IhsAdke.com

कैसे विभिन्न कुत्तों के साथ एक घर में रहने के लिए

क्या आप एक से अधिक कुत्ते के मालिक हैं, या क्या आप दूसरे को अपनाने पर विचार कर रहे हैं? थोड़ा नियोजन के साथ, पदानुक्रम स्थापित करना आसान है, सभी कुत्तों की खुशी सुनिश्चित करें और शांति रखें!

चरणों

एक मल्टी डॉग हाउस चरण 1 में लाइव शीर्षक वाला चित्र
1
अधिक कुत्तों के घर जोड़ने से पहले बहुत अच्छी तरह से सोचें। आप एक नया कुत्ता गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो वहाँ कुछ चीजें सुनिश्चित करें कि आप एक कुत्ते की तुलना में अधिक शामिल एक जीवन शैली के साथ सहयोग करने में सक्षम हैं से पहले विचार करने, कर रहे हैं। प्रत्येक कुत्ते को अधिक पैसा खर्च करने के अतिरिक्त, भोजन, स्नान, व्यायाम और खेलने के लिए अधिक समय और प्रयास की आवश्यकता होगी। और अगर एक कुत्ते असामान्य व्यवहार करता है, यह भी ऐसा ही करने के लिए अन्य कुत्ते को प्रोत्साहित दो "Marleys" (दो बुरी तरह बर्ताव किया कुत्ते) के साथ छोड़ सकते हैं। वर्तमान कुत्ते की जरूरतों को ध्यान में रखकर - यदि वह बड़ी है और बीमारी या बीमारी के कारण नए उपद्रवी कुत्ते का स्वागत करने की संभावना नहीं है, तो यह परिवार के लिए नया कुत्ता लाने का एक अच्छा समय नहीं होगा । दूसरी ओर, यह हो सकता है कि बुजुर्ग और स्वस्थ कुत्ते को क्या चाहिए!
  • एक मल्टी डॉग हाउस चरण 2 में रहते हुए चित्र का शीर्षक
    2
    यदि आप यह तय करते हैं कि आप एक अतिरिक्त कुत्ते को भोजन, ट्रेन और देखभाल करने के लिए संभाल सकते हैं, तो संकोच न करें। दो कुत्ते या उससे अधिक होने के महान लाभों में से एक यह है कि वे एक-दूसरे के संबंधों को बनाते हैं और एक-दूसरे को मनोरंजन करते हैं हालांकि, आपको शुरू से ही स्वीकार करना होगा कि यह आपके लिए और अधिक काम का मतलब होगा और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुत्तों के साथ अपने रिश्ते काम करते हैं, एक दूसरे के साथ बांड बनाने होंगे।
  • एक मल्टी डॉग हाउस चरण 3 में Live नाम वाली तस्वीर
    3
    कुत्ते का परिचय जो पहले से ही नया कुत्ता है से पहले उसे घर लाने के लिए अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को पेश करने का एक अच्छा तरीका है कि उन्हें आपको पहले मिलना है अगर उन्हें लगता है कि वे साथ आएं, तो शायद यह एक अच्छा विचार है, लेकिन अगर तत्काल हो आक्रमण, शायद यह अपनाने के लिए सही कुत्ते नहीं है।
    • घर पर अपने आगमन के दिन दूसरे कुत्तों के लिए नए कुत्ते को उपस्थित न करें। अन्य कुत्तों को घर से बाहर रखें और अपने घर को तलाशने के लिए नए कुत्ते का समय दें और इसे पहले जानने दें।
    • जब अंत में अन्य कुत्तों को नवागंतुक शुरू करने के लिए, एक तटस्थ जगह चुनें - एक जगह जहां वर्तमान कुत्ते को ज्यादा समय नहीं बिताना पड़ता है और धीमी गति से चलें- उन्हें बसने के लिए थोड़ी देर लग सकती है
