IhsAdke.com

कैसे पहले पोकेमोन जिम नेता हारने के लिए FireRed और LeafGreen

ब्रॉक, जो स्टोन / पृथ्वी प्रकार के पोकेमोन को एकत्र करता है, पोकीमोन के खेल के फायर रेड और लीफ ग्रीन संस्करण में पहला जिम नेता है। उसे हराने के लिए, आप "बोल्डर बिल्ला" और "TM39" है, जो क्षमता "रॉक मकबरा" पोकीमॉन सिखाता प्राप्त होगा। पहले कहा गया है, ब्रॉक पत्थर और पृथ्वी की तरह ही जीव है: स्तर 14 से कम एक स्तर Geodude 00:01 ओनिक्स तो पोकीमोन लेते हैं, इस तरह के प्रकार के खिलाफ मजबूत होना Squirtle, Bulbasaur Mankey, Nidoran के रूप में , रट्टा और बटरफ्री

चरणों

विधि 1
पोकीमोन को चुनना

पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 1 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
1
पता है कि तुम क्या इंतजार कर रहे हो पोक्मोमन के प्रकार के आधार पर, लड़ाई के लिए नेतृत्व करने वाले पहले नेता, ब्रॉक, हारने के लिए आसान या थोड़ा मुश्किल हो सकता है। संस्करणों में "आग लाल" और "ग्रीन लीफ" ब्रॉक दो पोकीमोन है: Geodude 12 के स्तर (क्षमता "का सामान" और "रक्षा कर्ल" और ओनिक्स स्तर 14 (जो चल रही है "का सामान" है के साथ, " बाँध "," कठोर "और" रॉक कब्र। "(रक्षा कर्ल" और "कठोर") क्योंकि दो प्राणी वह का उपयोग करता है कौशल है कि उनकी सुरक्षा को बढ़ाने के अधिकारी ब्रॉक के साथ लड़ाई चुनौतीपूर्ण है। "पोकीमोन की उनकी टीम आमतौर पर कर सकते हैं केवल खेल की शुरुआत में शारीरिक हमले का उपयोग करें, बनाने लड़ाई समय के साथ अधिक मुश्किल हो जाता है, कितनी बार Geodude और ओनिक्स में सक्षम "रक्षा कर्ल" और उपयोग करने के लिए पर निर्भर करता है "कठोर।"
  • जीओड्यूड का केवल एक हमला है: "हथकड़ी", जिसमें कोई तत्व नहीं है (सामान्य प्रकार है)। जल्द ही, किसी भी पोकीमॉन को उसे हारने में सक्षम होना चाहिए, अगर इसके सामान्य हमलों भी हो।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 2 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    2
    स्टोन / धरती के प्रकारों के खिलाफ मजबूत पोकीमोन के साथ एक टीम बनाएं यह जानने के लिए जरूरी है कि स्टोन प्रकार के प्रकार के प्रकार के प्रकार पोकीमोन के खिलाफ मजबूत होते हैं। अपनी टीम के निम्न तत्वों के जीवों को रखें:
    • पानी
    • घास
    • बर्फ़
    • पृथ्वी
    • योद्धा
    • स्टेनलेस स्टील
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 3 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रारंभिक पोकीमोन (चर्मंदर, स्क्वार्टल या बल्बसाउर) में से एक रखें। ब्रॉकर के साथ टकराव आसान हो सकता है यदि आपने बल्ब्सौर या स्क्वार्टल को चुना है, और चर्मंदर के साथ थोड़ा और मुश्किल (लेकिन असंभव नहीं)।
    • ब्रॉक को पराजित करने का सबसे आसान तरीका बल्बसौर या स्क्वर्टले को प्रारंभिक पोकीमोन के रूप में चुनना है - जल और घास के प्रकार नेता के स्टोन और पृथ्वी को दोहरे नुकसान को सौंपते हैं। इसके अलावा, खेल में "स्क्वर्टले" की शुरुआत करने वाली "वॉटर गन" की क्षमता विशेष है, जिसका अर्थ है कि वह ब्रॉक के प्राणियों के उच्च रक्षात्मक आंकड़ों की उपेक्षा करता है।
