IhsAdke.com

युद्धक्षेत्र 2 ऑनलाइन कैसे खेलें

युद्धक्षेत्र 2 एक क्लासिक मल्टीप्लेयर गेम है जो अभी भी मजबूत समुदाय है। आप अब भी पूरे दिन पूरे सर्वर पा सकते हैं, और समुदाय काफी समर्पित है। हाल ही में, ईए ने घोषणा की कि गेमस्पीट, जो कि युद्धक्षेत्र 2 सर्वर सूची की मेजबानी करने वाली सर्वर कंपनी, 30 जून 2014 को बंद होने के कारण, युद्धक्षेत्र 2 को खेलने में असमर्थ था। सौभाग्य से, समुदाय ने जवाब दिया, और पैच

प्रशंसकों द्वारा बनाई गई विकास के तहत किया जाता है, और गेमप्ले बंद होने के बाद खिलाड़ियों को लंबे समय तक खेलना जारी रखने की अनुमति होगी। GameSpy का उपयोग करने में लॉग इन कैसे करें, गेमप्ले बंद करने के बाद कैसे लॉग इन करें, और अपने कनेक्शन की स्थापना के बाद कैसे खेलें यह जानने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
एक सर्वर से कनेक्ट करना

गेम ब्राउज़र का उपयोग करना

नोट: गेमप्ले सर्वर, जो कि युद्धक्षेत्र 2 सर्वरों को रखा गया है, बंद हो जाएगा, क्योंकि गेम ब्राउज़र 30 जून, 2014 को काम करना बंद कर देगा। इस तिथि के बाद इंटरनेट पर खेलना जारी रखने के लिए, अगले अनुभाग देखें

  1. 1
    युद्धक्षेत्र 2 स्थापित और अपग्रेड करें इंटरनेट पर खेलने के लिए, आपके पास युद्धक्षेत्र 2 का नवीनतम संस्करण अद्यतित होना चाहिए। पैच ईए वेबसाइट से सीधे डाउनलोड किया जा सकता है
    • यदि आप डिस्क से युद्धक्षेत्र 2 स्थापित कर रहे हैं, तो आपको डाउनलोड और स्थापित करने की आवश्यकता होगी पैच 1.41, और फिर 1.50
  2. 2
    पंकबस्टर स्थापित करें यह एक कार्यक्रम है विरोधी धोखा (एंटी-चीट) जो कि युद्धक्षेत्र 2 का उपयोग करता है, और सर्वर से कनेक्ट होने के लिए इसे स्थापित किया जाना चाहिए। यह मुफ़्त है और इसे PunkBuster वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।
    • मुख्य पंकबस्टर पृष्ठ पर, PunkBuster स्थापना फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए "डाउनलोड PBSetup" पर क्लिक करें।
    • PunkBuster स्थापित करने के बाद, "एक गेम जोड़ें" पर क्लिक करें और विस्तार योग्य मेनू से युद्धक्षेत्र 2 का चयन करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास नवीनतम पंकबस्टर फ़ाइलों को स्थापित करने के लिए "अपडेट के लिए जांचें" पर क्लिक करें।
  3. 3
    एक खाता बनाएं एक बार गेम चलाने के बाद, "बीएफएचक्यू" बटन पर क्लिक करें और फिर "खाता प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। अपना खाता बनाने के लिए फ़ील्ड भरें ऑनलाइन गेम खेलने के लिए आपको एक खाता बनाने की आवश्यकता होगी
    • आपका खाता नाम अद्वितीय होना चाहिए यदि यह पहले से उपयोग किया जा रहा है, तो एक और बनाएं
    • खाता बनाने के लिए आपको एक वैध ईमेल पता की आवश्यकता होगी।
  4. 4
    सर्वर ढूंढें स्क्रीन के शीर्ष पर "मल्टीप्लेयर" बटन पर क्लिक करें। सर्वरों की सूची लोड करने के लिए नीचे "इंटरनेट से जुड़ें" बटन पर क्लिक करें। "सर्वर सूची में मैप दिखाएगा सर्वर चल रहा है, जुड़े खिलाड़ियों की संख्या, खेल मोड जो कि खेला जा रहा है, और "पिंग", जो कि सर्वर पर आपकी कनेक्शन की गति का प्रतिनिधित्व है। एक छोटे पिंग का मतलब बेहतर कनेक्शन है।
    • सर्वर सूची में जो दिखाया गया है उसे समायोजित करने के लिए आप स्क्रीन के निचले भाग में फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं।
  5. 5
    सर्वर से कनेक्ट करें वांछित सर्वर को चुनने के बाद, सर्वर से कनेक्ट करने के निचले दाएं कोने में "सर्वर से जुड़ें" पर क्लिक करें। आप इसे कनेक्ट करेंगे और नक्शा लोड करने के लिए शुरू हो जाएगा। लोडिंग पूर्ण होने के बाद, गेम शुरू हो जाएगा और आपको पूर्व-खेल मेनू पर ले जाया जाएगा।

