IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को बनाने के लिए एक उपाय लो

क्या आपके कुत्ते को दवा लेने के समय दूर चला जाता है? कई लोग याद करेंगे कि पहली बार दवा लेने के बाद क्या हुआ, तो अगले कुछ दिनों में जानवरों को दवा लेने में सक्षम होने के लिए सुबह सीखना जरूरी होगा! दवा के प्रकार (गोली या तरल, उदाहरण के लिए) यह निर्धारित करेगा कि कौन से तकनीक प्रशासन के लिए उपयुक्त होगी।

चरणों

विधि 1
एक पूरी गोली का प्रबंध करना

चित्र अपने कुत्ते को अपने चिकित्सा लेने के लिए शीर्षक चरण 1
1
कुत्ते को बैठो। यदि यह छोटा है, तो इसे एक मेज पर रखें ताकि ऊंचाई आपके लिए अधिक आरामदायक हो। उस जगह पर एक कंबल या तौलिया लगाने का एक अच्छा विचार है जहां कुत्ते रहेंगे, इसलिए वह अधिक सुरक्षित महसूस करता है मध्यम या बड़े जानवरों के मामले में, प्रक्रिया को मंजिल पर किया जाना चाहिए, लेकिन कुत्ते को कुछ कमरे के एक कोने में लेने की कोशिश करें ताकि वह आपसे भागने की कोशिश न करें।
  • यदि संभव हो, तो कंधे की ऊंचाई पर रखकर कुत्ते को जगह रखने में आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें।
  • छवि को अपने चिकित्सक को ले लो अपने कुत्ते को लेने के लिए चरण 2
    2
    अपने गैर-प्रभावी हाथ से, कुत्ते के मुंह को खोलें। एक ही हाथ से, अपने अंगूठे और तर्जनी या मध्यम के साथ एक "यू" आकार बनायें। जानवर की नाक के पीछे इस धनुष आकृति (जो नीचे का सामना करना चाहिए) की स्थिति में है, ताकि आर्क की अंगुलियां उस कुत्ते के ऊपरी होंठ के बाहर झूठ बोलें जहां वे दांतों को कवर करते हैं गाल का अब धीरे से नीचे और दबाएं, जैसे कि आप धनुष की उंगलियों को जानवर के मुँह में लेना चाहते हैं।
    • इससे गाल के दाँत के खिलाफ कुत्ते के होंठों को दबाया जा सकता है, जिससे कि यह अपने मुँह खोलने के लिए थोड़ा-थोड़ा अपने होंठ काटने से बचा सकता है।
  • चित्र का शीर्षक अपने कुत्ते को अपने चिकित्सा ले लो 3 कदम
    3
    अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने प्रमुख हाथ से गोली पकड़ो जानवरों के निचले जबड़े के मध्य में मध्य उंगली रखें, कुत्ते के दांत (जो कि शिकार की तरह दिखते हैं) के बीच, जो पहले से ही देखा जा सकता है क्योंकि मुंह पहले से ही थोड़ा खुला है। अपनी बीच की उँगली के साथ दबाव डालें, जिससे कुत्ते के मुंह से थोड़ा अधिक खुल जाए।
    • इसी समय, कुत्ते के सिर को छत की ओर झुकाने के लिए गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने चिकित्सक को लेने के लिए शीर्षक 4 चरण
    4
    कुत्ते के मुंह में गोली फेंक दो। प्रमुख हाथ के साथ, जानवर की मुंह में यथासंभव गोली लेने की कोशिश करें। आप जितना अधिक प्राप्त करेंगे, बेहतर होगा आपका लक्ष्य कुत्ते की जीभ के पीछे गोली ड्रॉप करना होगा यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो वह शायद थूक करने में सक्षम नहीं होगा और आप अभी तक इस दवा का स्वाद नहीं लेंगे क्योंकि इस क्षेत्र में कोई स्वाद नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से अपने कुत्ते को अपने चिकित्सा ले लो कदम 5
    5
    टेबलेट को रिलीज़ करें और हाथ हटा दें दवा जारी करने के बाद, जानवरों के मुंह को बंद करने और इसे बंद रखने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। इस बीच, कुत्ते के गले को देखने के लिए देखें कि क्या इसे निगल लिया गया है। जब आप निगलने की आवाजाही देखते हैं, जिसका मतलब है कि टेबलेट घुटकी के माध्यम से पार कर गया है, बस कुत्ते के मुंह को ढीला कर देता है।
  • चित्र का शीर्षक अपने कुत्ते को अपनी चिकित्सा लेने के लिए चरण 6
    6
    कुत्ते की स्तुति करो आपको अगली बार दवा लेने के लिए खुश और अधिक तैयार करने के लिए, उन्हें पर्याप्त देखभाल दें ताकि वह जान सके कि आपने कुछ अच्छा किया है। आप उसके कान पा सकते हैं या किसी अन्य प्रकार की "इनाम" की पेशकश कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं कि वह पसंद करते हैं एक अच्छा विकल्प स्नैक्स देना है, जो इसे फिर से निगल देगा, यह सुनिश्चित करेगा कि टैबलेट वास्तव में नीचे जाता है
    • पालतू जानवरों को ताजा और स्वच्छ पानी देने के लिए याद रखें दवा लेने के बाद पशु पीने के पानी के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि गोली वास्तव में नीचे गई है और यह पशु के अन्नप्रणाली में फंस नहीं है, उदाहरण के लिए
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने चिकित्सा लेने के लिए शीर्षक 7 कदम
    7
    अपने पशु चिकित्सक के लिए एक गोली applicator के लिए पूछें यदि आप कुत्ते के मुंह में अपना हाथ डालने के लिए थोड़ा सा डरते हैं, तो एक आवेदक एक बढ़िया विकल्प होगा। ये डिवाइस टेबलेट को पकड़ते हैं ताकि आप अपने हाथों को अंदर से न लगाए बिना उसे पशु के मुंह में ले जा सकें। जब एडीएटर काफी गहरा होता है, तो सवार को पशु की गले में दवा छोड़ने के लिए दबाएं।
  • विधि 2
    एक गोली शामिल करना या तोड़ना