    • चर्मंदर को प्रारंभिक पोकीमोन के रूप में चुनने पर, लड़ाई थोड़ा अधिक जटिल हो जाएगी, क्योंकि स्टोन के खिलाफ अग्नि प्रकार कमजोर है। चर्मंदर को बदलने के लिए स्टोन के खिलाफ मजबूत प्रकार के प्राणियों को ले आओ, जैसे कि क्रेपी (घास प्रकार), मांकई (फाइटर प्रकार), या रट्टा (सामान्य प्रकार, लेकिन स्टोन हमलों से दुगने नुकसान नहीं भुगतना)।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 4 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    4
    स्टोन के विरुद्ध कमजोर प्रकारों का उपयोग न करें। पोकीमोन Pidgey (प्रकार फ्लाइंग), Caterpie, Weedle, Kakuna, Metapod या पिकाचु (इलेक्ट्रिक प्रकार) (कीट के सभी) पर कब्जा लंबे समय में इसकी बहुत मजबूत टीम छोड़ देंगे, लेकिन शायद ही प्रकार के बाद से, ब्रोक के खिलाफ इस्तेमाल करेगा स्टोन, आग, फ्लाइंग और कीट प्रकारों में दोहरे नुकसान की शिकायत करता है।
    • चर्मंदर, पिजी, क्रेता, वीडल, ककुना, मेटापोड या पिकाचु के साथ एक टीम ब्रॉक को जब तक एक उच्च स्तर पर बना रही है या आप में से कई हैं,
    • पिकाचू दूसरे जिम के नेता के खिलाफ बहुत उपयोगी होगा, लेकिन इस लड़ाई में नहीं। हालांकि पोकीमोन ब्रोक में से कोई भी पृथ्वी की तरह के हमलों (पिकाचु करने के लिए डबल नुकसान का कारण) वह, उन्हें नुकसान नहीं कर सकते हैं के बाद से ओनिक्स के रूप में दोनों Geodude प्रतिरक्षा बिजली के हमलों से (के रूप में उनमें से माध्यमिक प्रकार पृथ्वी है) हैं।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 5 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    5
    ब्रॉक के खिलाफ लड़ाई करने के लिए निम्नलिखित टीम को इकट्ठा करें:
    • बल्बसाउर या स्क्वर्टल 14 स्तर (प्रारंभिक पोकीमॉन) पर - उन्हें 16 के स्तर तक प्रशिक्षित किया जा सकता है, बल्बसौर विकसित करने के लिए Ivysaur और Squirtle को Wartortle को।
    • मक्खन का स्तर 12 (क्रेता और मेटापोड का विकास, जो "विरीडीयन वन" में पाए जाते हैं)
    • मांके स्तर 12 ("वर्दी शहर" के पश्चिम में "पोकीमोन लीग" के निकट "रूट 3" पर पाया गया)
    • पिकाचु स्तर 10 ("विरीडीयन वन" में पाया गया) पिकाचू ब्रोक के खिलाफ लड़ाई में ज्यादा काम नहीं करेगा, लेकिन अगले जिम में काफी उपयोगी होगा। हालांकि, यह एक बहुत ही दुर्लभ पोकीमोन है, इसलिए विरीडीयन वन के लंबा घास में धैर्य और समय चलना आवश्यक है।
    • पजी स्तर 10 ("रूट 2" पर पाया, "पैलेट टाउन" से "वर्दी शहर" तक) Pidgey "रेत हमला" क्षमता है, जो काफी Onix और Geodude की शुद्धता को कम कर देता है।
    • निडोरा का स्तर 12. इसके बाद, यह निदोकिंग में विकसित हो सकता है, जो एक उत्कृष्ट पोकीमोन है।
  • विधि 2
    टकराव के लिए प्रशिक्षण

    पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 6 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    1
    "विरीडीयन वन" को पार करें ब्रॉक का जिम "पीटर सिटी" में है, इसलिए आपको उससे लड़ने के लिए वहां जाना होगा सबसे पहले, "पोकेमोन केंद्र" में सभी पोकीमोन को ठीक करें और कुछ पोकीबल्स लें। जंगल में, एक क्रेता, एक पिकाचु और यहां तक ​​कि एक weedle पर कब्जा।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 7 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रारंभिक पोकीमॉन को 14 स्तर पर प्रशिक्षित करें यह उच्च घास के साथ वन क्षेत्र के माध्यम से चलना और सभी जंगली पोकीमोन से मुकाबला करने के लिए आवश्यक है (यहां तक ​​कि वे जो स्तर 3 पर हैं)। जब तक आपकी पूरी टीम छोटी आयु में नहीं होती तब तक अन्य कोचों के खिलाफ भी लड़ाई करें उन्हें पुनः प्राप्त करने के लिए "पोकीमोन केंद्र" पर जाएं शुरुआती पोकीमॉन को ट्रेन करें जब तक कि वह शक्तिशाली क्षमताएं सीख न दें (प्रत्येक के प्रकार के अनुसार)।
