IhsAdke.com

साइबेरियाई हुस्सी को कैसे नियंत्रित करें

साइबेरियाई huskies एक सुंदर, एथलेटिक, स्वतंत्र और बुद्धिमान नस्ल हैं उनके अपेक्षाकृत सौम्य और स्नेही व्यवहार के बावजूद, ये कुत्ते आसानी से प्रशिक्षित नहीं हैं। क्योंकि वे पैक कुत्ते हैं, वे नेतृत्व और परीक्षण स्वामी की सीमाओं को चुनौती देते हैं, जो अनियंत्रित छोड़ दिए जाने पर विनाशकारी व्यवहार को जन्म दे सकती हैं। इन कुत्तों में से किसी एक के साथ खराब अनुभव से बचने के लिए, उनके स्वभाव को समझना और उन्हें सभी अनुभवों और स्थितियों के लिए उचित रूप से प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है

चरणों

विधि 1
एक साइबेरियाई कर्कश प्रशिक्षण

एक साइबेरियाई हुस्की चरण 1 ट्रेन का शीर्षक चित्र
1
अपने आप को अल्फा के रूप में स्थापित करें साइबेरियाई huskies प्रशिक्षण की कठिनाई काफी प्रसिद्ध है: क्योंकि वे पैक कुत्तों है कि एक पदानुक्रम का पालन करें, इन जानवरों जिद्दी और स्वतंत्र हैं चूंकि huskies प्राकृतिक व्यवहार है कि विनाशकारी बन सकता है अगर वे ठीक से प्रशिक्षित नहीं हैं, यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें एक अच्छी तरह से व्यवहारशुदा जानवर का आधार स्थापित करने के लिए शुरुआत में कम करना शुरू करना चाहिए।
  • साइबेरियाई huskies के स्वभाव के बारे में पता होना बहुत महत्वपूर्ण है इच्छाशक्ति और भरोसा एक महत्वपूर्ण गुण हैं जो मालिक के पास होना चाहिए ताकि कुत्ते को आज्ञाकारी हो। हकीस अल्फा कमांड का केवल सम्मान या पालन करते हैं
  • अपने पालतू जानवर को एक समान के रूप में इलाज करने का कोई अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि होसियां ​​पदानुक्रम के साथ काम करती हैं और केवल नेताओं का पालन करती हैं। आपको यह दिखाना होगा कि आप पूरे समय के नेता हैं, या तो हर किसी से पहले खाने से, कुत्ते से पहले दरवाज़े के माध्यम से जा रहे हैं या जानवरों को पास करने के लिए आपके पास चलना है। इस पदानुक्रम की स्थापना करें
  • पदानुक्रम स्थापित करने की कोशिश में हकीस आक्रामक हो सकते हैं इन मामलों में, इस व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए अपने अल्फा प्रभुत्व का प्रदर्शन करना बेहद महत्वपूर्ण है। जारी रखने के लिए कर्कश को प्रोत्साहित करने के लिए आपको प्रोत्साहित किया जा रहा है और उसे अन्य लोगों और जानवरों के लिए आक्रामकता पुनर्निर्देशित करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • Huskies के प्राकृतिक व्यवहार अक्सर मालिकों द्वारा अवांछित है अल्फा की स्थिति आपको कुत्ते को प्रशिक्षित करने का अधिकार देती है, ताकि कूदने, कूदने और आस-पास काटने न हो।
  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 2 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    2
    अच्छे व्यवहार का इनाम। व्यवहारिक कुत्ते का आधार अच्छा व्यवहार है। जानवर को समझने के लिए एक उत्साहजनक आवाज और कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स का उपयोग करें और अच्छी चीज़ों को दोहराएं जो वह करता है। इस प्रशिक्षण के रूप में जाना जाता है सकारात्मक सुदृढीकरण.
