IhsAdke.com

एक पंद्रह वर्ष पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

एक लड़की का पंद्रहवें जन्मदिन उसे वयस्कता में गुजर रहा है। पार्टी, जिसे सामान्यतः प्रथम तौर पर जाना जाता है, कई देशों में एक परंपरा है। पार्टी तैयार करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें: कई लड़कियां इस दिन का सपना देखती हैं और अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इसे याद करती हैं। पढ़ने और मजेदार और यादगार पदार्पण गेंद जानने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1
रसद का आयोजन

योजना एक क्विननेरा पार्टी चरण 1 योजना का शीर्षक
1
अनुमति प्राप्त करें अपने माता-पिता के साथ प्रोम के विचार पर चर्चा करें। उनकी मंजूरी आवश्यक होगी, आखिरकार, वे पार्टी को बैंक में जमा कर सकते हैं। समारोह का आयोजन कम से कम छह महीने पहले करना शुरू करें - आपको सामाजिक और बजट रसद की देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय चाहिए।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    पार्टी के लिए एक बजट निर्धारित करें ये मूल्य उस पर निर्भर करेगा जब आपका परिवार खर्च करना चाहता है। यदि आय बहुत अधिक है और आपको पार्टी में ब्रेक-इन करना है, तो सपना पार्टी को व्यवस्थित करें, लेकिन पता है कि अगर वित्तीय तंगी है तो एक मामूली गेंद को स्थापित करने में कुछ भी गलत नहीं है। घर में अन्य लड़कियों को ध्यान में रखें: अगर आपकी छोटी बहन के लिए दो सालों में आपको एक और गेंद मिल जाए, तो अपने परिवार के बजट को नहीं मारो!
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    पार्टी की तारीख निर्धारित करें अधिकांश नृत्यों को जन्मदिन की तारीखों के करीब योजना बनाई जाती है, लेकिन आपको समय पर विचार करना चाहिए। क्या लोग शहर में होंगे? क्या खुली हवा में पार्टी हो सकती है? छुट्टियां या अवकाश तिथि के साथ संघर्ष करेंगे? आपके दोस्तों को शायद दिखाई नहीं दिया जाएगा कि वे यात्रा या किसी भी चीज़ के साथ कब्जा कर रहे हैं।
    • यदि आपका जन्मदिन सप्ताह के एक दिन पर गिरता है, तो शनिवार को पार्टी की योजना बनाएं (जन्मदिन के पहले या बाद में)।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    फैसला लें कि क्या आप एक चर्च सेवा चाहते हैं तथाकथित धन्यवाद मास, जो बचपन के अंत का जश्न मनाता है, एक पारंपरिक (लेकिन वैकल्पिक) कैथोलिक समारोह है। परंपरा के निम्नलिखित भागों पर विचार करें:
    • डेब्युटेन्ट गोदावरी के उपहारों को प्राप्त करने के लिए एक औपचारिक ड्रेस में वेदी पर बैठता है, आमतौर पर गहने जो पोशाक से मेल खाते हैं
    • लड़की को महिलाओं और सज्जनों से घिरा हुआ है, आमतौर पर परिवार या दोस्तों द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है युगल उम्र से संगठित होते हैं, जन्मदिन की लड़की द्वारा पारित होने वाले चरणों का प्रतिनिधित्व करते हैं
    • यह एक गहरी अनुष्ठान है, जो बपतिस्मा के समान है, जो वयस्क जीवन में चुनौतियों और खुशियों का जश्न मनाता है जो जन्मदिन की लड़की का सामना करेंगे।
    • मास के बाद, महिलाओं और सज्जनों ने हर किसी के लिए स्मृति चिन्ह वितरित किया
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 5 नामक चित्र
    5
    गेंद का स्थान चुनें। एक बुफे किराए पर, एक पार्क में या घर पर पार्टी की स्थापना संभव है। शुरुआती और शादियों के लिए नर्तकियों में बुफे की विशेषज्ञता रखने पर विचार करें एक बजट बनाएं और यह देखने के लिए अतिथि सूची देखें कि हर कोई स्थापना में फिट होगा या नहीं। यदि आप अपने आप को पार्टी बना रहे हैं, तो अपने माता-पिता से इस स्थल का पता लगाने और बजट सेट करें।
    • यदि आप एक और अधिक आधुनिक और अंतरंग पार्टी चाहते हैं, तो निम्न पजामा पार्टी के साथ करीबी दोस्तों के साथ खाना खाने पर विचार करें। इस तरह, रात तुम्हारे बारे में और उन निकटतम होगा
    • यदि आप समुदाय और पूरे परिवार को शामिल करना चाहते हैं, तो चर्च परंपरा (यदि कैथोलिक धर्म आपका धर्म है) का पालन करना आवश्यक हो सकता है। सभी के लिए एक बड़े और सुविधाजनक वातावरण में पार्टी को संभालने पर विचार करें
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पार्टी की शुरुआत और समाप्ति समय निर्धारित करें यदि आप चर्च समारोह के साथ आगे बढ़ने जा रहे हैं, तो खाने के समय पार्टी शुरू करने पर विचार करें - अन्यथा, देर से दोपहर या शाम को पार्टी शुरू करें यह समापन समय सेट करना मुश्किल हो सकता है: जब पार्टी को अच्छा करना शुरू हो जाता है, तो आप इसे समाप्त नहीं करना चाहेंगे। इस वजह से, कई पार्टियों के पास एक निश्चित समाप्ति समय नहीं है - यह कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि धार्मिक समारोह की अवधि, मेहमानों का कार्यक्रम, समय के केक काटा जाता है आदि। पार्टी की दिन और समय निर्धारित करते समय ये बातें याद रखें
  • विधि 2
    जोड़े, कपड़े और नृत्यकला