    पिक्चर का शीर्षक अपने कुत्ते को अपने दवा लेने के लिए कदम 8
    1
    टेबलेट को लपेटें यदि कुत्ते पूरी गोली लेने में असमर्थ है, तो उसे कुछ पसंद करते हुए दवा को लपेटकर "धोखा" की कोशिश करें। एक अच्छा विकल्प मूंगफली का मक्खन है, जिसमें एक आसान-चोगे भोजन होने का भी लाभ होता है मूंगफली के मक्खन में शामिल दवा की पेशकश करें और उम्मीद है कि यहां तक ​​कि एक गोली थी, यहां तक ​​कि यह सब कुछ बिना चबाने।
    • याद रखें कि यह युक्ति केवल तभी काम करेगी जब दवा में बहुत कड़वा भरना नहीं होता है, क्योंकि जब चबाने पर कुत्ते को बुरा लग सकता है।
    • पनीर के टुकड़े के अंदर गोली लाना भी एक अच्छा विकल्प है। एक और विकल्प यह है कि उसे कुत्ते के डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ के अंदर रखा जाए यदि वह इस प्रकार के भोजन को पसंद करता है
    • मूंगफली का मक्खन के लिए एक विकल्प गोली की जेब है, जो आप सबसे पालतू दुकानों में खरीद सकते हैं। वे नरम नमकीन हैं जो एक खोखले केंद्र हैं। आप उनके अंदर गोली छिपा सकते हैं और कुत्ते की पेशकश कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने कुत्ते को अपने औषधि ले लो 9
    2
    देखें कि क्या आप टेबलेट को कुचल सकते हैं। कुछ दवाएं पूरी तरह से डिज़ाइन की जाती हैं क्योंकि उनके अंदर क्या है इसका स्वाद खराब है या घटकों के अवशोषण धीमा होने चाहिए। यदि आप दवा लेने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो निर्देश देखें। ज्यादातर मामलों में, "कुचलने मत" या "संपूर्ण प्रशासन" कहकर नोटिस दिखाई देंगे। यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं, तो अधिक जानकारी के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। यदि प्रश्न में दवा को कुचल दिया जा सकता है, तो चरण 9 तक जायें
    • एक संकेत है कि टेबलेट को कुचल या चबाया नहीं जा सकता है, इसके चारों ओर एक चमकदार कैप्सूल की उपस्थिति है। यह सुरक्षा दवा के खराब स्वाद को छिपाने के लिए है। यदि आप टैबलेट की आवाज उठाते हैं, तो खराब स्वाद का पर्दाफाश हो जाएगा और कुत्ते शायद गंध से ध्यान देंगे कि उनका भोजन अलग है। भले ही ऐसा न हो, वह खाए और अप्रिय स्वाद को देख सकता है।
  • चित्र शीर्षक से अपने कुत्ते को अपने औषधि ले लो 10 कदम
    3
    यदि संभव हो, गोलियां क्रश करें। यदि आप पूरी दवा नहीं देना चाहते हैं और इसे कुचल दिया जा सकता है, तो इस पद्धति का प्रयास करें। एक कप या मग में गोली रखो और चम्मच के पीछे का उपयोग करके इसे गूंधकर पाउडर में डाल दें। इस पाउडर को पशु के भोजन या कुछ स्वादिष्ट उपचार (मूंगफली का मक्खन) में रखें। यदि जानवर भूख लगी है, तो यह आसान हो जाएगा, क्योंकि यह संभवतः पहले खाएगा और बाद में सवाल पूछेगा।
    • आप नौकरी के लिए "टैबलेट ब्लूटर" भी खरीद सकते हैं ये डिवाइस लघु पाइलंस की तरह हैं आपको केवल जलाशय में दवा डालने की जरूरत है, शीर्ष कैप रखें और तब तक कस लें जब तक कि गोली को कुचल न दिया जाए।
  • विधि 3
    तरल दवाओं का प्रबंध करना

