IhsAdke.com

कैसे एक खरगोश Eviscerate

Eviscerating त्वचा को हटाने और खाने के लिए मांस को संरक्षित करने के लिए आंतरिक अंगों को हटाने की प्रक्रिया है। खरगोश बहुत आसान और जल्दी जानवरों eviscerate करने के लिए, यह शुरुआती के साथ ही अनुभवी शिकारी के लिए एक महान सीखने के अनुभव बनाने, यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका मांस कहां से आता है, यह एक अच्छा मार्गदर्शन है कैसे एक खरगोश eviscerate के पहले कदम देखें

चरणों

भाग 1
Eviscerate की तैयारी

चित्र शीर्षक 22630 1
1
खरगोश वध को यथासंभव मानवता बनाओ। चाहे वह किसी खरगोश की त्वचा को बंद कर ले, चाहे आप शिकार पर गोली चले, या एक खेत खरगोश की हत्या कर दी हो, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वह सबसे तेज़ और बिना दर्द रहित मर जाता है
  • यदि आप खरगोश गोली मार दी, इसे हिंड पैर दोनों के द्वारा दृढ़ता से रखें और खोपड़ी के आधार पर गर्दन की पीठ पर अपने शिकार के चाकू का उपयोग करें ताकि रीढ़ की हड्डी को एक त्वरित चीरा के साथ देखा जा सके। आप इस बिंदु पर पूरी तरह से सिर को हटा सकते हैं ताकि रक्त को निकालने में आसानी हो सके या जब तक आप त्वचा को बंद न करें तब तक आप प्रतीक्षा कर सकते हैं
  • यदि आप एक खेत खरगोश का वध कर रहे हैं, खोपड़ी के आधार पर जानवर को मारने के लिए एक रोलर, झाड़ू संभाल या अन्य बर्तन जैसे तेज वस्तु का उपयोग करने के लिए आम है, या अपने हाथों से पशु के सिर को स्थानांतरित करना आम है। स्थानांतरण आसान है क्योंकि यह गलतियों को बनाने की संभावनाओं को समाप्त करता है, शुरुआती लोगों के लिए आम है। एक हाथ के साथ पीछे की तरफ से जानवर को पकड़ो, इसे सिर के दोनों ओर दूसरे हाथ से कस लें, दोनों हाथों को मजबूती से खींचा, सिर को ऊपर और पीछे की ओर घुमाकर, गर्दन को स्थानांतरित करना। पशु सही ढंग से किया जाए तो तुरंत अचेतन हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक 22630 2
    2
    खरगोश को नालियों में लटकाएं खरगोश से त्वचा को निकालने के बाद, एक भारी चाकू के साथ सिर को हटाने के लिए, इसे एक काटने की मेज पर बिछाते हुए और खोपड़ी के आधार पर चाकू डालना जहां यह गर्दन से मिलता है मजबूती से बाहर खींचो खरगोश अपने पिछले पैरों से लटका, एक कील पर एक बाल्टी पर पलायन करने के लिए।
    • आप खरगोश के हिंद पैरों को एच्लीस टंडों द्वारा एक नाखून (जांघ की तरह पीठ के हिस्से का बड़ा हिस्सा) पर उल्टा लटका कर रख सकते हैं।
    • खरगोश नाली को जाने के बारे में चर्चा होती है क्योंकि खरगोश से निकलने के लिए ज्यादा खून नहीं होता है, कुछ शिकारी इस कदम को छोड़ देते हैं और त्वचा-स्ट्रिपिंग प्रक्रिया के दौरान सिर को हटा देते हैं। हालांकि इसे निकालना, हालांकि, क्लीनर मांस का परिणाम होगा और कुछ मामलों में अधिक निविदा यदि आप वध के तुरंत बाद इसे पलायन करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 22630 3
    3
    जैसे ही यह सुविधाजनक है, खरगोश को उतना ही जल्दी बनाएं आप वध को मारने के बाद तुरंत उखाड़ फेंक सकते हैं या नहीं, और जब खरगोश अभी भी "गर्म" है, तो त्वचा को हटाने में आसान है, यह आपको मौका मिलने के तुरंत बाद इसे उखाड़ना उचित है। यदि ऐसा तब तक नहीं होता है जब तक आप घर नहीं मिलते, ठीक है, लेकिन यह कठिन हो सकता है अगर यह ठंडा और कठिन है पूरी प्रक्रिया कुछ मिनटों से अधिक नहीं लेती।
