IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली मदद करने के लिए मिरगी बरामदगी के साथ

मिर्गी बिल्लियों में दुर्लभ होती है, और बरामदगी के लिए कोई ज्ञात कारण नहीं है। सौभाग्य से, उन जानवरों पर नियंत्रण करने के तरीके होते हैं जो दवाओं की सहायता से आक्रमण कर रहे हैं। चोट से आपको बचाने और कुछ जीवन शैली में परिवर्तन करने के कारण आप सुरक्षित और सुखी रहेंगे।

चरणों

विधि 1
जब्ती के दौरान चोट से बिल्ली की रक्षा करना

चित्रा शीर्षक से ए कैटल विद एपेलीप्टीक सेजर्स चरण 1
1
ऑब्जेक्ट्स ले लो, जब कड़क दबाने के दौरान बिल्ली दस्तक दे सकती है। उसे चोट लगने की संभावना कम करने के लिए, यह देखने के लिए जांचें कि क्या वह खुद को हरा सकता है। बिल्ली को रास्ते से बाहर निकालने के बजाय इन वस्तुओं को रास्ते से बाहर निकालने की कोशिश करें। आपका स्पर्श बिल्ली को उत्तेजित करेगा, और पहले से ही तंत्रिका विज्ञान में संवेदनशील स्थिति में, यह अवधि खराब या लम्बी हो सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली को एक मेज के पैर के पास जब्ती होती है, तो जानवरों को निकालने के बजाय प्रभाव को गद्दी के बीच में एक तकिया रखें।
  • चित्रा शीर्षक से ए कैटल विद एपेटेप्टीक सेजर्स चरण 2
    2
    बिल्ली को छूने से बचें, जबकि यह कड़क होता है इन शर्तों के तहत, जानवर को इसके आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में जानकारी नहीं है। वह अपनी तरफ़ झुकाता है, उसके पैरों के संघर्ष, उसके जबड़े के ताले, और वह पेशाब और आंत्र आंदोलन का नियंत्रण खो सकते हैं। खुद को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होने से, वह उसे छूए हुए किसी को काट कर या खरोंच कर सकता है इस नियम का एकमात्र अपवाद है, यदि यह गिरने का खतरा है, जो इस खंड के चौथे चरण में शामिल किया जाएगा।
    • अपनी उंगलियों को उसके मुंह के पास न डालें, जैसे वह काट लेंगे और जब तक वह चेतना वापस नहीं लौटाएगा
  • चित्रा शीर्षक में मिथ्या रोग के दौरे के साथ एक बिल्ली सहायता चरण 3
    3
    बाह्य उत्तेजनाओं को हटा दें सबको कमरा छोड़ने के लिए कहें यह रोना सामान्य है जब आप देखते हैं कि किसी जानवर को दंड देना चाहिए था, लेकिन यह आपकी सहायता नहीं करेगा बिल्ली को उत्तेजना को कम करने के लिए:
    • टीवी या रेडियो बंद करें
    • रोशनी बाहर बारी
    • पर्दे बंद करें
    • बिल्ली से बात करने से बचें, यहां तक ​​कि उसे शांत करने के लिए यह उत्तेजना का एक और रूप है, इसलिए यह कार्य अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचाएगा, जब तक यह गिरने के खतरे में न हो (जो अगले चरण में किया जाएगा)।
  • मस्तिष्क रोगग्रस्त कैंसर के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक चित्र 4
    4
    बिल्ली को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाएं, यदि वह गिरने का खतरा है। आप जब्ती के दौरान उसे जाने या खींचने से बचना चाहिए, लेकिन इस मामले में वह घायल होने का खतरा है।
    • उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली को एक लंबी खिड़की के पैरेट के पास जब्ती होती है, तो नरम डवेट या एक बड़ी, मोटी तौलिया को कवर करने के लिए और फिर जानवर ले लो। यह आपको आकस्मिक काटने या खरोंच से बचाएगा।
    • चूंकि बिल्ली अभी भी तौलिया में लपेटी है, इसे एक सुरक्षित जगह पर ले जाओ, जैसे कि एक खुली, सीधी जगह, और इसे फर्श पर रखें याद रखें कि आपका सिर खुला नहीं है, इसलिए वह सांस ले सकता है, और करीब से दूर हो सकता है।
  • मस्तिष्क रोगग्रस्त कैंसर के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक चित्र 5
    5
    जब्ती के बाद पशु चिकित्सक से बात करें आम तौर पर, इसे दो से तीन मिनट लगते हैं, और इस समय के दौरान आपकी प्राथमिकता पशु को सुरक्षित रखने के लिए होनी चाहिए। जब वह ठीक हो जाना शुरू कर देता है, तो उसे घर के अंदर रखो ताकि वह हार न जाए और पशु चिकित्सक को बुलाएं। यदि यह पहली बार जब्ती है, तो उसे जांच करनी होगी और एक रक्त परीक्षण किया जाएगा ताकि समस्या का कारण पता लगाया जा सके।
    • आपके पास जब्ती का पूरा विवरण है, तो पशुचिकित्सा का काम आसान होगा। ऐसा करने के लिए, हमले के प्रारंभ और समाप्ति समय पर ध्यान दें।
    • यदि आपके पास एक टेलीफोन काम है, तो जब्ती को फिल्माने की कोशिश करें ताकि पशु चिकित्सक आपको देख सकें।
  • विधि 2
    दवा के दौरे पर नियंत्रण

