IhsAdke.com

हाउस में ईस्टर अंडे के लिए एक शिकार कैसे करें

ईस्टर अंडे का शिकार पश्चिम में एक पारंपरिक और बहुत ही आम छुट्टी है, खासकर बच्चों के बीच। सौभाग्य से, अंडे को छिपाने के लिए कई जगहें हैं, भले ही आपके पास बाहरी क्षेत्रों तक पहुंच न हो, या मौसम अनुकूल नहीं है। अंडा शिकार की तैयारी के बारे में जानकारी के अलावा, इस आलेख में अतिरिक्त टिप्स शामिल हैं कि कैसे इसे और अधिक रोमांचक बनाने के लिए या अतिरिक्त गतिविधियां कैसे व्यवस्थित करें।

चरणों

भाग 1
ईस्टर अंडे के लिए शिकार तैयार करें

एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
शिकार के लिए ईस्टर अंडे प्राप्त करें आप ईस्टर की छुट्टियों या खोखले प्लास्टिक के अंडे के लिए उबला हुआ और रंगे अंडे वाली असली अंडे का उपयोग कर सकते हैं या कैंडी से भरा जा सकता है। चाक के अंडे का भी उपयोग किया जा सकता है, लेकिन अगर यह पीछा घर के अंदर है, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि बच्चे अपने फर्नीचर को खिसक सकते हैं
  • ध्यान रखें कि असली अंडों को छोटे बच्चों द्वारा कुचल दिया जा सकता है और यदि उन्हें नहीं मिला तो सड़ांध। प्लास्टिक के अंडों को ध्यान में रखकर अगर आप अपने घर के इंटीरियर को साफ रखना चाहते हैं
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ उपहार खरीदें यदि आप प्लास्टिक के अंडे का उपयोग करते हैं प्लास्टिक के अंडे ऐसे चॉकलेट, कैंडी, जेली सेम, फलों, धन, खिलौने या अन्य छोटे पुरस्कारों जैसे कैंडीज से भरा जा सकते हैं जो बच्चों का आनंद लेते हैं। कुछ परिवार और समूह खाली अंडे को छिपाने और शिकार के खत्म होने के बाद बच्चों के बीच समान रूप से उपहारों को वितरित करना चुनते हैं।
    • बच्चों से मिलने वाले माता-पिता से पूछें कि अगर कोई ऐसा उपहार है जिसे टाला जाना चाहिए। कुछ बच्चों को मूंगफली का एलर्जी है और बहुत छोटे चॉकलेट या हार्ड कैंडी खाने में सक्षम नहीं हो सकता है
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस घर के विशिष्ट क्षेत्रों का चयन करें जिसमें अंडे लगाए जाएंगे। अंडों को छुपाने से पहले, आपको यह निर्धारित करना चाहिए कि बच्चों के लिए कौन से कमरे या स्थान सुरक्षित हैं, उनकी खोजों का संचालन करने के लिए। उदाहरण के लिए, उपयोगिता लॉकर के बजाय एक खुली और सुरक्षित कमरा, जैसे एक बैठक का कमरा या अध्ययन क्षेत्र, जहां खतरनाक उपकरण और रसायन संग्रहीत हैं, को छोटा करें।
    • यदि संभव हो, उपलब्ध है कि उपयोग नहीं किया जाता लॉक या पोस्टर कि पढ़ सकते हैं लटका: "दर्ज न करें" कमरों doorframes जिसमें आप नहीं खोज पाए जाते हैं करना चाहते हैं। बच्चों की आंखों की ऊँचाई पर पोस्टर लटकाएं और उनको बताएं जो वे नहीं देख पाएंगे जहां उन्हें देखना चाहिए।
    • शिकार वाले क्षेत्र के बाहर एक कमरे में महत्वपूर्ण दस्तावेज, नाजुक और निजी वस्तुओं को रखें, जहां बच्चे नहीं देखेंगे।
  • चित्र ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 4
    4
    सुरक्षा सावधानी बरतें भले ही अधिकांश माता-पिता आपसे अपने घर को पूरी तरह निपुण नहीं बनाने की उम्मीद करते हैं, फिर भी कुछ अस्थायी सुरक्षा समायोजन जो किए जा सकते हैं। कॉफी टेबल के तेज कोनों में कार्डबोर्ड या फोम रखने पर विचार करें। उच्च अलमारियों या लॉक किए गए अलमारियाँ पर दवाएं और रसायनों को स्टोर करें ये सावधानियां शिशुओं और बहुत छोटे बच्चों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    विभिन्न आयु के बच्चों के लिए रंगों से अंडे को वर्गीकृत करने पर विचार करें। यदि अलग-अलग उम्र के समूहों या क्षमताएं ईस्टर अंडे की तलाश में भाग लेती हैं, तो अलग-अलग बच्चों को अलग-अलग अंडे का शिकार करने के लिए हर किसी के लिए यह बहुत मजेदार हो सकता है उदाहरण के लिए, आप बड़े बच्चों को बता सकते हैं कि उन्हें सिर्फ लाल अंडे की तलाश करनी चाहिए, जो कि सबसे कठिन हैं, जबकि जांघों को छोटे बच्चों के लिए आसान जगह में छोड़ दिया जाएगा।
    • यदि आपके पास बहुत से बच्चे हैं, तो आप एक या एक से अधिक अंडे पर हर एक का नाम लिख सकते हैं और बच्चों को उन अंडों को खोजने के लिए निर्देशित कर सकते हैं जिन पर उनके नाम लिखे गए हैं। तर्कों से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बच्चे के पास बराबर मात्रा में अंडे हैं और वे जानते हैं कि उनकी मदद करने के लिए हर एक छिपी हुई है।
    • अगर एक अपेक्षाकृत पुराने बच्चे परेशान हैं कि वे कुछ अंडे नहीं उठा सकते हैं, उन्हें युवा बच्चों को खोजने के लिए सबसे आसान तरीके बता कर उन्हें मदद करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • भाग 2
    अंडे छुपाएं

