IhsAdke.com

अपने माता-पिता को सवारी करने के लिए आपको सवारी कैसे करें

जब आप ड्राइव करने के लिए बहुत छोटे हैं, एक स्थान से दूसरे स्थान पर हो तो निराशाजनक हो सकता है आप हर समय अपने माता-पिता की सवारी के आधार पर समाप्त होते हैं उम्मीद है, नीचे दिए गए विधियों का उपयोग करके, आप उनसे मिलेंगे जहां आपको जाना चाहिए

चरणों

विधि 1
प्रेरक होने के नाते

पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 1 पर स्थानांतरित करें
1
एक निश्चित स्थान पर जाने का एक अच्छा कारण है कभी-कभी आपको अपने माता-पिता को स्कूल या किसी अन्य प्रकार की साइट पर ले जाने की आवश्यकता हो सकती है। यदि ऐसा कुछ है जो वे आपके लिए महत्वपूर्ण मानते हैं, तो उन्हें ऐसा करने की अधिक संभावना होगी
  • अगर आपको स्कूल की मीटिंग या मीटिंग के लिए एक सवारी की जरूरत है, तो समझाएं कि इस घटना में आपकी पढ़ाई के साथ कुछ है कहो कि आपके पास स्कूल बैंड या थिएटर समूह से एक निबंध है। अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को अतिरिक्त गतिविधियों में लगे हुए देखकर खुश हैं। अगर आपको समूह कार्य करने के लिए पुस्तकालय में जाने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता यह समझते हैं कि इससे उनके ग्रेड में कोई फर्क पड़ेगा।
  • यदि आपको खेल खेलने के लिए एक सवारी की आवश्यकता है, तो इसे समझाएं। बस कहते हैं कि आपके पास प्रशिक्षण है और सवारी के लिए पूछिए।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 2 में स्थानांतरित करने के लिए
    2
    गतिविधि के महत्व पर बल दें यदि आपके माता-पिता अभी भी आपको लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह एक तरीका हो सकता है कुछ माता-पिता कुछ ऐसा करने के लिए राजी हो सकते हैं, जो वास्तव में उनके बच्चों के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • यदि आपको अध्ययन करने के लिए किसी मित्र के घर जाना है, तो अपने माता-पिता से कहें कि आप परीक्षा में गलत होने से डरते हैं, यदि आप इस विषय में सहायता नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप एक स्पोर्ट्स टीम का अभ्यास करने जा रहे हैं, तो कहें कि लापता होने के परिणामस्वरूप आपकी टीम को निष्कासित कर दिया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 3 पर स्थानांतरित करना
    3
    अपने माता-पिता के लिए अपना कार्यक्रम दिखाएं यदि आपके पास बहुत से अतिरिक्त गतिविधियों है, तो एक अनुसूची सेट करें और इसे अपने माता-पिता को दिखाएं। दिन और समय को हाइलाइट करें जब आपको कुछ स्थानों पर जाने के लिए सवारी की आवश्यकता हो। इसलिए वे आपकी आवश्यकताओं की आशा कर सकते हैं, और आपको हर समय हिचयन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 4 में स्थानांतरित करें
    4
    विनम्रता से पूछो कभी-कभी आपको इसकी ज़रूरत होती है कि आपके माता-पिता आपको खेल खरीदने या किसी दोस्त के घर में स्टोर करने के लिए ले जाएंगे। इस मामले में, गतिविधि का महत्व उनके लिए प्रासंगिक नहीं हो सकता है। यदि हां, तो विनम्रता से पूछें खराब हो गए, कड़ाही और पिक के बजाय परिपक्व, सम्मान और विनम्र बनें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 5 पर ले जाएगा
    5
    शांत रहो यदि आपके माता-पिता आपके अनुरोध को अस्वीकार करते हैं, तो अपना मन मत खोना। परेशान होकर चिल्लाओ कुछ भी हल नहीं करेगा। यह केवल आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आपके पास परिपक्वता नहीं है।
    • अपने माता-पिता पर आरोप लगाने से बचें, कहें कि वे अनुचित हैं। यदि आप वास्तव में ऐसा सोचते हैं, तो इसके बारे में चुपचाप से बात करें आरोप, क्रोध या आँसू केवल चीजों को मुश्किल बना देंगे
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 6 में स्थानांतरित करना है
    6
    जब आपके माता-पिता एक अच्छे मूड में हैं, तो पूछने की कोशिश करें। कुछ समय के लिए पूछने के लिए सही समय चुनना हमेशा फायदेमंद होता है। काम से घर निकलने के तुरंत बाद कोशिश न करें, जब वे जल्दी में या बुरी मूड में भी हों अन्यथा, आप बिना कारण के लिए कोई जवाब नहीं दे सकते हैं। इसके बजाय, उन्हें पूछें जब वे एक अच्छे मनोदशा में और आराम से हैं
    • यह पूछने का एक अच्छा विचार है कि क्या उनके पास आपसे बात करने का समय है पूछो, "माँ, एक मिनट है?" या "पिताजी, क्या मैं आपको एक सवाल पूछ सकता हूँ?"
    • एक और विकल्प रात के भोजन के दौरान आदेश देना है चूंकि हर कोई मेज पर बैठा होगा, आपकी ज़रूरतों पर चर्चा करने के लिए समय होगा। इसके अलावा, रात्रिभोज आमतौर पर दिन का एक सुगम समय होता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 7 में स्थानांतरित करना
    7
    आभारी रहें अपने माता पिता से चीजों की मांग आपदा की गारंटी है। इसके बजाए, दिखाएं कि आप जिन चीज़ों के लिए करते हैं, उनके लिए आप कृतज्ञ हैं। ऐसा न करें जब आपको कुछ चाहिए उन्हें हर चीज के लिए धन्यवाद जो रोज़ाना करते हैं, जैसे रात के खाने की तैयारी, स्कूल ले जाने, स्कूल की वर्दी खरीदने आदि।
    • ईमानदारी से कृतज्ञता दिखाने के लिए सुनिश्चित करें व्यंग्य या नकली न करें अन्यथा, यह आपके माता-पिता को परेशान करेगा।
    • कुछ कहो जैसे "मुझे पता है कि आप पहले से ही हर दिन स्कूल ले जाते हैं, और मैं इसके लिए धन्यवाद करता हूँ" या "प्रशिक्षण के लिए मुझे लेने के लिए आपके दिन का समय निकालने के लिए धन्यवाद। यह आपके लिए बहुत अच्छा है। "अच्छा धन्यवाद, आप अपने माता-पिता के साथ अपने रिश्ते के लिए चमत्कार कर सकते हैं। यह आपको सवारी के अलावा अन्य चीज़ों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 8 में स्थानांतरित करना है
    8
    एक तत्काल प्रतिक्रिया के लिए पूछने के बजाय अपने माता-पिता को इसके बारे में सोचें उन्हें अपने स्वयं के कार्यक्रमों को देखने की जरूरत है, कुछ नियुक्तियों को पुनर्व्यवस्थित करें, या पसंद करें। कुछ माता-पिता सिर्फ निर्णय लेने में समय निकालना चाहते हैं। उन्हें तेज करने से आपको कोई नंबर मिल सकता है।
    • समझाएं कि उन्हें तत्काल प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता नहीं है। बस उनसे इसके बारे में सोचने के लिए कहें और बाद में आप से बात करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए चरण 9 में स्थानांतरित करना
    9
    यदि आप अपने पिता और मां के साथ रहते हैं, तो उन में से एक की सहायता लेना जो आपकी सहायता करने की अधिक संभावना रखते हैं। अपनी स्थिति अपने पिता या मां को पेश करें और देखें कि क्या यह काम करता है।
    • यदि आपका पिता नहीं कहता है, तो कारण पूछिए। उसे पूछने के लिए कहें कि उसने आपके अनुरोध को अस्वीकार करने का फैसला क्यों किया है? फिर पूछें कि क्या आपके मन को बदलने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। हो सकता है कि आपको फिर से स्थिति का महत्व समझाया जा सके।
    • अपने माता-पिता को एक-दूसरे के सामने रखने की कोशिश न करें यह आपके लिए बुरी तरह खत्म हो सकता है