    पित्तरस का नाम एप एलीप्टीक सेजर्स के साथ कैट सहायता
    1
    बरामदगी को रोकने के लिए phenobarbital का उपयोग करें। कुत्तों में इस्तेमाल होने वाले अधिकांश एंटिकवल्लेंस बिल्लियों के लिए अप्रभावी या विषाक्त हैं। हालांकि, phenobarbital प्रभावी और सुरक्षित साबित हुई इस औषधि का इस्तेमाल जानवरों को दौरा होने से रोकने के लिए किया जाता है।
    • फेनोबर्बिटल को गोलियां या सिरप के रूप में विपणन किया जाता है और आमतौर पर इसे दो या तीन बार एक दिन दिया जाना चाहिए।
    • प्रारंभिक खुराक 1 से 2 मिलीग्राम प्रति किलो है। इस प्रकार, एक मध्यम-आकार की बिल्ली के लिए, यह दो बार दैनिक दोपहर में 15 मिलीग्राम / एमएल phenobarbital के 1.7 मिलीग्राम होना चाहिए।
    • कुछ जानवर इस पदार्थ को बहुत जल्दी से चयापचय करते हैं, इसलिए रोजाना तीन खुराक का संचालन करना आवश्यक हो सकता है।



  • पित्तरस का नाम एप एलीप्टीक सेजर्स के साथ कैट सहायता
    2
    बरामदगी से बचने के लिए बिल्ली को दीयापाप दें इन संकटों होते हैं क्योंकि पहली बार एक "शॉर्टकट" मस्तिष्क है कि दूसरों की घटना की सुविधा में पैदा करते हैं। डायजेपाम मस्तिष्क गतिविधि को कम करके काम करता है, जिससे कि मस्तिष्क कम प्रतिक्रियाशील हो जाती है और इसलिए, जब्ती से जुड़े बिजली की गतिविधियों के लिए यह अधिक मुश्किल हो जाता है।
    • जब्ती के बाद, इस दवा का प्रशासन करने का सबसे आसान तरीका गुदा के माध्यम से होता है, जिसके माध्यम से यह क्षेत्र के श्लेष्म द्वारा तेजी से अवशोषित हो जाएगा। प्रति बिल्ली खुराक 5 मिलीग्राम है
  • पित्तरस का नाम एपेटेप्टीक सेजर्स के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक 8
    3
    ऐसी दवाओं से जुड़े जोखिमों और दुष्प्रभावों को समझें तत्काल दवाओं में बेहोश करने की क्रिया और बढ़ती भूख और प्यास शामिल हैं यह कुछ दिनों के बाद गुजरना चाहिए क्योंकि बिल्ली का शरीर इस उपाय के आदी हो जाना शुरू कर देता है।
    • अगर कुछ दिनों के बाद बिल्ली पलटी में रहती है, तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें
  • मस्तिष्क रोगग्रस्त कैजर के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक चित्र 9
    4
    अगर इनकी दवाएं यकृत की समस्याएं हैं तो ये दवाएं न दें। फेनोबर्बिटल को इस अंग द्वारा मेटाबोलाइज किया जाता है और इसलिए जानवरों को जिगर की समस्याओं के साथ कभी नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि चूंकि बिल्ली में पहले से कम क्षमता है, दवा शरीर में जमा हो सकती है और जहरीले स्तर तक पहुंच सकती है। अगर यह तुम्हारी बिल्ली के साथ हो रहा है, तो वह बहुत उत्तेजित हो सकता है, घूमने में कठिनाई हो सकती है या डॉप किया जा सकता है।
    • डायजेपा विवादास्पद है क्योंकि कुछ दुर्लभ मामलों में यह घातक यकृत संबंधी विफलता पैदा कर सकता है। यह प्रतिक्रिया स्वभावगत है, जिसका अर्थ है कि वैज्ञानिक अभी तक इस बारे में निष्कर्ष पर नहीं आए हैं कि ऐसा क्यों होता है।
  • विधि 3
    जीवन शैली बदलना

