IhsAdke.com

ग्रेट थेफ्ट ऑटो सैन एंड्रियास के मल्टीप्लेयर मोड को कैसे खेलें

जब 2004 में कई कंसोल और पीसी के लिए जारी किया गया, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो: सैन एंड्रियास

मूलतः एक सिंगलप्लेयर गेम के रूप में बेचा गया था, अर्थात् अकेले खेला जाने वाला हालांकि, की सरलता के लिए धन्यवाद modders अब आप अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। एसए-एमपी ("सॉन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" के लिए कम) एक है आधुनिक (संशोधन) सैन एंड्रियास के लिए खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी और विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन बातचीत करने की अनुमति देता है freeplay (नि: शुल्क खेल, कोई मिशन नहीं) आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
मॉड SA- सांसद हो रही है

प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 1 नामक चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास GTA San Andreas की एक वास्तविक प्रतिलिपि स्थापित है। एसए-एमपी, प्रोग्राम जो आपको सैन एंड्रियास ऑनलाइन खेलने की इजाजत देता है, वह एक है आधुनिक (संशोधन के लिए लघु) इसका मतलब है कि, के लिए क्रम में आधुनिक सैन एंड्रियास को आपके कंप्यूटर पर स्थापित करने की आवश्यकता है। खेल के बिना, आधुनिक कोई कार्यक्षमता नहीं है देखें कि क्या आपके पास खेल जारी रखने से पहले काम की प्रतिलिपि है।
  • सब कुछ स्पष्ट करने के लिए, आपके कंप्यूटर पर गेम इंस्टॉल किए बिना सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर मोड खेलने में असंभव है
  • ध्यान दें कि सैन एंड्रियास गेम के लिए सिस्टम आवश्यकताओं के अतिरिक्त, एसए-एमपी को अतिरिक्त 5.6 एमबी की हार्ड डिस्क स्पेस की आवश्यकता है, साथ ही एक इंटरनेट कनेक्शन (ब्रॉडबैंड के साथ खेल को चलाने के लिए सिफारिश की जाती है) मुलायम)।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    आधुनिक डाउनलोड करें साइट सा-एमपी. जब आप आरंभ करने के लिए तैयार हों, तो आधिकारिक एसए-एमपी वेबसाइट पर जाएं और मल्टीप्लेयर सैन एंड्रियास मॉड को ढूंढें। साइट के होमपेज से, स्क्रीन के बाईं ओर "डाउनलोड" टैब पर क्लिक करें। अगली स्क्रीन पर, फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू करने के लिए मुख्य SA-MP ग्राहक (स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित विकल्प) के लिए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
    • एसए-एमपी क्लाइंट डाउनलोड करना मुफ़्त है, और जैसा कि इंस्टॉलेशन फ़ाइल का आकार 11 एमबी से अपेक्षाकृत छोटा है, उसे अधिकतर प्रणालियों के लिए बहुत लंबा नहीं लेना चाहिए।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। डाउनलोड पूरा होने पर, इंस्टॉलर फाइल को अपनी डाउनलोड निर्देशिका में ढूंढकर इसे डबल क्लिक करके या "रन" चुनकर या अपने ब्राउज़र डाउनलोड में कोई भी समकक्ष विकल्प चुन कर उसे चलाएं। एक इंस्टॉलेशन विज़ार्ड दिखाई देनी चाहिए, जिससे आपको शेष प्रक्रिया के लिए निर्देश मिले। SA-MP स्थापना को पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आपको निर्देश दिया जाएगा कि सैन एंड्रियास स्थापित किया गया हो। "गंतव्य फ़ोल्डर" नामक एक पाठ बॉक्स दिखाई देगा, जिसमें खेल की डिफ़ॉल्ट स्थापना निर्देशिका होगी, इसलिए यदि आपने सैन एंड्रियास को डिफ़ॉल्ट निर्देशिका में स्थापित किया है, तो आपको "इंस्टॉल" पर क्लिक करने के अलावा कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि खेल किसी अन्य निर्देशिका में इंस्टॉल किया गया था, तो आपको इसे खेल के टेक्स्ट बॉक्स के बगल में "खोज ..." पर क्लिक करके और उस गेम का चयन करने की आवश्यकता होगी जहां गेम इंस्टॉल है।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    यदि वांछित है, तो आप एक सर्वर क्लाइंट डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। सैन एंड्रियास की एक मूल प्रति के अतिरिक्त, आपको मल्टीप्लेयर ऑनलाइन खेलने के लिए ऊपर चर्चा की गई मॉडि की आवश्यकता है हालांकि, अगर आप "मेजबान" बनना चाहते हैं (होस्ट) खेल के ऑनलाइन सर्वरों के बजाय, सिर्फ उन्हें खेल के बजाय, आपको एक अतिरिक्त सर्वर क्लाइंट को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। यह क्लाइंट उपरोक्त मॉड के मुख्य ग्राहक के रूप में एक ही पृष्ठ पर, दोनों विंडोज और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
    • नोट करें कि डाउनलोड क्लाइंट जिसमें डाउनलोड क्लाइंट भी शामिल है PAWN स्क्रिप्ट उपकरण जो SA-MP में कस्टम परिदृश्य बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। स्क्रिप्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए SA-MP विकी पृष्ठ देखें।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    जब आप खेलने के लिए तैयार हैं, तो SA-MP फ़ाइल चलाएं। आपके द्वारा आधुनिक क्लाइंट और / या वैकल्पिक क्लाइंट सर्वर स्थापित करने के बाद, आप खेलने के लिए तैयार हैं! स्वतः-इंस्टॉल प्रक्रिया को आपके डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट बनाया जाना चाहिए था, जिसे "सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" कहा जाता है। मॉड को शुरू करने के लिए बस इस आइकन पर क्लिक करें यदि आपको यह शॉर्टकट नहीं मिलता है, तो सैन एंड्रियास मल्टीप्लेयर फ़ाइल को सैन एंड्रियास की मुख्य निर्देशिका में देखें।
    • जब यह फाइल चलती है, तो "सॉन एंड्रियास मल्टीप्लेयर" नामक एक ब्राउज़र विंडो खोलने चाहिए। अगले अनुभाग में, हम इस ब्राउज़र को गेम खोजने और दर्ज करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • भाग 2
    मॉड खेल रहा है