    • जानवर को जल्दी से इनाम दें ताकि वह जान सकें कि क्या व्यवहार दोहराने के लिए है। एक देर से पुरस्कार उसे भ्रमित करेगा। जब कुत्ते ने कमांड में महारत हासिल की है, तब नाश्ते की जरूरत नहीं रह जाती है।
    • बुरे व्यवहारों को अच्छे लोगों में बदलें जानवर को यह बताएं कि क्या किया जा सकता है और अनुशासन से क्या नहीं किया जा सकता।
    • प्रलोभन और इनाम प्रणाली को सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि यह जानवर को आक्रामक या भयभीत नहीं छोड़ेगा। जानवरों के साथ हिंसक व्यवहार करने के बजाय, आप उसे नब्बल के साथ संतुष्ट नहीं करना चाहिए जिससे वह पात्र नहीं हो।
    • सरल और निर्धारित लक्ष्यों को प्रशिक्षित रखें कुत्ते की एक सीखने की अवस्था है: सरल आज्ञाओं के साथ शुरू करो और चरणों में कठिनाई और पुरस्कार बढ़ो।
  • चित्र एक साइबेरियाई हुस्की चरण 3 नामक चित्र
    3
    हिंसा का उपयोग किए बिना कुत्ते को अनुशासन देना तारीफ और पुरस्कार से परे, खराब व्यवहार को भी अनुशासित करने की आवश्यकता है। सुधारात्मक उपायों को तत्काल लिया जाना चाहिए: संगत रहें और पशु को वांछित व्यवहार में पुनर्निर्देशित करने का प्रयास करें। कभी भी हिंसा के साथ काम नहीं करते, हमेशा खिलौने, स्नैक्स, मजाक और स्नेह के माध्यम से पशु को नियंत्रित करते हैं जब तक यह वांछित नहीं होता है।
    • दृढ़ रहें और स्पष्ट रूप से और दृढ़ता से "नहीं" और "रोक" जैसे शब्दों का प्रयोग करें, लेकिन हिंसा के साथ कभी नहीं।
    • अधिकार नियंत्रण के साथ प्रशिक्षण और जारी करने के आदेश को नियंत्रित करके अल्फा नेतृत्व बनाए रखें
    • दिए गए कमांड का पालन करना चाहिए। यदि पशु इसका पालन करने से इनकार करते हैं, तो इसे अनदेखा करें और न दें जो वह चाहता है। कुछ मिनटों के बाद फिर से कोशिश करें, जब तक वह आपकी आज्ञा का पालन न करे तब तक लगातार और मरीज रहे
    • अगर कुत्ते कई प्रयासों के बाद जिद्दी रहना जारी रखता है, तो उसे अनुशासन के एक कोने में ले जाओ, जहां तक ​​वह शांत हो जाता है, जब तक वह किसी के साथ बातचीत नहीं कर सकता।
  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 4 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    4
    कुत्ते के साथ एक शब्दावली स्थापित करें बस मनुष्य के बीच संचार की तरह, शब्दावली समझने का आधार और आपके जानवर के साथ एक अच्छे संबंध है, आपको बुद्धिमान, व्यवहार और समझने के लिए कि आप क्या करना चाहते हैं।
    • "हाँ", "नहीं", "बैठो", "रहने दें" और "आओ" जैसे सरल शब्दों का उपयोग करने के लिए कर्कश के साथ संचार करते समय सबसे अच्छा विकल्प है।
    • परिचित शब्द और वाक्यांश आत्मविश्वास का निर्माण करते हैं - कर्कश सीखने में और अधिक आश्वस्त हो जाता है कि उनका नेता क्या है और उससे क्या अपेक्षा की जाती है।
    • एक अच्छा शब्दावली कुत्ता ज्ञान देता है, और समय के साथ, अधिक जटिल कार्यों को समझने के लिए शब्दों और वाक्यांशों को एक साथ रखने की क्षमता।