    • चूंकि खरगोश मौसम ठंड के मौसम के दौरान है, आपको स्क्रैप के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। ठंड के मौसम की वजह से, जब तक आप इंतजार करने का निर्णय नहीं लेते हैं, तब तक आपके खरगोश का लोहार अच्छा लगेगा। आप इस क्षेत्र में ऐसा कर सकते हैं ताकि घर में गड़बड़ न करें।
  • भाग 2
    खरगोश की त्वचा को लेना

    चित्र शीर्षक चाकू पर अच्छा बनें चरण 4
    1
    एक साफ काम कर फ्लैट तालिका तैयार करें। हालांकि मांस को दूषित करने के जोखिम को कम करने के लिए वध करने के तुरंत बाद अपने खरगोश को उखाड़ना सर्वोत्तम है, लेकिन यह भी साफ है कि सब कुछ साफ रहें। यहां तक ​​कि अगर आप मैदान के बीच में हैं, तो एक साफ, तेज शिकार का चाकू, जंग और अन्य दूषित पदार्थों से मुक्त उपयोग करें, और जब समाप्त हो जाए तो पीने के पानी के साथ आवरण को साफ करें
    • एक अच्छा विचार लेटेक्स दस्ताने या मोटी रबर पहनना है जब आप अपने खरगोश के साथ काम कर रहे हैं, खासकर जब आंत से निपटने के लिए। अपने हाथों को साफ रखें और आपके शरीर को साफ रखें
    • कुछ शिकारियों को विशेष रूप से खरगोशों और गिलहरी को गेटिंग के उद्देश्य से काटने की सतह को रखना चाहिए। अच्छी तरह से पहले और बाद में इसे साफ़ करें और साबुन और साफ पानी का उपयोग करें, यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप काम करते हैं तो सतह पर कोई बाल या अन्य दूषित पदार्थ नहीं होते हैं।
  • छवि शीर्षक 22630 5
    2
    खरगोश के पैर निकालें पैर में कोई मांस नहीं है, और यदि आप पैरों को पहले टखने से पहले हटा देते हैं तो त्वचा को निकालना आसान होगा। वे जल्दी से और आसानी से हटाया जा सकता है, और यह बेहतर है कि लटका हुआ त्वचा के साथ काम करते समय अब ​​यह करना बेहतर है।
    • उन्हें हटाने के लिए, प्रत्येक पैर को आगे बढ़ाएं, निकालने के लिए संयुक्त के पीछे एक छोटा सा कट लगाएं।
    • फर्म कट के साथ आराम करने के लिए अपनी चाकू का उपयोग करें कटौती करने के लिए आपको बहुत दबाव का उपयोग नहीं करना चाहिए
  • छवि शीर्षक 22630 6
    3
    खरगोश की पीठ पर त्वचा पर एक छोटा सा कटौती करें खरगोश के कंधे के पास त्वचा को चुटकी और मांसपेशियों को निकालने और वापस लेने के लिए, और पीछे की ओर से एक छोटी सी चीरा बनाते हैं, पीछे की हड्डी में सीधा। यह सिर्फ अपनी उंगलियों को अंदर फिट करने के लिए लंबा होना चाहिए।
    • इसे टकराने से पहले त्वचा को खींचने के लिए सावधान रहें। आप अपने चाकू को अभी तक मांस के माध्यम से नहीं जाना चाहते हैं, क्योंकि त्वचा से जीवाणु और परजीवी मांस से मांस ले जाने, चीजों को दूषित करने और अपने काम को बर्बाद करने में आसान है।
  • छवि शीर्षक 22630 7
    4
    त्वचा पर अपनी उंगलियों के साथ एक हुक करें और विपरीत दिशाओं में खींचें। हर हाथ से अपनी पहली दो उंगलियों का इस्तेमाल छिद्र में डालने के लिए करें जो त्वचा में बनाई गई है, पूंछ को खींचने के लिए एक तरफ और सिर को खींचकर दूसरे हाथ से खींचें। त्वचा को तब तक निकालने के लिए जारी रखें जब तक कि यह गर्दन से जुड़ा न हो।
