IhsAdke.com

कैसे टीम गढ़ 2 में रॉकेट लांचर का उपयोग उच्च कूद करने के लिए

टीम किले 2, आमतौर पर संक्षिप्त TF2, एक लोकप्रिय पहले व्यक्ति शूटर गेम है जिसमें नौ अक्षर उपलब्ध हैं, प्रत्येक अपनी क्षमताओं के साथ। सैनिक, खिलाड़ियों के लिए एक विकल्प, एक रॉकेट लांचर का उपयोग करके उच्च कूदने की क्षमता रखता है। ऐसा करने से, खिलाड़ी सामान्य से अधिक ऊंचा हो सकता है। यह एक ऐसा लाभ है जिसे कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें दुश्मन के हमले को अवरुद्ध करना, उच्च स्थानों तक पहुँचने, मानचित्रों को पार करने आदि शामिल हैं। यद्यपि यह इस प्रकार के कूदने में आसान है, इसे सही ढंग से निष्पादित करने के लिए, कौशल, धैर्य और त्वरित सजगता के लिए आवश्यक है। इस ट्यूटोरियल को समझने के लिए टीम के किले 2 के आदेशों का बुनियादी ज्ञान भी होना जरूरी है, साथ ही खेल के मूल नियमों को समझने के अलावा।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक रॉकेट जंप में टीम किले 2 चरण 1
1
रॉकेट लांचर का चयन करें माउस पर स्क्रॉल को समायोजित करके ऐसा करें कि जब तक कि स्क्रीन के दाहिने कोने में उस हथियार का चयन न हो जाए। यदि माउस स्क्रॉल नहीं करता है, या नोटबुक पर खेल रहा है (ऐसा कुछ जो, खेल की प्रकृति के कारण एक अच्छा विचार नहीं है), कीबोर्ड के साथ इस हथियार को चुनना संभव है। रॉकेट लांचर को लेने के लिए "1" कुंजी दबाएं। डिफ़ॉल्ट रूप से, इस खेल में इस हथियार से जुड़े कुंजी है। अगर यह किसी भी कुंजी के साथ जुड़ा हुआ है, तो आप इसे "मी" कुंजी दबाकर कर सकते हैं यह हथियार विन्यास विंडो तक पहुंच जाएगा। रॉकेट लॉन्चर में शामिल होने वाली तीन संभावनाओं में से किसी में शामिल हों यह प्रक्रिया पहले से ही चयनित किसी भी हथियार को निकाल सकती है - इसलिए सावधान रहें
  • चित्र किले 2 में रॉकेट जाम शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    जिस दिशा में आप कूदना चाहते हैं उसमें मुड़ें। इस ट्यूटोरियल का पालन करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप जिस दिशा में कूद रहे हैं उसे देखो। ऐसा करने के लिए, बस माउस कूदो की सही दिशा में ले जाएँ। एक और विकल्प जगह छोड़ने के बिना कूदना है, जो कि खिलाड़ी की स्थिति को अप्रासंगिक बनाता है।
  • चित्र किले 2 में रॉकेट जाम शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    आगे बढ़ो इस ट्यूटोरियल के बाद, हम अनुशंसा करते हैं कि आप आगे बढ़ें। "डब्लू" कुंजी को दबाने और पकड़कर ऐसा करें यदि आप किसी दूसरी दिशा में कूद रहे हैं, तो आप तिरछे स्थानांतरित करने के लिए "ए", "एस", "डी" या दो के संयोजन को अन्य दिशात्मक कुंजियों में से एक भी दबा सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक रॉकेट जाम टीम फोर्टले 2 में चरण 4
    4



    यह जाएं। स्पेस बार दबाकर ऐसा करें
  • चित्र किले 2 में रॉकेट जंप शीर्षक
    5
    फर्श पर जल्दी देखो यदि आप पहले से ही ऐसा कर रहे हैं, तो इस कदम को छोड़ दें। आप की ओर माउस खींचकर ऐसा करें यह जल्दी करना ज़रूरी है ताकि छलांग के अधिकतम बिंदु तक पहुंचने से पहले आंदोलन किया जा सके।
  • चित्र किले 2 में रॉकेट जाम शीर्षक चित्र 6
    6
    नीचे देखने के तुरंत बाद एक रॉकेट शूट करें अधिकतम जंप ऊंचाई तक पहुंचने पर यह करना महत्वपूर्ण है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुनिश्चित करेगा कि आप शॉट के कारण विस्फोट से बहुत दूर हैं, इस प्रकार आपको घायल होने से रोका जा सकता है बाईं माउस बटन दबाकर रॉकेट को गोली मारो।
  • चित्र किले 2 में रॉकेट जंप शीर्षक
    7
    यदि आप इन चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो आप हमेशा की तुलना में बहुत अधिक कूदेंगे। बुद्धिमानी से इस कौशल का उपयोग करें, और थोड़ा अभ्यास के साथ, एक रॉकेट कूद विशेषज्ञ बनना संभव है! मज़ा लो!
  • युक्तियाँ

    • जब एक रॉकेट फायरिंग से कूदते हैं, तो वायु में वाम कुंजी दबाएं। इससे खिलाड़ी के आंदोलन में बाधा उत्पन्न होती है, जिस तरह से वह चलता रहता है।
    • यह जानना जरूरी है कि यह कूद कब किया जाना चाहिए। यदि एक सामान्य कूद कहीं ऊपर जाना पर्याप्त है, तो रॉकेट लांचर का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, अन्यथा आप अनमोल गोला बारूद और जीवन बर्बाद कर रहे होंगे। हालांकि, इस नियम को आपको परेशान मत करना एक अच्छी तरह से चलने वाला कूद प्रभावशाली और ईर्ष्यापूर्ण है
    • रॉकेट लांचर के साथ छलांग के कारण विस्फोटक छिड़कों के कारण जीवन में नुकसान होगा। यह हथियार व्यक्ति को किसी भी विस्फोटक क्षति का सामना नहीं करने की अनुमति देता है। हालांकि, देखभाल की जानी चाहिए क्योंकि कूदने के बाद उतरने के बाद भी जीवन को खोना संभव है।
    • ध्यान दें कि गिरावट के बाद उसकी ज़िंदगी कम हो गई! याद रखें कि ऐसा करने से चोट लग सकती है और यह सुनिश्चित कर सकता है कि इस तरह से कूदने से पहले खिलाड़ी के पास पर्याप्त जीवन है, साथ ही इस छलांग का बार-बार अभ्यास करने से बचें।
    • एक नक्शा चलने के लिए रॉकेट लांचर के साथ कूद बहुत प्रभावी हो सकता है।
    • धैर्य रखें इस कौशल को सीखने में बहुत सारी प्रथाएं हैं
      • अभ्यास मोड विकल्प के माध्यम से खेल से बाहर अभ्यास करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है

    चेतावनी

    • रॉकेट लांचर के साथ कूदने के लिए बहुत लंबा न लगें। यह आपको खेल में अपने चारों ओर हो रहा होने का एहसास नहीं कर सकता। अभ्यास करें यह बहुत कूद जाता है ताकि आप चिंता न करें।
    • रॉकेट को बहुत जल्द या बहुत देर से आग लगाने के लिए सावधान रहें ऐसा करने से फेंकने के कारण, कम कूद के अलावा, बड़ा नुकसान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com