IhsAdke.com

गुप्पी फ़ीड कैसे करें

गुप्पी सक्रिय मछली हैं जो अक्सर रंगे होते हैं, जिससे उन्हें लोकप्रिय मछलीघर पालतू बनाती है उन्हें खिलाना एक सरल कार्य है, लेकिन ज़्यादा सेवन से बचने के लिए उनकी जरूरतों को देखना अच्छा है। युवा गुप्पी को विशेष आहार की ज़रूरत होती है, जिसे मछली की दुकान में आसानी से पाया जा सकता है, और अगर आप अधिक पोषक खाद्य पदार्थों के साथ मछली की खाद्यान्न को पूरक करते हैं तो वयस्क भी स्वस्थ होंगे।

चरणों

विधि 1
वयस्क गप्पी खिलाएं

पिक्चर शीर्षक से फ़ीड गुप्पीज़ चरण 1
1
उष्णकटिबंधीय मछली के लिए बने परत भोजन खरीदें आप मूल भोजन स्रोत के रूप में इसका इस्तेमाल करने के लिए एक पालतू जानवरों की दुकान या मछली की दुकान पर भापे राशन खरीद सकते हैं। हालांकि गुप्पी फ्लेक्स में किसी भी प्रकार के भोजन खाते हैं, लेकिन बेहतर गुणवत्ता वाले ब्रांड प्रोटीन और सब्जियों के मामले में सबसे ज्यादा संकेत दिए जाते हैं। उष्णकटिबंधीय मछली के लिए तैरने के राशन में अक्सर प्राकृतिक रंग बढ़ाने वाले होते हैं जो आपके गिप्पियों को उज्ज्वल और अधिक रंगीन दिखेंगे। छर्रों के रूप में मछली को मत खरीदो, चूंकि गप्पी अपने छोटे मुंह से उन्हें खाने के लिए मुश्किल या असंभव है।
  • यदि आप एक माह में उपयोग करना चाहते हैं, तो आप पोषक तत्वों को संरक्षित करने के लिए अधिक जमे हुए हैं। ईंधन भरने की ज़रूरत होने से पहले कुछ दिन पहले डिफ्रॉस्ट करें
  • फीड गुप्पीज़ स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    दिन में एक या दो बार राशन की चुटकी के साथ गिप्पी फ़ीड करें। पानी में गुच्छे की छोटी चुटकी फेंकें और गप्पी खाने को देखो। उन्हें लगभग 30 से 60 सेकंड में खा जाना चाहिए, और निश्चित रूप से कुछ मिनटों से ज्यादा नहीं। आप उन्हें दिन में एक बार या दो बार भोजन करने का फैसला कर सकते हैं जब तक आप इसे पर्याप्त मात्रा में करते हैं बहुत सारे भोजन के साथ गिप्पियों को खिलाने में आसान है, और उन्हें थोड़ा खिलाना मुश्किल है।
    • Guppies खाने या खाने की तलाश में जब भी उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है। अपनी मछली को एक अतिरिक्त भोजन के साथ भोजन न करें, क्योंकि उन्हें भूख लगती है। वास्तव में, जब guppies सक्रिय रूप से बचे हुए भोजन के लिए खोज करते हैं, तो मलबे को पानी से भिगोकर जमा कर दिया जाता है।
  • फ़ोट गुप्पीज़ स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    कभी-कभी अधिक पौष्टिक स्नैक्स के लिए फ्लेक्स में राशन परतें। यद्यपि guppies केवल flak फ़ीड, जीवित या जमी हुए पौधों और जानवरों के साथ जीवित रहते हैं एक flak- आधारित आहार के पूरक के लिए आदर्श अतिरिक्त पोषक तत्व होते हैं। अधिक भोजन प्रदान किए बिना दो-सात दिनों में एक परत खाने को बदलें ताकि गप्पी 60 सेकंड से कम समय में खत्म हो सके। निम्न में से कोई भी वस्तु उपयुक्त व्यवहार है, और अधिकांश मछली स्टोर में पाई जा सकती हैं:
    • बेबी खारे पानी के चिंराट में मुख्य रूप से प्रोटीन और पूरक होते हैं, और यह आदर्श है कि आपके परत के राशन में उच्च सब्जी सामग्री और कम प्रोटीन सामग्री (40% या उससे कम) है। वे गुच्छे के रूप में उपलब्ध हैं, रहते हैं और जमे हुए हैं।
    • लीच या मच्छर लार्वा अच्छा व्यवहार है कि आप खड़े पानी के स्रोत के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। मच्छरों में तब्दील होने से रोकने के लिए एक समय में लार्वा की थोड़ी मात्रा प्राप्त करें गांडवों भी उपयुक्त हैं, लेकिन गप्पी खिला देने से पहले उन्हें कटा हुआ और धोया जाना चाहिए।
    • खोलीदार मटर, कटा सलाद और पतली स्लाइस में कटा हुआ ककड़ी के साथ अपने guppies फ़ीड, अपने परत भोजन में प्रोटीन अधिक है, लेकिन कम वनस्पति सामग्री में है, खासकर यदि।
