IhsAdke.com

ट्यूब द्वारा एक पिल्ला फ़ीड कैसे करें

यदि आप एक पिल्ला या नवजात शिशु की देखभाल कर रहे हैं, तो आपको यह जानना पड़ सकता है कि एक ट्यूब या कैथेटर के माध्यम से पालतू जानवर कैसे खिलाना है। यह सामान्य है अगर पिल्ला एक अनाथ है, या यदि मां का सिजेरियन अनुभाग होता है। हालांकि हाथ से पिल्ला को खिलाने के अन्य तरीके हैं, लेकिन आम तौर पर इसे सबसे सुरक्षित और सबसे कुशल माना जाता है

चरणों

विधि 1
पावर ट्यूब बढ़ते

चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 1 फ़ीड
1
आइटम एक साथ रखो। आपको बड़ी कुत्तों के लिए छोटे कुत्तों और 8 एफ के लिए 5 एफ के व्यास के साथ एक 12 मिलीलीटर सिरिंज, एक नरम रबर ट्यूब, और एक 40 सेमी मिथेरेथ कैथेटर की आवश्यकता होगी। ये वे आइटम होंगे जिन्हें आप पावर डिवाइस बनाने के लिए उपयोग करेंगे। आपको बच्चे के दूध की भी आवश्यकता होगी, जिसमें बकरी का दूध होता है, जैसे एएसआईआईएलएएसी®।
  • आप पहले से ही अपने पशुचिकित्सा में या अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में घुड़सवार एक खिला ट्यूब प्राप्त कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 2 फ़ीड
    2
    बाघ वजन पिल्ला के वजन को निर्धारित करने के लिए यह जानना जरूरी होगा कि इसे देने के लिए कितना दूध चाहिए इसका वजन निर्धारित करने के लिए इसे पैमाने पर रखें। पशु के वजन के हर 28 ग्राम के लिए, इसे 1 मिली दूध दें।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 3 फ़ीड
    3
    एक माइक्रोवेवबल कटोरे में दूध की सही मात्रा को मापें। रोकथाम के द्वारा अतिरिक्त 1 मिलीलीटर जोड़ें। आपको दूध गरम करना चाहिए ताकि यह बच्चे के पेट में बेहतर हो। 5 से 10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में दूध डालो, इसलिए तापमान गर्म रहता है।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 4 फ़ीड
    4
    दूध इकट्ठा करने के लिए सिरिंज का उपयोग करें। जब तक आपके पास दूध की मात्रा मापा न हो, एक अतिरिक्त 1 मिलीलीटर के साथ इसे ले लीजिए। अतिरिक्त 1 मिलीग्राम का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा कि पिल्ला हवा के बुलबुले नहीं प्राप्त करता है, जिससे सूजन या दर्द हो सकता है।
    • सिरिंज के बाद सभी दूध एकत्र किए जाते हैं, धीरे-धीरे इसे एक छोटी बूंद की पत्तियों तक दबाकर रखें। ऐसा करने से, आप सुनिश्चित करेंगे कि सिरिंज ठीक से काम कर रही है।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 5 फ़ीड
    5
    फीड ट्यूब को सिरिंज से कनेक्ट करें। आपको सिरिंज की नोक के लिए फ़ीड ट्यूब की नोक को जोड़ना होगा।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 6 फ़ीड
    6
    ट्यूब की लंबाई को मापें, जो आप पिल्ला के मुंह में डालेंगे। ऐसा करने के लिए, रबड़ ट्यूब की टिप को बच्चे के पेट के किनारे पर रखें, या आखिरी रिब, और पालतू जानवर के थूथन की नोक के ऊपर उपाय करें। जहां निशान अपने थूथन को छूता है, वहां निशान बनाने के लिए कुछ के साथ।
  • विधि 2
    पिल्ला खिला रहा है

    चित्र शीर्षक एक पिल्ला 7 कदम फ़ीड
    1
    एक मेज पर पिल्ला रखें यदि आप कुछ दूध थूकते हैं तो आपको तौलिया के साथ तालिका को कवर करना चाहिए। इसके पेट पर अपने सामने के पंजे फैले हुए हैं और नीचे के पैर नीचे रखें। सुनिश्चित करें कि यह गर्म है और बहुत गर्म नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हैंडल पर एक फार्मूला ड्रॉप रखें।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 8 फ़ीड
    2



