IhsAdke.com

कैसे डराने के बिना अपने हम्सटर जागो

हम्सटर एक गोधूलि आदत वाले जानवर होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे शाम और सुबह के दौरान अधिक सक्रिय हैं। तो हम्सटर दिन का एक अच्छा हिस्सा नींद में खर्च कर सकते हैं। यदि आप पालतू जानवर के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको उसे जागरुक करने की आवश्यकता हो सकती है सौभाग्य से, जानवरों को बिना डराने के लिए जागने के कई तरीके हैं। उसे समय के करीब रहने के लिए सबसे अच्छा करना चाहिए क्योंकि वह सामान्य रूप से (देर से दोपहर और सुबह) में होगा। जब वह गहरी नींद में है, जैसे कि दिन के मध्य में, पालतू जागने से बचें।

चरणों

विधि 1
हम्सटर आसानी से जागो

इस तस्वीर को डराने के बिना आपका हैमस्टर उठाने वाला पिक्चर
1
उसके साथ धीरे बोलो अपनी आवाज की आवाज़ के साथ हम्सटर जागने की कोशिश करो पिंजरे के पास जाओ और धीरे से बात करना शुरू करें। एक और विकल्प है जब तक वह जागने तक गाना है।
  • पटकथा का शीर्षक डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 2
    2
    जानवर को एक नाश्ता दे दो उसे उठाने के लिए एक और तरीका कुछ नाश्ता प्रदान कर रहा है पिंजरे के पास भोजन का एक टुकड़ा पकड़ने की कोशिश करें ताकि यह गंध कर सके।
    • गाजर या ब्रोकोली का एक छोटा सा टुकड़ा, या पालतू दुकानों से खरीदा एक स्नैक का उपयोग करें।
  • इस तस्वीर को डराने के बिना आपका हैमस्टर उठाने वाला चित्र चित्र 3
    3
    मैं उसके चेहरे के पास झटका। अगर हम्सटर पिंजरे के बाहर सो रहा है, तो एक अच्छा विकल्प आपके चेहरे पर धीरे से उड़ा देना है। तो पालतू जानवरों को डराने के लिए, बहुत धीरे से उड़ाने से शुरू और तीव्रता में वृद्धि जब तक हम्सटर जागना शुरू होता है।
  • इस तस्वीर को डराने के बिना आपका हम्सट वेक अप शीर्षक चित्र 4
    4
    हम्सटर को पोक करने से बचें कभी जानवर थूकना या कुहनी से हलका धक्का। यह उसे उठाने के लिए एक कारगर तरीका नहीं है क्योंकि वह बहुत डरे हुए होंगे और वह अपनी गोद में खेलना नहीं चाहेगा या नहीं।
  • पटकथा शीर्षक के बिना इसे अपना हम्सट रॉक करने वाला कदम 5
    5
    धीमी चाल चलें याद रखें, उसका लक्ष्य उसे बिना गुस्से के बिना जागना है, इसलिए त्वरित या शोर आंदोलन से बचें। इसके बजाय, हम्सटर के आने पर धीमी गति का उपयोग करें इस तरह छोटे पशु एक अच्छे मूड में जागेंगे
  • विधि 2
    पर्यावरण बदलना

    इस तस्वीर को डराने के बिना आपका हम्सटर वॉक अप शीर्षक चित्र 6
    1
    कमरा अंधेरा छोड़ दो हैम्स्टर्स सुबह और सुबह (गोधूलि) के पास जागने लगते हैं। तो कमरे में रोशनी की तीव्रता को कम करके बग को जागृत करना संभव है। यदि आप जगह को अंधेरे से बाहर कर सकते हैं, रोशनी में बदलाव के कारण हम्सटर जगाएगा
  • पटकथा शीर्षक से डब्ल्यूयर अप आपका हम्सटर 7
    2
    तापमान बदलें एक और विकल्प परिवेश का तापमान बदलना है ठंडी होने पर गर्मी में हम्सस्टर अधिक सोता है और गर्मी में जागता है। यदि आपके पास एक हीटर है, या केवल पिंजरे (गर्म पानी के दीपक या सेक का उपयोग करके) गर्मी तो पूरे कमरे को गर्म करने का प्रयास करें।
  • स्काई स्टेरिंग के बिना वेक अप आपका हैमस्टर शीर्षक वाला चित्र 8
    3
    भोजन के कटोरे में हलचल भोजन की कटोरी झूलते हुए ऑडिशन और पशु के भोजन की इच्छा को चालू करें। बर्तन में कुछ नया खाना डालें और थोड़ी देर तक (सूक्ष्म आवाज़ बनाकर) जागते रहें।