  • फ़ोट गुप्पीज़ चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ट्यूबिफ़ेक्स लार्वा से बचें और डेफनिया रहते रहें। वहाँ मछली खाना, मछली के कई अन्य प्रकार के और स्टोर या अन्य guppies मालिकों के कर्मचारियों भोजन के अन्य प्रकार की सिफारिश कर सकती है। हालांकि, आपको ट्यूबिफेक्स लार्वा और डेफनी से बचना चाहिए, भले ही उन्हें आपको सुझाया गया हो। बावजूद guppies उत्साह से tubifex लार्वा खाने कभी कभी घातक बैक्टीरिया होते हैं। daphnia रहते ही, नुकसान करता है, तो बड़ी मात्रा में मौजूद का कारण है, क्योंकि यह टैंक से ऑक्सीजन निकालता है, लेकिन वे आम तौर पर और अधिक महंगा और अन्य जीवित खाद्य पदार्थों की तुलना बनाने के लिए मुश्किल है।
  • फीड गुप्पीज़ नाम से चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अति उपभोग के संकेत के लिए देखें गुप्पी के पास छोटे पेट होते हैं, लेकिन यदि उपलब्ध हो, तो भी बड़ी मात्रा में भोजन निगलना सक्षम होता है, जो गप्पी की बातों के बारे में कुछ ज्यादा सामान्य हो जाता है। यदि आप निम्न लक्षणों में से किसी एक को ध्यान में रखते हैं, तो आप भोजन कर रहे भोजन की संख्या को कम कर सकते हैं या आवृत्ति जिसके साथ आप उन्हें भोजन कर रहे हैं। कुछ गपपीस केवल उनकी हफ्ते में छह दिनों में ही भोजन करते हैं, जिससे उन्हें अपने स्वास्थ्य के लिए सातवें में भूखा दिया जाता है।
    • मछली के पीछे फांसी की बर्बादी के विस्तार, अति खामियों के कारण अवरुद्ध आंत का एक संकेत है।
    • वयस्क पुरुष guppies एक "pança" या pectoral विकसित होगा अगर उनकी आहार बहुत वसा है। भोजन की मात्रा कम करें और लापरवाही या ह्रदय स्टेक्स जैसे चिकनाई पदार्थों को नॉनफैट हैम के टुकड़ों के साथ बदलें।
    • यदि आपकी पानी की टंकी अक्सर बादल छाए रहती है और गंदे होती है, तो अतिरिक्त भोजन या कचरे का कारण हो सकता है। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको अपने टैंक के पानी का 20 से 30% बार बदलना चाहिए, हर एक से दो सप्ताह, या अधिक बार भीड़ वाले टैंकों के लिए।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सप्ताह से अधिक की छुट्टियों के लिए तरीकों को खिलाने पर विचार करें। जब स्वस्थ, वयस्क guppies बिना किसी भी लंबे समय तक रहने वाले प्रभाव से पहले एक सप्ताह तक खा सकते हैं, इसलिए यदि आप कुछ दिनों के लिए दूर रहना चाहते हैं, तो बस उन्हें भोजन न करें। लंबी यात्रा के लिए, निम्न विधियों में से एक की सिफारिश की जाती है
    • नियमित अंतरालों पर भोजन प्रदान करने के लिए एक स्वचालित भोजन औषधि का उपयोग करें। पूरे समय के लिए पर्याप्त भोजन प्रदान करना सुनिश्चित करें, और दिन में एक या दो बार भोजन जारी करने के लिए औषधि को सेट करें।
    • छोड़ने से पहले ब्लॉकों या जेल में टेस्ट खाद्य पदार्थ शुष्क या जेल-लेपित खाद्य पदार्थों के इन ब्लॉकों को टैंक में छोड़ दिया जाता है और धीरे-धीरे निगल लिया जाता है हालांकि, शुष्क ब्लॉकों में पानी में खतरनाक रासायनिक परिवर्तन हो सकते हैं, जबकि अधिकांश जेल को कभी-कभी मछली द्वारा अनदेखा कर दिया जाता है। इससे पहले कि आप छोड़ने के कुछ दिनों में उनमें से कुछ का प्रयास करें ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि कोई समस्या नहीं होगी।
    • एक दोपहर या तीन दिनों में अपने सामान्य परत के भोजन के साथ मछली खाने के लिए किसी मित्र या पड़ोसी से पूछें जैसे अनुभवहीन लोग अक्सर बहुत से भोजन देते हैं, गोलियों के एक बॉक्स में प्रत्येक सेवा देने या सप्ताह का दिन सावधानी से लिखा जाने वाला कोई अन्य कंटेनर देना सर्वोत्तम है। यह उस व्यक्ति को स्पष्ट कर दें जो अधिक मात्रा में दूध पिलाने से अपने guppies को मार सकता है
  • विधि 2
    युवा गिप्पियों को देखभाल और खिलाएं

