IhsAdke.com

कैसे कब्जा कार्ड का उपयोग कर के बिना खेल जला

रिकॉर्डिंग और साझाकरण गेम एक शौक है जो कई खिलाड़ियों को आकर्षित करता है। यूट्यूब और ट्विच जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग साइटों की बढ़ती लोकप्रियता ने एक नया दर्शक बनाया है, जो अन्य लोगों को खेलने में रुचि रखते हैं। नए कंसोल पर, आप किसी भी अतिरिक्त सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर का उपयोग किए बिना रिकॉर्ड कर सकते हैं, और यदि आप किसी कंप्यूटर पर खेलते हैं, तो कुछ प्रोग्राम होते हैं जो गेम रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। हालांकि, अगर आपके पास एक पुराने कंसोल है और आपके पास कैप्चर कार्ड नहीं है, तो आपको रिकॉर्डिंग करने के लिए एक वीडियो कैमरा या स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना होगा।

चरणों

विधि 1
प्लेस्टेशन 4 पर रिकॉर्डिंग

कोई कैप्चर कार्ड चरण 1 के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र
1
खेल शुरू करो प्लेस्टेशन 4 हमेशा रिकॉर्डिंग होता है, जब भी आप चाहते हैं कि आपको गेमप्ले के अंतिम 15 मिनट का उपयोग करना होगा। कंसोल रिकॉर्ड नहीं होगा जब तक आप मेनू में हों या वीडियो देख रहे हों।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    साझा करें बटन दबाएं जब आप अभी क्या सहेजना चाहते हैं कुछ अविश्वसनीय खेल में हुआ? क्या आप बस एक मालिक को पराजित करते हैं या क्या आप एक मुश्किल दौर से उबर चुके हैं? गेम में जो कुछ हुआ है, उसके रिकॉर्डिंग को सहेजने के लिए बस "साझा करें" बटन दबाएं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    क्लिप को बचाने के लिए "स्क्वायर" दबाएं। गेमप्ले के अंतिम 15 मिनट की रिकॉर्डिंग को PS4 HD में सहेजा जाएगा।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    एक नया रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए "साझा करें" बटन दो बार दबाएं। यदि आप खेल के दौरान एक नई रिकॉर्डिंग शुरू करना चाहते हैं, तो बस एक पंक्ति में दो बार "साझा करें" बटन दबाएं। याद रखें कि यह अब तक किए गए सभी सहेजे न किए गए रिकॉर्डिंग को मिटा देगा। रिकॉर्डिंग समाप्त करने के लिए फिर "साझा करें" दबाएं, जो कंसोल द्वारा स्वचालित रूप से समाप्त होने से 15 मिनट तक लग सकता है।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    सहेजे गए वीडियो ढूंढने के लिए कैप्चर गैलरी खोलें। सभी वीडियो और स्क्रीनशॉट "कैप्चर गैलरी" अनुप्रयोग में पाए जा सकते हैं। यदि आप इस फ़ंक्शन को हाल में उपयोग नहीं किया है तो आप इसे PS4 मेनू में या कंसोल लाइब्रेरी में पा सकते हैं
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    आप चाहते हैं वीडियो खोजें कैप्चर गैलरी शीर्षक के अनुसार वीडियो व्यवस्थित करेगी। इच्छित गेम का चयन करें और फिर सहेजे गए सभी रिकॉर्डिंग को खोजने के लिए "वीडियो" चुनें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    वीडियो प्ले करें या संपादित करें आप कैद गैलरी में वीडियो देख सकते हैं या इसे संपादित करने के लिए ShareFactory ऐप का उपयोग कर खोल सकते हैं। वीडियो का चयन करें और इसे चलाएं।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    वीडियो भेजें (वैकल्पिक)। आप "शेयर" मेनू के माध्यम से फेसबुक या यूट्यूब पर वीडियो भेज सकते हैं। आवेदन चुने हुए साइट के लॉगिन क्रेडेंशियल के लिए पूछेंगे। अपलोड करने से पहले, आप एक मूल संपादक का उपयोग करके क्लिप में संपादन कर सकते हैं। एक आकर्षक शीर्षक देने और वीडियो के लिए एक अच्छा वर्णन जोड़ने के लिए याद रखें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    वीडियो कॉपी करने के लिए एक यूएसबी थंब ड्राइव डालें यदि आप कंप्यूटर पर वीडियो पास करना चाहते हैं, तो आपको एक अंगूठे ड्राइव का उपयोग करना होगा। डिवाइस को पीएस 4 पर फ्रंट यूएसबी पोर्ट में डालें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    वीडियो कॉपी करने के लिए कैप्चर गैलरी में "विकल्प" बटन दबाएं "विकल्प" बटन दबाने के बाद, "यूएसबी स्टोरेज डिवाइस में कॉपी करें" का चयन करें वांछित वीडियो का चयन करें और उन्हें पेन ड्राइव पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए "कॉपी करें" दबाएं।
    • डाउनलोड प्रक्रिया में कुछ मिनट लग सकते हैं। वीडियो अंगूठे ड्राइव के अंदर "पीएस 4" नामक फ़ोल्डर में एमपी 4 प्रारूप में होंगे।
  • विधि 2
    Xbox एक पर रिकॉर्डिंग

    कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 11
    1
    वह खेल शुरू करें, जिसे आप सहेजना चाहते हैं। Xbox एक हमेशा खेल के पिछले पांच मिनट रिकॉर्डिंग होगा। आप जल्दी से 30 सेकंड की क्लिप बचा सकते हैं या पूरे वीडियो को पांच मिनट के लिए बचा सकते हैं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    "Xbox" बटन पर डबल-क्लिक करें और पिछले 30 सेकंड को बचाने के लिए "X" दबाएं। ऐसा कुछ सहेजने के लिए बहुत अच्छा है जो जल्दी हुआ और जिसे आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं या बाद में इसे फिर से देखना चाहते हैं।
    • यदि आप Kinect का उपयोग करते हैं, तो आप एक ही बात करने के लिए "Xbox, यह गेम रिकॉर्ड कर सकते हैं" भी कह सकते हैं
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक 13 चित्र 13
    3
    लंबे क्लिप को रिकॉर्ड करने के लिए "गेम डीवीआर" खोलें एक्सबॉक्स लगातार गेमप्ले के पिछले पांच मिनट को रिकॉर्ड करता है, जिसे "गेम डीवीआर" एप्लिकेशन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। "Xbox" बटन को दो बार दबाएं, "कोई एप्लिकेशन चुनें" चुनें और फिर "गेम डीवीआर" चुनें।
    • यदि आप Kinect का उपयोग करते हैं, तो बस एप्लिकेशन को जल्दी से एक्सेस करने के लिए "Xbox, गेम DVR पर जाएं" कहें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    कब्जा किए गए चित्रों को सहेजने के लिए "अब क्लिप समाप्त करें" चुनें आप रिकॉर्डिंग की अवधि चुन सकते हैं, जो पिछले 30 सेकंड से लेकर पिछले पांच मिनट तक हो सकती है।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 15
    5
    एक नया रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए "अब क्लिप प्रारंभ करें" का चयन करें पिछली रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी और नई शुरुआत होगी। आप किसी भी समय रिकॉर्डिंग रोक सकते हैं या पांच मिनट के बाद स्वचालित रूप से रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए कंसोल की प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि 16 कदम
    6