  • एक मल्टी डॉग हाउस चरण 4 में लाइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुत्तों को पहली बार मिलने पर क्या उम्मीद करें बाहर ले लो गाइड कुत्तों का ताकि वे कुत्ते के रास्ते में शोषण किया जा सकता है बट, नाक-नाक की नाक पर सूँघने की उम्मीद है, और आसन (कठोर पैर वाले हाइकर, दूसरे कुत्ते के कंधे पर एक पैर डाल, डरावना आदि)। लगता है कि हो सकता है भौंकने और रोना यह "कुत्ते समाजीकरण" है, और आप बेहतर चलना चाहते हैं और बस देख सकते हैं, क्योंकि अधिकांश कुत्तों को केवल नमस्कार और स्वीकृति के उस भाग को सुलझाया जाएगा-वे प्रतीक्षा करते समय वे पैक में हर एक की भूमिका को सुलझायेंगे उन्हें आश्वस्त करें कि आप और अन्य इंसान अभी भी अल्फा हैं! स्थलों पर भी ध्यान दें हालांकि संचार का एक प्राकृतिक रूप कुत्तों और उन्हें प्रभुत्व स्थापित करने के लिए एक तरह से बीच माना जाता है, यह एक बड़ा परेशानी हो सकता है कि अगर आपके घर के भीतर होता है। प्रशिक्षण कुत्ते या विरोधी अंकन उत्पादों जैसे कि स्प्रे, कुत्ते और मार्किटवेयर के डायपर के लिए तकनीकों[1] यह एक समस्या बनने से रोकने में मदद कर सकता है
    • सकारात्मक रहें. कुत्ते नकारात्मक भावनाओं को महसूस करते हैं चिंता करने की बजाय, बैठक के बारे में सकारात्मक होना और उनको साथ मिलना चाहिए। यदि आप बैठक के बारे में उत्साहित होते हैं, तो वे इसे महसूस करेंगे और सकारात्मक तरीके से एक-दूसरे पर प्रतिक्रिया करने के लिए क्यू देखेंगे।
    • ध्यान और कुत्तों को दूर करता है, तो आप देख या सुन, कराहना, एक दूसरे में आगे बढ़ और snarling, दोनों कुत्तों एक रुख कर रही है और कुत्तों की, जबकि अन्य आपको परेशान कर रहा पर रहता है एक में अन्य, रुचि की कमी के शीर्ष पर रहने के लिए प्रयास कर ( एक पुराने कुत्ते के संयोजन और एक बहुत छोटे कुत्ते के संयोजन के साथ आम), या यदि सामना करने के अलावा कुछ नहीं होता (प्रभुत्व के लिए प्रयास करना) ऐसे मामलों में, उन्हें घुसपैठ और उन्हें अलग करें आप (टैब का पूरा नियंत्रण में उनके साथ चलने के लिए के बीच आप या दो लोगों के लिए एक अच्छा तरीका शुरू करने के लिए है) उन्हें धीरे-धीरे शुरू करने की आवश्यकता होगी।
    • पेशेवर सलाह लें कि कुत्तों के साथ नहीं मिलता है। ऐसा होता है, और सलाह निश्चित रूप से इसके लायक है आप जिस व्यक्ति का संपर्क कर सकते हैं, उसका समावेश आपके पशुचिकित्सा और एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर है।
    • कुत्ते पदानुक्रम को देखें पदानुक्रम जल्दी से बनेगा और आपको दिखाएगा कि कौन सी कुत्ते पहले चलता है, पहले खाती है, पहले आपके साथ समय बिताती है, और इसी तरह। आपको अपने स्वयं के व्यवहार के साथ इस पदानुक्रम को मजबूत करने की ज़रूरत होगी (आप अभी भी अल्फा होने के साथ) और अभी भी विनम्र कुत्ते को बाहर छोड़ने के लिए नहीं छोड़ना चाहिए
  • लाइफ इन अ मल्टी डॉग हाउस चरण 5
    5
