IhsAdke.com

कैसे आराम के साथ एफ्रो हेयर के लिए देखभाल करने के लिए

इस विकी में, हम आपको दिखाएंगे कि कैसे अपने ऐफ्रो हेयर को विश्राम के साथ देखभाल करनी है

चरणों

1
अपनी आवश्यकताओं के आधार पर हर 6 से 12 सप्ताह में अपने बालों में विश्राम करें। हर बार जब आपके पास उचित मात्रा में जड़ है, तो अपने बालों को आराम न करें, क्योंकि ऐसा करने से अक्सर स्थायी क्षति हो जाएगी। विश्राम के एक हफ्ते के बाद, अपने नियमित कंडीशनर के बजाय अपने बाल धोने के बजाय एक पुनर्निर्माण का उपयोग करें केरातिन वाला कोई भी अच्छा होगा। एक हफ्ते के बाद, नियमित रूप से मॉइस्चराइज़र के लिए अपने शैम्पू और कंडीशनर पर लौटें
  • 2
    धोएं और अपने बालों को एक हफ्ते या दो बार करें। हल्के शैंपू का प्रयोग करें, अधिमानतः नमक के बिना, और रासायनिक इलाज वाले बालों के लिए एक कंडीशनर। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो शैंपू का उपयोग करने पर विचार करें जिनके पास सोडियम लॉरिल सल्फेट या सोडियम लॉरिल सल्फेट नहीं है। रासायनिक उपचार वाले बालों को हमेशा एक छुट्टी में क्रीम के साथ दैनिक इलाज किया जाना चाहिए, जिसे आप उपयोग करने के बाद धो नहीं करते हैं। एक व्यापक ब्रश ब्रश के साथ गीले बालों का मुकाबला करें या ब्रश साफ़ करें, क्योंकि इस राज्य में बालों को अधिक संवेदनशील और भंग होने की संभावना है।
  • 3
    जिन लोगों को सप्ताह में सिर्फ दो बार अपने बाल धोने की जरूरत होती है, कंडीशनर के साथ ही धोना एक वैकल्पिक तरीका है। ऐसा करने से, आप शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के कदम को छोड़ देते हैं, जो कि इस कदम को दूर करते हैं जो आम तौर पर रासायनिक इलाज वाले बाल को शोधते हैं। आराम से बाल वाले कई लोग रोजाना ऐसा करते हैं सर्वोत्तम परिणामों के लिए, बस कोमल पानी के साथ बालों को पोंछते हैं, और कंडिशनर को लागू करते हैं, जड़ से लगभग 5 सेंटीमीटर शुरू होते हैं और टिप पर जाते हैं यदि वे शुष्क हैं तो युक्तियों पर और अधिक लागू करें अच्छी तरह से कंडीशनर कुल्ला
  • 4
    यह आपके बाल में ड्रायर का उपयोग करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है, खासकर अगर यह थोड़ा क्षतिग्रस्त हो। कम या मध्यम तापमान पर ड्रायर का उपयोग करने से पहले, बालों को सूखने का सबसे अच्छा तरीका स्वाभाविक रूप से, कम से कम आंशिक रूप से, बाहर का है। हालांकि, यदि आपके बाल स्वस्थ हैं और आप गर्मी पसंद करते हैं, तो आप एक मध्यम तापमान ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं या इसे थर्मल कैप में सूख सकते हैं। उस पर बेबीलिज़ या फ्लैट लोहे का इस्तेमाल करने से पहले बाल को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। किसी भी हीटिंग से पहले गर्मी संरक्षण के कुछ फार्म का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • 5
    अपने बाल को स्टाइलिश करने के लिए बेबीलिस का उपयोग करते समय, यह सेंट्रल बैरल कवर को अपने बालों को पूरी तरह से पकड़ने की अनुमति नहीं देता है। इसे थोड़ा खोलें और अपने बालों को इसके अंदर ले जाने की अनुमति दें, सभी दबावों के बिना और कवर के कारण खींचें। जब आपके बाल फंस गए हैं, यह एक कमजोर स्थान बनाता है जिसमें यह अनिवार्य रूप से टूट जाएगा।
  • 6
    एक सिरेमिक आयन पाइप या बेबीलिस अच्छी तरह से काम करता है और आसानी से मिल सकता है। आप आयनिक तापमान नियंत्रण प्रौद्योगिकी के साथ टूमलाइन उत्पादों में भी निवेश कर सकते हैं। आराम से बालों को आसानी से यार्न की मोटाई के आधार पर, 150 से 190 डिग्री के तापमान पर रूपांतरित किया जा सकता है। बाल के उसी हिस्से पर बार-बार डिवाइस पास न करें। इसके बजाय, एक बार पास, अधिकतम दो में उन उत्पादों का उपयोग करने का प्रयास करें जो गर्मी, अधिमानतः मलहम या क्रीम से बचाए, हीटिंग के उपयोग से पहले तेल न हो।



