IhsAdke.com

कैसे Minecraft में अपने उपयोगकर्ता नाम को बदलने के लिए

क्या आपने हाल ही में "क्या सोच रहा था?" का एक पल था, जहां आपने Minecraft गेम में अपना उपयोगकर्ता नाम देखा था? हालांकि ऐसा लगता है कि आप एक बुरे नाम के साथ फंस रहे हैं, डर नहीं! 4 फरवरी, 201 के बाद से, आधिकारिक Mojang वेबसाइट के माध्यम से अपना उपयोगकर्ता नाम कुछ सरल चरणों से बदलना संभव है।

चरणों

भाग 1
अपना नाम ऑनलाइन बदलना

छवि को शीर्षक से बदलें आपका Minecraft उपयोगकर्ता नाम चरण 1
1
अपने Mojang खाते में प्रवेश करें Minecraft उपयोगकर्ताओं को Mojang वेबसाइट के माध्यम से अपने उपयोगकर्ता नाम बदलने के लिए अनुमति देता है आरंभ करने के लिए, लॉगिन पृष्ठ पर अपनी जानकारी दर्ज करें (https://account.mojang.com/login account.mojang.com]) - आपको दर्ज करने के लिए अपना ईमेल और पासवर्ड की आवश्यकता होगी
  • यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो "नया मोजेंग खाता रजिस्टर करें" बटन पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए समस्या निवारण अनुभाग देखें
  • छवि को शीर्षक में बदलें आपका Minecraft उपयोगकर्ता नाम चरण 2
    2
    अपने प्रोफ़ाइल नाम के बगल में स्थित "बदलें" पर क्लिक करें अगली स्क्रीन पर, आपको अपने खाते में पंजीकृत मोजेंग खेलों की सूची दिखानी चाहिए। इस सूची में Minecraft रेखा की स्थिति जानें, और फिर दाईं ओर अपना उपयोगकर्ता नाम ढूंढें आगे बढ़ने के लिए अपने उपयोगकर्ता नाम के आगे "बदलें" पर क्लिक करें
  • अपनी खान-काक उपयोगकर्ता नाम चरण 3 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नया नाम दर्ज करें और परिवर्तन की पुष्टि करें। अगली स्क्रीन पर, आपको अपना वर्तमान नाम और एक नया नाम दर्ज करने के लिए एक बॉक्स के नीचे दिखाई देना चाहिए। उस नाम को दर्ज करें जिसे आप बदलना चाहते हैं जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो नीचे दिए गए बॉक्स में अपना पासवर्ड दर्ज करें और अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए "नाम बदलें" पर क्लिक करें।
    • आप अपने नाम के बॉक्स के बगल में "उपलब्धता की जांच करें" बटन का उपयोग करके देख सकते हैं कि कोई व्यक्ति पहले से आपका नाम है या नहीं। दो Minecraft खिलाड़ियों के समान नाम नहीं हो सकता।
  • अपनी माइनक्राफ्ट उपयोगकर्ता नाम चरण 4 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने नए नाम को गेम में आने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। अपना नाम बदलने की पुष्टि करने के बाद, इसे तत्काल प्रभावी होना चाहिए। हालांकि, ध्यान दें कि आपको Minecraft सर्वर पर अपने नए नाम के साथ तुरंत पहचान नहीं की जा सकती आपके आदेश को संसाधित करने के लिए कुछ घंटों तक लग सकते हैं।
    • Mojang के अनुसार, आपको गेम छोड़ने के लिए पूरी तरह से लॉग आउट करने की आवश्यकता हो सकती है, फिर अपने नए नाम को देखने के लिए फिर से दर्ज करें।
    • दुर्लभ मामला में आपका नया उपयोगकर्ता नाम एक या दो दिन में लागू नहीं किया गया है, कृपया से Mojang समर्थन से संपर्क करने में संकोच न करें ट्विटर आधिकारिक खाता.
  • भाग 2
    सामान्य समस्याओं को हल करना