    चीजों को प्रवाह, और प्रत्येक कुत्तों के साथ बंधन दें। जब आप कुत्तों को सफलतापूर्वक पेश करते हैं, तो समय आ गया है कि आप अपने साथ घर चलाएं आप आदेश में, कुत्तों के नहीं यह आसान लग सकता है, लेकिन जब एक से अधिक कुत्ते हैं, तो कुत्ते की मानसिकता को खत्म हो सकता है और कुत्ते आपको या अन्य परिवार के सदस्यों को पैकेट में नीचे की स्थिति से देखते हुए (अक्सर मान्यता के साथ, जानने से नहीं) , अपने व्यवहार और कार्यों के माध्यम से) और इससे भी बदतर, बहुत से लोग मानते हैं कि दो कुत्ते होने का मतलब है कि वे एक-दूसरे की देखभाल करेंगे, इस प्रकार प्रत्येक व्यक्ति के कुत्ते पर नियंत्रण बनाए रखने की आवश्यकता को छोड़ दें और व्यक्तिगत रूप से हर एक के साथ संबंध बनाए रखें। वास्तविकता यह है कि आपको प्रशिक्षित करने और कुत्ते की संख्या 2, 3, 4 आदि के साथ समय व्यतीत करने का एक ही प्रयास करना चाहिए। आप संख्या 1 कुत्ते के लिए क्या करते हैं
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 6
    6
    प्रभुत्व के बदलावों को रोकें, जो मनुष्य को पैक में कुत्तों के नीचे रखा गया। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करें और कुत्तों की ओर अपने स्वयं के व्यवहार को भी ध्यान से शुरू करें दोनों कुत्तों को बुनियादी आज्ञाकारिता सिखाएं - अगर पहले कुत्ते को पहले ही प्रशिक्षित किया गया है (यह क्या होना चाहिए से पहले किसी अन्य कुत्ते को पाने के लिए), बस उनकी इच्छा का परीक्षण करें और किसी भी आवश्यक अनुस्मारक को करें। नए पिल्ला को पहले कुत्ते के समान मानकों पर प्रशिक्षित करें घर में सभी कुत्तों को आप के मालिक और परिवार के सभी मनुष्यों के रूप में व्यवहार करें, जो कि उनके ऊपर पैक में है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे शीर्ष स्थान के लिए एक दूसरे के साथ लड़ेंगे और आपके आदेशों को अनदेखा करेंगे।
    • पैक में उतरने से बचें आपको बॉस बने रहना चाहिए, पैक का "अल्फा" सदस्य होना चाहिए। उम्मीदें रखें कि प्रत्येक कुत्ते आज्ञाकारी प्रशिक्षण के दौरान सीखे हुए आदेशों को सुनें और जवाब देंगे। यदि कुत्तों आप नहीं सुन रहे हैं, बुनियादी प्रशिक्षण पर वापस जाएँ कोई सवारी, नाश्ता, खेल आदि नहीं। जब तक आज्ञा का पालन नहीं किया जाता है! और कुत्ते को अपने सामने दरवाजे से न जाने दें - एक कुत्ते को फिर से सिखाना जो इसे करना शुरू कर देते हैं।
    • कई कुत्तों को प्रशिक्षण ज्ञान का एक पूरा क्षेत्र शामिल है - शोध क्या आपके लिए सर्वोत्तम दृष्टिकोण होगा, और यदि आवश्यक हो तो एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर से सलाह लें बहु-कुत्ता घर में सद्भाव प्राप्त करने के लिए अच्छा प्रशिक्षण आवश्यक है
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 7 में चित्रित किया गया चित्र
    7



    कुत्तों को आप बिना एक साथ समय बिताने दो। यदि यह शुरुआत से अच्छी तरह से काम करता है, तो महान। हालांकि, उस बिंदु पर जाने में कुछ समय लग सकता है, और यदि आप देरी करते हैं, तो आप सड़क पर रहने के दौरान उन्हें अलग करने पर विचार करें, और जब आप घर पर होते हैं तब धीरे-धीरे उन्हें एक साथ छोड़ दें, जब तक कि वे बिना चारों ओर एक साथ हो सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप अकेले घर होते हैं, तो कंपनी को एक-दूसरे के साथ रखने और आपको दूर होने पर आपको या अन्य मानव कम्पनियों को याद नहीं रखना चाहिए।