    एक ईस्टर एग हंट इंडोर्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कागज के एक टुकड़े पर लिखें, प्रत्येक ईस्टर अंडे का स्थान छिपा हुआ है। प्रत्येक अंडे के स्थान को लिखें, तो आप यह नहीं भूल पाएंगे कि वे कहां हैं। यह सूची उन बच्चों को संकेत और सुझाव देने में मदद करेगी जिनके पास अंडे खोजने में समस्या है इसके अलावा, स्थानों की सूची पार्टी के पीछे जाने वाले अंडे को ढूंढने में मदद करेगी। अगर आप भूल जाते हैं कि आपने अंडे कहाँ छिपा रखा था और कोई भी उसे नहीं पाता, तो वह सड़ सकता है, या यदि वह प्लास्टिक है, तो उसमें कैंडी पिघल सकती है और कीड़े को आकर्षित कर सकती हैं।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    ईस्टर अंडे को छुपाएं जब बच्चे नहीं होते हैं ईस्टर अंडे के लिए शिकार को मज़ेदार बनाने में मदद करने के लिए, आपको उन्हें छिपा देना चाहिए जब बच्चे जगह से सो रहे हों या दूर हो। उदाहरण के लिए, ईस्टर से पहले रात को अंडे छुपाएं।
    • यदि आपको अंडे, या अन्य वयस्कों को छुपाने में मदद की ज़रूरत है, या बड़े बच्चे भाग लेना चाहते हैं, तो आप उन्हें छुपा सकते हैं, जबकि छोटे बच्चों के दूसरे कमरे में देखरेख की जा रही है।
    • यदि बच्चे जागते हैं, तो वे जागते रहते हैं, घर का नाश्ते, बोर्ड गेम या रंग भरने वाले किताबों के साथ विकर्षण बनाते हैं।
    • पांच साल या उससे कम उम्र के बच्चों के लिए आसान स्थानों में अंडे छिपाएं। शिशुओं और छोटे बच्चे शायद अधिक मजेदार होंगे, यदि वे अपने अंडे को अपने स्थानों में आसानी से छिपाते हैं और उन्हें कम पा रहे हैं तो वे उन्हें ढूंढ सकते हैं। उन्हें फर्श के कोनों में, एक कम मेज पर ईस्टर अंडे के बास्केट में या फर्श पर रखे गए फूलों के बर्तनों में और उन्हें कवर करने वाली कई शीट्स के बिना रखें।
      चित्र ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 8
    • आप जब तक अंडे का शिकार जमीन पर सीधे अंडे नहीं लगाते हैं, तब तक इंतजार करना पड़ सकता है या कोई उन पर कदम रख सकता है। तीन साल की उम्र के बच्चों को ध्यान नहीं दिया जाएगा, भले ही वे कमरे में हों जब वे अंडे को छिपाएंगे।
  • चित्र ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 9