  • एक साइबेरियाई हुस्की 5 ट्रेन ट्रेन शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    प्रशिक्षण में स्थिरता और संतुलन बनाए रखें बुद्धिमान के रूप में वे हैं, अच्छे व्यवहार लगातार वातावरण में दोहराए गए कंडीशनिंग का नतीजा है, और रूटीन यह हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका है। दिनचर्या कुत्ते और जानवरों के लिए अच्छा है, क्योंकि चुटकुले का अभ्यास, बाथरूम और अभ्यास के दौरे, जब एक नियमित के बाद किया जाता है, अपने समय को एक साथ अधिकतम करें और अपेक्षाओं को शांत करें
    • कर्कश को प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए दैनिक दिनचर्या के लिए प्रतिबद्ध करें: एजेंडे में अचानक बदलाव कुत्ते को भ्रमित और परेशान कर सकते हैं, जो अंततः प्रशिक्षण के दौरान स्थापित नियमों को तोड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
    • खाद्य पदार्थ, खिलौने, कॉलर, स्नैक्स और सफाई की आपूर्ति उपलब्ध रखें, ताकि आप दैनिक शेड्यूल में बाधा न दें या जानवरों को बल देते रहें।
    • हमेशा शांत रहो साइबेरियाई huskies पता होना चाहिए जो प्रभारी है और आप जो बातें कह रहे हैं सरल सुझाव नहीं हैं पुरस्कार और अनुशासन उपलब्धियों या अवरोधों के बराबर होना चाहिए। आपको हमेशा अपने साथी के साथ प्यार और स्नेह साझा करना चाहिए
  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 6 नामक चित्र शीर्षक
    6
    कुछ नियम निर्धारित करें और उन्हें छड़ी। यद्यपि भूसी बुद्धिमान होते हैं, तो अच्छा व्यवहार एक लगातार वातावरण में लगातार कंडीशनिंग के लिए एक प्रतिक्रिया है, जो यह महत्वपूर्ण है कि यह जानवरों के संपर्क में आने वाले परिवार के सदस्यों को फर्म और नियमों को संवाद करने के लिए महत्वपूर्ण हो। ऐसा लगता है कि कर्कश असंगत या भ्रामक आज्ञाओं का पालन नहीं करता है।
    • उन वातावरणों का निर्धारण करें जो कुत्ते का उपयोग कर सकते हैं और जहां यह सो सकता है
    • ऐसा लगता है कि कुत्ते को एक घंटे या उससे भी ज्यादा समय तक अकेले रहने की आवश्यकता होगी। अपने गुणों को कुत्ते से बचाने के लिए सीमाएं निर्धारित करें इसे रसोईघर में छोड़ने पर विचार करें, जहां दुर्घटनाओं को साफ करना आसान है और इसके विनाशकारी होने की कुछ संभावनाएं हैं। इसके अतिरिक्त, लोग आम तौर पर रसोई घर में बहुत समय बिताते हैं, जो पशु को अकेला बनने से रोकता है।
  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 7 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    7
    अतिरिक्त ऊर्जा को जलाने के लिए कम से कम आधा घंटे एक दिन कुत्ते को व्यायाम करें। याद रखें कि सब्जियों के सैकड़ों वर्षों तक सब्जियों को सख्त किया गया है, जो कि उनके प्राकृतिक प्रतिरोध के स्तर में वृद्धि हुई है। शारीरिक गतिविधि का अभाव, मोटापे और आलसी जानवर छोड़ने के अलावा, उसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, चोंचना शुरू करना, रोने और चारों ओर खुदाई करना
    • "चलने के लिए बाहर जाना" साइबेरियाई कर्कश के लिए पर्याप्त नहीं है इस दौड़ को प्रति दिन मील की दूरी पर चलने के लिए वातानुकूलित किया जाता है और इसलिए बड़ी मात्रा में व्यायाम की आवश्यकता होती है बहुत कम से कम, एक भाग के लिए तैयार रहो या एक दिन चलें।
    • हकीस भौंकने में चीख़ना पसंद करते हैं और अत्यधिक गरजना अक्सर पड़ोसियों को परेशान करते हैं। शारीरिक गतिविधियों जानवरों को समाप्त और इस तरह के व्यवहार को कम से कम।