    प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक राजकुमार चुनें पार्टी का "राजकुमार" एक युवा व्यक्ति है जिसने रात के द्वारा पहली बार मुलाकात की। किसी मित्र या किसी को आमंत्रित करें, जिसे आप पसंद करते हैं - एक का चयन करें जो आपको अधिक आरामदायक बना देगा।
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    महिलाओं और सज्जनों को चुनें आपको 15 जोड़ों को इकट्ठा करने की जरूरत है - आप और राजकुमार समेत - क्या वे दोस्त या परिवार हैं उन महत्वपूर्ण लोगों को चुनें जिनके साथ आप इस महत्वपूर्ण तिथि पर फ़ोकस साझा करना चाहते हैं। पार्टियों के दौरान युगल आपके साथ कोरियोग्राफी करेंगे। यदि आप चाहें, तो आप केवल महिलाओं या सिर्फ सज्जनों का चयन कर सकते हैं, आखिरकार, यह आपकी पार्टी है!
    • यदि आप पार्टी में शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो सभी के माता-पिता से अनुमति पाने के लिए मत भूलना। यह उन लोगों का चयन करना आवश्यक है जो पार्टी के दिन स्वतंत्र होंगे और जो रिहर्सल में भाग ले सकते हैं।
    • यह स्पष्ट करें कि जोड़ों को पार्टी पोशाक खरीदने की आवश्यकता होगी। आपकी मदद के लिए धन्यवाद के रूप में आप खुशी से उन्हें उपहार या एक स्मारिका दे देंगे।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    कम से कम 15 जोड़ों का चयन करने के लिए या पूरी तरह से इस परंपरा को नजरअंदाज करने के लिए बेझिझक आपको अपनी पार्टी में सहज महसूस करना चाहिए: यदि आप जोड़ों या कोरियोग्राफ नृत्य की स्थापना नहीं करना चाहते हैं, तो याद रखें कि इनमें से कोई भी आवश्यक नहीं है। आप एक अंतरंग या अलग समारोह पसंद कर सकते हैं, जैसे पूल पार्टी अपने परिवार की इच्छा के साथ परंपरा को संतुलित करने की कोशिश करो
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 10 नामक चित्र
    4
    कोरियोग्राफ़ी इकट्ठा करें और उनका अभ्यास करें। परंपरा के अनुसार, 15 जोड़ों ने पार्टी के लिए दो या तीन नृत्यों का अभ्यास किया। इसके लिए कम से कम दो महीने पहले तैयार करें और प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक शिक्षक को भर्ती करने पर विचार करें।
    • पिता और बेटी के बीच पारंपरिक नृत्य भी है। यदि पिता मौजूद नहीं है, तो एक बेहतरीन व्यक्ति, चाचा या बड़े भाई के साथ नृत्य करने पर विचार करें - अपने जीवन के पैतृक व्यक्ति का चयन करें - या नृत्य को अनदेखा करें।
    • ऊँची एड़ी में नृत्य करने का अभ्यास करें यदि आप पार्टी के दौरान उनका उपयोग करने के लिए जाते हैं।