    • खरगोश फर आसानी से आता है, एक जैकेट की तरह मांसपेशियों को ढके। यह एक तेज़ नौकरी है आपको हिरण या अन्य बड़े जानवरों की तरह चाकू लगाने की ज़रूरत नहीं है, और आपको बहुत मजबूत नहीं खींचना चाहिए।
    • यदि आप त्वचा को रखने और इसे एक टुकड़ा रखने में रुचि रखते हैं, तो खरगोश के श्रोणि के पास पैर निकालने के बाद पेट में एक बड़ा चीरा बनाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, फिर पैरों को वापस पीठ पर दबाएं। शुरुआती लोगों के लिए यह सबसे अधिक अनुशंसित पद्धति नहीं है, क्योंकि आप पेट की गुहा और अंदरूनी शरीर को खराब कर रहे हैं, मांस को खराब कर रहे हैं, लेकिन जब आप इसे लटकते हैं, तब मुश्किल नहीं होता है।
  • छवि शीर्षक 22630 8
    5
    इसे घुमा द्वारा सिर निकालें अब त्वचा को शव से ढीली आना चाहिए, गर्दन से जुड़ा हुआ है। एक हाथ से, खरगोश अपने पिछले पैरों से पकड़ो, उसके सिर और त्वचा जमीन के सामने लटकने से निकलते हैं। अपने दूसरे हाथ से, सिर के चारों ओर त्वचा को संलग्न करें और इसे दृढ़ता से मोड़ो, शरीर और सिर को विपरीत दिशा में घुमा दें। आपको जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए
    • आप त्वचा के नीचे, अपने काटने के चाकू से सिर को जल्दी से और दृढ़तापूर्वक गर्दन से पीठ तक निकाल सकते हैं।
    • यदि खरगोश के बट से त्वचा को निकालते समय पूंछ नहीं निकलती है, तो आप इसे जितना संभव हो सके शरीर के करीब कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अंग निकालना

    चित्र शीर्षक 22630 9
    1
    ध्यान से पेट की त्वचा में एक छोटा सा चीरा बनाना। अंगों को नीचे उठाने के लिए त्वचा को चुटकी, और अंगों को ध्यानपूर्वक हटाने के लिए अपनी चाकू से चीरा बनाना। संभव के रूप में उच्च के रूप में त्वचा को चुटकी, और अपनी चीरा बनाने, तो पसलियों के शीर्ष पर, जब आप खुले पेट काटते समय त्वचा को ऊपर उठाने के लिए दो उंगलियों को सम्मिलित करें।
    • जब आप पसलियों तक पहुंचते हैं, तो आपको गुहा खोलने और ऊपर से अंगों का पर्दाफाश करने के लिए स्तन की हड्डी के माध्यम से काटने की भी आवश्यकता होती है। आप आसानी से पसलियों को तोड़ने के लिए चाकू चलाना चाहिए।
    • खरगोश की त्वचा बहुत पारदर्शी है, इसलिए आप नीचे दिए गए अंगों को उस समय स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम होना चाहिए। आप जो चाहते हैं वह विशेष रूप से मूत्राशय और बृहदान्त्र से बचने के लिए बहुत सावधान रहना है, जो दोनों को छिद्रित अगर मांस को तबाह कर सकता है।
    • कुछ गंध के लिए तैयार हो जाओ एक जंगली खरगोश की शरीर गुहा पेटुआना की तरह गंध नहीं होगा यह संकेत नहीं देता है, हालांकि, मांस के साथ कुछ भी गलत है
  • छवि शीर्षक 22630 10
    2
    अंगों को पकड़कर झिल्ली को अलग करें रिब पिंजरे के ऊपर, आप हृदय, यकृत, और अन्य प्रमुख अंगों को बरकरार रखने वाला एक छोटा पारदर्शी झिल्ली देखेंगे। पसलियों के शीर्ष पर, आपको धीरे-धीरे इसे हटाने के लिए झिल्ली को काटने की आवश्यकता होती है, जिससे अंगों को अधिक आसानी से आते हैं। यह हमेशा आवश्यक नहीं होता है, यह आसान बनाने का एक तरीका है, गुरुत्वाकर्षण आपके लिए अंगों को निकालने का काम करने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक 22630 11