    • साइबेरिया के हकीकी अपनी रचनात्मक सफलता के लिए जाने जाते हैं। ज्यादातर मामलों में, एक कर्कश सिर्फ अगर वह ऊब या अभ्यास के बिना है "दूर हो जाओ" करने की कोशिश करेंगे
    • आउटडोर गतिविधियों जैसे घूमना या फ्रिज के साथ खेलना आपको कुत्ते को टायर करने में मदद करेगा और रेसिंग के अच्छे विकल्प हैं।
  • विधि 2
    पिंजरे में रहने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना

    एक साइबेरियाई हुस्की चरण 8 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    1
    पिंजरे के साथ कुत्ते को आराम करने दो। इसे कभी भी सजा के रूप में इस्तेमाल न करें: दरवाजा खोलो ताकि उसे इसके साथ सहज महसूस हो। एक कोमल स्वर में बोलो और जब भी वह पिंजरे के अंदर है तो कुत्ते की प्रशंसा करता है ताकि वह डरे नहीं हो। इसे मजबूर या इसे पिंजरे में बेवकूफ बनाने से बचें।
    • यदि कुत्ता पिंजरे में प्रवेश करने से इनकार करता है, तो उसे एक स्वादिष्ट नाश्ते के साथ आकर्षित करें। उसे अपने दम पर इलाज ढूंढने दें और उसे दिन में कई बार दोहराएं यदि वह आवश्यक समझे।
    • वर्ड एसोसिएशन महत्वपूर्ण हैं जब भी कुत्ते पिंजरे में प्रवेश करती है, उसी शब्द का प्रयोग करें ताकि यह उस अधिनियम के साथ सकारात्मक सहयोग करे। सबसे अच्छा विकल्प है कि कुत्ते को पिंजरे में आने के बाद एक कीवर्ड का इस्तेमाल करना और स्नैक खाने का है।
    • प्रक्रिया को दोबारा दोबारा दोबारा शुरू करने के लिए कई बार कर्कश के लिए आपको पहचाने और पिंजरे के साथ आराम से।



  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 9 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    पिंजरे के द्वार को बंद करने के लिए तैयार दिन के अंत में, पिंजरे में एक इलाज लगाओ और जैसे ही कुत्ते में प्रवेश करती है, द्वार बंद करें। पिंजरे के अंदर एक खिलौना छोड़ दो ताकि वह चिंतित न हो और उसको रखे न दें जब तक वह रोना बंद न करे। उसे जेल में छोड़ दें जब तक वह चुप्पी में कम से कम एक मिनट न हो, उसे न्यूनतम समय से पहले रिलीज करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना या उसे शांत रखने के लिए कुछ कहने का विरोध करना।
    • आस-पास एक अतिरिक्त खिलौली रखो अगर इलाज और मूल खिलौना कुत्ते को रोना नहीं रोकते हैं। संभव के रूप में दरवाजे के करीब के रूप में उस पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें
    • एक विकल्प कुत्ते के साथ खेलने के लिए है जब तक आप इसे टायर नहीं करते और पिंजरे में डालते हैं जब वह नींद से भरा होता है यदि कुत्ता पिंजरे में सोता है, तो सारी रात सो जाओ।
    • इसे छोड़ने के बाद पिंजरे में चुप रहने के लिए कुत्ते की प्रशंसा न करें, क्योंकि यह विचार रखता है कि पिंजरे से बाहर रहना सबसे अच्छा है। पहले छिद्रों में कुत्ते को थोड़ा ध्यान दें, क्योंकि यह उस छाप को कम करने के लिए जारी करता है।
  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 10 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    3
    अगर कुत्ते को अकेले रहने से डर लगता है, तो अपने कमरे में पिंजरे रखें। क्योंकि वे पैक कुत्तों हैं, huskies अल्फा के करीब रहने की तरह छोड़ दिया जा रहा है, के विचार को समाप्त करने के अलावा। जानवर से बात करें या पिंजरे के अंदर अपनी अंगुलियों को आराम करो। जब तक उसे बाथरूम में जाने की जरूरत न हो, तो कम से कम चार घंटे के लिए पिंजरे का दरवाज़ा बंद रखें।
