IhsAdke.com

शुरुआती के लिए हथियार 2 युद्ध कैसे खेलें

आर्मए 2 वारफेयर आर्मए 2 कंप्यूटर गेम के लिए एक मल्टीप्लेयर परिदृश्य है। यह खेलना शुरू करने के लिए एक त्वरित गाइड है।

चरणों

चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती कदम 1
1
जानें कैसे आर्म में जीवित रहने के लिए
  • आर्मए यथार्थवादी युद्ध पर केंद्रित है इसका मतलब है कि आपका कॉल ऑफ ड्यूटी रणनीति काम नहीं करेगी
  • जब ArmA में युद्ध क्षेत्र में, संभवतः जमीन के करीब रखने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है, जिससे आप छोटे लक्ष्य बना सकते हैं इसका यह भी अर्थ है कि जब आप लड़ाई में आते हैं, तो आपकी सटीकता में काफी सुधार होगा।
  • आग लगने पर, आपकी प्राथमिकता आपको खुद को आश्रय के लिए है, इससे पहले कि आपको लगता है कि शूट करने की कहां है एक बार जब आप सुरक्षित हो जाते हैं, तो अपने परिवेश की जांच करने और अपनी स्थिति का एक विचार प्राप्त करने के लिए समय निकालें। इसका मतलब यह है कि इलाके, दुश्मन की अनुमानित संख्या और उस पर हमला करने के लक्ष्य का सटीक स्थान जानना आवश्यक है। लेकिन ज़्यादा समय मत लो, एक बहुत ही उच्च मौका है कि आप फ्लाइंग हो रहे हैं (पक्षों से हमला किया गया)
  • न्यूटन के गति का पहला नियम कहता है कि एक चलती वस्तु अपने वर्तमान अवस्था में बनी हुई है, जब तक कि बाहरी बल से प्रभावित न हो, यह गोलियों पर भी लागू होता है आर्म के बुलेट्स गुरुत्वाकर्षण से प्रभावित होते हैं, इसलिए वे गोली से दूरी की दूरी के रूप में नीचे जाएंगे और वे जब तक कुछ हिट करेंगे, या तो उनके लक्ष्य या कुछ और, लंबी दूरी पर दुश्मनों से निपटने के दौरान इसे ध्यान में रखें। ArmA में सटीक राइफलें इस के लिए उपयुक्त हैं, रेंज को समायोजित किया जा सकता है और जमीन पर बुलेट हिट दिखा सकता है कि क्या आप सीमा से ऊपर या नीचे हैं जब नीचे की सीमा होती है, तो राइफल को लक्ष्य से थोड़ी सी ऊपर से ऊपर, जब ऊपर की सीमा होती है, तो बस थोड़ा ऊपर से देखो, अपने शॉट्स के साथ बड़े पैमाने पर लक्ष्य के केंद्र में लक्ष्य की कोशिश करें।
  • टीम में अपनी भूमिका जानिए यह टीम किले की तरह नहीं है, जहां किसी भी समारोह में अधिकांश फ़ंक्शन कार्य कर सकते हैं। आपको वास्तव में यह पूरा करना होगा कि आपकी भूमिका के लिए क्या आवश्यक है। दूसरे की तुलना में कोई और महत्वपूर्ण भूमिका नहीं है डॉक्टर घायल होने पर टीम के साथी को ठीक करने के लिए होते हैं, इसके अलावा वह किसी अन्य पैदल सेना के समान है। स्काउट का उपयोग संपूर्ण युद्ध के समन्वय, आर्टिलरी, पैदल सेना और हवाई हमलों के बारे में जानकारी के लिए किया जा सकता है, स्काउट एक स्नाइपर भी है। स्निपर्स, हालांकि, दो समूहों, एक पर्यवेक्षक और एक स्नाइपर में कार्य करते हैं। पर्यवेक्षक हवा की गति, हवा की दिशा और लक्ष्य दूरी का पता लगाता है निशानेबाज वह है जो शूट करता है। इन्फैंट्री सैनिक ऐसे लोग हैं जो इमारतों, तोपखाने, हवाई जहाज और पैदल सेना पर हमला कर सकते हैं, वे सेना की रीढ़ हैं टीम लीडर टीम के प्रभारी है, वह नाविक है और कई लोगों के जीवन के लिए जिम्मेदार है, उनके संचार कौशल को स्पष्ट और संक्षिप्त होना चाहिए।
