IhsAdke.com

कैसे अपनी बिल्ली को संयंत्र Vases से दूर रखने के लिए

बिल्लियों अक्सर खोदने वाले पौधों की मिट्टी में खोदना और पेशाब करते हैं। वे पौधे के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले, स्टेम या पत्तियों को काट कर सकते हैं। बिल्ली को पौधों से दूर रखने के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं। आप इसे रोकने के लिए एक बाधा को माउंट कर सकते हैं, उसके व्यवहार को सही कर सकते हैं या कुछ वैकल्पिक समाधानों का पता लगा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बाधाओं के साथ पौधे की रक्षा करना

पिट प्लांट्स के चरण 1 में एक बिल्ली रखें
1
चट्टानों या चट्टानों का उपयोग करें यदि आप अपनी बिल्ली को पौधों से दूर नहीं रख सकते, तो एक प्रकार की अवरोध का निर्माण एक अच्छा समाधान हो सकता है। कुछ बिल्ली मालिक इस तरह के उद्देश्य के लिए पत्थरों या चट्टानों का उपयोग करना चाहते हैं क्योंकि यह एक मजेदार समाधान है और यह सजावट की तरह काम करता है
  • पौधे के आधार के आसपास पत्थरों को रखें, सावधान रहना, जड़ें खरोंच न करें या जड़ों का पता लगाएं। पत्थरों को इस तरह से तैनात किया जाना चाहिए कि, जब पौधे पानी भरते हैं, तो पानी आसानी से मिट्टी तक पहुंच जाएगा। बिल्ली जमीन पर खुदाई या पेशाब करने में सक्षम नहीं होगी, क्योंकि पत्थरों के उपयोग को रोकना होगा।
  • आप बड़े चट्टानों को इकट्ठा कर सकते हैं यदि वे उन वातावरण में पाए जाते हैं जहां आप रहते हैं। एक और विकल्प चट्टानों या सजावटी पत्थरों को ऑर्डर करने के लिए ऑनलाइन है यदि आप किसी विशेष रंग या पत्थर के प्रकार के साथ संयंत्र को सजाने के लिए चाहते हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण 2 में एक बिल्ली रखें
    2
    समुद्र के गोले के साथ संयंत्र को ब्लॉक करें गोले के साथ-साथ पत्थरों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है आप पौधों के चारों ओर मिट्टी में उन्हें संरेखित कर सकते हैं, एक आकर्षक बाधा पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा, पौधों को पानी भरने पर, पानी आसानी से गोले में घुस जाएगा आप या तो उन्हें समुद्र तट पर ले सकते हैं या उन्हें भौतिक स्टोर या ऑनलाइन पर खरीद सकते हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण 3 में एक बिल्ली रखें
    3
    संयंत्र की रक्षा के लिए पाइन शंकु का उपयोग करें पाइनकोन्स भी बिल्ली के पौधों की रक्षा के लिए एक अच्छा विकल्प है - बस पौधे के आसपास उन्हें संरेखित करें चट्टानों या गोले की तरह, वे पौधे को जानवरों की पहुंच को रोक देंगे, लेकिन पौधों को पानी पिलाए जाने पर मिट्टी तक पहुंचने से पानी को रोक नहीं पाएगा। सड़क पर चलते समय आप पाइनकोनों को इकट्ठा कर सकते हैं।
    • पाइनकोनों गोले और चट्टानों से अधिक नाजुक हैं यह हो सकता है कि बिल्ली उन्हें पौधे को पाने के लिए निकाल सकती है
  • पिट प्लांट्स के चरण 4 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    पन्नी के साथ संयंत्र के आधार को कवर करें आमतौर पर बिल्लियां पन्नी पर चलना पसंद नहीं करती क्योंकि यह फिसलन होता है आप पन्नी के साथ पौधे के आसपास की मिट्टी को कवर कर सकते हैं और जब भी आपको मिट्टी को पानी भरने की ज़रूरत होती है तब उसे हटा दें। यह विधि काफी सरल है, हालांकि ज्यादातर लोग पौधे के बर्तन में एल्यूमीनियम पन्नी की उपस्थिति पसंद नहीं करते हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण में एक कैट रखें
    5
    दो तरफा टेप का उपयोग करें टेप पर कदम रखने पर आपकी बिल्ली शायद चिपचिपा पंजे की तरह नहीं चाहती यदि आप पौधों के चारों ओर एल्यूमीनियम पन्नी के नज़र नहीं पसंद करते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि जमीन को दो तरफा वाले टेप के साथ कवर करें। टेप कुछ जमीन को हटा सकता है, लेकिन पौधे की जड़ों को पता लगाने के लिए पर्याप्त नहीं होना चाहिए। जैसा कि एल्यूमीनियम पन्नी के मामले में, पृथ्वी को पानी पिलाते समय टेप हटाया जा सकता है।
    • कुछ बिल्लियों आमतौर पर चबाते हैं या प्लास्टिक खाती हैं यदि आपने अपनी बिल्ली खाने या प्लास्टिक की थैली या रैपर पर चबाने को देखा है, तो टेप का उपयोग करना एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इससे आप इसे निगलने से बीमार बना सकते हैं।
  • विधि 2
    कामरेड की खोज

