IhsAdke.com

कक्षा के पहले दिन के लिए तैयार कैसे करें

ग्रीष्मकालीन करीब आ रहा है, और स्कूल में वापस जाने के बारे में सोचने का समय आ गया है। कुछ के लिए, यह एक रोमांचक समय है। दूसरों के लिए, हालांकि, यह काफी तनावपूर्ण हो सकता है कई चीजें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आपका पहला दिन स्कूल महान है बैक-टू-स्कूल की तैयारी आमतौर पर छुट्टी के आखिरी सप्ताह में होती है, लेकिन गर्मियों में पहले से ही तैयारी करने के बारे में है सही सामग्री खरीदना, अच्छी तरह से आराम करना, और अच्छा व्यवहार करना यह सुनिश्चित करने के सभी तरीके हैं कि स्कूल का पहला दिन आप सबसे अच्छा कर सकता है।

चरणों

भाग 1
गर्मियों के दौरान तैयारी

पहला नाम स्कूल के चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
अपने आप को व्यस्त रखें औसतन, जो लोग पहले कुछ दिनों में सबसे ज्यादा मुश्किल महसूस करते हैं, वे जो गर्मियों के घर में बिताते हैं, आराम करते हैं यद्यपि छुट्टी का उद्देश्य मज़े करना और थोड़ा आराम करना है, हालांकि इस अवधि के दौरान सक्रिय और व्यस्त रहने के लिए भी सलाह दी जाती है। ऐसा करने के कई तरीके हैं:
  • अस्थायी काम करना जमीन पर अपना पैर रखने का एक शानदार तरीका है। न केवल आप लीक में रहते हैं और अनुभव प्राप्त करते हैं, आप पैसे कमा सकते हैं अतिरिक्त पैसा रखने से यह सुनिश्चित होगा कि आपकी गर्मी उतनी ही अच्छी है जितनी कि यह होना चाहिए।
  • एक टीम में शामिल होने और किसी खेल का अभ्यास करना आपके गर्मियों के दिनों में खर्च करने का एक शानदार तरीका है, और आप अभी भी बेहतर स्थिति में होंगे।
  • चित्र शीर्षक स्कूल के पहले दिन चरण 2 के लिए तैयार करें
    2
    गर्मियों के दौरान सीखना जारी रखें जिन लोगों को स्कूल में सबसे अधिक कठिनाई होती है वे इस अवधि में कुछ भी नहीं पढ़ाते हैं। सीखना एक उबाऊ गतिविधि नहीं है! फिल्मों से लेकर इतिहास तक या अवांट-गार्डे सिनेमा में लगभग कुछ भी सीखना संभव है। अपने मस्तिष्क को सक्रिय रखने और कुछ सीखने से, जब आप स्कूल से वापस आते हैं तो आपके पास पहले से ही एक अच्छा फायदा होगा।
    • यदि आपका इरादा उच्च ग्रेड है और आप पहले से ही जानते हैं कि आपके विषयों क्या होंगे, तो पहले से कुछ विषयों की खोज करें। इस तरह, आप कक्षाओं से पहले विषयों के बारे में कुछ पहले ही पता चल पाएंगे!
  • स्कूल का पहला दिन चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    उन दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें जिनके पास समान कक्षाएं होंगी। अधिकांश स्कूल प्रभाव या क्षेत्र के क्षेत्र के अनुसार नामांकन लेते हैं यह आपके पड़ोस में कुछ सहपाठियों की बहुत संभावना है! कुछ दिनों के गर्मियों के साथ उनके साथ खर्च करें और दोस्ती के बंधन बंद करें। तो स्कूल का पहला दिन - जो आमतौर पर थोड़ा चिंता पैदा करता है - इतनी मुश्किल नहीं होगी, क्योंकि आपके आसपास दोस्त होंगे।
  • पहला नाम स्कूल के चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    स्कूल की आपूर्ति खरीदें बेशक, कक्षा में वापस जाने की तैयारी करते समय करना सबसे अच्छी बात है, सभी आवश्यक आपूर्ति खरीदना। विषयों के प्रकार विभिन्न प्रकार के अनुसार भिन्न होंगे। कई स्कूल सामग्री के बिल के साथ ई-मेल भेजते हैं या उन्हें ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं सूचियों की प्रतिलिपि मुद्रित करें और निकटतम स्टेशनरी या कार्यालय की आपूर्ति की दुकान पर जाएं। नोटबुक और कलम जैसे कुछ चीजें, सभी कक्षाओं में फिट होंगी, ताकि आप केवल सालाना उपयोग के लिए एक पैकेज खरीद सकें। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको निश्चित रूप से ज़रूरत हैं:
    • आरामदायक पट्टियों के साथ एक बैग।
    • पंक्तिवाला कागज के साथ एक बांधने की मशीन
    • कलम (नीला और काला) और पेंसिल एचबी
    • सर्पिल नोटबुक, प्रत्येक विषय के लिए एक
    • कैंची
    • वैज्ञानिक कैलकुलेटर और ग्राफ पेपर (गणित के लिए)
    • हाथ जेल में शराब।
    • अपनी नौकरी और अन्य फ़ाइलों को सहेजने के लिए एक अंगूठे ड्राइव
  • भाग 2
    रात पहले तैयार हो रही है