  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 10 में कदम होगा
    10
    मान लें कि आपके माता-पिता असीमित खाली समय नहीं हैं। मत भूलो कि वे अपनी नौकरी, दायित्वों और कभी-कभी अन्य बच्चों के साथ व्यस्त हैं। हमेशा समस्या यह नहीं है कि वे आपके लिए कुछ नहीं करना चाहते हैं, बल्कि वे नहीं कर सकते।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 11 में स्थानांतरित करना
    11
    हार न दें कभी-कभी सवारी के लिए पूछते रहें जब भी आप करते हैं, शांत और आदर दिखाएं। सिर्फ इसलिए कि वे आपको इस हफ्ते दोस्त के घर नहीं ले गए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे अगले सप्ताह ऐसा नहीं कर सकते।
    • उन्हें परेशान मत करो यह केवल आपके माता-पिता ही आपको कहीं भी नहीं लेना चाहेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 12 में कदम होगा
    12
    उन्हें हाँ कहने के लिए एक कारण दें इस बारे में सोचें कि क्या आप अपने माता-पिता के लिए आपके लिए काम करने योग्य हैं या नहीं। आपका व्यवहार कैसा है? क्या आपने अपने माता-पिता का सम्मान किया है या गेंद पर कदम रखा है? क्या आपका ग्रेड अच्छा है? क्या आपके काम की तारीख तक? उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आपके माता-पिता आपके लिए करते हैं, इस सबके लिए एक पुरस्कार के रूप में। पता है कि वे हमेशा इन चीजों को ध्यान में रखते हुए अपने बच्चों से संबंधित कुछ निर्णय लेते हैं
  • विधि 2
    बातचीत