    पिट प्लांट्स के चरण 6 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक विकर्षक के रूप में एक साइट्रस गंध का उपयोग करें कुछ लोग मानते हैं कि बिल्ली को नींबू की गंध पसंद नहीं है कुछ कपास गेंदों को नींबू या संतरे का रस में डुबाना और उन्हें पौधे के चारों ओर जमीन पर रखें। यह बिल्ली को दूर ले जा सकता है कपास गेंदों को बदलें जब भी आप देखते हैं कि गंध लुप्त होती है या बिल्ली पौधों को वापस आ रही है।
    • हमेशा खट्टे का तेल निकालने के साथ स्प्रे के बजाय अपने फलों का रस का उपयोग करें, जिसे लिमोनेन या एलिनल के रूप में भी जाना जाता है निकालने के विभिन्न इत्र, कीटनाशकों और शैंपू में पाए जाते हैं और इन्हें पकड़े जाने पर बिल्ली के लिए विषाक्त हो सकता है, इसलिए इस से सावधानी बरतनी चाहिए।
  • चित्रा का शीर्षक पिट प्लांट्स के एक बिल्ली को रखें जिसका शीर्षक चरण 7 है
    2
    अप्रिय स्वाद के साथ पदार्थों का उपयोग करें। यदि बिल्ली आमतौर पर पौधों को चबाने देती है, तो उन पर अप्रिय स्वाद का एक पदार्थ छिड़कता है। बिल्लियां आम तौर पर मसालेदार सॉस, मुसब्बर वेरा जेल, सेने का काली मिर्च और कड़वा सेब पसंद नहीं करती हैं। स्प्रे बोतल में इन पदार्थों में से किसी एक को जोड़ें और संयंत्र पर तरल को स्प्रे करें। सप्ताह के दौरान प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। आखिरकार बिल्ली संयंत्र को अप्रिय स्वाद के साथ जोड़ती है और उसे चबाने छोड़ देगी।
    • यह केवल एक छोटी शीट पर परीक्षण करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है यह देखने के लिए कि क्या उसके स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जाएगा, पौधों के पदार्थ के प्रभाव का निरीक्षण करें।



  • पिट प्लांट्स के चरण 8 में एक कैट रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली के रूप में वह संयंत्र के पास दृष्टिकोण डरा जब आप देखते हैं कि बिल्ली संयंत्र के पास आ रही है, तो यह एक अप्रिय शोर के साथ घंटी या सीटी की तरह तेज करें एक अन्य विकल्प एक खाली जार में कुछ सिक्के डाल दिया है और जब आप संयंत्र की आ रही बिल्ली को देखते हैं तो उसे हिलाएं। यह विधि थोड़ा और अधिक कठिन है क्योंकि आपको बिल्ली पर नज़र रखना होगा, लेकिन नियमित रूप से उपयोग किए जाने पर यह प्रभावी हो सकता है।
    • आप एक जाल का भी उपयोग कर सकते हैं जो बिल्ली के लिए सुरक्षित है एक गति-संवेदी डिवाइस स्थापित करें जो बिल्ली के पास पहुंचने या कूलेंट के डिब्बे के एक टावर को घुमाने के दौरान शोर या ब्लिंक्स बनाता है, जो कि बिल्ली के दृष्टिकोण से टूट जाएगा।
    • यदि बिल्ली बहुत डरा है, तो इस पद्धति का उपयोग करने से बचें। इरादा उसे डराने के लिए है, लेकिन उसे डराने के लिए नहीं। जब बहुत अधिक बल देते हैं, तो बिल्ली अन्य अवांछित व्यवहार को प्रकट कर सकता है
  • चित्रा का नाम पिट प्लांट्स से एक कैट रखें जिसका नाम चरण 9 है
    4
    बिल्ली के लिए पौधों को खरीदो अगर जानवर पौधों को चबाने या खाने पसंद करता है, तो इसे दूर रखना मुश्किल होगा। पालतू जानवरों की दुकान या बाजार में बिल्लियों के लिए खाद्य पौधों को खरीदने का एक अच्छा विचार हो सकता है इसका इरादा है कि वह उन पौधों के बजाय उन पर चबाएं जो पहले से ही घर पर हैं।
    • उन जगहों पर बिल्ली के पौधों को रखो जहां वह अक्सर चला जाता है। पौधों को बिस्तर या बिल्ली के भोजन के डिब्बे के पास रखने से, वह समझ सकता है कि वे उसके लिए हैं।
    • यदि बिल्ली के इस प्रकार के चबाने का पौधा है, तो वह अन्य पौधों में कम रुचि हो सकती है।
  • पिट प्लांट्स के बाहर एक कैट रखें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    पौधों को लटकाओ यदि पिछले विधियों ने बिल्ली को पौधों से दूर करने के लिए काम नहीं किया है, तो एक अन्य समाधान उन्हें पशु की पहुंच से बाहर रखने के लिए बस है। इमारत सामग्री की दुकान के माध्यम से चलो और दीवारों या छत पर पौधों को लटका करने के लिए खड़ा खरीदते हैं। कुछ लोगों को भी फांसी पौधों की सजावटी देखो की तरह।
    • अगर बिल्ली चढ़ाई की कला में कुशल है, तो एक विकल्प पक्षी पिंजरे खरीदने के लिए है और जानवरों के पौधों की रक्षा के लिए इसका इस्तेमाल करता है। यह विधि न केवल पौधों की रक्षा करेगा, बल्कि आपके घर के लिए एक अजीब सजावटी स्पर्श भी देगा।
  • विधि 3
    बिल्ली व्यवहार को ठीक करना