सामुदायिक पैच का उपयोग करना

  1. 1
    अपने गेम युद्धक्षेत्र 2 को अपडेट करें सामुदायिक सर्वर की सूची से जुड़ने के लिए, आपको सबसे पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि गेम क्लाइंट 1.50 संस्करण तक है। ऐसा करने के लिए, आपको संस्करण 1.41 में पहले, और फिर 1.50 तक अपग्रेड करने की आवश्यकता है। पैच फ़ाइलें बैटलॉग साइट से डाउनलोड अनुभाग में डाउनलोड की जा सकती हैं।
    • नोट: संशोधनों परियोजना वास्तविकता और भूल गया आशा 2 स्वतंत्र रूप से कस्टम सर्वरों की एक सूची विकसित की है, और गेमस्पी बंद होने के बाद इसे चलाया जा सकता है, बशर्ते आप में स्थापित संशोधन का सबसे वर्तमान संस्करण है।
  2. 2
    अपना नाम रिकॉर्ड करें अपने सिपाही को समुदाय सर्वर सूची में पंजीकृत करने के लिए Battlelog साइट पर "अभी पंजीकरण करें" बटन का उपयोग करें। इससे आपको रैंकिंग का उन्नयन और सुधार करना जारी रहेगा।
    • एक ही नाम के साथ पंजीकृत होना सुनिश्चित करें जिसे आपने पहले रणभूमि 2 खेलने के लिए उपयोग किया था, ताकि आपके आँकड़े सही तरीके से आयात किए जाएंगे। यदि आपने पहले कभी भी BF2 नहीं खेला है, तो नाम के साथ रजिस्टर करें।
  3. 3
    स्थापित करें पैच "बीएफ 2 को फिर से चालू करें" यह एक समुदाय प्रबंधित सर्वर सूची के साथ GameSpy कार्यक्षमता की जगह है जो समुदाय पैच है। GameSpy बंद होने के बाद आपको सर्वर से कनेक्ट करने के लिए इसे स्थापित करने की आवश्यकता होगी। यह Battlelog साइट के डाउनलोड अनुभाग में उपलब्ध होगा
    • इस लेख के अंतिम अंक में, पैच अभी भी विकास में था और उपलब्ध नहीं है जब पैच उपलब्ध होगा, तो देखने के लिए बैटलॉग में लॉग इन करें, जो जुलाई की शुरुआत होनी चाहिए।
  4. 4
    युद्धक्षेत्र 2 शुरू करें पैच स्थापित होने के बाद, आप युद्धक्षेत्र 2 खेलना शुरू कर सकते हैं और सर्वर ब्राउज़र को खोल सकते हैं। उस सर्वर का चयन करें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं, कनेक्ट करना और खेलना सामान्य रूप से होता है

