IhsAdke.com

एक प्रो के रूप में पिनबॉल कैसे खेलें

तो आप हमेशा पिनबॉल मशीनों पर पूरी तरह से अमानवीय स्कोर वाले लोगों को देखते हैं और यह सोचने लगे कि वे ऐसा कैसे कर सकते हैं। चिंता मत करो! हालांकि यह बिल्कुल आसान नहीं है और कई बुनियादी तकनीकों के साथ अधिकांश मशीनों की यादों को हरा करने के लिए मौलिक तकनीकों के लिए कई प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, आप उन अतिरिक्त गेंदों को भी प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आपने हमेशा सपना देखा है।

चरणों

एक प्रो चरण 1 की तरह प्लेबाल्ड प्ले पिनल शीर्षक वाला चित्र
1
देखो और खेल को सुनें। आर्केड केंद्रों के मालिकों को अपने ज्यादातर पैसे बनाने के लिए, वे हमेशा अपने स्टोरों में यथासंभव कई खिलाड़ी बनाना चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि आखिरी चीज वे चाहते हैं कि लोग भ्रमित और निराश मशीनों से दूर चले गए, क्योंकि वे इस खेल में क्या कर सकते हैं यह पता लगाने में सक्षम नहीं हैं। इसका मुकाबला करने के लिए, आधुनिक मशीन गेम के पहले और दौरान कुछ निर्देश पास करते हैं। इस के बावजूद, कुछ शुरुआती खिलाड़ियों को इस तथ्य को ध्यान में नहीं आता और अंत में मूल्यवान युक्तियां याद आ रही हैं। तो अगली बार जब आप खेल रहे हैं, मशीन को देखो और सुनो।
  • "देखो" का अर्थ स्क्रीन को बारीकी से देखने के लिए है अधिकांश आधुनिक खेल (1 99 0 से बाद से) खिलाड़ी को बताएं कि उन्हें क्या करना चाहिए। पैनल रोशनी पर ध्यान दें। ज्यादातर मामलों में, अगर आपको पता नहीं है कि क्या करना है, तो फ्लैशिंग रोशनी के साथ एक लक्ष्य को मारकर आपका सर्वोत्तम विकल्प है
  • "सुनना" का अर्थ है शोर पर ध्यान देना। पिनबॉल मशीनों ने देर से 70 के दशक के बाद से खेल की आवाजें सुनाई, और ये आवाजें अक्सर बताती हैं कि गेम में क्या चल रहा है इसके अलावा, यहां तक ​​कि ध्वनि प्रभावों को कम अनुभवी खिलाड़ियों को मार्गदर्शन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। खेल स्थितियों के साथ दोहराए जाने वाले ध्वनियों को संबद्ध करने का प्रयास करें, और बिना ही आप इस कनेक्शन को समझेंगे। कुछ मामलों में यह रिश्ता तुच्छ नहीं है: ऐसी परिस्थितियां हैं जहां सभी ध्वनि का अर्थ है "अरे, मैं बहुत मुश्किल गेंद छोड़ने जा रहा हूँ - तैयार रहो!"
  • पिक्चुअल प्लेन की तरह एक प्रो चरण 2 की तरह शीर्षक चित्र
    2
    नियमों को जानें यह जानने के लिए कि गेंद को कैसे नियंत्रित किया जाए, इसे लातें और अच्छा लगना दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बनने के लिए पर्याप्त नहीं है। अधिकांश आधुनिक मशीनों में नियमों का एक जटिल सेट है, और उन्हें सीखना उच्च स्कोर प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, पिछले दशक के कई पिनबॉल में, कॉम्बो के साथ स्कोर करने के कई अवसर हैं, अर्थात, दो या दो से अधिक कार्य एक ही समय में पूरा किए जाने चाहिए। अधिकांश आधुनिक खेलों के मैनुअल नियम निम्न पते पर पाये जा सकते हैं: नियम संग्रह.