    • कुत्तों को एक ही कमरे में रखते हुए, ताकि वे एक-दूसरे को देख सकें, शुरू में मदद कर सकते हैं जब उन्हें एक दूसरे के आदी होने के लिए प्रशिक्षित करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 8 में चित्रित किया गया चित्र
    8
    आक्रामकता के संकेत पता कुत्तों के शरीर की भाषा के बारे में अनुसंधान और आप क्या कर रहा है "सिर्फ मजाक कर रहा" है, जो एक असली लड़ाई और जब एक लड़ाई के बारे में शुरू करने के लिए है कहने के लिए सक्षम हो जाएगा। यह पहली बार मिलने पर ग्रीटिंग के संकेतों को देखने से अलग नहीं है - किसी भी समय वे एक साथ हो रहे संभावित हमलों के लिए सतर्क रहना महत्वपूर्ण है। हालांकि, यदि आपके कुत्तों को अच्छी तरह से मिल रहा है और आप उन्हें अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया है, तो संभवतः कुछ अवसर होंगे जब उनके बीच आक्रामकता आ जाएगी। जिन घंटों को सतर्क रहने की ज़रूरत है उनमें शामिल हैं: बीमारी, भोजन, गर्भधारण या पिल्ती बढ़ाने के साथ क्षेत्रीयता, किसी भी अन्य नए जानवर की शुरूआत, परिवार में एक नया बच्चा, और किसी भी समय परिवार में सभी इंसान कुत्तों के साथ कम से कम थोड़े समय बिताने में व्यस्त
    • ऑब्जेक्ट्स से सावधान रहें कि कुत्तों में से एक बहुत कुछ पसंद करता है। यह घर्षण पैदा कर सकता है, अगर अन्य कुत्ते को यह नहीं पता कि दूर जाने की आवश्यकता है। अधिकांश कुत्ते संदेश को समझेंगे यदि इसमें शामिल हो गए हैं। अगर यह वास्तव में एक समस्या बन जाता है, तो ऑब्जेक्ट को हटा दें, जब कुत्ते इसे नहीं देख रहे हैं और उसे फेंक देते हैं।
  • एक मल्टी डॉग हाउस के लाइव 9 में चित्र शीर्षक
    9
    प्रत्येक कुत्ते के पास अपना कटोरा होना चाहिए, अगर उनके बीच पर्याप्त जगह या यहां तक ​​कि अलग-अलग पिंजरों या अलग-अलग कमरों में भी हो, तो भोजन के दौरान आक्रमण के संकेत मिलते हैं। कई कुत्तों को खिलाना एक युद्धक्षेत्र नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि उन्हें दूसरे के ऊपर या किसी तरह से खिलाया नहीं जाता है, क्योंकि कुत्तों में से एक को लगता है कि वह किसी अन्य कुत्ते को खाना खो रहा है। प्रत्येक कुत्ते को अपना कटोरा और स्थान दिया जाना चाहिए, और फिर उन्हें एक ही समय में भोजन करना चाहिए। अलग कमरे में खाद्य प्रमुख कुत्ते संबंधों और विनम्र कुत्ता, कुछ है कि मनुष्य कुत्ते "पर काबू पाने के लिए" लेकिन कुत्ते व्यवहार के मामले में नहीं होगा, और उन्हें बहुत ज्यादा शामिल होने के केवल खराब हो सकते हैं चाहते हैं की वजह से किसी भी चुनौतियों को कम कर सकते हैं बातें। और जब समय समाप्त खाने के लिए, एक कुत्ते को भोजन को दूर अन्य का कटोरा चारों ओर घूमते हैं और क्षेत्र पर हावी करने के लिए शुरू करने की कोशिश नहीं करते।
    • क्या उचित है, मात्रा एक समस्या नहीं है (आप एक कुत्ते को अपना वजन कम करने की जरूरत है, जबकि अन्य अच्छी स्थिति में है), लेकिन समय महत्वपूर्ण है ताकि कुत्तों को समान रूप से व्यवहार किया जा सके। यहां तक ​​कि अगर वे अलग-अलग इलाकों में हैं, तो कुत्तों की गंध की भावना उन्हें चेतावनी देगी कि भोजन कब किया जा रहा है!
