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स्काउट कौशल सीखें- 1. एक स्काउट किसी भी अन्य वर्ग की तुलना में चतुराई के साथ 1/3 बढ़ता है। वह एक डबल कूद करने में सक्षम भी है, जो कि अधिक दूरी को कवर करने या अन्य खिलाड़ियों (सैनिकों और डेमन को छोड़कर) तक पहुँचने के लिए उपयोग किया जा सकता है। सुपीरियर गति और विभेदित आंदोलनों स्काउटिंग कारक हैं, और जो भी किसी के साथ खेलता है वह कभी भी खड़े नहीं होना चाहिए। स्काउट रणनीतिक लाभ में है जब वह कूदता है और युद्ध के दौरान यादृच्छिक पैटर्न में चलता रहता है, जिसके कारण प्रतिद्वंद्वी को फायरिंग लाइन पर डाल देना मुश्किल होता है।
- 2. स्काउट में 125 एचपी अंक हैं यह इसकी मुख्य कमजोरियों में से एक है: जब भारी क्षति (जैसे कि हेवी टर्नअराउंड या सेंटी) को हथियारों से अवगत कराया जाता है, तो यह जल्दी से मर सकता है अपनी टीम के परिदृश्य और मेडिक्सेस में बिखरे हुए चिकित्सा मदों का लगातार उपयोग करें प्रत्येक चरण को अच्छी तरह से अध्ययन करने के लिए पता करें कि आप आश्रय कहां सकते हैं या उपचार करने वाले आइटम ढूंढ सकते हैं।
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अपनी चपलता याद रखें यह स्काउट्स का ट्रम्प कार्ड है, जो उन्हें सबसे जटिल स्थितियों से बचने की अनुमति देता है जासूसों के अपवाद के साथ, टीम किले 2 में स्काउट्स केवल एकमात्र वर्ण हैं जो बच निकलने वाली लड़ाई से बच सकते हैं। उनके पास उन स्थानों तक पहुंच है जहां अन्य कक्षाएं नहीं हैं। क्योंकि वे दृश्यों में कहीं भी पहुंच सकते हैं और दूर होने से पहले दुश्मन पर हमला करने के लिए एक मौका है सकते हैं, वे एक अधिक से अधिक खेल मोड में "खुफिया" दुश्मन ध्वज और नियंत्रण बिंदु मोड में नियंत्रण बिंदु कैप्चर पर कब्जा करने की क्षमता है है। प्रक्षेपकों से बचने के लिए (लेकिन भारी तोपखाने के खिलाफ इस रणनीति का उपयोग करने की कोशिश न करें) गति को कुछ हद तक भी इस्तेमाल किया जा सकता है कूद और अप्रत्याशित रूप से चल रहा है दुश्मन की जगहों से बाहर रहने का एक तरीका है - अपने लाभ के लिए उपयोग करें
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अपने स्वास्थ्य को याद रखें यह स्काउट्स का सबसे बड़ा नुकसान है केवल 125 एचपी के साथ, आपके प्रस्थान पर रहने पर ही चिकित्सा किटों पर बहुत कुछ निर्भर होगा। याद रखें कि उन्हें सभी नक्शे पर कहाँ ढूंढें। जीवित रहने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने दुश्मनों पर हमला करने की कोशिश करें, जबकि वे आपकी टीम के अन्य सदस्यों से लड़ रहे हैं - यदि कोई विरोधी स्काउट पर कुल ध्यान केंद्रित करता है, तो उसे नुकसान हो सकता है जल्दी से उसे मार सकता है
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अपने डबल छलांग का आनंद लें! स्काउट दूसरी बार कूद सकते हैं, जबकि वे हवा में हैं। इसके साथ, आप अन्य वर्गों (सैनिकों और छोड़कर छोड़कर) के लिए पहुंच योग्य स्थानों तक पहुंच सकते हैं। परिदृश्य में बिंदुओं का अन्वेषण करें जहां डबल कूद शॉर्टकट बनाया जा सकता है। इसे अपने लाभ के लिए भी उपयोग करें (उदाहरण के लिए, बिना किसी दुश्मन के ऊपर उठकर, उसे नुकसान पहुंचाने और शायद उसे मारने का अवसर जानने के लिए)।
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सामने की रेखा पर जाएं! कुछ अश्वशक्ति बिंदुओं के बावजूद, स्काउट का सबसे अच्छा फायदा उठाया जाता है जब वह लड़ाई के मोर्चे पर ले जाता है, अधिमानतः एक समूह में (क्योंकि वह अकेले ही कई दुश्मनों का सामना करना पड़ता है)। प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने वाले सदस्य की सहायता से आप जब तक विरोधी टीम के अन्य सदस्यों द्वारा नहीं देखा जाता तब तक जीवित रहने का एक बड़ा मौका देता है। दुश्मन को मारो जब और जहां कम से कम यह अपेक्षा करता है - भले ही आप उसे एक बार में नहीं मार सकते, पीछे हटने के लिए, एक चिकित्सा किट ढूंढ सकते हैं, और फिर उस पर फिर से हमला कर सकते हैं जब उसका ध्यान कुछ और हो गया स्काउट संभवत: सीधे युद्ध में सबसे नाजुक वर्ग है, इसलिए केवल अपने सहयोगियों को चुपके और सहायता करने पर ध्यान केंद्रित करें।
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अपनी टीम में योगदान करें और स्वार्थी न हों स्काउट्स विख्यात नहीं हैं क्योंकि वे विपक्षी टीम पर मारने वाली बड़ी संख्या में मारे गए हैं। तो एक सहयोगी बिंदु से खेलते हैं - नियंत्रण बिंदुओं को माहिर करना और दुश्मन की खुफिया चोरी करना उन क्षेत्रों में है जो आप बाहर खड़े होंगे (एक चपलता के साथ दोबारा अन्य वर्गों की, स्काउट नाटकों की भूमिका आक्रामक की तुलना में बहुत अधिक सैन्य है)