  • पिक्चुअल प्लेन एक प्रो की तरह चरण 3 शीर्षक
    3
    फ्लिपर्स के आंदोलन को मास्टर करें, उन टुकड़ों को गेंद को मारने के लिए उपयोग किया जाता है। जबकि ऐसे समय होते हैं जब आप कर सकें, तो कुछ गेम परिस्थितियां होती हैं, जहां गेंद खिलाड़ी के नियंत्रण से बाहर हो जाती है। यह गेम का एक मौलिक हिस्सा है और खिलाड़ी के रूप में आपकी सफलता के लिए निर्धारित है: गेंद को नियंत्रण में रखें। कई उन्नत चालें हैं, लेकिन अभी के लिए, हम मूलभूतताओं को संबोधित करते हैं:
    • दोनों पुआल न उठाएं, लेकिन केवल एक ही गेंद को मारा जाएगा। हमेशा दो बटनों को धकेलने की बुरी आदत आप गेंद को खो देते हैं जब यह आवश्यक नहीं था।
    • तुरंत बटन को छोड़ दें, ब्लेड को कम करें इसे उठाए जाने से एक अनावश्यक छेद पैदा होता है, परिणामस्वरूप गेंद को गिरने की जगह बढ़ जाती है।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, आवश्यक से अधिक किसी भी बटन को धक्का न दें समय के साथ, आपको पता चल जाएगा कि आपने इस नियम का दुरुपयोग कितना किया है। एक महत्वपूर्ण तकनीक, सही समय पर उठाना है, गेंद को एक मृत स्थान पर लाया जाता है। यह एक अच्छा शॉट के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है। गेंद को पकड़ना, आपके पास न केवल सबसे अच्छा कदम के बारे में सोचने के लिए अतिरिक्त समय है, बल्कि इसे और अधिक सटीक रूप से लक्षित करना है। यह रणनीति अधिक उन्नत खिलाड़ियों के लिए कुछ अन्य लाभ लाती है जिन्हें हम बाद में चर्चा करेंगे। अंत में, अभी भी गेंद के साथ, आप एक पेय, धूम्रपान या फोन का जवाब देने के लिए एक ब्रेक ले सकते हैं।
    • कुछ मशीनों में दो से अधिक भूसे हैं खेल शुरू करने से पहले, खेल के सभी रानों को सवाल में देखें - आप उन्हें तैयार करना चाहिए जब गेंद उनमें से किसी के पास गुजरती है। इसके अलावा, कुछ मशीनों दो से अधिक बटन, जिसका कार्य और पदों व्यापक रूप से भिन्न हैं: वे या एक पर एक अतिरिक्त बटन दोनों पक्षों, कि खेल- के विशिष्ट समय पर विशेष कार्य को सक्रिय हो सकता है वहाँ में मशीन के शीर्ष पर बटन हो सकता है धातु बार jogador- के करीब एक लीवर balls- रिलीज और अंत में, करने के लिए की तुलना में अधिक हो सकता है, कुछ pinballs एक स्वत: गेंद वितरण प्रणाली है, जो कुछ खेल स्थितियों में सक्रिय रहा है। इन सभी विवरणों पर ध्यान देना ज़रूरी है और समय के साथ सीखें कि उनका लाभ कैसे और कब लेना है।
  • एक प्रो कदम 4 की तरह प्ले पिनबॉल शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने लक्ष्य को बेहतर बनाएं आप उस बिंदु तक पहुंच गए हैं जहां आप गेंद को लगातार रोक सकते हैं और कुछ स्थितियों में सर्वश्रेष्ठ शॉट्स के बारे में सीख रहे हैं। बहुत बढ़िया! लेकिन एक और महत्वपूर्ण कारक लगातार लक्ष्य को प्राप्त कर रहा है सबसे महत्वपूर्ण (और कुछ हद तक स्वयं सहज ज्ञान युक्त) नियम इस प्रकार है: ब्लेड के अंत तक, विपरीत पक्ष की तरफ से शॉट बाहर आता है। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप बाएं रीड के साथ गेंद को पकड़ रहे हैं। आप बटन जारी करते हैं, जिससे गेंद को ईख के नीचे रोल करना शुरू कर दिया जाता है: आगे बढ़ते हैं, आगे की दाईं ओर गोली आती है।