    3
    शव को पकड़ो ताकि अंग निकल सकें। एक हाथ से, खरगोश के शव को ऐसे तरीके से ले लें कि पैर जमीन को इंगित करते हैं। अपने दूसरे हाथ से, रिब पिंजरे के शीर्ष में दो अंगुलियां डालें और अंगों को नीचे खींचें, फर्म लेकिन कोमल। वे जल्द ही गुरुत्वाकर्षण की मदद से आसानी से आसानी से सफाई के लिए एक बाल्टी में गिर जाएगी।
    • कुछ शिकारी अन्य अंगों के सामने मूत्राशय हटाने से विशेष ध्यान देना पसंद करते हैं, खासकर अगर यह पूर्ण हो जाता है। मूत्राशय गुदा के निकट एक छोटे पीले पीले गुब्बारे की तरह दिखती हैं। इसे हटाने के लिए, यह दृढ़ता से चुटकी मारो जहां वह आवरण को जोड़ता है, और केवल जहां वह जोड़ता है, उसे खींच कर बाहर खींचिये, यह बहुत सावधानी से चिपकाने और इसे भड़काने से बचने के लिए है।
  • छवि शीर्षक 22630 12



    4
    आप चाहते अंगों को बचाओ हृदय, यकृत और गुर्दे खाने के लिए आम हैं। यदि आप रुचि रखते हैं तो आप उन्हें शव के साथ एक साथ सेंक कर सकते हैं, या वे कुत्तों, पके हुए या कच्चे के लिए भी बहुत अच्छा स्वाद ले सकते हैं।
    • इसे हटाने के बाद कुछ बिंदुओं या मलिनकिरण के लिए गुर्दे की जांच करना उचित है। गुर्दे पर पीले रंग के निशान एक गंभीर संक्रमण का संकेत हो सकता है, यह संकेत है कि आप मांस नहीं खा सकते हैं। यदि आप यकृत पर अजीब स्पॉट देखते हैं, तो तुरंत खरगोश को त्यागें।
  • छवि शीर्षक 22630 13
    5
    आवास और साफ साफ करें तुरंत साफ, बर्फीले पानी में लोथ को कुल्ला। यह तापमान कम रखने और इसे बिगाड़ने से रोकने में मदद करेगा, साथ ही मांस के भीतर और बाहर के कुछ स्थानों में बालों, रक्त या अन्य टुकड़ों को निकाल देगा।
    • यदि आप मैदान में हैं, तो स्टायरोफोम में ढीले मांस को स्टोर करें। पूरी तरह से ठंड से पहले प्लास्टिक में लपेटकर मत करो, या यह पसीना और खराब होगा आवास को 39 डिग्री से अधिक नहीं तापमान पर रखा जाएगा
    • यदि आप त्वचा डाई करना चाहते हैं, तो इसे तुरंत हटा दें और इसे ठंडे पानी में भिगो दें ताकि मरने से पहले इसे सुरक्षित रखें।
    • यदि आप चाहते हैं कि आप हिम्मत और त्वचा दफन कर सकते हैं, या कर्ल और उन्हें जल्दी से त्याग दें कुछ नगर पालिकाओं में, हालांकि, जंगली में हिम्मत छोड़ना गैरकानूनी है। सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय कानूनों को पढ़ें।
  • भाग 4
    कटाई और खरगोश की तैयारी

    छवि शीर्षक 22630 14
    1
    एक चोटी चाकू के साथ वसा और त्वचा को हटा दें एक बार जब आप शव को पर्याप्त रूप से फ्रीज कर देते हैं, तो आप फ्राइंग या पाक के लिए मांस को एक स्टू के लिए जारी रख सकते हैं और तैयार कर सकते हैं। पहली बात करने के लिए सावधानी से शव तक जाना और अपने चाकू के साथ किसी भी अवांछित कण्डरा और वसा को हटा दें।
    • खरगोश वसा बहुत स्वादिष्ट नहीं है क्योंकि यह दुबला मांस है, खरगोश का मांस सबसे अच्छा रूप से संभव के रूप में तैयार किया जाता है।