    छवि का शीर्षक अपने कुत्ते को अपनी चिकित्सा लेना चरण 11
    1
    देखें कि क्या दवा "स्वादिष्ट" है। तरल दवाओं का प्रबंध करते समय, यह देखना महत्वपूर्ण है कि बॉक्स "स्वादिष्ट" लिखा गया है, जिसका अर्थ है कि इस उपाय में एक सुखद स्वाद है यदि यह मामला है, तो कुत्ते के भोजन में तरल (पशुचिकित्सा और निर्देशों द्वारा अनुशंसित खुराक पर) डालने का प्रयास करें। चूंकि उत्पाद को एक अच्छा स्वाद देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, कुत्ते शायद जीवन से खुशी से खाएंगे, बिना जो कुछ भी जोड़ा गया था।
  • चित्र का शीर्षक अपने कुत्ते को अपने औषधि लेने के लिए कदम 12
    2
    एक सिरिंज का उपयोग करें यदि दवा स्वादिष्ट है, तो आप इसका संचालन करने के लिए एक सिरिंज का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सिरिंज या पिपेट का उपयोग करके दवा का सही खुराक हटाएं और कुत्ते के मुंह से सीधे आवेदन करें। आवेदन के बाद, जानवरों के मुंह को बंद करने के लिए गैर-प्रभावशाली हाथ का उपयोग करें और कुछ क्षणों के लिए रखें।
    • प्रमुख हाथ से सिरिंज पकड़े हुए, ऊपरी कुत्ते के दांतों के पीछे मुखपत्र को पास करें। इस क्षेत्र में एक छोटा सा उद्घाटन है जहां आप दवा को बहुत चुपचाप में लागू कर सकते हैं और कुत्ते को अपना मुंह खोलने के बिना।
    • एक अन्य विकल्प सीधे 1 99 1 में वर्णित कुत्ते के मुंह को पकड़ने और खोलने की विधि का उपयोग करने के लिए है, जो सिरिंज की सामग्री को सीधे पालतू जानवर की जीभ पर लागू करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • कभी-कभी दवाएं अचानक से लागू करें यदि कुत्ता ठीक से तरल निगल नहीं कर सकता है, तो दवा उसके फेफड़ों से नीचे जा सकती है और गंभीर संक्रमण का कारण बन सकती है। जब संदेह होता है, एक बार में आधा मिलीलीटर लागू होता है, अनुप्रयोगों के बीच रोकते हुए जानवर को उचित रूप से निगलने की अनुमति देता है, और जब तक पूरी खुराक नहीं दी जाती है तब तक दोहराते हैं।
  • चित्र का शीर्षक अपने कुत्ते को अपने औषधि लेने के लिए कदम 13
    3
    भोजन के साथ दवा को मिलाएं आप पनीर की एक निश्चित मात्रा पिघल कर सकते हैं, जो दवा की खुराक पर निर्भर रहती है (अधिक मात्रा में दवाओं को अधिक पनीर और इसके विपरीत की आवश्यकता होगी), और यह तरल चिकित्सा के साथ मिलाएं ताकि यह कुत्ते को अधिक स्वादिष्ट हो।
    • यदि आप एक तेज प्रक्रिया पसंद करते हैं, तो एप्पल सॉस या मूंगफली का मक्खन के साथ दवा के तरल को मिलाएं।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप कर सकते हैं, chewable दवाएं खरीदते हैं। कुत्ते को खुश करने के लिए उन्हें चॉकलेट और विभिन्न स्नैक्स के स्वाद मिलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    • यदि आप अकेले दवा नहीं प्राप्त कर सकते हैं, सहायता के लिए किसी मित्र या पशुचिकित्सा से पूछें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com