    • दे रही है जब हड्डी अपने कुत्तों को एक ही समय में प्रत्येक कुत्ते को एक अच्छी हड्डी दें, और यदि हड्डी के लिए संघर्ष करने के संकेत हैं, तो कुत्ते की हड्डी चोरी होने से रोकने के लिए एक कुत्ते को एक यार्ड के दूसरे तरफ और दूसरी कुत्ते के पास ले जाएं। प्रमुख कुत्ते द्वारा विनम्र। यहां तक ​​कि अगर आपको कुत्तों को हड्डियों को खाने के लिए गड़बड़ क्षेत्रों को अलग करना है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ करें कि वे दोनों अपनी ही हड्डियों को प्राप्त करें।
    • सभी कुत्तों के लिए पानी का एक कटोरा पर्याप्त हो सकता है यदि आपके पास कुत्तों की मात्रा के लिए काफी बड़ा है, लेकिन अगर आपको कोई चिंता है, तो एक और कटोरा पानी भी जोड़ें।
  • लाइफ इन अ मल्टी डॉग हाउस चरण 10
    10
    अपना ध्यान फैलाना यदि एक कुत्ते को लगता है कि आप दूसरे से अधिक स्नेह दे रहे हैं, तो इससे उन्हें खराब संबंध बनाने या लड़ाई शुरू करने का कारण हो सकता है। यदि आप एक नया पिल्ला पकड़ते हैं, तो आप उसके साथ पूरे दिन बिताने का मोहक हो सकते हैं - लेकिन अन्य कुत्ते को भी याद रखें! महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक कुत्ते को दिए गए ध्यान को समान रूप से संतुलित करना और प्रत्येक कुत्ते के लिए यह निजी समय का एहसास करना है। यह आपके ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता को कम करेगा। जब आप इसके बारे में और अधिक सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो आप में से प्रत्येक के लिए खेलना, टहलने या बस समय व्यतीत करना अधिक मनोरंजक होगा।
    • पता है कि जब आप एक ही समय में कई कुत्तों के साथ खेलते हैं, तो सबसे अधिक विनम्र कुत्ते को समाप्त हो सकता है। विनम्र कुत्ते को गेंद, छड़ी इत्यादि को पकड़ने के लिए अधिक अवसर देकर इसे रोकने की कोशिश करें, किसी दूसरे गेंद या स्टिक के साथ प्रमुख कुत्ते को ध्यान भंग करना एक ही समय में. एक अलग जगह में विनम्र कुत्ते के साथ अलग-अलग खेलने का प्रयास करें
    • मानव भाइयों के बीच निष्पक्षता और समानता सुनिश्चित करने से कई कुत्तों की देखभाल अलग नहीं है घर में संघर्ष के अवसरों को उचित और कम करने के बारे में सोचें। इस संदेश को घर के प्रत्येक सदस्य को बताएं जो कुत्तों के साथ बातचीत करते हैं ताकि सभी समानियों में समान स्तर पर विचार शामिल हो।
  • लाइफ इन अ मल्टी डॉग हाउस चरण 11
    11
    सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कुत्ते के पास अपनी सो रही क्षेत्र है बस भोजन के कटोरे के साथ, प्रत्येक कुत्ते का अपना बिस्तर होना चाहिए यह स्पष्ट करें कि प्रत्येक कुत्ते को कौन सा बिस्तर है और उन्हें नींद वाले इलाकों के अलग हिस्सों में रखना है, इसलिए उन्हें भीड़ नहीं लगती। कुत्ते जो एक ही घर में रहते हैं, वे अपने ही सोने के क्षेत्रों का चयन करते हैं। अगर आपको अपनी पसंद पसंद नहीं है, तो आपको उन्हें कहीं और सोते रहने के लिए प्रशिक्षित करना होगा। और अगर वे एक साथ सोए जाने का निर्णय लें तो आश्चर्य न हों - बस यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कुत्ते के लिए पर्याप्त स्थान और एक तकिया या कंबल है
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 12
    12
    कुत्तों के साथ मज़े करो यदि आप चिंतित या विचित्र हो जाते हैं, जब भी कुत्ते बातचीत करते हैं, एक लड़ाई शुरू होने की अधिक संभावना है क्योंकि उन्हें मालिक की भावनाओं और भय का सामना करना पड़ता है। इसके बजाय, आराम करो और आनंद लें!