    • त्वचा आसानी से आती है क्योंकि मांस की पतली परत की एक पतली परत मांस के नीचे आती है। यदि आप तलना चाहते हैं और खरगोश को कुरकुरा छोड़ना चाहते हैं तो यह त्वचा को छोडने के लिए ठीक है, लेकिन यह त्वचा को निकालने के लिए समय निकालना बेहतर होगा। अपने चाकू से सावधानी से पतली त्वचा निकालें
  • छवि शीर्षक 22630 15
    2
    पैर निकालें खरगोश के पैरों, विशेषकर हिंद पैरों, खरगोश के मांस के आधे भाग के रूप में गिना जा सकता है यह मांस, निविदा, चिकना और स्वादिष्ट के सबसे वांछनीय भागों में से एक है।
    • सामने के पैरों को हटाने के लिए, अपने चाकू को खरगोश की पसलियों के साथ सामने के पैर पर चलाएं वे हड्डियों से बाध्य नहीं हैं, जिससे उन्हें निकालना आसान हो जाता है।
    • हिंद पैरों को हटाने के लिए, घर की पीठ से तितर बितर और पैकेट को हर तरफ से मोड़कर गैस्केट को जोड़ता है जो जोड़ता है। पैल्विक हड्डी के साथ खरोंच करने के लिए पैर और श्रोणि के बीच का खुलासा करने के लिए आपको अपने चाकू का उपयोग करना पड़ सकता है। संयुक्त को अलग करने और प्रत्येक चरण को खींचने के लिए अपनी चाकू की नोक का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक 22630 16
    3
    कमर के पेट से मांस को अलग करने पर विचार करें। चूंकि खरगोश छोटे होते हैं, यह कदम आम तौर पर उन लोगों द्वारा छोड़ा जाता है जो उन्हें तैयार करते हैं। यदि आपने कमर से पसलियों (जो चलनेवाली बेकन है) के नीचे एक बड़ा, अलग धड़ मांस उठाया है, तो पिछली हड्डी के दोनों ओर से मांस स्वादिष्ट व्यक्तिगत कटौती उत्पन्न कर सकते हैं।
    • पेट से मांस को निकालने के लिए, शव की पीठ पर मुड़ें और दुबला मांस को रिब पिंजरे तक श्रोणि के पास से अलग करें। जिस बिंदु पर मांस मोटा हो जाता है और पीछे की हड्डी पर गहरा हो जाता है वह कमर है।
    • कमर को तैयार करने के लिए, यह इसे बरकरार छोड़ने के लिए आम है, और इसे पिछड़ों की हड्डी के माध्यम से काटने के द्वारा रिब पिंजरे से अलग करता है जहां उसे छाती मिल जाती है आप फर्श मोड़ के साथ रिब पिंजरे के आगे कमर भी मोड़ सकते हैं और इसे तोड़ सकते हैं। यदि आप चाहें तो पसलियों को एक शोरबा के लिए जमा किया जा सकता है, या उन्हें खारिज किया जा सकता है, क्योंकि उनके पास मांस बहुत कम है
  • छवि शीर्षक 22630 17
    4
    पूरे खरगोश को सेंकना रखें। एक शाखा पर एक खुली आग में भुना हुआ पूरे खरगोश की तुलना में शिकारी को चिल्लाती कुछ भी नहीं है। क्या आप पूरे शव को तोड़ने के लिए परेशानी नहीं लेना चाहते हैं? न करें अगर आपके पास एक छोटा खरगोश होता है, तो इसे बहुत ही आसान छोड़ना और उसे एक टुकड़ा में खाना बनाना आसान होता है, इसे छोटे टुकड़ों में तोड़ने के बजाय
    • पिछली हड्डी को अच्छी तरह से तोड़कर त्वरित कटौती करना आम बात है, जहां पसलियों पेट से मिलती हैं, खरगोश को आवश्यक दो टुकड़ों में अलग करती है। यह खरगोश को पकाने के लिए एक शानदार तरीका है, या इसे सूप के आधार के रूप में उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 22630 18
    5