    पिक्चर नामक चित्रण अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए आपको चरण 13
    1
    सवारी के बदले अपने आप को एक एहसान करने का प्रस्ताव। सौदा करने का प्रयास करें कहते हैं कि आप उनके लिए बाजार में जाते हैं या डिनर व्यंजन करते हैं चूंकि आपके माता-पिता आपकी मदद करने में कुछ समय बर्बाद कर देंगे, वैसे ही ऐसा करने से अधिक स्वाभाविक कुछ भी नहीं।
    • एहसान करने के लिए खुद को पहले से ही पेश करें। अगर आपको शुक्रवार की रात पार्टी की सवारी की आवश्यकता है, तो गुरुवार को कपड़े धोने की पेशकश करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 14 में स्थानांतरित करने के लिए
    2
    उन्हें कुछ के लिए अनायास ही कुछ करें यह आपके माता-पिता को थोड़ा सा चापलूसी करने के लिए परेशान नहीं करता है अपने कमरे को साफ करें और अपने घर के कामों को पूरा करें बिना उन्हें यह करने के लिए कहें। तो जब आपको कुछ चाहिए तो आपके माता-पिता सद्भावना दिखाएंगे
    • बिना किसी के लिए आपसे पूछे बिना अपना स्कूलवर्क और होमवर्क पूरा करना एक बड़ा प्लस है जब आप सवारी के लिए पूछते हैं और वे पूछते हैं कि आपने ये काम किया है, तो बस एक मुस्कान खोलें और हाँ कहें।
  • पिक्चर नामक चित्रण अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए आपको कदम 15
    3
    ईंधन के लिए भुगतान की पेशकश यदि गैस धन समस्या है, तो यह समाधान हो सकता है अपने भत्ता से धन का उपयोग करें या अस्थायी नौकरी प्राप्त करें इससे पता चलता है कि आप जिम्मेदार हैं।
    • सवारी के लिए भुगतान करने की पेशकश न करें यह आपके माता-पिता को ऐसा लगेगा जैसे वे आपका निजी ड्राइवर हैं, और ऐसा नहीं है जो आप चाहते हैं, मुझ पर विश्वास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 16 में स्थानांतरित करने के लिए
    4
    एक सवारी रिले का सुझाव दें यदि आप और आपके दोस्तों को हमेशा ट्रेनिंग, बैठकों, या रिहर्सल जैसे घटनाओं की सवारी की आवश्यकता होती है, तो यह सुझाव देते हैं कि माता-पिता सभी बच्चों को शामिल करने में बदलाव लेते हैं इसलिए वे एक ऐसा कार्यक्रम बना सकते हैं जो सभी को फायदा होगा इस तरह हर कोई आवश्यक सवारी ले जाता है, लेकिन जिम्मेदारी कई वयस्कों के बीच विभाजित है
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 17 में स्थानांतरित करना
    5
    में देने के लिए जानें यह सबसे अच्छी ट्रेडिंग रणनीतियों में से एक है हो सकता है कि आपके माता-पिता आपको इस हफ्ते फिल्मों में नहीं ले जा सकते हैं, लेकिन अगले सप्ताह क्या होगा? यह ठीक वही नहीं है जो आप चाहते हैं, लेकिन यह ना से बेहतर है यदि हां, तो स्वीकार और धन्यवाद
    • एक और विचार कई सवारी के बीच चयन करना है अगर आपको कई जगहों पर जाना पड़ता है, तो आपके माता-पिता शायद आपको उन सभी को नहीं ले पाएंगे यदि आपको चुनना है, तो शिकायत न करें।
  • युक्तियाँ

    • चारों ओर घूमने के लिए, पैदल चलाना, या मित्र को लेने के लिए कहने के लिए अन्य तरीके खोजने की कोशिश करें
    • स्वीकार करें कि आपके माता-पिता क्या नहीं कह सकते, चाहे आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली युक्ति की परवाह किए बिना। यह सामान्य है बस भूल जाओ और कुछ अन्य समय फिर से प्रयास करें।
    • स्वार्थी मत बनो अपने माता-पिता को हर बार जब आप चाहें, तो आपको लेने की उम्मीद न करें। सम्मान के साथ बने रहें, क्योंकि आप अपेक्षा करते हैं कि आप होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com