    प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर चरण 6 नामक चित्र
    1
    एक उपयुक्त सर्वर खोजें एसए-एमपी ब्राउज़र विंडो खोलने के बाद, गेम के सर्वर को प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन के नीचे "इंटरनेट" टैब पर क्लिक करें। यहां से आप बटनों का उपयोग करके उपलब्ध सर्वर की सूची ब्राउज़ कर सकते हैं।
    • ध्यान दें कि आप खिड़की के निचले बाएं कोने में "फिल्टर" अनुभाग में उपकरण का उपयोग कर मैप, गेम मोड और अन्य कई मापदंडों के परिणाम निकाल सकते हैं।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 7 नामक चित्र
    2
    राइट-क्लिक करके और "कनेक्ट करें" चुनकर एक सर्वर डालें जब आप खेलने के लिए तैयार कर रहे हैं, बाईं माउस बटन, तो अधिकार के साथ यह क्लिक करके सर्वर आप मुख्य सूची में चाहते हैं और "कनेक्ट" का चयन करें। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो आप गेम सर्वर से कनेक्ट हो जाएंगे और आप तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं।
    • ध्यान दें कि कुछ निजी सर्वर (आमतौर पर आपके द्वारा जानते लोगों के मित्रों या समूहों के बीच खेलने के लिए बनाया गया है) पासवर्ड संरक्षित हैं यदि आपको सर्वर के लिए पासवर्ड नहीं पता है, तो आप पासवर्ड दर्ज नहीं कर सकते।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 8 नामक चित्र