    कुछ भी हटाने के लिए खरगोश उबलते पर विचार करें यदि आप खरगोश का अनुभव करने में रुचि रखते हैं, लेकिन अपने मजबूत स्वाद का बड़ा प्रशंसक नहीं है, तो नमक पानी में खरगोश छोड़कर स्वाद को नरम करने में मदद मिल सकती है और इसे चिकन जैसा दिख सकता है।
    • नमकीन बनाने के लिए बर्फ के प्रत्येक कप के नमक का एक बड़ा चमचा का उपयोग करें, फिर खरगोश को रात भर रेफ्रिजरेटर में कवर किए गए कटोरे में रखें। जिस तरह से आप खाना पकाने के लिए यह स्वादिष्ट होगा
    • भूरा लाल मिर्च, कटा हुआ तुलसी या अजवायन की पत्ती के बीज जोड़ने पर विचार करें, और लहसुन को लहसुन को अपने नमकीन बनाकर सब कुछ स्वादिष्ट बनाने के लिए करें।
  • छवि शीर्षक 22630 19
    6
    खरगोश कुक और मजा! खरगोश दुबला और मजबूत है, सबसे आम कसाई के मांस के लिए एक विकल्प है, खासकर जब ठीक से पकाया जाता है यह चिकन के लिए एक विकल्प के रूप में उबला हुआ और तली हुई के लिए बिल्कुल सही है, लेकिन खरगोश खाना पकाने के कई साधन हैं:
    • इतालवी शैली में एक खरगोश कुक। हालांकि यह पारंपरिक इतालवी भोजन का प्रकार नहीं है, खरगोश का उपयोग इटली में एक बहुत ही सामान्य तरीके से किया जाता है, जड़ी-बूटियों के साथ भरवां और टमाटर और रेड वाइन के साथ पकाया जाता है यह स्वादिष्ट और अद्भुत है
    • उबला हुआ खरगोश बनाओ मांस में अच्छी परत बनाने के लिए सरसों, जैतून का तेल और काली मिर्च और भूरे रंग के मक्खन के मिश्रण में अपने खरगोश के साथ एक अचार बनाना। खरगोश को इसे 10 मिनट के लिए 200 डिग्री सेल्सियस पर पकाने से समाप्त करें। यह निविदा और स्वादिष्ट दिखेगा
    • धीरे-धीरे खरगोश को पैन में 6 घंटे तक पकाने के लिए सुपर नरम खाने के लिए। गाजर, प्याज, नट और कुछ भी जैसे सब्जी को थोड़ा पानी से जोड़ें। शेरी और स्टार्च के स्पर्श के साथ सॉस मोटा छोड़ दें और लगभग 45 मिनट के लिए पकाएं। आपको यह साबित करना होगा।
  • भाग 5
    त्वरित विसर्जन विकल्प

    छवि शीर्षक 22630 20
    1
    हिम्मत के बिना कार्रवाई की कोशिश करो। कुछ शिकारी जो कि कई खरगोशों को मारते हैं उन्हें एक विशाल कौशल के साथ उगने में सक्षम होते हैं, जो केवल चाकू का कम से कम इस्तेमाल करता है आप पिछली पीठ से त्वचा को छिलकाकर हिंद पैरों या खरगोश की कमर को हटा सकते हैं, फिर त्वचा पर खींच कर और बाकी जानवरों से हिंद पैरों को अलग कर सकते हैं। आप खरगोश मांस का सबसे इच्छित टुकड़ा मिल जाएगा, और अगर आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो सभी त्वचा, आंत और पैर दूसरे ढेर में होंगे
    • खरगोश को पिछली पैरों के ऊपर उल्टा रखें और प्रत्येक हिंद पैर पर एक छोटा चीरा बनाने से शुरु करें। खरगोश की कमर के नीचे प्रत्येक पैर की त्वचा खींचकर शुरू करो, जैसे कि आप अपनी पैंट निकाल रहे थे। पैरों से अलग करने और रिब पिंजरे की ओर त्वचा को खींचने के लिए गले की त्वचा भर में अपनी उंगली को हुक करें।
    • जब खरगोश की पीठ खुली होती है, त्वचा को हटा दें और शेष त्वचा को खरगोश की छाती से खींचें। मध्य भाग पर मजबूती से खींचकर, पीठों को खींचते हुए खरगोश के शीर्ष पर फाड़ डालो आपको एक लुब्रिकेटेड कोहनी की आवश्यकता होगी, लेकिन आप पैर वापस खींच लेंगे और रीढ़ की हड्डी को शेष मस्तिष्क से मुक्त कर देंगे, आपको सबसे अच्छा हिस्सा छोड़कर, पूरी तरह से साफ हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक 22630 21