    चित्रित एक बिल्ली को पिटे हुए पौधों के बाहर रखें शीर्षक 11
    1
    लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को प्रोत्साहित करें यदि बिल्ली बाथरूम के रूप में पौधों के बर्तन का इस्तेमाल नहीं करती, तो उसे उचित जगह पर जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना शुरू कर दें। बिल्लियों अक्सर कई कारणों से लिटिर बॉक्स का उपयोग करने से बचें। यह समझने की कोशिश करें कि समस्या क्या है
    • लिटिर बॉक्स को साफ रखें बिल्लियों को एक गंदे कूड़ेदान बॉक्स में पेशाब करना और शौच करना पसंद नहीं है। यदि बॉक्स पर्याप्त साफ नहीं है, तो यह घर में अन्य वस्तुओं का उपयोग करेगा। दिन में कम से कम एक बार लिटिर बॉक्स को साफ करने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि जानवर के कूड़े का बॉक्स सुलभ हो। यदि कूड़े के किनारों के जानवरों के लिए बहुत अधिक हैं, तो इसमें भीड़ हो सकती है। यह भी हो सकता है कि बॉक्स अक्सर बंद स्थान पर होता है, जब यह आवश्यक हो तो बिल्ली को खोजने से रोकता है यह भी संभव है कि बॉक्स एक जगह है जो बहुत खुला है, जिससे बिल्ली का उपयोग करने के लिए असुविधाजनक महसूस हो रहा है, जो आमतौर पर तब होता है जब बहुत शोर या आंदोलन होता है
    • यदि आपके पास घर में एक से अधिक बिल्ली हैं, तो एक से अधिक कूड़ेदान बॉक्स देने की सलाह दी जाती है। बिल्लियों क्षेत्रीय हो सकती हैं और कूड़े के बक्से का एकाधिकार बनाना चाहते हैं। एक संभावित समाधान, बिल्लियों को पौधे के बर्तन का उपयोग न करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अतिरिक्त कूड़ेदान बॉक्स खरीदना है।
    • एक अलग रेत का उपयोग करें बिल्लियों रेत के प्रति काफी संवेदनशील हैं और कुछ ब्रांडों को पसंद नहीं कर सकती हैं। यदि बिल्ली वर्तमान रेत का उपयोग करने से बचा रही है, तो उसे पतले एक के साथ बदलने की कोशिश करें यह भी याद रखें कि बिल्लियों गंध की रेत पसंद नहीं है और आमतौर पर इसे से बचने के लिए।
  • चित्रित पिट्स प्लाट्स के चरण 12 में एक बिल्ली रखें
    2
    पौधों को न मिलने के लिए बिल्ली का इनाम। बिल्लियों ने आमतौर पर नकारात्मक सुदृढीकरण से सकारात्मक रूप से बेहतर जवाब दिया है। जब यह महसूस होता है कि बिल्ली संयंत्र के पास नहीं आ रही है, तो इसके लिए एक इनाम दें।
    • पौधों के चारों ओर उसके व्यवहार की सूचना दें यदि आप देखते हैं कि बिल्ली पृथ्वी के खुदाई के बिना संयंत्र के माध्यम से गुजरती है, तो इसकी प्रशंसा करें। बिल्ली को एक सुखद और कोमल स्वर में नाम से बुलाएं, पौधों को आगे बढ़ने के लिए इनाम के रूप में कोई इलाज या आपका ध्यान दें।
    • जब भी वह इसे छूने के बिना संयंत्र के माध्यम से गुजरता है, तब बिल्ली को बधाइयां दे। पशु वर्तमान में रहते हैं। बिल्ली को समझने के लिए कि क्या स्वीकार्य है, उसे उचित तरीके से बर्ताव करते हुए उसे प्रशंसा करना महत्वपूर्ण है।