    • सुविधा कुंजी है: यदि कुत्ता पिंजरे में ज़रूरत होती है, तो उसे डांटते या अनुशासन नहीं देते
    • कुछ दिनों तक पिंजरे को कमरे में छोड़ दो, जब तक कि जानवर इससे परिचित न हो जाए। जब वह पिंजरे में फिसलने या जरूरी हो जाता है, तो उसे दूसरे कमरे में ले जाएँ।
  • चित्र एक साइबेरियाई हुस्की चरण 11 शीर्षक
    4
    कुत्ते के बिना घर छोड़ो एक विशेष घटना के रूप में बाहर निकलना का इलाज न करें, बिना ध्यान दिए बिना छोड़ने की कोशिश करें ताकि जानवर दुःखी न हो।
    • जब तक यह नियमित हो जाता है तब तक अभ्यास करें। जब आप दो घंटों तक पहुंचने तक घर छोड़ने का बहाना करते हैं तो उस अवधि को बढ़ाएं। प्रशिक्षण के दौरान, घर जाने के लिए एक रास्ता ढूंढें या पड़ोसी से कुत्ते को पिंजरे से बाहर निकलने के लिए कहें, ताकि जरूरत पड़े।
    • यह पड़ोसी को सूचित करना महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते को प्रशिक्षण दे रहे हैं, क्योंकि वह अकेलापन के दौरान शायद ही कूच करना शुरू कर देगा।
    • साइबेरिया के हकीकी दौड़ में स्वामी हैं। जब घर छोड़ते हैं, तो पिंजरे के पास से कॉलर, असुरक्षित खिलौने और यार्न को हटाने के लिए मत भूलिए, इसलिए उन्हें बाहर निकलने की कोशिश में चोट नहीं आती।
  • विधि 3
    बच्चों को कुत्ते को पेश करना

    एक साइबेरियाई हस्की चरण 12 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    1
    बच्चे और कुत्ते के बीच आपसी सम्मान स्थापित करें। जितना ज्यादा वे बच्चे के अनुकूल हैं, साइबेरियाई huskes सामाजिक सीमाओं की जरूरत है - कूद, पकड़ने, पीछा या खींच नहीं बच्चों को इसी तरह की सीमाओं का पालन करना चाहिए - बाल, पूंछ, कान, इत्यादि को उत्तेजित करने के लिए कुछ भी नहीं।
    • बच्चों को एक वयस्क के पर्यवेक्षण के तहत प्रशिक्षण में सहायता करने की अनुमति दें, ताकि कुत्ते को सभी परिवार के सदस्यों के साथ आराम मिले।
    • बच्चों को बाल खींचने के बिना कुत्ते को छूने के लिए या उन्हें बीच में दोस्ती और स्नेह स्थापित करने के लिए चोट पहुंचाने के लिए सिखाएं।
  • एक साइबेरियाई हुस्की चरण 13 को ट्रेन शीर्षक वाला चित्र
    2
    संभव जोखिम कारक पहचानें बच्चों के साथ रहने के लिए कुत्ते को लाने के दौरान कुत्ते का इतिहास हमेशा ध्यान में रखा जाना चाहिए। पता लगाएँ कि क्या पशु उठाया गया था या पहले बच्चों के साथ सामाजिककरण - कुछ मामलों में, यह संभव है कि ब्रीडर ने उन्हें बच्चों के साथ रहने के लिए प्रशिक्षित किया है। किसी अजीब व्यवहार की पहचान करने के लिए बच्चों के पास जानवरों का निरीक्षण करें।
    • साइबेरियाई huskies छोटे जानवरों और कभी कभी छोटे बच्चों का शिकार करने के लिए एक वृत्ति है चूंकि वे छोटे जानवरों को भोजन के रूप में देखते हैं, वे बच्चों को भ्रमित कर सकते हैं और उन्हें गलती से आक्रमण कर सकते हैं।
    • चोट लगने से बचने के लिए जब आप बच्चों के आसपास होते हैं, तो एक नए कुत्ते को पट्टा पर रखें।
  • एक साइबेरियाई हस्की चरण 14 ट्रेन का शीर्षक चित्र
    3