    3
    मज़ा लो! यहां से, आप कई ऑनलाइन परिदृश्यों में खेलेंगे, अन्य एसए-एमपी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे। आपके द्वारा चुने गए गेम का प्रकार और आपके अनुभव की गुणवत्ता आपके लिए निर्भर करती है। एसए-एमपी में कई गेम मोड हैं, लेकिन सबसे आम लोगों को नीचे सूचीबद्ध किया गया है:
    • डीएम (डेथमैच): खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा (टीमों या अलग-अलग) में यह देखने के लिए कि कौन अपने दुश्मनों को अधिक बार मार सकता है
    • सीटीएफ (कब्जा फ्लैग): खिलाड़ियों की टीम दुश्मन के ठिकानों से झंडे की चोरी करके उन्हें अपने आधार पर वापस लाकर अंक हासिल करने की कोशिश करती है।
    • फ्रीटर: एक टीम एक सुरक्षित आधार की रक्षा करेगी जबकि दूसरा इसे घुसपैठ करने का प्रयास करेगा।
    • मनीग्राब / भूमि पकड़ो: खिलाड़ियों को सबसे अधिक पैसा और / या अचल संपत्ति पाने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी।
    • पुलिस और लुटेरों: खिलाड़ियों को कई तरह के उद्देश्यों पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए आपराधिक और पुलिस टीमों में समूहीकृत किया जाता है (उदाहरण के लिए, परिदृश्य में, लक्ष्य को पकड़ना पड़ सकता है एक वैन दोनों बार)
    • फ्रीरेम: कोई लक्ष्य नहीं! बस स्थानों की तलाश करें जैसे आप चाहें।
    • ...और दूसरों!
  • पटकथा प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 9
    4
    अपने आप को एसए-एमपी इंटरफ़ेस से परिचित कराएं जैसे कि आप खेलते हैं एसए-एमपी के गेमप्ले का मूल सैन एंड्रियास के सिंगलप्लेयर मोड के समान है, हालांकि, मॉड के इंटरफ़ेस के कुछ पहलुओं को शुरुआती लोगों के लिए भ्रमित किया जा सकता है। जिन लोगों के ध्यान योग्य हैं वे हैं:
    • chatbox: यह सुविधा, स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, खिलाड़ियों को बात करने के लिए टी या F6 कुंजी का उपयोग करने की अनुमति देती है। F7 को दबाकर चेटबॉक्स सक्षम और अक्षम करें
    • विंडो हत्या जानकारी: स्क्रीन की दाईं ओर स्थित यह नई विंडो आपको गेम में खिलाड़ी की मौत के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। खिड़की से पता चलेगा कि किसने मार डाला, साथ ही उस व्यक्ति की हत्या कैसे हुई। F9 कुंजी के साथ इस विंडो को सक्षम और अक्षम करें
    • कक्षा चयन स्क्रीन खेल शुरू करते समय करना पहली बात है वर्ग चयन स्क्रीन दर्ज करने के लिए। इसमें, आप अपने चरित्र की त्वचा का रंग, या उपस्थिति चुन सकते हैं। खेल मोड के आधार पर, आपके द्वारा चुनी जाने वाली त्वचा का रंग आपके गेम में मौजूद टीम या आपकी भूमिका पर असर हो सकता है।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    खेल जब उचित शिष्टाचार नोट एसए-एमपी का ऑनलाइन सर्वर जरूरी नहीं कि सबसे गंभीर और प्रतिष्ठित जगह होने के कारण बातचीत और गेम की सामग्री पूरी तरह से अशिष्ट से पूरी तरह से बदनाम हो गई है। हालांकि, खिलाड़ियों के विशाल बहुमत सिर्फ मजा करने के लिए, सभी के लिए चाहते हैं। कुछ "सड़ा हुआ सेब", हालांकि, हमेशा दूसरों के अनुभव को बर्बाद करने के लिए प्रकट होंगे इन लोगों में से एक होने से बचने के लिए, निम्न गेम टैग का पालन करने का प्रयास करें:
    • खराब हारे हुए मत बनो अन्य खिलाड़ियों का अपमान करना या हारने के बाद खेल को जानबूझ कर तबाह करना दयनीय है।
    • धोखा मत करो कस्टम हैक्स का उपयोग करना या गेम के भीतर जानबूझकर शोकेस यांत्रिकी अन्य खिलाड़ियों से चोरी करने का मौका काफ़ी उचित नहीं है - यह आपको निष्पक्ष, वास्तविक तरीके से जीतने का मौका देता है।
    • कठबोली शब्दों का उपयोग न करें एसए-सांसद समुदाय में जातिवाद, लिंगवाद और अन्य पूर्वाग्रहों का कोई स्थान नहीं है।
    • स्पैम फैल न करें अर्थहीन चीजों को चिल्लाने के लिए या एक ही बात पोस्ट करने के लिए 50 सीधे लाइनें अजीब नहीं हैं, इसलिए ऐसा न करें।
  • भाग 3
    समस्या निवारण