  • यदि आप कर सकते हैं तो वाहनों का उपयोग करना सीखें उनके पास असीम ईंधन और गोला-बारूद नहीं है, लेकिन आम तौर पर पल की लड़ाई के लिए पर्याप्त है हल्वी एस्कॉर्ट्स प्रदान करने और "हिट एंड रन" हमलों (तुरंत तेज़ी से किए गए त्वरित हमलों के बाद) को प्रदर्शन करने के लिए ह्यूमिजेस अच्छे हैं। क्वैड केवल स्निपर टीमों के लिए अच्छे हैं, क्योंकि उनके पास कोई कवच नहीं है और वे इलाके को जल्दी से कवर करते हैं। सशस्त्र एपीसी पैदल सेना के खिलाफ अच्छे हैं और यदि सशस्त्र ढंग से सशस्त्र हैं तो वह टैंक के रूप में कार्य कर सकता है। टैंक या एमबीटी (मुख्य युद्धक टैंक) का उपयोग तीनों, चालक, गनर और कमांडर की टीमों में किया जाता है, वे सभी भूमि वाहनों और इमारतों को नष्ट करने के लिए अच्छे हैं। विमान अन्य विमानों, इमारतों, पैदल सेना और वाहनों पर हमला करने के लिए उपयोगी होते हैं और एक प्रारंभिक चेतावनी प्रणाली के रूप में अच्छा है। हेलीकॉप्टर एक अधिक सटीक हवा का कवर प्रदान कर सकते हैं, अन्य हेलीकाप्टरों, सभी भूमि वाहनों और इमारतों पर हमला कर सकते हैं और यह एक प्रारंभिक चेतावनी प्रणाली के रूप में भी कार्य कर सकता है और निकासी वाहन के रूप में।
  • अपने पाठों में सूर्य त्सू की शिक्षाओं, युद्ध की कला, आर्म में उसे मदद करने के लिए एक बहुत उपयोगी चीज है। सूर्य त्सू के अनुसार यदि आप अपने और अपने दुश्मन को जानते हैं, तो आप नुकसान के बिना सौ लड़ाई जीत सकते हैं। इसका अर्थ है जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करना और अपने कर्मचारियों और आपके आस-पास के अन्य लोगों के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करना। पता करें कि उन्हें सबसे अच्छा कैसे लागू करना है। इसका यह भी पता होना चाहिए कि आपके दुश्मन क्या विरोध कर सकते हैं और वे क्या नहीं कर सकते। यदि आपके पास एक मोर्टार गॉर्डन है और पता है कि आपका दुश्मन कुर्सियां ​​कहां हैं, तो उन पर मोर्टारों पर हमला करें, जब आप सैनिकों को भेजते हैं, तो आपके दुश्मन को पहले ही हताश हो जाएगा। वही तोपखाने के बंदरगाहों और हवाई हमलों के लिए चला जाता है हमेशा पता है कि कौन से ड्राइव प्राथमिकता हैं यदि आपके दुश्मन को एंटीआइक्रैकिंग इकाइयां (एए) हैं, तो पहले उन पर हमला करें, फिर एंटी टैंक इकाइयों (एटी) और एंटी इन्फैन्ट्री यूनिट (एआई) पर हमला करें।
  • सही तरीके से और अपनी आँखों के माध्यम से पेपर नक्श कैसे पढ़ाएं ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अंकन बिंदुओं को लिखना है, जैसे घर या जंगल, यदि आप पहचानते हैं कि आप जो नोट करते हैं, आप अपना रास्ता ढूंढ सकते हैं। हमेशा अपने रेफ़रल से अवगत रहें और मैप ग्रिड और कम्पास पढ़ना सीखें। अपने स्थान को देकर, स्पष्ट और सटीक बनें, आप एक मैत्रीपूर्ण फायर आँकड़ों को समाप्त नहीं करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती कदम 2
    2
    जानें कि परिदृश्य क्या है
    • वारफेयर ArmA 2 का एक परिदृश्य है, जिसमें तीन गुट हैं: पूर्व, पश्चिम और प्रतिरोध। पूर्व और पश्चिम बजाने योग्य हैं, और प्रतिरोध एनपीसी से बना है
  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती चरण 3
    3