    अपने हाथ से पिल्ला के सिर को ले लो इसे अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच दृढ़ता से रखें, अपनी उंगलियां अपने मुंह के कोनों में रहें। अपने सिर को थोड़ा झुकाएं ताकि आप देख सकें कि वह क्या कर रहे हैं। पिल्ला की जीभ पर ट्यूब की टिप को पकड़ो और इसे दूध की एक बूंद की तरह स्वाद दें। ऐसा करने से, अन्नप्रणाली अधिक खड़ा हो जाएगा और भोजन के लिए तैयार हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से एक पिल्ला चरण 9 फ़ीड
    3
    धीरे-धीरे कैथेटर डालें, लेकिन सही तरीके से आप बहुत धीमी गति से नहीं जाना चाहते, या पिल्ला गला घोंटेंगे गले के पीछे जीभ पर ट्यूब गाइड। आपको पता चल जाएगा कि जब आप ट्यूब को "निगलने" शुरू करते हैं तो आप इसे सही कर रहे हैं। यदि वह खांसी लगाता है या चोक करता है, तो ट्यूब को हटा दें और फिर से प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 10 फ़ीड
    4
    पिल्ला के मुंह में ट्यूब रखें ट्यूब को आगे गले में डालना बंद करो जब चिह्नित भाग उसके मुंह तक पहुंचता है। सुनिश्चित करें कि वह खाँसी, रोना या घुटन नहीं है यदि ऐसा नहीं है, तो सूचकांक और मध्य उंगलियों का उपयोग करके ट्यूब को पकड़ो।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 11 फ़ीड
    5
    पिल्ला फ़ीड ट्यूब पकड़े जाने के बाद, सिरिंज दबाएं और एक समय में इसे 1 मिलीलीटर खाएं। जब आपको उसे "एमएलएस" के बीच निगलना चाहिए, तो जानने के लिए, सिरिंज को धीरे-धीरे दबाकर अपने सिर पर 3 तक गिना। 3 सेकंड के बाद, सुनिश्चित करें कि दूध पिल्ला नाक से बाहर आ रहा है। यदि हां, तो ट्यूब को निकाल दें क्योंकि इसका मतलब है कि पिल्ला घुट रहा है। जाँच के बाद, एक और 3 सेकंड के लिए सिरिंज दबाएं।
    • एक अधिक कुशल खिला विधि के लिए पिल्ला के सीरिंज को लंबवत रखें।
  • चित्र शीर्षक से पिल्ला एक पिल्ला चरण 12 फ़ीड
    6
    ट्यूब निकालें जब सभी दूध खिलाया जाता है, तो धीरे-धीरे ट्यूब निकाल दें ऐसा करने के लिए, इसे धीरे से खींचें, जबकि अभी भी पिल्ला का सिर पकड़ रहा है ट्यूब हटा दिए जाने के बाद, पिंकी के मुंह में अपनी पिंकी डालें और इसे 5 से 10 सेकंड के लिए चूसो। यह सुनिश्चित करता है कि पिल्ला उल्टी नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक से एक पिल्ला चरण 13 फ़ीड
    7
    पिल्ला मदद करने के लिए त्याग यदि संभव हो तो पिल्ला अपनी मां को लाएं। वह अपने गुदा को चाटना चाहती है, जिससे उसे शौच करना पड़ता है। अगर पिल्ला अनाथ हो, तो एक कपास झाड़ू या गीला कपड़े का प्रयोग करें ताकि मां की चाट लग जाए। यह करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि मल मदद से पिल्ला अपनी पेट में किसी भी कचरे को हटा देगा।
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 14 फ़ीड
    8
    सुनिश्चित करें कि इसमें गैस या सूजन है ऐसा करने के लिए, पालतू उठाएं और पेट को ढंकना। यदि यह बहुत कठोर है, तो इसमें गैस या सूजन है। इस मामले में, आपको उसे स्लेश करना होगा ऐसा करने के लिए, इसे ऊपर उठाएं और अपने हथेली को अपने पेट पर रखें और इसे उठाएं गैस को खत्म करने में सहायता करने के लिए उसकी पीठ पर मालिश करें
  • चित्र शीर्षक एक पिल्ला चरण 15 फ़ीड
    9
    इस खिला प्रक्रिया को पहले पांच दिनों के लिए हर 2 घंटे दोहराएं। इन पांच दिनों के बाद, यह हर 3 घंटे फ़ीड।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप एक आपातकालीन स्थिति में हैं जहां आपको पिल्लों को खिलाने की ज़रूरत है, तो एक फीड ट्यूब खरीदकर प्रक्रिया को गति देगा।
    • जबकि अन्य खिला तरीके हैं, यह सबसे तेज़ और सबसे विश्वसनीय है

    चेतावनी

    • ट्यूब को पिल्ला की गले में कभी भी बल न दें। यदि आपको परेशानी हो रही है, तो इसका मतलब है कि आप ट्रैशिया में ट्यूब लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जो घातक हो सकता है। ट्यूब निकालें और फिर से प्रयास करें
    • यदि आप किसी अन्य पिल्ला को खिलाने के लिए ट्यूनो का उपयोग कर रहे हैं, तो किसी अन्य जानवर को खिलाने से पहले ट्यूब के सभी भागों को कुल्ला।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com