    • संभव के रूप में के रूप में लगातार होने की कोशिश करें हालांकि पौधों को निरंतर निरंतर निगरानी करना असंभव है, लेकिन हमेशा यह महसूस करके पशु को इनाम मिलता है कि वह पौधों के पास नहीं आ रहा है। इससे बिल्ली को कैसे व्यवहार करना सीखने में मदद मिलेगी।
  • पिट प्लांट्स के चरण 13 में एक बिल्ली रखें
    3
    जब वह संयंत्र पर खोदता या पेशाब करता है तो बिल्ली को सज़ा न दें बिल्लियां दंड के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करती हैं और आमतौर पर चिल्लाती, डांट लगती हैं, और विशिष्ट व्यवहारों के साथ दंडित नहीं करते हैं सजा उन्हें उत्तेजित या डरा सकती है, लेकिन आम तौर पर यह केवल स्थिति बिगड़ती है, जिसके कारण बिल्ली अनुचित व्यवहार करने के लिए जारी रखती है। जब यह महसूस किया जा रहा है कि बिल्ली संयंत्र के पास आ रही है, तो आदर्श उसे उस पर चिल्लाने के बजाय एक खिलौना या गतिविधि से विचलित करना है।
  • पिट प्लांट्स के चरण 14 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    बिल्ली के लिए अधिक प्रकार के मनोरंजन की पेशकश करें शायद बिल्ली का व्यवहार ऊब होने के साथ जुड़ा हुआ है, जिससे तनाव और चिंता भी हो सकती है। अगर जानवर के घर पर खुद को विचलित करने का कोई रास्ता नहीं है, तो पौधे के बर्तन से पृथ्वी को खोदकर उसका एकमात्र शौक हो सकता है। जानवरों को विचलित करने और दुर्व्यवहार को रोकने के लिए अधिक खिलौनों को प्रदान करें।
    • बिल्ली के साथ दैनिक खेलने के लिए समय ले लो हर दिन 20 से 30 मिनट की बुकिंग करें। पीछा करने वाली बिल्ली के लिए आप फर्श पर एक कॉर्ड खींच सकते हैं एक अन्य विचार के लिए अपनी बिल्ली के लिए देखने के लिए एक खिलौना खेलना है। एक खिलौना जो कि बिल्लियों के बीच भी बहुत लोकप्रिय है अंत से लटक रहे पंखों के साथ छड़ी है।
    • इसके अलावा खिलौने भी प्राप्त करें जिनके साथ बिल्ली अपने आप में खेल सकती है - इसलिए जब वह घर नहीं है तो उसे ऊब नहीं किया जाएगा। घर के फर्श को मारने के लिए बिल्ली के लिए चूहे या पक्षी खिलौने खरीदें एक और दिलचस्प विकल्प इंटरैक्टिव पहेली पहेली हैं। भोजन या स्नैक का एक छोटा सा टुकड़ा पहेली के अंदर रखा जाता है और बिल्ली को इनाम प्राप्त करने के लिए इसे हल करना चाहिए।
    • कुछ कंपनियां उस डीवीडी को बेचती हैं जो बिल्ली को उत्तेजित और शांत करती हैं, जो कि जब आप घर पर नहीं होती तब भी खेला जा सकता है वे अकेले हैं, जबकि वे बिल्ली विचलित रखेंगे
    • सुनिश्चित करें कि बिल्ली के पास आपके घर की कुछ खिड़की तक पहुंच है बिल्लियों जानवरों को देखने और बाहर ड्राइव करने के लिए प्यार करता हूँ।
  • चेतावनी

    • विषाक्त पौधों को बिल्लियों की पहुंच से बाहर रखें। यदि बिल्ली इस प्रकार के पौधों को खाती है, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com