    उद्देश्य अन्य प्लेयबल गुटों को हराने के लिए है, जो कि नक्शे पर शहरों पर नियंत्रण करता है। प्रत्येक शहर ईंधन भरने के अंक प्रदान करता है जो आपकी टीम को अधिक आधार बनाने और उन्नयन खरीदने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती चरण 4
    4
    प्रतिरोध समाप्त करें शहरों को शुरू में एनपीसी के प्रतिरोध गुट द्वारा नियंत्रित किया जाता है। प्रत्येक शहर में प्रतिरोध समाप्त करने से आपकी टीम को सप्लाई अंक की संख्या में वृद्धि करने की अनुमति मिलती है, प्रत्येक शहर अपनी टीम के आपूर्ति खज़ाने में योगदान देता है। डॉलर के प्रत्येक खिलाड़ी के लिए समान अंक भी दिए जाते हैं - जिसके साथ खिलाड़ी खिलाड़ी हथियार, वाहन और सैनिकों को खरीद सकता है



  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती चरण 5
    5
    खिलाड़ियों को जीतने के लिए अन्य खिलाड़ियों के ठिकानों को खत्म करना चाहिए या सभी शहरों पर नियंत्रण रखना होगा।
    • कमान: एक कमांडर को खेल की शुरुआत में वोट दिया गया है। अगर कोई कमांडर सफलतापूर्वक मतदान नहीं किया जाता है, तो आईए कमांड करेगा - और बहुत स्पष्ट आधार तैयार करेगा।
      • कमांडर मुख्यालय वाहन (एमएचक्यू) के कमांड में है। एमएमएचक कमांडर के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा संचालित नहीं किया जा सकता। एमएचएसी को एक अचल आधार में परिवर्तित किया जा सकता है। विकल्पों में से एक मेनू तब कमांडर को आधार बनाने के लिए कुर्सियां ​​चुनने की अनुमति देता है एक अनुभवी कमांडर जटिल आधार पर काम करते हैं, जब निर्माण और आधार को अद्यतन किया जाता है। अक्सर, टीम की सफलता की कुंजी पूरे गेम में कमांडर के फैसले पर निर्भर करती है।
    • शहर: शहर में एक केंद्रीय डिपो और 2 से 4 बंकरों के होते हैं। बंकरों पर कब्जा करने से खिलाड़ियों को हथियार खरीदने और युद्ध में मारे गए बंकरों में पुनर्जन्म होने की अनुमति मिलती है।
      • एक शहर या बंकरों पर कब्जा करने के लिए, खिलाड़ी को इमारत में इंतजार करना होगा जब तक कि ऊर्जा बार शून्य तक नहीं समाप्त हो जाता, उस बिंदु पर बार फिर से बनाया जाएगा और रंग को हरे रंग में बदल देगा एक बार शहर को पकड़े जाने के बाद "एक्स" रैंच आइकन पर क्लिक करके विकल्प मेनू का उपयोग करके शहर के डिपो से वाहन खरीदे जा सकते हैं। शहर की आपूर्ति कम मूल्य से बढ़ेगी, उदाहरण के लिए 10/50 से 50/50 - या धीरे-धीरे (यदि पूर्व-निर्धारित स्वचालित डिलीवरी पैरामीटर चुना गया है) या 10 की वृद्धि दर से आपूर्ति ट्रक द्वारा आपूर्ति की गई कमांडर का आधार
      • जब एक शहर पर कब्जा कर लिया जाता है, तो अनुकूल एअर इंडिया इकाइयों शहर में शत्रुता बलों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करते हैं। शहर के अधिक से अधिक मूल्य, अधिक शक्ति इसे स्टोर करने के लिए दिया।
    • हथियार: प्रत्येक खिलाड़ी एक राइफल और पिस्तौल और मिसाइल लॉन्चर के साथ-साथ एक ग्रेनेड की सीमित सीमा के रूप में एक माध्यमिक हथियार तैयार कर सकता है। गेमप्ले खिलाड़ियों के प्रारंभिक दौर में एसएमएड और आरपीजी जैसे गुप्त मिसाइलों का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं क्योंकि इन हथियारों को टैंकों और एपीसी को नष्ट करने की बजाय अक्षम किया जा सकता है।