    • यदि आपने बल्ब्सौर या स्क्वार्टल को अपने शुरुआती पोकीमोन के रूप में चुना है, तो आप भाग्य में हैं। शायद समय ब्रॉक सामना करने के लिए, वे चल रही है कि पत्थर की तरह "उस्तरा पत्ता" और "बेल सचेतक" (स्तर 7 Bulbasaur) के खिलाफ और अधिक नुकसान करते हैं और "Bubblebeam" (स्तर 7) और "जल सीखा है चाहिए गन "से Squirtle
    • ब्रॉम को चर्मंदर के साथ पराजित करने के लिए और अधिक जटिल हो जाएगा, लेकिन वह अभी भी "एम्बर" झटका से अच्छा नुकसान होगा। यह पोकीमॉन को 13 वीं कक्षा तक प्रशिक्षित किया जा सकता है, जब वह स्टोन के खिलाफ "धातु पंजा" की क्षमता को सीखता है, जो कि स्टील की तरह है, बहुत प्रभावी है।
    • चार्मेंडर को 16 वीं कक्षा तक प्रशिक्षण देने के दौरान, जब वह चार्मलेयोन में विकसित हो जाता है, तो ब्रॉक खुद को भी हारना संभव हो सकता है। वही बल्बसौर और स्क्वर्टले के लिए जाता है, जो क्रमशः Ivysaur और Wartortle के लिए 16 स्तर पर विकसित होता है। हालांकि, यह हमेशा एक पोकीमोन का उपयोग करने के लिए हमेशा अच्छा नहीं होता
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 8 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रेन एक रट्टा चर्मंदर को चुनने पर, रत्तीटा को प्रशिक्षित करना बुद्धिमान होता है: सामान्य प्रकार का कारण होता है और स्टोन और पृथ्वी के लोगों के खिलाफ मानक क्षति (कम या वृद्धि नहीं हुई), लड़ाई को थोड़ा आसान बनाते हैं। लंबा घास में रटता पकड़ा जा सकता है
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफग्रिने चरण 9 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    4
    कैटरपी को कैप्चर करें और उसे स्तर 10 पर प्रशिक्षित करें 7 साल की उम्र में, वह मेटापॉड में विकसित होगा और "हार्डन" क्षमता सीखेंगे। स्टेर 10 पर, सीटेपी अपने अंतिम चरण, बटरफ्री के लिए विकसित हो जाता है, और "भ्रम" झटका हासिल कर लेगा, जो इस खेल के इस भाग के लिए शक्तिशाली है। उसे अब तक होने से ब्रॉक को हारना बहुत आसान होगा हालांकि नेता के प्राणियों के खिलाफ अत्यंत प्रभावी नहीं है, "भ्रम" उनके लिए अच्छा नुकसान होगा
    • "विरीडीयन वन" के भीतर कटेरी और मेटापोड ऊंचे घास में पाए जा सकते हैं। Metapod के बजाय Caterpie को पकड़ना बेहतर है, क्योंकि वह पहले से ही "हथियार" स्ट्रोक है, जबकि जंगली मेटैपोड में केवल "हार्डन" (एक रक्षात्मक क्षमता) है।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफग्रिने चरण 10 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि



    5
    मांकई पर कब्जा कर लें और जब तक वह 11 स्तर पर "कराटे चॉप" सीखते हैं उसे प्रशिक्षित नहीं करें एक Mankey इस स्तर "Karate Chop" की वजह से दो पालियों में ब्रॉक के ओनिक्स को हराने कर सकते हैं एक कौशल प्रकार सेनानी, जो दो पोकीमोन ब्रॉक के खिलाफ अत्यंत प्रभावी है, आप आसानी से चुनौती जीतने के लिए अनुमति देता है।
    • यदि केवल आनोनिक्स समस्याएं पैदा कर रहा है, तो मांके को "कम किक" सीखने के लिए 9 स्तर पर ले जाना है। कुछ मामलों में, हिट 9 के बजाए स्तर 6 में सीखा जाएगा। यह ओनिक्स से लड़ने में बहुत उपयोगी है, जितना भारी दुश्मन, उतना अधिक नुकसान।