    क्लिप को स्थायी रूप से सहेजें जब आप एक क्लिप रिकॉर्डिंग पूरा करते हैं, तो वह हमेशा के लिए सहेजा नहीं जाएगा, क्योंकि जब आप नई रिकॉर्डिंग करते हैं, तो सबसे पुराना लोग हटा दिए जाएंगे, जब तक कि आप मैन्युअल रूप से उन्हें सहेज न दें।
    • खेल DVR खोलें और "मेरी क्लिप दिखाएं" का चयन करें
    • जिस वीडियो क्लिप को आप स्थायी रूप से सहेजना चाहते हैं उसे चुनें
    • "मेनू" बटन दबाएं और "सहेजें" चुनें यह आपके Xbox से HD वीडियो को बचाएगा
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 17
    7
    अपने वीडियो अपलोड करें Xbox एक आपको रिकॉर्ड किए गए वीडियो को Xbox Live पर भेजने या दोस्तों के साथ साझा करने देता है। आप उन्हें अपने OneDrive संग्रहण पर भी भेज सकते हैं, जिससे आप किसी के साथ अपनी तस्वीरों को साझा कर सकते हैं या उन्हें अपने कंप्यूटर पर सहेज सकते हैं। वीडियो अपलोड करने के लिए आप "अपलोड स्टूडियो" एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    पीसी पर रिकॉर्डिंग

    कोई कैप्चर कार्ड स्टेप 18 के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि
    1
    एक स्क्रीन कैप्चर प्रोग्राम इंस्टॉल करें कई विकल्प उपलब्ध हैं, प्रत्येक मीटिंग कुछ ज़रूरतें हैं विकल्पों के बारे में अनुसंधान करें और देखें कि कौन आपको सबसे अच्छा फिट बैठता है सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से हैं:
    • फ्रेप्स: गेमिंग के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए सबसे पुराने वीडियो कैप्चर कार्यक्रमों में से एक। यह सिस्टम के प्रदर्शन पर बहुत कम प्रभाव डालता है और रिकॉर्डिंग को अनुकूलित करने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है।
    • Nvidia ShadowPlay: यह NVIDIA वीडियो कार्ड की एक अद्वितीय रिकॉर्डिंग सुविधा है। यदि आपके पास एक संगत कार्ड है, तो उसे एक्सेस करने के लिए एनवीडिया अनुभव कार्यक्रम का उपयोग करें। क्योंकि ShadowPlay को वीडियो कार्ड हार्डवेयर में एकीकृत किया गया है, रिकॉर्डिंग के दौरान प्रदर्शन हानि लगभग अस्पष्ट हैं
    • ओपन ब्रॉडकास्ट सॉफ्टवेयर (ओबीएस): यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जिसे लाइव गेम्स प्रसारित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है लेकिन रिकॉर्डिंग के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। यह गाइड मान लेगा कि आप ओबीएस का उपयोग करेंगे, क्योंकि यह एक निःशुल्क विकल्प है।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    2
    रिकॉर्डिंग विकल्प सेट करें अधिकांश स्क्रीन कैप्चर प्रोग्राम आपको इसे शुरू करने से पहले रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता निर्धारित करने की अनुमति देगा। गुणवत्ता जितनी अधिक होगी, उतनी ही बड़ी अंतिम वीडियो फ़ाइल होगी। ओबीएस में, "सेटिंग्स" बटन पर क्लिक करें
    • "एन्कोडिंग सेटिंग" टैब पर क्लिक करें "वीडियो बिटेट" फ़ील्ड में 1000 दर्ज करें।
    • "सीबीआर का उपयोग करें" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें और "गुणवत्ता बैलेंस" को 10 में सेट करें।
    • "कस्टम बफ़र आकार" के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें और "बफ़र आकार" फ़ील्ड को 0 पर सेट करें
    • "ट्रांसमिशन सेटिंग" टैब पर क्लिक करें और "केवल फ़ाइल" विकल्प चुनें। इससे प्रोग्राम को केवल आपके कंप्यूटर पर वीडियो रिकॉर्ड करने का कारण होगा।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज शीर्षक वाला छवि चरण 20
    3
    रिकॉर्ड कुंजी सेट करें एक रिकॉर्ड कुंजी होने से रिकॉर्डिंग शुरू करना और रोकना आसान हो जाएगा। ओबीएस में, "फ़ॉन्ट्स" बॉक्स पर राइट क्लिक करें और "जोड़ें" → "कैप्चर गेम्स" चुनें। "हॉट कीज़ का उपयोग करें" विकल्प चुनें और वांछित कुंजी चुनें। खेल के दौरान उपयोग की जाने वाली चाबी का चयन न करें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 21
    4
    खेल शुरू करो जब रिकॉर्डिंग प्रोग्राम सेट और चल रहा है, तो आप खेलना शुरू कर सकते हैं। उस खेल के भाग पर जाएं जिसे आप सहेजना चाहते हैं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    5
    छवियों को बचाने के लिए शॉर्टकट कुंजी दबाएं। गेम की छवियां कंप्यूटर पर दर्ज की जाएंगी। गुणवत्ता सेटिंग्स के आधार पर, आप रिकॉर्डिंग के दौरान खेल प्रदर्शन में एक बूंद को देख सकते हैं। इसके अलावा, उच्च गुणवत्ता वाले रिकॉर्डिंग में बहुत अधिक डिस्क स्थान भी शामिल होंगे।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक 23
    6
    समाप्त होने पर शॉर्टकट कुंजी को फिर से दबाएं जब आप शॉर्टकट कुंजी फिर से दबाते हैं, तो रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी और आपकी वीडियो फाइल कंप्यूटर पर सहेज दी जाएगी। डिफ़ॉल्ट रूप से, वीडियो "ओबीएस" फ़ोल्डर में सिस्टम के "वीडियो" फ़ोल्डर में दिखाई देंगे।
  • विधि 4
    वीडियो कैमरा या स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना

    कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि 24 चरण
    1
    समझें कि इस विधि का उपयोग कब किया जाना चाहिए। यदि आप पुराने कंसोल गेम को रिकॉर्ड करने का प्रयास कर रहे हैं और आपके पास एक कैप्चर कार्ड नहीं है, तो सबसे अच्छा तरीका एक वीडियो कैमरा या स्मार्टफोन का कैमरा उपयोग करना है आपको पूर्ण गुणवत्ता का परिणाम नहीं मिलेगा, लेकिन कम से कम आप गेम को रिकॉर्ड करने में सक्षम होंगे।
    • स्मार्टफ़ोन का उपयोग करते समय, टीवी से ध्वनि को कैप्चर करना मुश्किल हो सकता है
    • यदि आप कर सकते हैं, तो इस तरह की रिकॉर्डिंग के बजाय वीडियो कैप्चर डिवाइस खरीदने की कोशिश करें। वे बाहरी डिवाइस हैं जो आप आसानी से अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं बिना किसी कैप्चर कार्ड को स्थापित करने की परेशानी। ऐसी डिवाइस का उपयोग करते समय आपको बेहतर चित्र और ध्वनि परिणाम प्राप्त करना चाहिए।
    • यदि आप बहुत पुराने सिस्टम पर खेल रहे हैं, जैसे एनईएस या सेगा उत्पत्ति, तो रिकॉर्ड करने के लिए आपको एक वीडियो कैसेट का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। इससे बेहतर गुणवत्ता रिकॉर्डिंग उत्पन्न होगी और, सही उपकरण के साथ, आप कर सकते हैं इसे किसी कंप्यूटर पर स्थानांतरित करें.
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 25
    2
    पूरी तरह से कैमरे का उपयोग करके टीवी को फ़्रेम करें रिकॉर्ड करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि कैमरा स्क्रीन पूरी तरह से टीवी तस्वीर से भर गया है। ऐसा करने के लिए, टीवी के सामने कैमरे को पोजिशन करने की कोशिश करें, ताकि टीवी को फिल्मों के अवरुद्ध कर दिया जाए और स्क्रीन पर प्रदर्शित छवि को कैप्चर करने का प्रयास किया जा सके। यदि आवश्यक हो, तो कैमरे को करीब लाने के लिए ताकि टीवी के किनारों को छवि से बाहर न जाए। यह सुनिश्चित करेगा कि रिकॉर्डिंग पूरी तरह से खेल में छवियों द्वारा आबादी है।
    • 90 डिग्री के कोण पर टीवी पर रिकॉर्डिंग की कोशिश करें ताकि छवि किसी भी प्रतिबिंब से ग्रस्त न हो।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक से छवि चरण 26
    3
    ज़ूम का उपयोग करने से बचें। यदि आपका कैमरा या स्मार्टफ़ोन एक डिजिटल ज़ूम है, तो शूटिंग के दौरान इसका उपयोग न करें। इस प्रकार के ज़ूम से अंतिम छवि को धुंधला हो जाएगा, और उस मोड में शूटिंग के दौरान आपको यथासंभव अधिक तीव्रता की आवश्यकता होगी।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 27
    4