    • अक्षम वाहनों को फिर मरम्मत और पड़ोसी शहरों में दुश्मन के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है। यद्यपि निर्देशित मिसाइलें बेहतर कवच में प्रवेश और विभाजन की क्षमता प्रदान करती हैं, वहीं अधिक अनुभवी खिलाड़ी युद्ध के मैदान पर उनकी बहुमुखी प्रतिभा की वजह से विसंगत रहते हैं। खेल के खिलाड़ियों के बाद के चरणों में टैंकों और हवाई जहाज तक पहुंच होगी और इसलिए अधिकांश दुश्मन वाहन बेमानी होंगे, खासकर क्योंकि दुश्मन के वाहन खिलाड़ियों के एआई प्लैटन द्वारा उपयोग नहीं किए जा सकते हैं।
    • रणनीति: एक खिलाड़ी को शहर से शहर पर कब्जा करने के लिए जहां वह जाता है, वहां से यात्रा करनी चाहिए। यदि कोई खिलाड़ी दुश्मन शहर में एक बंकर कैप्चर करने के बिना मर जाता है तो उसे आधार पर पुनर्जन्म करना होगा। माउस व्हील का उपयोग कर बाहर निकलना और पीले रंग में चक्कर लगाए गए आधार का चयन करना उस आधार पर एक खिलाड़ी उत्पन्न करेगा। हल्की कारखानों (एल) सबसे सामान्य रूप से चुने गए हैं क्योंकि खरीद के लिए ट्रांसपोर्ट उपलब्ध हैं। एक बार भारी (एच) कारखाने उपलब्ध हैं, शहरों को कब्जा करना काफी आसान हो गया है, क्योंकि एक टैंक खिलाड़ी ड्राइविंग के साथ मिनटों में एक शहर ले सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती चरण 6
    6
    एक मरम्मत वाहन का उपयोग करके स्थिर सुरक्षा और तोपखाना बनाएं यह सबसे अच्छा ठिकानों से दूर किया जाता है क्योंकि केवल कमांडर को आधार के संरक्षण के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। यदि आपके पास बैरकों से 200 मीटर से अधिक है तो सुरक्षा आपके व्यक्तिगत एआई सैनिकों पर कब्जा कर लेनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शुरुआती कदम 7
    7
    डिफ़ॉल्ट रूप से, बिल्ड मेनू मध्य माउस बटन और एंटर बटन से जुड़ा हुआ है।
  • चित्र शीर्षक के लिए प्ले वेपन 2 वारफेयर शीर्षक शुरुआती चरण 8
    8
    नीले शहरों और इमारतों - कब्जा प्रतिरोध - लाल शहर और इमारतों - दुश्मन का गुट - ग्रीन शहर और भवन - सहयोगी दलों
    • निष्कर्ष:
      • हथियारों और पुनर्जन्म खरीदने के लिए शहरों में बंकरों को कैप्चर करें
      • शहर को खरीदने और वाहन खरीदने के लिए शहर के केंद्रीय डिपो पर कब्जा करना।
      • बैरकों में हथियार खरीदें, कारखानों एल, एच या ए में वाहन
        • जीतने के लिए: सभी शहरों पर कब्जा करें या सभी दुश्मन अड्डों को ढूंढें और नष्ट करें।
  • युक्तियाँ

    • शहरों में बंकरों पर कब्जा करने के लिए हथियार खरीदने और पुनर्जन्म
    • शहर को खरीदने और वाहन खरीदने के लिए शहर के केंद्रीय डिपो पर कब्जा करना।
    • कहीं नहीं के बीच फँस गया? ईएससी दबाएं, रिस्पॉन का चयन करें, माउस पहिया का उपयोग करके स्क्रॉल करें, और मानचित्र पर एक नया बेस (पीले सर्कल) का चयन करें।
    • विकल्प का उपयोग करने वाले खिलाड़ियों को धन भेजें - टीम मेनू - खिलाड़ियों के नाम का चयन करें, स्थानांतरित करने के लिए राशि का चयन करें, स्थानांतरण पर क्लिक करें
    • बैरकों में हथियार खरीदें, कारखानों एल, एच या ए में वाहन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com