विधि 2
गेम बजाना




  1. 1
    एक किट प्राप्त करें जब आप गेम शुरू करते हैं, तो आपको "स्पॉन" स्क्रीन पर ले जाया जाएगा। यहां, आप चुन सकते हैं कि आप मैप पर कहां दिखाई देंगे, और अपना "किट" चुनें यह निर्धारित करता है कि आपके पास क्या हथियार और उपकरण होंगे, और यह आपके गेमिंग शैली पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा।
    • विशेष बल (विशेष बल) - विशेष बल किट के साथ सैनिकों को एक अच्छा मध्य श्रेणी कार्बाइन और सी 4 से लैस किया जाता है, जो दुश्मन वाहनों और पैदल सेना को बहुत नुकसान कर सकता है।
    • समर्थन (समर्थन) - समर्थन किट में भारी मशीनगनों हैं, जो रक्षात्मक स्थिति के लिए सबसे अच्छा काम करती हैं। समर्थन किट, आप को बताते हुए अपने साथियों से गोला-बारूद और आपूर्ति का रीचार्ज कर सकते हैं।
    • चिकित्सक (मेडिक) - "मेडिक" में एक सभ्य हथियार है, लेकिन इसका मुख्य लक्ष्य अपने साथियों को ठीक करना और उन्हें पुनर्जीवित करना है। यह आपको बता सकता है कि अंक की संख्या के कारण, और क्योंकि उसका प्राथमिक हथियार अपेक्षाकृत आसान है, यह शुरुआती लोगों के लिए एक महान वर्ग है।
    • निशानची (स्निपर) - स्निपर किट एक शक्तिशाली एंटी-पैदल सेना राइफल के साथ लंबी दूरी की लड़ाई के लिए बनाया गया है। स्निपर अपने रक्षात्मक पदों या "युद्ध घोंसले" की रक्षा के लिए क्लेमोर खदानों को भी रख सकते हैं। स्निपरों आमतौर पर हाथ से हाथ से निपटने में मर जाते हैं, इसलिए हमेशा चलते रहें।
    • इंजीनियर (अभियंता) - अभियंता निकट युद्ध के लिए एक शॉटगन है, लेकिन दूरी पर नहीं लड़ सकता इसके बजाय, यह वाहनों की मरम्मत और एंटी-वाहन खदानों को स्थापित कर सकता है।
    • एंटी टैंक (एंटी टैंक) - एंटी टैंक सैनिकों को एक एंटी टैंक रॉकेट लांचर से लैस किया जाता है, जो वे कंधे पर ले जाते हैं। यह शक्तिशाली रॉकेट अधिकांश वाहनों को नष्ट कर सकता है, लेकिन आपको उन्हें अधिक से अधिक नुकसान के लिए पीछे से मारा जाना चाहिए।
    • आक्रमण (आक्रमण) - आक्रमण फौजियों के पास कोई विशिष्ट युद्ध कौशल नहीं है, लेकिन वे सबसे अच्छे राइफलें और कवच से लैस हैं, जिससे उन्हें पैदल सेना के साथ सीधे टकरावों के लिए परिपूर्ण बनाते हैं और कैप्चर पॉइंट्स इकट्ठा होते हैं।
  2. 2
    एक टीम के रूप में खेलते हैं युद्धक्षेत्र 2 एक टीम वर्क पर ध्यान केंद्रित खेल है, और एक टीम के रूप में अच्छी तरह से खेलते हुए टीम लगभग हमेशा बेहतर हो जाएगी। एक टीम के साथ कार्य करना अकेले ही ज्यादा प्रभावी होगा, क्योंकि आप सहायता, उपचार और पुनरुद्धार के लिए अन्य खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं।
    • "स्पॉन" मेनू में एक टीम में शामिल हों यह आपको सीधे स्क्वाड लीडर के बगल में मानचित्र पर दिखाई देगा, और आप मानचित्र पर एक दूसरे के आवागमन को और अधिक आसानी से ट्रैक कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास एक है तो अपने माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें आपको हर समय बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन माइक्रोफोन रखने से यह बताने में आसान हो सकता है कि कौन सा लक्ष्य आ रहे हैं, आपके कॉमरेड के आदेश और सूचना को समझने के लिए।
  3. 3
    नक्शे जानें युद्धक्षेत्र 2 में नक्शे महान हैं कुछ मामलों में बहुत बड़ा है। जब आप तुरंत नक्शे याद नहीं कर पाएंगे, या बाद में, आपको महत्वपूर्ण बिंदुओं और क्षेत्रों को याद करने की कोशिश करनी चाहिए। चूंकि गेम विशिष्ट बिंदुओं को कैप्चर करने पर केंद्रित हैं, इसलिए यह प्रत्येक कैप्चर प्वाइंट के समग्र लेआउट को जानने में मदद करता है।
    • नक्शा ज्ञान समय के साथ आता है जैसा कि आप खेलते हैं, आप अवचेतन नक्शे के लेआउट सीखेंगे और खेल के प्रवाह से अधिक परिचित होंगे। अगर आपको सिर में गोली मार दी जाती है तो पहले न हो तो निराश मत हो और पता नहीं क्यों
