IhsAdke.com

एक व्यक्ति की उम्र की गणना कैसे करें हस्तकला का उपयोग करना

अंगूठे मानव शरीर का सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहां तक ​​कि आधुनिक चिकित्सा ने साबित किया है कि मानव मस्तिष्क में "अंगूठे केंद्र" है। इस उंगली की मानव जीवन के दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका है कोई भी बड़ी पैर की अंगुली का उपयोग किए बिना किसी भी काम को ठीक से और कुशलतापूर्वक कर सकता है। यह एक ज्ञात तथ्य भी है कि बच्चों को हथेली के ऊपर अंगूठे से पैदा होता है और दोनों हाथों में अन्य उंगलियों द्वारा छुपा हुआ है। स्त्रीरोग विशेषज्ञ, बाल चिकित्सा और माताओं ने यह भी महसूस किया है कि सात दिनों के बाद, बड़े पैर की अंगुली छिपाई से बाहर आती है और बच्चा इसे चूसना शुरू कर देता है। यह इंगित करता है कि बच्चे का मस्तिष्क ठीक से काम करना शुरू कर रहा था। यह भी देखा गया है कि जब कोई गंभीर रूप से बीमार हो जाता है, तो अंगूठे पहले अपनी ताकत खो देता है और खून से पहले व्यक्ति के मर जाता है।

इसलिए, निम्नलिखित विधि विकसित की गई थी मानव जीवन के दौरान होने वाली घटनाओं की अवधि और तारीख की गणना करने के लिए यह अधिक वैज्ञानिक और तार्किक है। इसका नाम "विधि - सुबोध" था, इसके निर्माता के सम्मान में। अतीत और लोगों के भविष्य के बारे में बात करने के लिए यह विधि किसी भी अन्य की तुलना में अधिक सटीक साबित हुई है।

चरणों

हस्तिष्क का उपयोग करने वाले व्यक्ति की आयु का शीर्षक चित्र चित्र 1
1
थंब फालन का केंद्र बिंदु खोजें। यह बहुत आसान है अंगूठे, उंगलियों और हथेली पर त्वचा बनावट में कुछ पैटर्न हैं। अंगूठे और उंगलियों का प्रिंट भी व्यक्ति की पहचान करने के लिए उपयोग किया जाता है ये पैटर्न आरेख, ए, बी और सी के मॉडल का अनुसरण करते हैं। केंद्र बिंदु एक प्रमुख बिंदु के साथ दिखाया गया है।
  • चित्रा शीर्षक से एक व्यक्ति की उम्र की गणना हेलमेटरी चरण 2 का उपयोग करना
    2
    अंगूठे के शीर्ष फ़लनाक्स (प्रथम फलनाक्स) पर केंद्र बिंदु (ए) का चयन करें।
  • शीर्षक से चित्रित व्यक्ति हर्मीस्टीका चरण 3 का उपयोग करने वाली आयु की गणना करें
    3
    आरेख में दिखाए गए अनुसार, एक अनुमान के मुताबिक केंद्र बिंदु (बी) को मापने के लिए अनुमानित पैर या माप के आधार पर चुनें।
  • हस्तिष्क का उपयोग करने वाले व्यक्ति की आयु का शीर्षक चित्र चित्र 4
    4
    अंक ए और बी में जुड़ें और इस रेखा को ऊपर की ओर बेलस के आगे बढ़ाएं।
  • शीर्षक से चित्रित व्यक्ति हस्ती के उपयोग के आयु की गणना करें चरण 5