    फीड गुप्पीज़ शीर्षक चरण 7 के चित्र
    1



    एक अलग प्रजनन टैंक तैयार करें यंग गिप्स, जिन्हें "बच्चों की मछली" के रूप में भी जाना जाता है, वयस्कों से अलग एक विशेष भोजन की जरूरत है, और उन्हें अपनी सुरक्षा के लिए अलग किया जाना चाहिए। एक 20-लीटर टैंक को सावधानी से तैयार करें, सुनिश्चित करें कि इसमें सब कुछ है जो कि guppies को जीवित रहने की आवश्यकता है। किसी भी मछलीघर की तरह मछली के बिना साइकिल चलाना किसी भी मछली को पेश करने से पहले टैंक तैयार करने का एक शानदार तरीका है।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्रजनन नेटवर्क का उपयोग करके, अपने सृजन टैंक को दो खंडों में विभाजित करें। टैंक को दो हिस्सों में विभाजित करने के लिए एक मछली की दुकान पर प्रजनन जाल या जाल खरीदें। नवजात गुप्पी झूला में छेद के माध्यम से तैरने और माता से बच निकलने में सक्षम हो सकते हैं, जो उन्हें खाने की कोशिश कर सकते हैं।
    • अगर आप नेट खरीदना नहीं चाहते हैं या आपको यकीन नहीं है कि नेट के आदर्श आकार में छेद हैं, तो आप पिल्लों को कई एक्वैरियम पौधों को रोका जा सकता है ताकि उन्हें छिपाना पड़े।
  • फीड गुप्पीज़ शीर्षक 9 चित्र शीर्षक
    3
    गर्भवती मादाओं को प्रजनन टैंक तक ले जाएं, जब तक कि पिल्ले पैदा न हों। महिलाओं को अपने पेट पर एक गहरे हरे रंग की जगह होती है, जिसे गर्भावस्था के बिंदु भी कहा जाता है, जो बहुत ज्यादा गहरा हो जाता है जब आंतरिक अंडे निषेचित होते हैं अंडे 21 से 30 दिनों तक इसके अंदर बढ़ते हैं, और आपका पेट बड़ा और गहरा हो जाएगा। महिला को मुख्य टैंक में वापस स्थानांतरित करने के साथ ही जैसे ही वह नोटिस करती है कि उसने जन्म दिया है, ताकि वह युवा के साथ झगड़ें न खाएं या उन्हें खाने की कोशिश करे।
    • यदि आप guppies पैदा कर रहे हैं उन्हें फिर से बेचना या विशिष्ट गुण पैदा करने के लिए, नर और मादा आप टैंक में नस्ल चाहते हैं जगह। एक बार जब आप नोटिस करते हैं कि गर्भावस्था का मुद्दा गहरा हो गया है, तो पुरुष को वापस मुख्य टैंक में डाल दें। ध्यान दें कि महिला गुप्पी महीनों के लिए शुक्राणु स्टोर कर सकते हैं, इसलिए एक महिला जिसे आप वयस्क के रूप में खरीदते हैं वह अपने अंडे को नर के शुक्राणु के साथ खाद कर सकता है जो आपके टैंक में मौजूद नहीं है।
  • फीड गुप्पीज़ शीर्षक से चित्र 10
    4
    गप्पी पिल्ले के लिए एक विशेष भोजन तैयार करें उनके पास छोटे मुंह होते हैं और कई प्रोटीन की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें वयस्कों से अलग से खिलाया जाना चाहिए। पिल्लों का जन्म होने से पहले ही विशेष भोजन तैयार करें, और इसमें प्रोटीन और सब्जी पदार्थ के स्रोत शामिल हैं उच्च गुणवत्ता प्रोटीन झींगा बच्चे नमकीन (नहीं वयस्क), microworm, पतली स्लाइस और अंडे की जर्दी और पानी का मिश्रण में कटे हुए दिल स्टेक के रूप में प्रदान किया जा सकता है। संयंत्र सामग्री कम मात्रा में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो इन्फुज़ोरिअ के रूप (सूक्ष्म जीवों कि कुछ तालाबों को हरी रंगत देने के), गहरे हरे सलाद और पका पालक का ताजा बारीक कटा हुआ या छोटे टुकड़े ले जा सकते हैं।