  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    15 जोड़ों की उपस्थिति के लाभों पर विचार करें शुरुआत में आम तौर पर एक अनोखा पार्टी पोशाक पहनती है जबकि जोड़ों के सूट और पार्टी के कपड़े पहनते हैं। यदि समारोह में धार्मिक उपक्रम होता है, तो पदार्पणकर्ता समारोह के लिए निम्नलिखित कुछ वस्तुओं को पहनता है या प्राप्त करता है: एक मुकुट, एक क्रॉस, एक पदक, एक बाइबिल, एक माला, और एक राजदंड। प्रत्येक संस्कृति में विभिन्न परंपराएं हैं: उदाहरण के लिए, प्यूर्टो रिको में, जन्मदिन की लड़की को शादी की पोशाक के समान एक सफेद पोशाक पहननी चाहिए। पोशाक को छह महीने पहले खरीदने पर विचार करें ताकि आप सभी आवश्यक समायोजन कर सकें।
    • सभी जोड़ों के माप को इकट्ठा करें ताकि आप एक ही समय में कपड़े किराए पर ले सकें या खरीद सकें, यह सुनिश्चित कर लें कि वे सभी एक साथ फिट हों।
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 12 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    एक फोटोग्राफर किराया! यदि आप ईवेंट की छवियों को सहेजना चाहते हैं, तो गुणवत्ता वाले फोटोग्राफ सुनिश्चित करने के लिए एक पेशेवर को भर्ती करने पर विचार करें। आप इस दिन को साल के लिए याद रखेंगे और सेल फ़ोन फोटो के बजाय व्यावसायिक फ़ोटो रखने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है
  • विधि 3
    निमंत्रण और सजावट

    प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    आखिरी गुड़िया तैयार करो कुछ क्षेत्रों में, विशेष रूप से मध्य अमेरिका में, एक व्यक्तिगत गुड़िया पहली फिल्म के लिए डिलीवर की जाती है, जिसकी वह कभी भी पिछली गुड़िया का प्रतीक होगा। एक दुकान में गुड़िया को ऑर्डर करना संभव है या परिवार में किसी को यह करने के लिए कहें। यह परंपरा युगल में आने वाले पदार्पण के आगमन का प्रतिनिधित्व करती है, जब वह गुड़िया खेलने के लिए बहुत बूढ़ा हो जाती है। जन्मदिन की लड़की को तब गुड़िया को एक युवा रिश्तेदार के पास देना चाहिए।
  • प्लान ए क्विननेरा पार्टी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सजावट और संगीत याद रखें एक थीम्ड पार्टी को पकड़ने पर विचार करें, जैसे कि धोखेबाज़ पार्टी या पुनर्जागरण पार्टी, और विषय चुनने वाला एक सजावट चुनें। यहां तक ​​कि जब किसी थीम वाले पार्टी को नहीं देते, तो सजावट चुनें, जो कपड़े के रंगों के साथ संघर्ष नहीं करते। सजावट आसान हो सकता है, सिर्फ मध्यस्पेस या फैंसी के साथ, ब्लैडर, धुआं और रोशनी के साथ।
    • अपने व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार संगीत का चयन करें, लेकिन उन गानों से बचें, जो अपमानजनक हैं, क्योंकि पार्टी में बच्चों और बुजुर्ग होने की संभावना होगी। एक एमसी को गाने चलाने के लिए किराया करें, डेब्यूटेंट की घोषणा करें और पार्टी को जीवित रखें।
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    खाने और पीने की योजना बनाएं यदि आप अपने आप पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो अपने माता-पिता से पूछिए कि आप भोजन के लिए भोजन का आयोजन कर सकते हैं। उन चीजों को शामिल करें जिनमें आप करते हैं, लेकिन याद रखें कि एक अधिक औपचारिक समारोह में आमतौर पर क्लासिक व्यंजन होते हैं। आपके माता-पिता शायद यह जान लेंगे कि आम तौर पर क्या काम किया जाता है, किन भाग आकार, आदि। इसके अलावा यह तय करने के लिए परामर्श करें कि क्या मादक पेय पदार्थों की सेवा करें या नहीं
    • मेहमानों के आहार पर विचार करें शाकाहारी, शाकाहारी, कुछ से एलर्जी, मधुमेह या धर्म के कारण कुछ खाने के लिए मना किया, विशेष भोजन की एक सूची बनाओ।
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    निमंत्रण भेजें एक पारंपरिक या आधुनिक टेम्पलेट चुनें, लेकिन अपना नाम, अवसर, स्थान और दिनांक शामिल करने के लिए मत भूलना। पार्टी के कार्यक्रम, चौदह जोड़ों के नाम और गोदपतियों के नामों को शामिल करने पर विचार करें। कुछ महीने पहले उन्हें शीघ्र भेजने के लिए निमंत्रण दें निमंत्रण सबसे पहले लोगों के लिए और फिर निकटतम लोगों को निमंत्रण भेजें।
    • आमंत्रण समान होना चाहिए। एक ही स्थान को सुनिश्चित करने के लिए और एक ही समय में उन सभी को खरीदने पर विचार करें।
    • कई आधुनिक निमंत्रणों में पार्टी ड्रेस में पदार्पण की एक तस्वीर शामिल है इस विकल्प पर विचार करें, लेकिन इसे पालन करने के लिए बाध्य महसूस न करें।
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 17 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    प्रत्येक निमंत्रण के साथ एक उत्तर कार्ड भेजें इस तरह के कार्ड में आम तौर पर मेहमान के लिए एक जगह शामिल होती है कि यह कितने लोग इसके साथ जाते हैं। उत्तर के लिए एक "समय सीमा" निर्धारित करने से बचें यदि आप कागज अपशिष्ट को कम करना चाहते हैं या प्रतिक्रिया कार्ड को अतिरंजित करने के लिए विचार करना चाहते हैं, तो निमंत्रण के अंत में "अपनी उपस्थिति की पुष्टि करें [अपना फ़ोन या ईमेल पते डालें]" लिखें
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 18 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    पार्टी के बाद धन्यवाद कार्ड भेजें उन्हें हाथ से लिखें और, एक अतिरिक्त स्पर्श जोड़ने के लिए, व्यक्ति के साथ अपने आप को यादगार फ़ोटो शामिल करें पार्टी के एक महीने के भीतर धन्यवाद-पत्र भेजें तो यह कठिन नहीं दिखता है।
  • प्लान ए क्विज़नेरा पार्टी चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    मज़े करो! आपका बड़ा दिन आ गया है! कोई फर्क नहीं पड़ता कि, कुछ भी मत अपने पंद्रहवें जन्मदिन पर मजा करने से रोकें
  • युक्तियाँ