    • नक्शे कैसे काम करता है यह सीखकर, आप आश्चर्यजनक रूप से, अपने शत्रु को पीछे से पकड़ने के लिए उन्नत तकनीक का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं
  4. 4
    अपने पेट पर खड़े हो जाओ और अपने आप को बचाने यदि आप सुरक्षा के बिना चारों ओर दौड़ते हैं, तो आप लंबे समय तक नहीं रहेंगे। यदि आप यह योजना करने के लिए रोकते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह छिपे हुए हैं ताकि मानचित्र के दूसरी तरफ एक स्नाइपर आप को प्रभावित नहीं कर सके। अपने पेट (स्क्वेटिंग) पर बने रहने से आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, लेकिन आप बहुत कम लक्ष्य बना सकते हैं, जो कि बिना दुश्मन स्थितियों के जरिए पारित हो सकते हैं
    • चेहरा झूठ बोलकर, आपके हथियार ज्यादा सटीक हैं
  5. 5
    छोटे फटने को गोली मारो यदि आप अपने स्वचालित हथियार के ट्रिगर को पकड़ते हैं, तो आप देखेंगे कि यह सब कुछ प्रभावित होगा अपने लक्ष्य से कम. युद्धक्षेत्र 2 में सटीकता अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है, और शॉर्ट, नियंत्रित फटने की शूटिंग से आपकी सटीकता में काफी सुधार हो सकता है।
    • कई स्वचालित हथियारों से आप शूटिंग के मोड को सिर्फ एक बुलेट में बदल सकते हैं, जिससे कुछ सटीकता में सुधार होगा। आप संख्यात्मक हथियार चयन कुंजी दबाकर शूटिंग मोड को बदल सकते हैं (उदाहरण के लिए, अपने प्राथमिक हथियार पर शूटिंग मोड को बदलने के लिए, इसे चुनने के बाद 3 दबाएं)।
  6. 6
    सिर में देखो किसी भी हथियार के साथ, सिर के शॉट, शरीर पर शॉट्स की तुलना में अधिक विनाशकारी होते हैं। ट्रेन अपने शॉट्स को संरेखित करें ताकि आप अपने विरोधी के सिर को मारा। इस तरह से एक या दो शॉट में उसे मारने की अधिक संभावना है
    • उद्देश्य और अपने हथियार को अधिक सटीक देने के लिए सही माउस बटन दबाएं।
  7. 7
    रिचार्ज अक्सर अपने हथियार को फिर से रिचार्ज करें जब भी आप लड़ाई में सक्रिय रूप से नहीं होते हैं अगर हमेशा चीजें बदसूरत हों और आपको अपने गोला-बारूद को मुहैया कराने की आवश्यकता होती है तो सबसे अधिक शॉट्स उपलब्ध हैं।
    • एक लड़ाई के मध्य में रिचार्जिंग से बचें इसके बजाय, बंदूक पर स्विच करें और फायरिंग जारी रखें। यह आपके हथियार को रिचार्ज करने के लिए बहुत तेज है
  8. 8
    वाहनों का उपयोग करें वाहनों को युद्धक्षेत्र की सबसे प्राथमिक सुविधाओं में से कुछ हैं, और एक अच्छी शुरुआत के लिए महत्वपूर्ण हैं वाहन जटिल मशीन हैं और शुरुआती दिनों के लिए थोड़ी-बहुत आशंकित होने में कुछ समय लग सकते हैं। यह हवाई वाहनों के बारे में और भी सच है
    • एक खाली सर्वर दर्ज करें यदि आप विमानों को चलाने या ड्राइविंग टैंकों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं। इससे आप अपने स्वयं के कामरेडों को मारने या एक वाहन बर्बाद किए बिना नक्शा उड़ाने की अनुमति देगा।
  9. 9
    जीतने के लिए अंक कैप्चर करें युद्धक्षेत्र 2 का मुख्य मोड "विजय मोड" (विजय मोड) है इस मोड में, प्रत्येक टीम नक्शे पर विभिन्न बिंदुओं को पकड़ने और बचाव करने का प्रयास करेगी। प्रत्येक टीम में सीमित संख्या में सुदृढीकरण होंगे, और अगर एक टीम आधे से ज्यादा अंक पर नियंत्रण रखती है, तो दूसरी टीम के पुनर्मिलन का अधिक तेज़ी से समाप्त हो जाएगा
    • आप ध्वज के कैच क्षेत्र के भीतर होकर अंक पर कब्जा कर सकते हैं। जब तक आपके दुश्मनों की तुलना में आपके करीबी साथी ज्यादा होते हैं, आप ध्वज को पकड़ लेंगे।

युक्तियाँ

  • सेटिंग्स टैब में वीडियो सेटिंग्स को संपादित करना सुनिश्चित करें और पूर्वावलोकन 100% पर सेट करें और न 75% इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप उन्हें देखे बिना अन्य खिलाड़ियों के आपको देखने का फायदा नहीं है।

चेतावनी

  • कभी भी डाउनलोड न करें किराये का, क्योंकि आपको जीजीसी-स्ट्रीम और पंकबस्टर से प्रतिबंधित किया जाएगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com