    • यह इस खेल का एक मुद्दा है जहां आपकी प्रेरणा केवल लिखित निर्देशों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। हालांकि सभी उपरोक्त नियमों सटीक और सही कर रहे हैं, अच्छी तरह से उद्देश्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा "लग रहा है और समझ" मशीन है: ब्लेड ऊंचाई जहां गेंद है और बल के बीच संबंध जिसके साथ आप दिशा के साथ बटन दबाएँ और गति जिसके साथ यह लात मारी है। कैसे मजबूत ब्लेड कर रहे हैं, क्या कोण पर फंस जाते हैं, कैसे तेल है मशीन, कैसे खड़ी आदि: यहां तक ​​कि एक ही खेल के साथ दो मशीनों शारीरिक कारकों की एक किस्म की वजह से थोड़ा अलग अलग तरीकों से काम कर सकते हैं
    • अच्छा लग रहा है इसलिए खेल के नियमों को जानने के लिए और आपके सामने मशीन की अनोखी बातें सीखने के बीच एक संयोजन है। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि आपके शॉट्स सामान्य रूप से आगे या बाएं से दायीं ओर जा रहे हैं, तो बटन को थोड़ी देर पहले या बाद में दबाकर अपना खेल समायोजित करें याद रखें कि पिनबॉल दूसरे खिलाड़ियों के खिलाफ खेल नहीं है - आप एक मशीन के साथ और मशीन खेल रहे हैं।



  • पिक्चुअल प्लेन एक प्रो की तरह चरण 5 शीर्षक
    5
    रॉक और पिनबॉल को दबाएं शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है: मशीन में थोड़ा सा स्विंग पूरी तरह से सामान्य माना जाता है और यदि सही किया जाता है, तो खोई हुई गेंद को बचा सकता है।
    • अच्छा दिखने के अलावा, यह जानते हुए कि मशीन को हल्के ढंग से कैसे हिलाया जाना एक कला है यहां तक ​​कि विशेषज्ञों के बीच, ऐसे दो खिलाडी नहीं हैं जो एक ही दर्शन के साथ इस सवाल का दृष्टिकोण रखते हैं। तकनीक बल और आवृत्ति के बीच बहुत भिन्न होती है जिसके साथ मशीन को धक्का दिया जाता है। एक महत्वपूर्ण कारक याद करने के लिए है कि कुछ pinballs झुकाव सेंसर सभी बोनस अंक संचित है और, अगर वे सक्रिय हो जाते हैं, आप न केवल खेल में गेंद को खो देंगे, लेकिन, सबसे अधिक संभावना है, है।
    • अधिकांश आधुनिक गेम आपको चेतावनी देगा कि आप बहुत आक्रामक हैं। इन चेतावनियों को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है दूसरी ओर, वहाँ कुछ मशीनों है कि एक पेंडुलम और, जब वह पहली बार सक्रिय होता है के साथ ढाल को मापने, गेंद को पहले से ही, खो दिया है, क्योंकि यह भले ही आप मशीन झूलते रोक पर रहेगा हैं। हालांकि अधिकांश मामलों में, आप केवल पहली बार एक चेतावनी प्राप्त करेंगे, और वे खेल के दौरान जमा करेंगे, दो या तीन की सीमा सामान्य रूप से होनी चाहिए
    • निराशा से सिक्का रिसीवर को मत मारो। वास्तव में, मशीनों का दुरुपयोग न करें: ये महंगे गेम हैं और अधिकांश ऑपरेटरों को अक्सर रखरखाव के लिए उन्हें भेजना नहीं है इसके अलावा, 80 और 90 के कई गेम सामने वाले झुकाव वाले सेंसरों को देखते हैं, जो सक्रिय हो जाने पर, गेम को बंद कर देते हैं।