    छवि को शीर्षक बदलें आपका माइनक्राफ्ट उपयोगकर्ता नाम चरण 5
    1



    अगर आपने हाल ही में अपना नाम बदल दिया है, तो इसे फिर से बदलने से पहले प्रतीक्षा करें। उपयोगकर्ताओं को लगातार अपने नाम बदलने से बचाने के प्रयास में, मोजेंग अनिवार्य रूप से लागू करता है 30 दिन अनुग्रह अवधि नाम परिवर्तनों के बीच इसका मतलब यह है कि जब आप अपना नाम बदल लेंगे, तो आपको इसे फिर से कर सकने से पहले आपको कम से कम 30 दिन प्रतीक्षा करनी होगी।
    • जब आप एक नया खाता बनाते हैं तो यह प्रतीक्षा अवधि भी प्रभावी होती है I दूसरे शब्दों में, आप अगर आप सिर्फ एक नया खाता बनाते हैं तो भी आपका नाम बदल नहीं सकता है।
  • छवि को शीर्षक से बदलें आपका Minecraft उपयोगकर्ता नाम चरण 6
    2
    यदि आप अपना पुराना नाम वापस चाहते हैं, तो इसे 37 दिनों के भीतर बदलें जब आप अपना माइनक्राफ्ट उपयोगकर्ता नाम बदलते हैं, तो अन्य उपयोगकर्ता तुरंत अपना पुराना नाम नहीं ले सकते - यह रिलीज़ होने के 37 दिनों पहले माइक्रैकेट सर्वर पर संग्रहीत किया जाता है। 37 दिनों के बाद, कोई भी अपने पुराने नाम का उपयोग कर सकता है। इसलिए यदि आप एक नाम बदलने के बाद अपना पुराना नाम वापस लेना चाहते हैं, तो आपके पास एक है सात दिन की खिड़की इसे वापस लाने के लिए: नाम परिवर्तन के लिए 30 दिन की प्रतीक्षा अवधि और पुराने नामों के लिए 37 दिन की भंडारण अवधि से पहले के बीच।
    • स्पष्ट होने के लिए, आपको अपने पुराने नाम पर वापस जाने के लिए अभी भी 30 दिन इंतजार करना पड़ता है। ऐसा करने का कोई तत्काल तरीका नहीं है
    • आपका उपयोगकर्ता नाम नहीं होगा जरूरी 37 दिन के भंडारण अवधि समाप्त होने के तुरंत बाद किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा लिया जाएगा हालांकि, सात दिन की खिड़की केवल आप ही होंगे गारंटी अपने पुराने नाम वापस करने के लिए
  • छवि को शीर्षक से बदलें आपका Minecraft उपयोगकर्ता नाम चरण 7
    3
    अपने उपयोगकर्ता नाम को बदलने के साथ अपना प्रोफाइल नाम बदलने में भ्रमित न करें Minecraft प्रारंभ विंडो में, अपने मौजूदा प्रोफ़ाइल को संपादित करने या एक नया बनाने के लिए निचले बाएं कोने में एक विकल्प होता है। कोई विकल्प आपके गेम उपयोगकर्ता नाम को प्रभावित नहीं करेगा, जो कि लांचर के निचले दाएं कोने में प्रदर्शित होता है, जैसे "स्वागत, (उपयोगकर्ता नाम)"
    • उपयोगकर्ता नामों के विपरीत, वरीयताओं के विभिन्न चयनों को सहेजने के लिए प्रोफाइल मौजूद हैं (जो कि आप "प्रोफ़ाइल संपादित करें" मेनू में सेट कर सकते हैं), ताकि आप अपना गेम शीर्षक बदल सकें।
  • अपना माइनक्राफ्ट उपयोगकर्ता नाम चरण 8 बदलें
    4
    यदि आप उपयोगकर्ता नाम के साथ लॉग इन हैं, तो अपना नाम बदलने से पहले अपने खाते को माइग्रेट करें। Minecraft अन्य सभी Mojang खेल के साथ एक साझा खाते का उपयोग करने के लिए स्विच करने से पहले, वह अपने ही खाते प्रणाली है कि आपके बजाय उपयोगकर्ता नाम आपका ईमेल के साथ प्रवेश करने से उपयोगकर्ताओं के लिए आवश्यक का इस्तेमाल किया। आप अभी भी (यदि आप अपने उपयोगकर्ता नाम के साथ प्रवेश करें, दूसरे शब्दों में) उन पुराने खातों में से एक है, तो आप एक Mojang को माइग्रेट कर लेना चाहिए अपने Minecraft उपयोगकर्ता नाम बदलने में सक्षम होने के लिए खाते। यह आसान है - बस नीचे दिए गए चरणों का उपयोग करें:
    • पर जाएँ मोजांग अकाउंट माइग्रेशन पेज.
    • अपने Minecraft उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें
    • अगले पृष्ठ पर, उपयुक्त बॉक्स में अनुरोधित जानकारी प्रदान करें। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
    • अपने ईमेल पते के साथ Minecraft के साथ आरंभ करें (आपका यूज़रनेम नहीं।)
  • छवि को शीर्षक से बदलें आपका Minecraft उपयोगकर्ता नाम चरण 9
    5
    नई जानकारी के लिए Mojang समर्थन से संपर्क करें क्या आपके पास कोई प्रश्न या समस्याएं हैं जिन्हें यहां संबोधित नहीं किया गया था? Mojang आधिकारिक समर्थन वेबसाइट help.mojang.com उन उत्तरों को प्राप्त करने के लिए एक शानदार जगह है जो आप देख रहे हैं। आप इनका अनुसरण करने का भी प्रयास कर सकते हैं Mojang के आधिकारिक ट्विटर Minecraft और अन्य Mojang खेलों में सबसे अधिक लगातार परिवर्तन पर अपडेट के लिए
    • ध्यान दें कि यदि आप "मोड" का उपयोग कर रहे हैं, तो ये आधिकारिक समर्थन सुविधाओं के सभी मॉड-संबंधित प्रश्नों के उत्तर नहीं हो सकते हैं। इस मामले में, सबसे अच्छा विकल्प आप उपयोग कर रहे हैं mod (एस) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है
  • युक्तियाँ

    • अपना नाम बदलने से आपकी संपत्ति को किसी सर्वर पर प्रभावित नहीं होगा - आप अभी भी अपने पालतू पशु, इन्वेंट्री, आंकड़े और इसी प्रकार रखेंगे।
    • अपना नाम बदलने से आपकी श्वेतसूची / ओपी स्थिति को प्रभावित नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • आपके उपयोगकर्ता नाम बदलने से सर्वर पर प्रतिबंध नहीं होगा।
    • मॉडेस के साथ सर्वर उपरोक्त वर्णों की तुलना में अलग तरीके से काम कर सकते हैं - अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि आपका नाम बदलना सुरक्षित है या नहीं, तो सर्वर मॉडरेटर से संपर्क करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com