    3
    छह साल या उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए सबसे मुश्किल स्थानों में अंडे छुपाएं। छः या उससे अधिक आयु वाले कई बच्चे अंडे की जगह खोजने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, जैसे कि नीचे, या अंदर की वस्तुओं के लिए। उत्साह, ऊंचाई और इस उम्र के बच्चों में अंडों को खोजने की क्षमता बहुत भिन्न हो सकती है, इसलिए उन में से कुछ को स्थानों से दूसरों की तुलना में आसान छुपाएं।
    • अलमारियाँ, अलमारियों, या दराज में अंडे रखें। आप उन पुराने बच्चों के लिए किताबों के नीचे या पत्रिकाओं के नीचे छिपा सकते हैं।
    • अन्य वस्तुओं के ढेर में अंडे छिपाएं उस उम्र के बच्चे भरवां जानवरों के ढेर या कार्ड की एक टोकरी में देखकर अधिक उत्साही होने की संभावना है।
    • अन्य वस्तुओं के अंदर अंडे छुपाएं। रसोई के बर्तन में एक अंडे को छिपाएं, एक तकिया का टुकड़ा, या एक कटोरे के नीचे उल्टा हो गया।
    • पुराने बच्चों के लिए कठिन परिस्थितियों में या अतिरिक्त चुनौती के रूप में अंडे को छुपाएं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अंडे की तलाश में भाग लेने वाले बड़े बच्चे नहीं हैं, तो कुछ युवाएं उत्साही हो सकते हैं और अधिक कठिन खजाने की तलाश करना चाहते हैं। याद रखें कि कई वयस्क बच्चों को अंडे ढूंढने और बेहतर स्थान चुनने में सहायता करना पसंद करते हैं, साथ ही उन्हें मनोरंजन भी कर सकते हैं।
      चित्र ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 10 का शीर्षक
    • टेबल और कुर्सियों के नीचे टेप के साथ अंडे को जकड़ें। इन सीटों को उन बच्चों के लिए आसान बनाते हैं जो उन्हें देखने के लिए काफी कम हैं!
    • एक प्रकाश बल्ब को बंद करें और हटा दें और नोजल पर अंडे डाल दीजिए, इसे दीपक से छिपाकर रखें। आप इस समान चाल को उपयुक्त आकार के स्कोंसेस में इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • एक टूथब्रश धारक को अंडे के लिए कप के रूप में उपयोग करें, उन्हें उज्ज्वल रंग के ब्रश के पीछे छुपाएं।
  • एक ईस्टर एग हंट इंडोर्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप अंडे छिपाते हैं तो कुछ चालें का उपयोग करें अंडे को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए, उन्हें छिपाने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का उपयोग करें या किसी जगह में छिपाने के लिए, लगभग किसी को भी तलाश करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। यह वयस्कों के लिए शिकार को और अधिक रोचक बना देगा, जो बच्चों को खोज कर देखेंगे, या अंतिम शेष अंडे के स्थान का अनुमान लगाएंगे।
    • अंडों का छलावरण एक लाल अंडा, लाल फूल गुलदस्ते की एक पूरी में खोजना मुश्किल हो सकता है, जबकि एक नीले अंडा एक ही रंग के एक पैड पर रखा जा सकता है, जबकि छोटे बच्चों के नोटिस के बिना आप के पास चलते हैं।
    • एक अंडा अच्छी तरह से छुपाएं, रेफ्रिजरेटर में एक बॉक्स में सजावट के बिना दूसरों के बगल में रखकर।
    • अपनी टोपी के अंदर या पॉकेट में अंडे छोड़ दें।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    तय करें कि एक विशेष पुरस्कार के साथ अंडा एक अच्छा विचार है। एक अनूठे रंग के विशेष पुरस्कार के साथ अंडा छिपाने पर विचार करें और जो इसे एक विशेष उपहार के साथ मिलते हैं उसे पुरस्कृत करें। यह ईस्टर अंडा के शिकार को अधिक मजेदार बना सकता है, लेकिन प्रतियोगिता बहुत छोटे बच्चों को परेशान कर सकती है या उन्हें खोजने के लिए कौशल की कमी है।
    • पुरस्कारों को चुनें जो बच्चों को उत्साहित कर देगा, जैसे अतिरिक्त-बड़े कैंडी, या चॉकलेट खरगोश
  • भाग 3
    ईस्टर अंडे के शिकार के साथ-साथ अन्य गतिविधियां बाहर कीजिए