  • एक प्रो की तरह पिकबॉल की तरह चित्र चित्र 6 कदम
    6
    अपने आसन में सुधार करें हमने पहले से बहुत कुछ बताया है कि आपको कैसे खेलना चाहिए, लेकिन खेलने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? फिर, कोई भी जवाब नहीं है कई खिलाड़ी सीधे रीढ़ की हड्डी सीधे रहते हैं, थोड़ा आगे दुबला के साथ। कुछ नीचे झुकाव कुछ ने एक पैर को दूसरे के सामने रखा कुछ अपने पैरों को पार करते हैं और यहां तक ​​कि उन लोगों के भी हैं जो एक कराटे किड शैली के बारे में बताते हैं, जो एक पैर पर अधिकांश वजन का समर्थन करते हैं। कुछ खिलाड़ी विशेष दस्ताने के साथ खेलते हैं, जो कार्पल टनल सिंड्रोम के विकास को रोकने में मदद करते हैं। कुछ प्ले बैठे हैं कुछ छोटे लोग एक कुर्सी पर बैठते हैं कुछ लोग संगीत खेलते हैं या उनके मुंह में एक सिगरेट है कुल मिलाकर, मैं आपको सबसे आरामदायक महसूस करता हूं, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार करना है:
    • सबसे पहले, जो भी स्थिति आप चुनते हैं, आपको इसे लंबे समय तक आराम से रहने में सक्षम होना चाहिए। एक अच्छा खेल 15 से 20 मिनट तक खत्म हो सकता है। एक महाकाव्य खेल घंटे के लिए पिछले कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी पसंद इतनी सहज है कि आपको यह याद नहीं है।
    • दूसरे, सुनिश्चित करें कि आपका शरीर काफी केंद्रित है ताकि आप अपने संतुलन को खोने के बिना मशीन को आगे बढ़ा सकें। एक पिनबॉल मशीन का वजन लगभग 140 किलो है, जिसका अर्थ है कि आपको कल्पना की तुलना में अधिक शक्ति की आवश्यकता हो सकती है।
    • अंत में, चिंता मत करो कि दूसरों को आपकी शैली के बारे में क्या सोचते हैं। पिनबॉल उस पहलू की गेंदबाजी और गोल्फ की तरह है जब गेंद गति में होती है, तो आप अनजाने में सभी प्रकार के बेतुका बना सकते हैं, लेकिन अंत में, एक जैकपॉट से टकराने अभी भी एक जैकपॉट मार रहा है। क्या आपके लिए काम करता है
  • एक पिन की तरह एक पटकथा प्ले 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक पिनबॉल चैम्पियनशिप में भाग लें I "पिनबॉल चैम्पियनशिप? क्या यह मौजूद है?" निश्चित रूप से उनमें से कई! दशकों तक पिनबॉल लीग और टूर्नामेंट मौजूद हैं, हालांकि उन्हें मीडिया द्वारा पूरी तरह से अनदेखा कर दिया गया है। इन घटनाओं को और अधिक अनुभवी खिलाड़ियों को देखने और उनसे सीखने के लिए महान हैं। इसके अलावा, लगभग हर सामाजिक नेटवर्क पर ऑनलाइन समुदाय हैं जो अत्यंत उपयोगी हो सकते हैं।
  • पिक्चुअल नामक पिक्चिल एक प्रो की तरह चरण 8
    8
    खेल का आनंद लें किसी भी अन्य आर्केड प्लेयर की तरह, पिनबॉल का मुख्य उद्देश्य मज़े करना है। ऐसा लगता है कि कुछ स्थितियों में आपको इसके बारे में याद दिलाया जाना चाहिए। पिनबॉल अच्छी तरह से खेलते समय बहुत मज़ा आता है, लेकिन यह बहुत निराशाजनक हो सकता है जब कोई भी काम नहीं करता। कुछ स्थितियों में बुरी किस्मत से निपटना सीखना और यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि आप सभी खिलाड़ियों की तरह, खराब दिन भी होंगे। इन दिनों, करने के लिए सबसे अच्छी बात ठंडा और सिर घर है