    पशु की शारीरिक भाषा को पढ़ना सीखें कुछ बच्चे कुत्तों के शरीर की भाषा समझेंगे, जब तक उन्हें आक्रामक व्यवहार को पहचानने के लिए सिखाया जाए। जब परेशान, कुत्ते आमतौर पर छाल, गुदगुदाने, अपने दांतों को प्रदर्शित करते हैं और "लक्ष्य" का सामना करते हैं। बच्चों को ऐसी परिस्थितियों में कुत्ते के पास कभी नहीं जाना चाहिए। अपने बच्चों को खड़े होने के लिए सिखाओ, अपने शरीर के करीब अपने हाथों और पैरों के साथ खड़े रहें और कुत्ते के साथ आँख से संपर्क न करें। यदि कुत्ते को किसी भी तरह से हमला किया जाता है, तो बच्चे को फर्श पर झूठ बोलना चाहिए और घुटनों को छाती के करीब ले जाना चाहिए, उसके हाथों से सिर को कवर करना।
  • एक साइबेरियाई हुस्की स्टेप 15 नामक ट्रेन का शीर्षक चित्र
    4
    एक नवजात शिशु के आगमन के लिए कर्कश तैयार करें जन्म से पहले प्रशिक्षण सप्ताह या महीने शुरू करें। आज्ञाकारिता प्रशिक्षण - बैठे, झूठ बोलना, झूठ बोलना आदि। - तुरंत शुरू किया जाना चाहिए और कुत्ता भरोसा किया जा सकता है जब तक जारी रखें।
    • परिस्थितियों का अनुकरण, गड़बड़ी और ध्वनियों के साथ गुड़िया ताकि कुत्ते को यह पता हो कि जब आदेश का पालन करना जरूरी है। सुरक्षा की झूठी भावना से मूर्ख मत बनो यदि कुत्ता पूरी तरह से आज्ञाओं का पालन नहीं कर रहा है, तो इसे पेशेवर ट्रेनर के पास ले जाना सबसे अच्छा है
    • कुत्ते को बुरी तरह से व्यवहार करने से रोकने के लिए, जब तक वह शांत न हो जाए तब तक मां को बिना कुछ मिनट के लिए घर छोड़कर उसे बधाई देना चाहिए। कुत्ते को नए गंध की तलाश में उसके कपड़े सूंघने के लिए यह भी एक अच्छा मौका है। जब वह आराम कर लेता है, बच्चे को पेश करते हैं
    • यह बच्चे पर अधिक ध्यान देने के लिए स्वाभाविक है, लेकिन कुत्ते की उपेक्षा न करें या उसे ईर्ष्या करें। ध्यान को कम करें कि आप कुत्ते को धीरे-धीरे बच्चे के आगमन तक आने वाले हफ्तों में दे दें।
    • बच्चे बच्चों से अलग हैं कुत्ते आमतौर पर बच्चों को इंसान मानते हैं, लेकिन यह हमेशा बच्चों के साथ नहीं होता है बच्चे के चारों ओर कुत्ते के "मानक" व्यवहार और प्रतिक्रियाओं की पहचान करें और सुनिश्चित करें कि वह इसे बच्चे के करीब दोहराता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • नाश्ता।
    • केज।
    • कुत्ते बिस्तर
    • खिलौने।
    • प्रशिक्षण कॉलर
    • दो कॉलर: लंबी पैदल यात्रा के लिए एक छोटा और "आने" जैसी कमांडों को पढ़ाने के लिए एक लंबा और वापस लेने योग्य
    • सफाई उत्पादों
    • बच्चों के लिए गेट्स

    युक्तियाँ

    • साइबेरियाई huskies अच्छा watchdogs नहीं कर रहे हैं उन्हें दोस्तों की उपस्थिति से प्रोत्साहित किया जाता है और उन्हें इस बारे में चेतावनी दे सकती है, लेकिन वे अजनबियों में रुचि नहीं दिखाते, क्योंकि वे अपने "पैक" का हिस्सा नहीं हैं
    • पूरे दिन में बिखरे हुए छोटे प्रशिक्षण सत्रों के साथ कुत्ते को सक्रिय रखें। इस तरह, आप अपने व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखेंगे और उसे गड़बड़ करने से रोकेंगे।
    • सभी साइबेरियाई huskies बच कलाकार हैं कुत्ते को भागने की कोशिश करने से रोकने के लिए संपत्ति पर उच्च बाड़ लगाने का यह एक अच्छा विचार है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com