    प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 11 नामक चित्र
    1
    यदि आप एसए-एमपी को नहीं चला सकते, तो संस्करण को "डाउनग्रेड" करने का प्रयास करें 1.0. एसए-एमएपी की सबसे आम त्रुटियों में से एक यह तथ्य है कि सैन एंड्रियास गेम कोर के बाद के संस्करण (उदाहरण के संस्करण 2.0, 3.0, इत्यादि) एसए-एमपी सहित विभिन्न मॉड के साथ किसी तरह असंगत हैं। सौभाग्य से, मुफ्त तृतीय-पक्ष उपयोगिताओं सैन एंड्रियास को बाद के संस्करण से डाउनग्रेड करने के लिए संस्करण 1.0 तक उपलब्ध हैं (एक उपयोगिताओं SA-MP मुख्य डाउनलोड साइट पर उपलब्ध है)। यदि आपको एसए-एमपी के साथ समस्याएं आ रही हैं और सैन एंड्रियास की आपकी प्रति 1.0 नहीं है, तो इन संस्करणों में से एक को डाउनलोड, इंस्टॉल और चलाने के लिए संस्करण 1.0 पर वापस जाना है
    • इस संस्करण के बेमेल के कारण एक सामान्य गलती यह है कि जब एसए-एमपी क्लाइंट द्वारा खेल खोलते हैं, तो सॉन एंड्रियास का सिंगलाप्लेयर संस्करण शुरू हो जाएगा, मल्टीप्लेयर मोड में नहीं।
    • हो सकता है कि एक और त्रुटि यह है कि मॉड भी खोला नहीं जा सकता। इस स्थिति में, संदेश होगा "सैन एंड्रियास नहीं पाया जा सकता" (सैन एंड्रियास नहीं मिला)।
  • प्ले ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 12 नामक चित्र
    2
    यदि एसए-एमपी अभी भी नहीं चला है, तो अन्य मोड्स हटाएं। एक अन्य आम समस्या जो एसए-एमपी को चलने से रोक सकती है वह अन्य मोडों के साथ संगतता है। कई एक शॉट संशोधनों का प्रदर्शन करने से गेम कोड में टकराव हो सकता है, जिससे इसे अस्थिर और काम करना बंद करने के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है, और यहां तक ​​कि शुरू भी किया जा सकता है। इस समस्या को हल करने का सबसे आसान तरीका एसए-एमपी चलाने से पहले विरोधाभासी मोड को अक्षम या अनइंस्टॉल करना है
  • पिक्चर ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रयूस मल्टीप्लेयर स्टेप 13 नामक चित्र
    3
    कनेक्टिविटी समस्याओं के लिए, अपनी फ़ायरवॉल सेटिंग्स समायोजित करें वायरस, मैलवेयर और अन्य ऑनलाइन खतरों से आपके कंप्यूटर की सुरक्षा के लिए फ़ायरवॉल्स महान हैं, लेकिन जब आप ऑनलाइन गेम काम करना चाहते हैं, तो वे आपको परेशान कर सकते हैं उस ट्रैफ़िक के प्रकार को सीमित करके जो आपके कंप्यूटर में प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं, कुछ फ़ायरवॉल सेटिंग्स SA-MP को गेम सर्वर से कनेक्ट करने से रोक सकती हैं। दुर्भाग्य से, इस तथ्य के कारण, कि आपकी स्थिति आपकी फ़ायरवॉल और इसकी सेटिंग के आधार पर अलग-अलग होती है, कनेक्शन समस्याओं के लिए कोई समाधान नहीं होता है अधिक जानकारी के लिए अपने फ़ायरवॉल निर्माता से जांचें।
    • सामान्य कनेक्टिविटी समस्याओं में एसए-एमपी ब्राउज़र विंडो में सर्वर को देखने की अक्षमता शामिल है, और जब गेम "कनेक्ट करने के लिए आईपी: पोर्ट ..." संदेश दिखाई देता है गेम अनुभाग से जुड़ें
  • पिक्चर ग्रांड थेफ्ट ऑटो_ सॅन एंड्रियास मल्टीप्लेयर स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    यदि अन्य खिलाड़ियों के नाम अदृश्य हैं, तो एक नया वीडियो कार्ड खरीदें कुछ पुराने पीसी, विशेष रूप से, जो अलग-अलग और समर्पित होने की बजाय हार्ड ड्राइव में बनाए गए वीडियो कार्ड वाले होते हैं, वे सभी एसए-एमपी ग्राफिक जानकारी को पुन: प्रजनन करने में कठिनाई होती है। इस बात की एक आम समस्या यह है कि अन्य खिलाड़ियों के नाम अदृश्य हैं। क्योंकि प्रोसेसिंग पावर की कंप्यूटर की कमी के कारण यह समस्या उत्पन्न होती है, इसलिए इसे हल करने का एकमात्र तरीका अपने हार्डवेयर को अपग्रेड करना है। एक नया वीडियो कार्ड की कीमत के मुकाबले, इस समस्या की अनदेखी करना सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
    • ध्यान दें कि कुछ गेम मोड प्लेयर के नामों को गेमप्ले के एक पहलू के रूप में अक्षम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्पैम फैल न करें यह आपको निष्कासित नहीं होने देगा, लेकिन प्रशासक आपको "मुंह" में छोड़ देंगे, और वे आपको भड़काने होंगे, बिना आप जवाब दे सकेंगे
    • यदि आप संस्करण सी खेलते हैं, तो "एंड्रोमडा स्टंट सर्वर" सर्वर पर लॉग ऑन करें इस सर्वर में कई खिलाड़ी हैं जो आपकी मदद करेंगे, और यह आपके द्वारा चलाए जाने वाले सर्वर भी हैं। मेरा नाम [जेएस] गज़ [ओजी] है और आईपी है: 195.88.202.173:7788, अधिकतम 150 खिलाड़ियों की अनुमति देने के अलावा। या 188.138.31.168:7777 पर, जहां अधिकतम अनुमति 500 ​​खिलाड़ी हैं।

    चेतावनी

    • रात में शुरुआती या देर से मत बजाओ, क्योंकि इस समय कई "ट्रॉल्स" हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com