    स्कूल का पहला दिन चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    यहाँ आप कैसे स्कूल जा रहे हैं आपके परिवहन की जांच करना महत्वपूर्ण है पहले दिन पहले से कुछ तरह से तनावपूर्ण हो जाएगा, और आपको जो आखिरी चीज चाहिए वह स्कूल में आने में एक समस्या है। वहाँ पाने के कुछ तरीके हैं, जिनमें शामिल हैं:
    • यदि आप के पास रहते हैं, तो चलना यह व्यायाम करने और दिन शुरू होने से पहले ऑक्सीजन का अच्छा प्रवाह होने का एक शानदार तरीका है। चलना भी आपको कम तनाव महसूस करने में मदद करेगा यदि आप थोड़ा चिंतित हैं
    • अपने माता-पिता से आपको लेने के लिए कहें यहां तक ​​कि अगर वे हमेशा ऐसा नहीं कर सकते, पहले दिन के लिए, यह बहुत मदद की होगी।
    • अधिकांश स्कूलों में स्वयं के कुछ प्रकार के परिवहन हैं इन बसों में से कुछ का उपयोग करें और आप भी रास्ते में कुछ दोस्त बना सकते हैं!
    • सवारी की सवारी हमेशा आपके माता-पिता के आधार पर एक स्थायी और सुरक्षित अभ्यास है।
    • सार्वजनिक परिवहन भी एक और स्थायी तरीका है जो समय और पैसा बचा सकता है
  • स्कूल का प्रथम दिन चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    अपने कमरे को रात से पहले साफ करो जब आप कक्षा में वापस आ जाते हैं, तो आपको सफाई की तरह काम करने का समय नहीं होगा, इसलिए अपने कमरे को अच्छी तरह से पैक करें। इस तरह, जब आप घर जाते हैं, आप केवल आराम के बारे में चिंता कर सकते हैं
  • पहला नाम स्कूल के चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कपड़े उठाओ और बिस्तर के पास उन्हें छोड़ दें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप पहले दिन अच्छा प्रभाव बनाने के बारे में चिंतित हैं, क्योंकि समय पर चुनना बहुत तनावपूर्ण हो सकता है। निश्चित रूप से दिन पहले ऐसा करने का समय होगा अपने पसंदीदा पोशाक को पकड़ो और उसे बिस्तर के किनारे पर छोड़ दें इसलिए आपको तय करना होगा कि क्या पहनना है।
    • चाहे किसी भी फैशन के, आप अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करना चाहिए एक सामान्य नियम के रूप में, कुछ आरामदायक, आरामदायक और साफ पहनें।
    • यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है, तो उन भागों को धोने के लिए भी अच्छा है जो आप उपयोग करेंगे।
    • यदि आपके स्कूल को विशिष्ट वर्दी की आवश्यकता है, तो कुछ चीजें हैं जो आप इसे विशेष स्पर्श देने के लिए कर सकते हैं यदि आप चाहें तो सामानों और ब्रोकोस का प्रयोग करें। सिर्फ जांच लें कि इससे छात्र विनियमन को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    4
    कम से कम आठ घंटे सो जाओ आपने शायद इस सलाह को पहले सुना है। जबकि कुछ लोगों को रात में पांच या छह घंटे नींद लगती है, पहले दिन अच्छी तरह से पाने के लिए, आपको आराम करने की आवश्यकता है, खासकर यदि आप अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं पर्याप्त नींद लेना भी अधिक महत्वपूर्ण है अगर आप 16 या उससे छोटी हो आपका शरीर विकास चरण में है और एक अच्छा आराम की आवश्यकता है।
    • यदि आप छुट्टियों के दौरान देर से जागने की आदत में रहते हैं, तो कक्षा की शुरुआत से एक सप्ताह पहले अपनी नींद शेड्यूल को समायोजित करने की सलाह दी जाती है। नई रूटीन को समायोजित करने के लिए यह बहुत आसान होगा
    • अगर आपको नींद में परेशानी हो रही है, तो अपने सेल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर रहें और एक किताब पढ़ने का प्रयास करें। आप इस तरह स्वाभाविक रूप से थक गए होंगे
  • भाग 3
    स्कूल के पहले दिन जीवित रहे