    कैमरा से ऑडियो कनेक्ट करें (यदि संभव हो) यदि आप एक पोर्टेबल कैमकॉर्डर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप कैमरे के ऑडियो इनपुट में टीवी के ऑडियो आउटपुट को कनेक्ट करने में सक्षम हो सकते हैं। यह सबसे स्मार्टफोन के मामले में संभव नहीं है
    • कैमकोर्डर के लिए एक और संभावना है कि ऑडियो वक्ताओं को अधिक स्पष्ट रूप से कैप्चर करने के बगल में एक माइक्रोफोन को स्थान दिया जाए।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज शीर्षक वाली छवि चरण 28
    5
    रोशनी को हटाना किसी भी प्रकाश स्रोत को सीधे टीवी स्क्रीन तक पहुंचने से रोकने का प्रयास करें। यह जगह पूरी तरह से अंधेरा बनाने के लिए भी आवश्यक नहीं है क्योंकि इससे स्क्रीन बहुत उज्ज्वल हो सकती है। अगर रोशनी सीधे स्क्रीन पर या कैमरे में नहीं इंगित करती है, तो सब कुछ ठीक होना चाहिए।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि चरण 2 9
    6
    तिपाई या अन्य छवि स्टेबलाइजर का उपयोग करें सबसे खराब बात है जब रिकॉर्डिंग खेल के दौरान कैमरे को पकड़ने की कोशिश करते रहें, क्योंकि इसे पूरी तरह बंद कर दिया जाना चाहिए ताकि अन्य लोगों को देखना आसान हो। यदि संभव हो, तो तिपाई का उपयोग करें यदि आपके पास कोई नहीं है, तो पुस्तकें या अन्य भारी वस्तुओं पर आराम करने वाली किसी भी सपाट सतह का उपयोग करके सुधारने का प्रयास करें
  • कोई कैप्चर कार्ड चरण 30 के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि
    7
    खेलते समय पक्ष में अधिक रहें जब स्क्रीन अंधेरा हो जाती है, तो आप टीवी के प्रतिबिंब में दिखाई दे सकते हैं यदि आप इसे सीधे सामने रखते हैं रिकॉर्डिंग करते समय थोड़ा सा बैठो, ऐसा नहीं होता है।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 31
    8
    कंप्यूटर पर अंतिम वीडियो डाउनलोड करें और संपादन करें और सबमिशन करें। जब आप रिकॉर्डिंग समाप्त कर लेंगे, तो अपने कंप्यूटर पर वीडियो स्थानांतरण करें ताकि आप कर सकें इसे संपादित करें और उन वर्गों को हटाने के लिए जो आप नहीं चाहते हैं। रिकॉर्डिंग या वीडियो के किसी भी परेशान भाग के लिए तैयारी प्रक्रिया को हटाने के लिए यह बहुत उपयोगी है। ध्वनि रिकॉर्डिंग के रूप में शायद बहुत अच्छा नहीं होगा, शायद यह एक अच्छा विचार है अपनी पसंद के साउंडट्रैक के साथ वीडियो के ऑडियो को बदलें. संपादन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आप कर सकते हैं वीडियो भेजें यूट्यूब या बस इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com