्रय के सभी पोकीमॉन "आराम" हैं)। सुनिश्चित करें कि आप इसका सामना करने के लिए तैयार हैं।
    • याद रखें कि तीनों पृथ्वी, सागर और वायु पोकीमॉन 70 के स्तर पर हैं

    आवश्यक सामग्री

    • कई "अल्ट्रा बॉल्स", "टाइमर बॉल्स" या "मास्टर बॉल"
    • लगभग 25 "पूर्ण पुनर्स्थापन" या 20 "हाइपर पोटेशन्स" (यह आपके पॉकेमोन के स्तर पर निर्भर करता है)
    • निंटेंडो गेम ब्वॉय एडवांस के लिए पन्ना पिक्चर खेल
    • एक संगत पोर्टेबल कंसोल: डीएस (लाइट या मूल) या गेम बॉय एडवांस

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com