  • युक्तियाँ

    • विशेषज्ञों के बीच एक नौसिख खिलाड़ी होने से डरो मत। याद रखें कि वे सभी इस तरह से शुरू हुए हैं और शुरुआत करने वाले को सुधारने में मदद करने में खुशी होगी। अधिकांश खिलाड़ियों को यह जानकारी है कि जितना संभव हो खेल को कई युवा चिकित्सकों की आवश्यकता है। कभी सवाल पूछने से डरो नहीं।
    • आप ज्यादा अभ्यास के बिना किसी भी गेम में अच्छा नहीं होंगे। अभ्यास के बिना सीखना चाहते हैं, पानी में जाने के बिना किताब पढ़ने से तैरना सीखने की कोशिश की तरह है।
    • यदि आप अपने खेल को दूसरे स्तर पर बढ़ाना चाहते हैं, तो एक ही समय में सक्रिय कई तरीकों के साथ खेलना कोशिश करें। कई खेलों में एक-दूसरे में अलग-अलग तरीके "स्टैकिंग" का विकल्प होता है नियमों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें और देखें कि क्या काम करता है यदि मोड ए में, रोशनी के साथ एक छेद छोड़ दिया जाता है, और बी मोड को लूप में गेंद फेंकने से ट्रिगर किया जा सकता है, उस छेद में गेंद को मारकर मोड ए प्रारंभ करने का प्रयास करें। क्या मोड बी अभी भी दिखता है? मोड ए में शूट करें, जहां मोड बी शुरू होता है और देखें कि यह काम करता है। जिस क्रम में मोड सक्रिय हैं, वह भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनमें से कुछ दूसरे को "लॉक" कर सकते हैं जब तक कि वर्तमान मोड समाप्त नहीं हो जाता, भले ही रोशनी चालू हो। त्वरित अंक जमा करने का एक और शानदार तरीका मल्टी बॉल के साथ सामान्य मोड को सक्रिय करना है। कुछ मामलों में, मल्टी बॉल दूसरे मोड को शुरू होने तक रोकता है, इसलिए इसे अंतिम रूप से सक्रिय करने के लिए छोड़ दें। अधिक गेंदों और अधिक मोड अधिक अंक और जैकपॉट की बड़ी संभावना का मतलब है!

    चेतावनी

    • पिनबॉल मशीनें उच्च जटिलता के उपकरण हैं और लगभग कभी भी पूरी तरह से काम नहीं करती हैं यह किसी की गलती नहीं है - यह केवल खेल की प्रकृति है गेंदों की तुलना में वे बहुत भारी हैं मानक गति पर गति पर यात्रा करने वाली गेंद द्वारा बनाई गई बल की मात्रा (जो 32 किमी / घं प्रति घंटे तक पहुंचती है, जैसा कि देखा जा सकता है यहां) बहुत अधिक है, और निर्माताओं के पास मशीनें बनाने के लिए एक जटिल काम है, जब तक वे अंतिम रूप से हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खराब तैयार किए गए गेम के लिए भुगतान करना चाहिए। खासकर यदि आपके क्षेत्र में खेलने के लिए कई जगह हैं, तो प्रबंधकों को शिकायत करें कि कोई मशीन ठीक से काम नहीं कर रहा है। विशिष्ट रहें और ठीक से समस्याएं: कुछ कर्मचारी मानते हैं कि यदि मशीन चालू हो रही है और सिक्कों को स्वीकार कर रहा है, तो यह पूरी तरह से काम कर रहा है। कठोर मत बनो, लेकिन गलती को समझें और ज़ोर दे कि ज़्यादा जगहें हैं जहां आप अपने सिक्के खर्च कर सकते हैं। हालांकि अधिकांश प्रबंधकों ने इसके बारे में कुछ भी नहीं किया होगा, यह अभी भी उनके पक्ष में मार्केट बलों का उपयोग करने की कोशिश करने के लायक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com