    मस्तिष्क रोग के दौरे के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक चित्र 10
    1
    बिल्ली को घर में रखने पर विचार करें यदि एक मिर्गी जानवरों को पेड़ों पर चढ़ने या चारों ओर घूमने की आदत होती है, तो यह अयोग्य क्षणों में आक्षेप के लिए कमजोर हो जाएगा। यदि वह चेतना खो देता है और एक उच्च शाखा से गिर जाता है, तो उसे चोट लगी हो सकती है इसी तरह, यदि आपके पास सड़क के मध्य में कोई हमला हुआ है, तो आप खुद का बचाव करने में सक्षम नहीं होंगे तो यह घर के अंदर रखने के लिए सबसे अच्छा है
  • पित्तरस का शीर्षक एपेटेप्टीक सेजर्स के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक 11
    2
    यदि आपको लगता है कि यह मदद कर सकता है तो बिल्ली को लस-मुक्त आहार पर रखें कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि मिर्गी को प्रभावित करने वाला आहार हालांकि, इस परिवर्तन के बाद किसी भी प्रकार की बरामदगी नहीं होने वाली पुसी के मामलों की सूचना दी गई है। एक सिद्धांत यह है कि antigluten एंटीबॉडी सीधे मस्तिष्क पर कार्य करते हैं और इसके लिए विषाक्त हैं। मानव चिकित्सा में, गेहूं का लस रिसेप्टर्स मस्तिष्क में एपिएट रिसेप्टर्स ट्रिगर करते हैं, जो बदले में, दौरे का कारण बनता है।
    • क्योंकि बिल्लियों मांसाहारी हैं, यह तर्क दिया जा सकता है कि वे "सक्षम" गेहूं metabolize नहीं कर रहे हैं और इसलिए एंटीबॉडी बनाने का एक बड़ा मौका है। यदि बिल्ली स्वस्थ है, तो यह पूरी तरह से आहार से लस को दूर करने, कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम करने और प्रोटीन की वृद्धि को नुकसान नहीं पहुंचेगा।
  • मस्तिष्क रोगग्रस्त कैसर के साथ एक बिल्ली सहायता शीर्षक चित्र 12
    3
    पशु के लिए हर तीन महीनों में एक नियुक्ति करें यदि वह दौरे पड़ता है और दवा लेता है, तो उसे स्वस्थ जानवरों के साथ नियमित रूप से नियमित नियुक्तियों की आवश्यकता होगी। यह विशेष रूप से रक्त परीक्षण करने के लिए महत्वपूर्ण है यह देखने के लिए कि यकृत आपके द्वारा ले जा रही दवाओं का ध्यान रखता है या नहीं।
  • चेतावनी

    • नशीली दवाओं के उपयोग के बावजूद मामूली संख्या में, दौरे जारी रहें। ऐसे मामलों में, एकमात्र विकल्प तथापि fenobarbitais- की खुराक बढ़ाने के लिए है, कुछ बिल्लियों उपचार के लिए प्रतिरोधी रहते हैं, और बढ़ती खुराक भी विषाक्तता का खतरा बढ़ जाता है।
    • यदि यह आपकी बिल्ली का मामला है, तो शेष राशि हासिल करने के लिए आवश्यक हो सकता है, जिससे कि दौरे कम हो जाएं और तेजी से समाप्त हो जाए, लेकिन ये हो रहा बंद नहीं होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com