    • मुस्कान और मज़े करो! मत भूलो कि पार्टी तुम्हारा है और पूरी तरह से आपके दिन का आनंद लेना महत्वपूर्ण है!
    • तनाव नियोजन के दबाव को कम करने के लिए अपने आप को एक साल पहले ही योजना बनाना शुरू करें
    • यदि आवश्यक हो तो धन बचाएं यदि वित्त घर पर तंग है, तो अग्रिम में एक या दो साल की बचत करना शुरू करें
    • अपने माता-पिता को सब कुछ तब तक न दें, अगर आपकी मदद करने के लिए घनिष्ठ परिवार के सदस्य हैं चीजों के लिए पूछें, आपको शाम को और अधिक अविस्मरणीय बनाना होगा और उन्हें खरीदने के बजाय चीजों को किराए पर लेने पर विचार करना होगा।
    • पैसे बचाने के लिए, सजाने वाली सामग्री खरीदने और उन्हें स्वयं इकट्ठा करना एक अच्छा विचार है एक अन्य विकल्प मेहमानों के लिए हस्तनिर्मित स्मृति चिन्ह बनाना है
    • परिवहन मत भूलना आपको मास और पार्टी में जाने का एक तरीका चाहिए।
    • मज़े करो: दिन तुम्हारा है! किसी को अपनी पार्टी का लाभ न लेने दें।
    • 14 जोड़े पहले से इकट्ठा करें और देखें कि हर कोई भाग लेने के लिए तैयार है या नहीं। अगर किसी की उपस्थिति है अपरिहार्य, आपको अपनी उपलब्धता के अनुसार पार्टी की योजना बनानी पड़ सकती है
    • यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, तो परिवार के मित्रों या परिवार के सदस्यों से सहायता मांगें।

    चेतावनी

    • निमंत्रण देने और अतिक्रमण से बचने के लिए सुरक्षा गार्ड को भर्ती करने पर विचार करें
    • यदि मित्रों या परिवार के बीच कोई समस्या नहीं है, तो देखें। ध्यान रखें कि दो मेहमानों के बीच एक विवाद पार्टी को बर्बाद नहीं करता है।
    • यदि आप मादक पेय पदार्थों की सेवा करने के लिए जाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए किसी को किराये पर ले लें कि केवल 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने उनका उपभोग किया।
    • दोस्तों और परिवार से मदद के लिए पूछें एक पहली फिल्म एक बड़ी परियोजना है और अगर आप इसे अपने दम पर नियोजित नहीं करते हैं तो आपको कम बल दिया जाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com