    स्कूल का पहला दिन चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1



    जल्दी उठो यदि आप रात में अच्छी तरह सोते हैं, तो यह एक समस्या नहीं होगी। तैयार होने और बर्फ के गिलास का एक गिलास पीने के लिए कम से कम एक घंटे के लिए अपना अलार्म सेट करें। आठ घंटों के बाद, आपके शरीर को जलयोजन की आवश्यकता होगी, और ठंडा पानी पीने से आप सुबह अच्छी तरह से शुरू करने के लिए ऊर्जा का एक झटका दे देंगे
  • स्कूल का पहला दिन चरण 10 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    2
    तैयार हो जाना शुरू करें एक अच्छा शावर लें और देखें कि क्या आप स्वच्छ और सुव्यवस्थित हैं। फिर कपड़े पहनते हैं जो आपने रात को चुना था। यदि आप आखिरी मिनट में किसी अलग संगठन को लगाने का निर्णय लेते हैं, तो दराज खोलें और अन्य टुकड़ों का प्रयास करें। बस समय पर नजर रखो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि देर के बिना नाश्ते के खाने का समय होगा!
    • यदि आपकी त्वचा बहुत अच्छी नहीं है, तो इसे छिपाने वाला और एक विशिष्ट क्रीम खरीदें। एक सप्ताह के लिए कुछ देखभाल करने से समस्या हल होनी चाहिए।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 11 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    एक पौष्टिक और पूर्ण नाश्ता करें यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि संतुलित नाश्ते आपके दिन के बाकी हिस्सों में सुधार कर सकते हैं। अधिक ऊर्जा के लिए कुछ फल एक साथ खाएं शुगर अनाज भी एक विकल्प होते हैं जब तक कि वे भोजन का एकमात्र तत्व नहीं होते हैं।
    • यदि आप थोड़ा नींद आ रहे हैं तो कॉफी का एक कप आपकी मदद करेगा बस बहुत ज्यादा पीना मत, अन्यथा आपको चिंता और सिरदर्द होने चाहिए।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 12 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्कूल में 15 मिनट पहले पहुंचें पहले दिन पर तनाव का सबसे प्रभावी तरीका विलंब है सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा नहीं होता है, निर्धारित समय से 15 मिनट पहले विद्यालय में आने का प्रयास करें। यह आपको कक्षा खोजने या नए मित्र से बात करने के लिए पर्याप्त समय देगा।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 13 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    प्रत्येक कक्षा के लिए तैयार करें देखें कि कमरे कहाँ हैं, और जब आप पहुंचेंगे, तो सभी सामग्री को छोड़ दें जिसे आपको तैयार करने की आवश्यकता होगी। यदि शिक्षक ने अभी तक कुछ भी नहीं पूछा है, तो एक नोटबुक और एक पेंसिल पर्याप्त होना चाहिए। जब आप कक्षा शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो अपने आस-पास के अन्य छात्रों के साथ दोस्त बनाएं। वे भी चिंतित होने की संभावना है, इसलिए उन्हें जानना सभी पार्टियों के लिए फायदेमंद हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्कूल के प्रथम दिवस के लिए तैयार करें चरण 14
    6
    कक्षा में सक्रिय रूप से भाग लेना प्रश्न पूछें और कक्षा का अभिन्न हिस्सा बनें। पहले दिन, सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि सभी अगले दिन महान हैं इसमें शिक्षक और अन्य छात्रों के साथ दोस्त बनाना शामिल है, सवाल पूछ रहा है (यदि आपके कोई प्रश्न हैं) और महत्वपूर्ण जानकारी नीचे संक्षेप में लिखना
    • आपके बाइंडर में प्रत्येक अनुशासन के मेनू को रखने का यह एक अच्छा विचार है निश्चित रूप से ऐसे समय आएंगे जब आपको उसकी सलाह लेने की आवश्यकता होगी। उन्हें आसानी से सुलभ जगह में छोड़ दें ताकि आपको उनमें से किसी के लिए फिर से पूछने की असुविधा से गुजरना न पड़े।
  • स्कूल का पहला दिन चरण 15 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    7