    चित्र ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 13
    1
    बच्चों को ईस्टर अंडे को सजाने दें अंडे को सजाने के कई सुरक्षित और आसान तरीके हैं अंडे पहले से पकाना, और फिर बच्चों को मोम crayons, खाना रंग और स्पंज का उपयोग करें, या अंडे सजाने के लिए रंग देना।
    • बच्चे अपने अंडे को तब स्टोर कर सकते हैं जब वे पहले से सजाएंगे, इसलिए आपको शिकार के लिए सजाया हुआ अंडे का एक अलग सेट छिपाया जाना चाहिए।
  • चित्र ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 14
    2
    एक खजाने की खोज में ईस्टर अंडे के लिए शिकार की बारी। बच्चों को एक साथ सभी अंडों की खोज करने के लिए नि: शुल्क छोड़ने के बजाय, एक समय में एक अंडे खोजने के लिए उन्हें सुराग दें। एक सच्चे "खजाने की खोज का महसूस करने के लिए, प्रत्येक अंडे के अंदर अगले सुराग लिखिए और आखिरकार चॉकलेट के सिक्कों के साथ भरें, जैसे कि वे" समुद्री डाकू खजाना "थे।
    • सुराग एक आकृति हो सकती है, किसी दूसरे कमरे में एक वस्तु के लिए एक छिपी सन्दर्भ, या किसी बच्चे के पहले ही किया हुआ कुछ के संबंध में। उदाहरण के लिए, "जंगल में" छिपी हुई अंडे कुछ होमपैंटों के मध्य में हो सकता है, जबकि अंडे जो कि "जन्मदिन की केक की भूमि" में है, रेफ्रिजरेटर में एक केक में हो सकता है।
  • एक ईस्टर एग हंट इंडोर्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ईस्टर अंडा रन बनाओ कुछ पुस्तकों पर झुकाव वाली लकड़ी के साथ रैंप बनाओ अंडे को टूटने से रोकने के लिए रैंप और फर्श को कवर करें, फिर प्रत्येक व्यक्ति को अपने अंडे को रैंप के ऊपर से छोड़ दें। जो भी सबसे तेज अंडा जारी किया उसे एक पुरस्कार मिला
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    बच्चों को चम्मच पर एक ईस्टर अंडे की दौड़ में प्रतिस्पर्धा करने दें। बच्चों को एक या अधिक पंक्तियों में व्यवस्थित करें प्रत्येक एक चम्मच पकड़े हुए प्रत्येक बच्चे के चम्मच में अंडे लगाइए। जब आप कहते हैं "जाओ!", उनमें से हर एक को अपनी लाइन के अंत तक पहुंचना पड़ता है, बिना चम्मच के अलावा कुछ भी छूता है।
    • अगर एक अंडे गिर जाता है, तो आप इसे चम्मच में वापस रख सकते हैं, या बच्चों को केवल चम्मच का उपयोग करके इसे पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं
    • क्योंकि बच्चे अपने अंडे के साथ उन्हें अपने नाक से धकेलने, कूदते हुए कूदने या किसी अन्य विधि द्वारा चलाए जा सकते हैं, क्योंकि यह रन इनडोर स्थानों के लिए सर्वोत्तम अनुकूल है।
  • युक्तियाँ

    • कमरे या क्षेत्रों को सजाने जिसमें अंडे रिबन, घास-हरा प्लास्टिक या पेस्टल रंग के गुब्बारे के साथ ईस्टर से संबंधित विषयों के साथ छिपाए जाएंगे। इससे बच्चों को उन जगहों के बारे में सूचित किया जाएगा जहां उन्हें ईस्टर अंडे देखने की इजाजत है।
    • यदि आपके पास अंडे को छिपाने के लिए बहुत अधिक स्थान नहीं है, तो अपने मित्र या पड़ोस में कुछ अंडे को छिपाने के लिए ठीक एक अनुकूल पड़ोसी से पूछें। इसे स्पष्ट करें कि खोज में कितने बच्चे भाग लेंगे और उनकी उम्र क्या है यदि पड़ोसी के पास बच्चों के साथ अनुभव नहीं है, तो यह सुझाव है कि 15 से 30 मिनट के अंदर अपने घर को खोज सीमित करें, इसे केवल एक कमरे में सीमित करें।

    चेतावनी

    • बच्चे फर्नीचर पर चढ़ाई कर सकते हैं अंडे जो दिखाई दे रहे हैं, लेकिन जमीन से पहुंचने में सक्षम नहीं हैं। यह खतरनाक हो सकता है यदि आप अंडे को एक उच्च शेल्फ, शेल्फ़, या अन्य भारी फर्नीचर पर रखने पर अंडे छिपाते हैं जो बच्चे पर चढ़ने की कोशिश करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com