    • मर्के को विजय रोड के मार्ग पर रूट 22 पर पकड़ा जा सकता है, जो कि विरीडीयन सिटी में स्क्रीन के बाएं हाथ पर स्थित है। जब तक आपको लंबा घास वाला छोटा क्षेत्र न मिल जाए, तब तक इस मार्ग पर जारी रखें आपको इस समय अपने प्रतिद्वंद्वी से लड़ने की आवश्यकता होगी: आपके पास सबसे मजबूत पोकीमॉन लो।
  • पोकेमोन फायररेड और लीफग्रिने चरण 11 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    6
    Nidoran (पुरुष या महिला) पर कब्जा है और उसे स्तर 12 के लिए प्रशिक्षित उदाहरण के लिए, एक निडोरा के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह एक पजी या पिकाचु की तुलना में अधिक उपयोगी होगा। यह पोकीमॉन एक ही स्थान पर मांके के रूप में पाया जा सकता है: रूट 22 पर, "विरीडीयन सिटी" में पश्चिम में आ रहा है। बाद में, निडोराण शैली के आधार पर निडोरीनो या निडोराना के लिए विकसित होगा, और निडोकोइंग या निडोकीन (गेम में सबसे मजबूत पोकीमोन दो)।
  • विधि 3
    लड़ ब्रॉक

    पोकीमोन फायररेड और लीफग्रीन चरण 12 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    1
    पोकीमॉन को ट्रेन करें जब तक कि इसमें एक मजबूत और विविध टीम न हो। कम से कम एक स्तर 12 Mankey एक Bulbasaur / Squirtle / चार्मान्डर स्तर 14 या स्तर 12. Butterfree नहीं एक बुरा विचार भी स्तर 12. लड़ाई ब्रॉक पर एक Nidoran या Rattata का उपयोग जब आपको लगता है अपनी टीम के मजबूत और तैयार है ले लो पहला प्रतीक चिन्ह पाने के लिए
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 13 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    2
    जिम में प्रवेश करने से पहले पोकेमोन को चंगा। एक "पोकीमोन केंद्र" पर जाएं और पूरे जीव के साथ सभी प्राणियों को छोड़ दें "पोटेशन्स" का एक स्टॉक बनाएं, जिसे किसी भी "पोके मार्ट" में खरीदा जा सकता है। वे युद्ध के मध्य में 20 अश्वशक्ति किसी भी पोकीमोन को चंगा करते हैं, बोट के खिलाफ लड़ाई में बहुत उपयोगी होने के कारण, हमले के मोड़ को प्रतिस्थापित करते हैं।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफग्रीन चरण 14 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    3
    "पीटर सिटी" में ब्रॉक के जिम दर्ज करें लड़ो और पहले कोच तुमसे हार (आप नेता को लड़ने के लिए उसे हरा करने की जरूरत है) हार। टकराव आपको ब्रॉक के साथ युद्ध में क्या मिलेगा, यह आपको एक विचार देगा: दोनों कोचों स्टोन-टाइप पोकीमॉन का उपयोग करते हैं, भले ही दूसरी लड़ाई के प्राणियों में मजबूत हो। ट्रेनर को पराजित करने के बाद, नेता को चुनौती देने से पहले अपना पॉकेमैन आखिरी बार चंगा करें। हर किसी के लिए उसे हराने के लिए 100% होना जरूरी होगा
    • यदि आप पोकेमोन ट्रेनर को हराने नहीं कर सकते, तो आप ब्रॉक को हराकर तैयार नहीं हैं। पोकीमॉन को तब तक प्रशिक्षित करें जब तक कि वे मजबूत न हों
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफ़ग्रीन चरण 15 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    4
    लड़ाई शुरू करने से पहले गेम को बचाएं खेल के दौरान, बड़ी लड़ाई में प्रवेश करने से पहले गेम को बचाने के लिए यह एक अच्छा विचार है तो अगर सब कुछ गलत हो जाता है तो फिर से प्रयास करना संभव होगा
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 16 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    5