    नई दोस्ती के लिए खुला रहें हर कोई स्कूल में है, सैद्धांतिक रूप से जानने के लिए, लेकिन यह मित्र बनने के लिए भी एक बढ़िया स्थान है - और कुछ जीवनकाल के लिए भी हो सकते हैं। स्कूल के पहले दिन से नए लोगों से मिलने का कोई बेहतर समय नहीं है। तो एक मुस्कुराहट के साथ कमरे में आओ और अपने सहपाठियों से बात करने में डर नहींें।
    • यदि आप सामाजिक भय से पीड़ित हैं, थोड़ा साहस एकत्र कर और पहले दिन दोस्तों को अपने शर्म खोने का एक बढ़िया तरीका है। जल्द ही आप देखेंगे कि कई संभावित दोस्त हैं - बस उनसे बात करें!
  • पहला नाम स्कूल स्टेप 16 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    8
    देखें कि आप किस क्लब और टीमों में शामिल हो सकते हैं स्कूल क्लब आमतौर पर वर्ष के शुरू में आयोजित किए जाते हैं, इसलिए सूचना बोर्डों पर एक नज़र डालना एक अच्छा विचार हो सकता है। अधिकांश विद्यालयों में महान क्लब होते हैं, और निश्चित रूप से आपको निश्चित रूप से कम से कम एक ब्याज मिलेगा जो आपकी रुचि है। क्या आपको संगीत पसंद है? स्कूल के गाना बजानेवालों या गिटार समूह दर्ज करें क्या आप अकीरा कुरोसावा और लार्स वॉन ट्राएर की फिल्मों को पसंद करते हैं? फिल्म क्लब आपके लिए बिल्कुल सही होगा। क्लब पहले से ही आपके हितों के पोषण का एक बढ़िया तरीका है, साथ ही साथ आपको एक ही पंक्ति में लोगों के करीब लाने की सुविधा है।
    • यदि आप किसी ऐसे क्लब में वास्तव में दिलचस्पी रखते हैं जो किसी भी क्लब में मौजूद नहीं है, तो यह मौका हो सकता है अपना खुद का क्लब शुरू करो!
  • चित्र शीर्षक स्कूल का पहला दिन चरण 17 के लिए तैयार करें
    9
    मज़े की कोशिश करो हालांकि उसी समय से निपटने के लिए बहुत कुछ लगता है, कक्षा का पहला दिन, सबसे ऊपर, मज़ा होना चाहिए। आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जिनके साथ आप शेष वर्ष बिता सकते हैं, और उनके साथ मजाकिया नहीं करने का कोई कारण नहीं है। चिंता को दूर करने के लिए जानें और मुस्कान याद रखें जितना आप पूरे दिन कर सकते हैं।
  • स्कूल के पहले दिन चरण 18 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    10
    जब आपको घर मिल जाए तो आराम करना याद रखें कक्षा के पहले दिन के बाद घर जाना पसंद नहीं है, जो अन्य दिनों की तुलना में अजीब लग रहा है, मुख्यतः सभी लोगों की जानकारी और नए लोगों के संपर्क में। अपना ख्याल रखना सोफे पर उतरो और अपनी पसंदीदा श्रृंखला या मूवी देखें बेहतर अभी तक, यदि कोई मौका है, तो किसी मित्र को स्कूल से मित्र को बुलाओ। आराम से और अच्छा लग रहा है: आपने अपने स्कूल वर्ष को दाहिने पैर पर शुरू किया है और इसके लिए सब कुछ है
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रत्येक शिक्षक को स्वयं का परिचय दें उनके साथ अच्छे संबंध स्थापित करना आपके लिए सबक लेना आसान बना सकता है, खासकर यदि आपको कुछ अनुशासन में कठिनाइयों आती हैं
    • यदि आप अभी भी चिंतित हैं, तो अपने माता-पिता या किसी पर भरोसा करने वाले किसी व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें। वे आपको थोड़ा नीचे शांत करने में सक्षम होंगे
    • इससे पहले रात, अपने बैग को अपनी ज़रूरत के साथ पैक करें
    • यदि कोई मित्र आपके जैसा ही परिवहन का उपयोग करता है और आप कुछ विषयों को एक साथ करते हैं, तो उसके करीब पहुंचने का प्रयास करें। दो हमेशा एक से बेहतर है!
    • अच्छा भोजन भी महत्वपूर्ण है कुछ स्वादिष्ट लेकिन पौष्टिक खाएं यदि आप अपने लंच को स्कूल में खरीदने जा रहे हैं, तो खाने के लिए कुछ अच्छी चीजें पाने के लिए जल्दी ही लाइन में आने की कोशिश करें (कोई बुरा न जाने के लिए कोई धक्का नहीं)
    • एक अच्छा आराम करो, अच्छा नाश्ता करें, और स्कूल पर केंद्रित रहें।

    चेतावनी

    • इस तरह से कार्य न करें कि आप पूरे वर्ष में बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। पहली छाप महत्वपूर्ण है, लेकिन यह गिनती नहीं होगी अगर यह गलत है। बस अपने आप हो: जिन लोगों के साथ आपकी दोस्ती होनी स्वाभाविक रूप से आपके लिए आकर्षित हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com