    • कुत्तों का मनोरंजन रखें कई कुत्ते के खिलौने उन्हें दे दो और उन्हें बदलने जब वे खराब। हड्डियों, रस्सियों, गेंदों आदि जब भी आवश्यक हो, उन तक पहुंचने के लिए। अगर कुत्तों के आकार में व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, तो उनके आकार का मिलान करने वाले खिलौने सुनिश्चित करें।
    • अक्सर कुत्ते को व्यायाम करें यह संचित ऊर्जा को जारी करेगा और बहुत अधिक छाल की आवश्यकता को कम कर देगा, कुछ ऐसे पड़ोसियों को घरों में पसंद नहीं है जिनके पास एक से अधिक कुत्ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुत्तों को उनकी उम्र और आहार की जरूरतों के अनुसार फ़ीड करें। यह एक और कारण है कि खाने के समय अलग-अलग स्थान महत्वपूर्ण क्यों होते हैं - आप नहीं चाहते कि फिडो वरिष्ठ को पिल्ला का खाना चुनना चाहिए, खासकर पुराने कुत्तों के लिए गुणवत्ता वाले भोजन को खाना चाहिए। यह निश्चित रूप से आपके लिए अधिक काम का मतलब है, लेकिन यह कई कुत्तों के होने का हिस्सा है।
    • अगर कुत्तों की अलग-अलग स्वच्छता की ज़रूरत होती है, तो उस कुत्ते के साथ रहना समय के लिए सुनिश्चित करें जो इसे पेटी करके और कुछ और गले लगाने के लिए कम समय की आवश्यकता होती है।
    • कुत्तों को कास्ट करें इससे प्रभावी व्यवहार रोकना और आकस्मिक पिल्लों से बचने में मदद मिलेगी।
    • एक बड़े कुत्ते को एक चंचल पिल्ला से नाराज हो सकता है - यदि आप अपने कुत्ते के लिए एक साथी को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो एक वयस्क कुत्ते को चुनने पर विचार करें।
    • कुत्तों को अलग से सलाह दें, या कम से कम जब तक वे एक दूसरे को विचलित न करने के लिए काफी उन्नत होते हैं अधिमानतः, आप पहले से ही कुत्ते को प्रशिक्षित किया जाएगा जब आप दूसरे कुत्ते को घर ले जाएंगे, जब तक कि आप एक ही समय में दो या दो से अधिक पिल्लों को गोद ले रहे हों।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि एक कुत्ता चुप और आरक्षित है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह अपने कुत्ते के शोर और आग्रह पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहता। एक ही ध्यान और दोनों को प्यार दो
    • यदि कुत्ते झगड़ा शुरू करते हैं, तो एक पेशेवर ट्रेनर से संपर्क करें यह अनुशंसित नहीं है कि आप खुद को आक्रामक व्यवहार रोक दें! जानें कि कैसे एक कुत्ते का दौरा सुरक्षित रूप से रोकें - अगले कुत्ते को अपनाने से पहले अनुसंधान। कम से कम, उन कुत्तों पर एक कंबल डाल कर फेंक दो जो कि उन्हें क्या हो रहा है उसका ट्रैक करने के लिए लड़ते हैं और उन्हें अलग करने का मौका देते हैं।
    • अगर आपके पास गर्मी में एक कुत्ता है, तो उसे आक्रामकता और अवांछित पिल्लों से बचने के लिए आक्रमण करना चाहिए। गर्मी में बिछड़े अजीब, आक्रामक रूप से व्यवहार कर सकते हैं, और चीजें तब होती हैं जब आप नहीं देख रहे हों।
    • बहुत उत्साहित कुत्तों पहले इरादे के बिना आक्रामक हो सकते हैं भोजन समय, स्कूल से घर आ रहा है और समय खेलना कुछ कुत्ते के लिए उच्च तनाव का स्रोत हो सकता है, इसलिए सावधान रहें जब उत्तेजना बहुत अधिक हो।
    • यदि आपके कुत्ते पिटबुल हैं, तो एक "ब्रेक स्टिक" खरीदें (दूसरे से एक पिटबुल अलग करने के लिए एक उपकरण) कभी भी अन्य नस्लों के साथ इस टूल का उपयोग न करें!

    आवश्यक सामग्री

    • प्रत्येक कुत्ते के लिए अलग बेड, कटोरे और खिलौने
    • प्रत्येक कुत्ते के लिए अलग-अलग सोते हुए क्षेत्र
    • प्रत्येक कुत्ते के लिए मार्गदर्शिकाएं
    • उपयुक्त खेल और व्यायाम क्षेत्रों, कुत्तों को रखने के लिए grills और यदि आवश्यक हो तो उन्हें अलग करें
    • आज्ञाकारिता का सबक

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com