    चैलेंज ब्रॉक पोकीमोन को प्रशिक्षित करने के बाद, पहले जिम ट्रेनर को हराकर खेल को बचाने और अधिकतम एचपी के साथ सभी जीवों को छोड़ने के बाद, यह नेता से लड़ने का समय है जिम के बीच में खड़े चरित्र तक चलें और उससे बात करें कुछ शब्दों के बाद, लड़ाई शुरू हो जाएगी, ब्रोक ने पहले जीओडड पोकीमॉन को उठाया, और फिर ऑनिक्स।
  • पोकीमोन फायर रोड और लीफग्रिने चरण 17 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    6
    स्टोन टाइप के खिलाफ एक मजबूत पोकीमॉन लॉन्च करके शुरू करें ब्रोक के दो पोकीमॉन से जल्दी और प्रभावी ढंग से हमला करने से उनकी सुरक्षा में सुधार करने के लिए क्षमताओं का उपयोग किया जा सकता है- जितना अधिक वे अपने प्रतिरोधों को मजबूत करते हैं, उतना ही मुश्किल यह है कि उन्हें हराने के लिए होगा। पोकेमोन का प्रयोग करें और स्टोन / पृथ्वी के प्रकारों के खिलाफ सबसे प्रभावी हमलों का प्रयोग करें। यदि आवश्यक हो, तो लड़ाई में आपके पास सबसे अच्छा पोकीमोन रखने के लिए हीलिंग आइटम का उपयोग करें।
    • यदि आपके पास पत्थर के प्रकार के खिलाफ मजबूत पोकीमॉन है, तो उनके पास विशेष वार का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, बल्बसाउर को वाइन व्हाइप और रेज़र लीफ के साथ हमला करना चाहिए, जो घास-विशिष्ट है। स्क्वार्टल पानी कौशल के साथ बहुत नुकसान पहुंचा सकता है, जो "बबलबीम" और "वॉटर गन" हैं - पहले से ही मनेकी, टाइप लड़ाकू के "कम किक" और "कराटे चॉप" के साथ हमला करते हुए बहुत टकराव की सुविधा प्रदान करेगा। अगर इन पोकीमॉन स्तर तक उच्च स्तर पर पहुंच जाए, तो ब्रॉक को हरा देना मुश्किल नहीं होगा।
    • यदि आपके पास एक पजी है, तो बार-बार "रेड एटट" झटका लगाने के लिए जियोडेड और आनोनिक्स की सटीकता को कमजोर करने के लिए लागू करें - इसलिए दुश्मन के हमलों को मारने का मौका बहुत कम होगा। Pidgey Geodude के खिलाफ कोई मौका नहीं होगा - लक्ष्य के लिए अपने अन्य पोकीमॉन के काम की सुविधा है, यह मुश्किल के लिए प्रतिद्वंद्वी को हिट करने के लिए "रेड अटैक" का प्रयोग जितनी बार हो सकता है।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफग्रीन चरण 18 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    7
    "TM39" प्राप्त करें ब्रॉक को परास्त करने के बाद, वह आपको "TM39" देगा: वह अपने पोकीमोन में से किसी एक को "रॉकटॉम्ब" को सिखाने के लिए प्रयोग किया जाता था। यह एक अच्छा स्टोन-टाइप हिट है जो प्रतिद्वंद्वी को धीमा कर देती है अब आपके पास किसी भी प्राणियों को न सिखाओ - जब आप स्टोन टाइप पर कब्जा करते हैं, जैसे कि भूदुड या ओनिक्स, तो वे अपनी क्षमता से सबसे अधिक निकालने में सक्षम होंगे।
  • पोकीमोन फायररेड और लीफ़ग्रीन चरण 1 9 में बीट द फर्स्ट जिम लीडर शीर्षक वाली छवि
    8
    साहसिक जारी रखें ब्रॉक को पिटाई करने के बाद प्वेटर में करने के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है। शहर के बाहर स्क्रीन के दाईं ओर के मार्ग (पूर्व) के बाहर निकलें। "माउंट मून" की ओर जाएं, जो आपको कहानी जारी रखने के लिए "सेरुलेन सिटी" ले जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • कम से कम 9 स्तर तक अपने पोकीमॉन को प्रशिक्षित करें। यदि वे स्तर 10 या उससे ऊपर हैं, तो इससे भी बेहतर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com