    • जब तक कि वे पहले से ही किशोर नहीं हो जाते हैं, जब तक कि चिंराट अछू नहीं रह जाता है, तब तक समुद्री जल के झरने वाले वयस्कों के साथ गिप्पी खिलाओ, यह खाने के लिए बहुत बड़ा हो सकता है
  • फीड गुप्पीज़ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पिल्ले को एक दिन में कई बार फ़ीड करें। वयस्क guppies की तुलना में उनके पास उच्च ऊर्जा की जरूरत है और छोटे पेट होते हैं, इसलिए उन्हें कम मात्रा में प्रति दिन लगभग छह बार खाना खिलाएं। यदि पानी गंदे या बादल हो जाता है, तो लगातार पानी के बदलाव के बावजूद, भोजन की मात्रा कम हो जाती है और यह सुनिश्चित कर लें कि यह खाया जा सकता है।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पानी की थोड़ी मात्रा में अक्सर बदलाव करें एक बार जब कुत्तों का जन्म हो गया है, तो आप हर दो दिन में 10% या उससे कम पानी को बदल सकते हैं, हर हफ्ते या दो में बड़ा और अधिक तनावपूर्ण जल विनिमय करने की बजाय। युवा मछली विशेष रूप से पानी के परिवर्तन के लिए कमजोर होते हैं, और उच्च आवृत्ति वाले भोजन से कचरे उत्पन्न हो सकते हैं जो टैंक में तेजी से जमा हो जाते हैं।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कम करें कि आप कितनी बार भोजन प्रदान करते हैं। लगभग दो महीने के बाद, पिल्लों को काफी बड़ा होना चाहिए और केवल तीन से चार बार एक दिन में भोजन की जानी चाहिए। लगभग चार से पांच महीनों के बाद, वे एक वयस्क जैसे आहार प्राप्त करने में सक्षम होंगे दिन में दो बार आप फ्लेक्स में आहार के अनुकूल पिल्लों की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए धीरे-धीरे आहार को बदलने के लिए चुन सकते हैं, धीरे-धीरे आहार के अन्य हिस्सों की जगह फ्लैकी खाद्य पदार्थों के साथ। विभिन्न किस्मों और व्यक्तियों की विभिन्न गतियां होती हैं - हालांकि, आप पिल्लों को वयस्क मछली के साथ एक टैंक में नहीं डालनी चाहिए, जब तक वे एक ही आकार के बारे में नहीं होते।
    • आप बड़े खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि वयस्क समुद्री पानी के झींगा, यदि आपकी गप्पी अच्छी गति से बढ़ रहे हैं। युवा गुणों को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाने के लिए जारी रखें और सुनिश्चित करें कि वे नए भोजन खा रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • पुरुष मछलियों को आसानी से अपने बेस में एक पंख वाले पंख की उपस्थिति से पता चला है, गुदा के पास। महिलाओं में अधिक गोल पंख होता है और अंडे ले जाने पर विशेष रूप से निषेचित अंडे ले जाने पर उनके पेट पर एक अंधेरे स्थान होते हैं
    • अपने पिल्ला गपपीज़ को खाने के लिए नापने का प्रयास करें! उन्हें सीधे ऊपर भोजन फेंक देते हैं। यह वयस्कों पर भी लागू होता है, जिन्हें सक्रिय रूप से भोजन के लिए तैरना चाहिए।

    चेतावनी

    • इस पृष्ठ पर उल्लिखित किसी भी प्रकार के जीवित जानवरों के साथ अपने गिप्पियों को खिलाने से पहले, यह जानने के लिए इंटरनेट पर खोज करें कि क्या आपके जीपीटीज को नुकसान पहुंचा सकते हैं या मार सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com