  • पटकथा शीर्षक के बिना यह आपका हम्सटर जागते कदम शीर्षक 9
    4
    छोटे घर उठाएं आम तौर पर पिंजरे के अंदर एक छोटे से घर के अंदर हम्सस्टर सोता है। पशु जागने का एक तरीका सिर्फ छोटे घर को ऊपर उठाना है आप छोटे घर उठा सकते हैं और इसे पिंजरे में दूसरे स्थान पर रख सकते हैं, या छोटे घर बढ़ा सकते हैं (कम करने के लिए पर्याप्त हो सकता है)।
  • स्काई स्पीयर के बिना वेक अप आपका हैमस्टर शीर्षक वाला चित्र 10
    5
    पिंजरे पर हल्का हरा लें पिंजरे पर टैप करते समय कुछ नरम ध्वनि बनायें अपने उंगली को धीरे से पिंजरे की सलाखों के बीच चलाना (जहां वह सो रहा है) जब तक आप उसे जगा नहीं लेते
  • विधि 3
    सही समय पर जागने के लिए हम्सटर को प्रशिक्षण देना

    इस तस्वीर को डराने के बिना आपका हम्सट वेक अप शीर्षक चित्र 11
    1
    समझें कि हैम्स्टर "गोधूलि" जानवर हैं वे आम तौर पर रात के पशु कहते हैं, जब वास्तव में वे "गोधूलि" हैं रात्रि जानवर रात में अधिक सक्रिय होते हैं, जबकि सांझ के समय (सूर्योदय और सूर्यास्त) के दौरान हम्स्टर अधिक सक्रिय होते हैं। जानवर की इस विशेषता को समझने से आपको नींद के चक्र के साथ बेहतर व्यवहार करने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेरा 12
    2
    जानवरों को सोते समय देखें। यदि आप पालतू को प्रशिक्षित करना चाहते हैं तो थोड़ा सा जागना (ताकि आप उसके साथ अधिक समय का आनंद ले सकें), पहला कदम उसके अनुसूची का पालन करना है तीन से पांच दिनों तक व्यतीत होकर वह सो जाता है और जागता है।
  • पिक्चर शीर्षक से डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग बिना स्टेप 13
    3
    हर दिन एक ही समय में भोजन दें। हम्सटर के व्यवहार को देखने के बाद (विशेषकर जब वह रात को जागता है), इस समय भोजन देना शुरू करते हैं। उदाहरण के लिए, अगर पालतू हर रात 8:30 बजे जागता है, तो इसे 8:30 बजे डॉट पर भोजन करना शुरू कर दें। अगले चरण में आगे बढ़ने से पहले एक हफ्ते पहले इसे करें।
  • पटकथा का शीर्षक डब्लूसीएप अप हाइमस्टर अप स्टेरिंग के बिना स्टेप 14
    4
    खिला कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए शुरू करें 15 मिनट के अंतराल में भोजन समय से आगे बढ़ो। उदाहरण के लिए, पहले सप्ताह के बाद, 8:15 पी.एम. पर खिलाकर, थोड़ा पहले हम्सटर जागने लगें। जब तक वह अकेले 8:15 बजे (आमतौर पर लगभग एक हफ्ते का समय लगता है) जागने लगते हैं तब तक ऐसा करते रहें। अगले हफ्ते 20:00 बजे भोजन देना शुरू कर दिया।
  • पटकथा शीर्षक के बिना यह आपका हम्सट वेक अप शीर्षक
    5
    धीरज रखो काम करने के लिए इस तकनीक के लिए, समय के साथ, इसे आसानी से किया जाना चाहिए। इसलिए प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें। समझें कि हम्सटर की प्रकृति शाम और सुबह में जागने के लिए है। आप उस रातोंरात बदल नहीं सकते साथ ही, आदत को पूरी तरह से बदलना संभव नहीं है सबसे अच्छे से, आप पशु को प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे, एक घंटे पहले की तुलना में जागने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा शांत और सौम्य तरीके से पालतू जागें
    • इसे तुरंत पिंजरे से हटाएं न। उसे थोड़ा और जगाएं।

    चेतावनी

    • शारीरिक संपर्क से बचें जब हम्सटर गहरी नींद में होता है, अन्यथा वह आपको काट सकता है
    • यदि यह बहुत जल्दी है, तो जानवर को जागरुक न करें - अन्यथा नींद का चक्र बाधित होगा, जो तनाव पैदा कर सकता है।
    • हम्सट्स क्रिप्शकुलर जानवरों की प्रकृति हैं, इसलिए इन तकनीकों का उपयोग न करें। जानवरों को पूरी तरह से जरूरी कर दें, जैसे पशुचिकित्सा में नियुक्ति के लिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com