    5
    जीवन की रेखा को निर्धारित करें पॉइंट सी हथेली का बाहरी चेहरा है जहां से जीवन की रेखाएं शुरू होती हैं। प्वाइंट डी, जहां जीवन रेखा समाप्त होती है, अंगूठे के नीचे, कलाई के बाहर स्थित है।
  • शीर्षक से चित्रित व्यक्ति, हस्तमैथुन का उपयोग करने वाले व्यक्ति की आयु की गणना करें चरण 6
    6
    बिंदु सी और डी में शामिल हों, एक ओ बिंदु पर दीर्घावधि AB एबी काटने। अब बिंदु ओ आधार के रूप में सेवा करने वाली सीडी लाइन के साथ हथेली पर अर्धवृत्त का केंद्र है।
  • चित्रा शीर्षक से एक व्यक्ति की उम्र की गणना हर्मीस्टाता चरण 7 का उपयोग कर रहा है
    7
    इस आर्क को तीन समान खंडों में विभाजित करें। बिन्दु ओ के साथ चाप में इन बिंदुओं में शामिल हों, प्रत्येक 60 डिग्री के तीन कोणों का निर्माण करें। यह रेडियो 33 और 66 वर्ष की उम्र में जीवन रेखा को काट देता है, जबकि जन्म सी बिंदु पर है, जीवन रेखा की शुरुआत है, और 99 साल (मानव जीवन की उम्मीद) बिंदु डी पर है, अंत बिंदु लाइफ लाइन की, जैसा कि आरेख में दिखाया गया है।
    • एक रेखागणित किट से एक प्रक्षेपक का उपयोग करके समानांतर अंतराल पर रेडियो द्वारा लाइफ लाइन को विभाजित करके अंतराल रीडिंग किया जा सकता है। लगभग 1.82 डिग्री जीवनरेखा पर एक वर्ष से मेल खाती है।
    • कारण और हार्ट की क्षैतिज रेखाओं पर चिह्नित घटनाओं की गिनती सूचकांक की उंगली और अंगूठे के बीच जीवन रेखा पर बिंदु सी के अंत से कलाई पर बिंदु डी के अंत से शुरू होगी। डेस्टिनी और सफलता की ऊर्ध्वाधर पंक्तियों पर चिह्नित घटनाएँ रिवर्स ऑर्डर में होगी, जो कि अंत में बिंदु डी से लेकर जीवन रेखा के बिंदु सी की शुरुआत की ओर होती है।
    • आम तौर पर, किसी भी अन्य रेखा द्वारा दिखाए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को लाइफ़ लाइन पर चिह्नित किया जाता है: हम ऊपर बताए गए उसी विधि का उपयोग करते हुए सिर, हार्ट और फेट लाइनों में आयु पढ़ सकते हैं। आपको शुरुआती बिंदु से 99 वर्ष की आयु तक इन पंक्तियों के अंत तक विचार करना होगा।
  • हस्तिष्क का उपयोग करने वाले व्यक्ति की उम्र की संख्या का शीर्षक चित्र चित्र 8
    8
    भाग्य रेखा खोजें 0 से 99 वर्ष की उम्र की उम्र पहली उंगलियों के मध्य से मध्य उंगली के आधार रेखा के मध्य तक होगी, जैसा कि नीचे दी गई चित्रा में दिखाया गया है। मध्य बिंदु को बीच में उंगली के आधार पर पहले बेल्ट और मध्य बिन्दु पर बिन्दु करें। ओ। बिंदु से इन पंक्तियों के बीच के कोण को मापें। मान लीजिए कि यह 132 डिग्री है। फिर 12 डिग्री के अंतराल में पता लगाए गए किरण 9 वर्षों के अंतराल में भाग्य की रेखा को काट देंगे, बेल्ट से और मध्य उंगली की ओर से गिना जाएगा।
  • 9
    सिर और हार्ट लाइन के लिए: 0 से 99 वर्ष की आयु हथेली की ओर से चलती है, इस पर चिह्नित मौजूदा लाइनों को संरेखित करें, जैसा कि नीचे चित्र में दिखाया गया है।
    • हेड लाइन के लिए: हथेली की ओर शुरुआत और समाप्ति अंक केंद्र बिंदु ओ पर संलग्न करें। इन दो पंक्तियों के बीच केंद्र पर परिणामस्वरूप कोण को मापें। मान लीजिए कि यह 88 डिग्री के बराबर है। फिर 8 डिग्री की सीमा में तैयार किए गए त्रिज्या 9 वर्ष की सीमा में हेड लाइन काट लेंगे। बड़ी पैर की अंगुली के किनारे से गिनती शुरू करें
      हस्तियां का चित्रण व्यक्ति को आयुर्वेदिक हस्तकला का उपयोग करना 9 9 बुलेट 1 का शीर्षक
    • हार्ट लाइन के लिए समान रूप का उपयोग किया जाता है। केंद्र बिंदु पर हथेली की ओर शुरुआत और समाप्ति अंक संलग्न करें। ओ इन दोनों रेखाओं के बीच केंद्र पर परिणामस्वरूप कोण को मापें। मान लीजिए कि यह 66 डिग्री के बराबर है। फिर 6 डिग्री के अंतराल में खींची गई त्रिज्या 9 वर्ष के अंतराल में दिल की रेखा काट लेंगे। बड़ी पैर की अंगुली के किनारे से गिनती शुरू करें
      हस्तियां का चित्रण व्यक्ति को आयुर्वेदिक हस्तकला का उपयोग करना 9 9 बुलेट 1 का शीर्षक
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com