    2
    लंबे स्नैपिंग अस्तित्व विधि को आज़माएं एक पुरानी वायु सेना के अस्तित्व पुस्तिका में एक खरगोश को छूने के लिए सबसे "रंगीन" तरीके से दुनिया में पेश किया गया था। आपको चाकू की भी ज़रूरत नहीं है
    • खरगोश को गोली मारने के बाद, अपने उल्लू के मुंह के साथ, इसे उल्टा रखें खरगोश के पेट में रिब पिंजरे के अंत को महसूस करते हैं और दोनों हाथों से इसे फाड़ते हैं, पैर की उंगलियों को मजबूती से कस कर जहां पसलियों का अंत होता है।
    • अपने पैरों को कंधे की चौड़ाई से व्यापक रूप से फैलाएं, और खरगोश को अपने पैरों से वापस हिलाएं जैसे कि आप बिना किसी रिहा होने के गेंद पर लक्ष्य कर रहे थे। यह मुश्किल हिला घूमते समय, खरगोश के पेट में कसकर निचोड़ें।
    • यदि ठीक से किया जाता है, तो खरगोश के गुदा के माध्यम से आंतों को जल्दी से बाहर निकल जाएगा, और आप अपनी उंगलियों के साथ त्वचा को छील कर सकते हैं, केवल 30 सेकंड में एक नग्न खरगोश के लिए। यदि अनुपयुक्त हो, तो आपके पास एक घृणित गंदगी होगी अगर आपके पास चाकू है तो ऐसा करने का कोई कारण नहीं है
  • छवि शीर्षक 22630 22
    3
    विसर्जन प्रक्रिया को गति देने के अपने तरीके खोजने की कोशिश करें बहुत से शिकारी के रूप में जितनी जल्दी संभव हो उतना विस्थापन मोड करना चाहते हैं। यदि आप कई खरगोशों का शिकार करते हैं, तो विचलन थकाऊ हो जाएगा जितना अधिक आप शिकार करते हैं, जितना अधिक आप प्रक्रिया को जानते हैं और इसे तेज करेंगे। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास एक साफ और तेज शिकार का चाकू है, और खोजें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है हमेशा अपनी नौकरी ठीक से करने के लिए समय है। आपके शरीर को भीड़ और नाश करने का कोई कारण नहीं है।
    • घरेलू खरगोशों को उनके वसा की वजह से काम करना कठिन लगता है, इस प्रक्रिया में सावधान रहना महत्वपूर्ण है। आप अधीर होकर मांस को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • खरगोशों का शिकार करने का सबसे अच्छा समय सुबह जल्दी ही होता है और सूर्यास्त के बाद वे सबसे ज्यादा सक्रिय होते हैं।
    • कोल्ड मौसम परजीवी की संख्या कम कर सकते हैं, लेकिन उनमें से पूरी तरह से छुटकारा नहीं मिलेगा।
    • नमकीन या सिरका डालकर मजबूत स्वाद को हटा दिया जाएगा, जिससे यह चिकन की तरह अधिक स्वाद लेता है।

    चेतावनी

    • सुपरमार्केट मांस अच्छी तरह से परीक्षण और मानव उपभोग के लिए तैयार है। समान नहीं है जानवरों के मांस के बारे में सच्चाई जो कि आप को मारते हैं, जो टोलरेमीया या खरगोश बुखार जैसे रोगों और परजीवी ले सकते हैं, एक असामान्य लेकिन गंभीर बीमारी है, जो आंतरिक अंगों से रक्त और वायु से चल रही है। विस्फोट प्रक्रिया के दौरान बैक्टीरिया को साँस लेने की क्षमता के लिए शिकारी इन बीमारियों से ग्रस्त हैं।
    • मौसम से बाहर खरगोशों का शिकार करना अवैध है स्थानीय नियमों की जांच करें कि आप केवल सीजन में शिकार करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com