  • 7
    मॉइस्चराइज़र के रूप में अपने आराम से बालों में कभी पेट्रोलियम और खनिज तेल का उपयोग न करें। ये सामग्रियां आपके बालों को नमी नहीं देती बल्कि वास्तव में सीलंट के रूप में कार्य करती हैं (जिसका मतलब है कि वे छल्ली की सतह को नुकसान और जलयोजन के नुकसान से बचाते हैं)। आपके बालों के प्रकार के आधार पर, आपको हर रोज़ कंडीशनर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उन उत्पादों का उपयोग करें, जो वास्तव में रूट को मृदुयुक्त करते हैं। अच्छे परिणामों के लिए, रोबोट तेल जैसे जॉजोना, नारियल, बादाम या जैतून का तेल का उपयोग करें, हाथों के हथेलियों में एक छोटी सी राशि (1 से 2 बूंदों) डालें, रगड़ें और खोपड़ी के निकटतम बाल के माध्यम से धीरे-धीरे फैलाएं। फिर कंघी के लिए युक्तियाँ करने के लिए समान रूप से फैल बाल। बालों को गीला करने के लिए तेल के एक छोटे से कोट को लागू करने के लिए एक छुट्टी में कंडीशनर के रूप में भी दोगुना होता है और अगले धोने के लिए तैयार करने में उत्कृष्ट कंडीशनिंग सुनिश्चित करता है।
  • 8
    अपने बालों में जितनी संभव हो उतनी ही गर्मी के रूप में उपयोग करें क्योंकि गर्मी केवल अधिक आराम से बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। यदि आप वास्तव में एक बच्चे के साथ अपने बाल शैली करना चाहते हैं, यह कभी-कभी करते हैं, हालांकि बॉब का उपयोग करना एक स्वस्थ विकल्प है।
  • 9
    जल आधारित मॉइस्चराइज़र सभी प्रकार के बालों के लिए सबसे अच्छा है, हालांकि छिप-इन्स कंडीशनर के रूप में भी काम कर सकते हैं जब तक आप कंडीशनर के साथ अक्सर धो न डालें या धो लें, तब तक पेट्रोलियम और खनिज तेल वाले मॉइस्चराइजर्स से बचें।
  • 10
    अपनी शक्ति और जलयोजन बनाए रखने के लिए हर दो सप्ताह में गहराई से अपने बाल को हाइड्रेट करें। अपने आराम से बालों को धोना न करें, आदर्श सप्ताह में एक बार। इस गहरी जलयोजन को बनाने के लिए, एक गहरी कंडीशनिंग क्रीम ले लो जिसमें बालों को साफ करने के लिए मॉइस्चराइजिंग सामग्री और प्रोटीन होते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक शॉवर टोपी, या थर्मल टोपी डाल दीजिए, और लगभग 30 से 45 मिनट के लिए बालों पर उत्पाद का कार्य करें। समय बचाने के लिए, 15 से 20 मिनट के लिए किसी भी प्रकार की विद्युत ताप टोपी में बैठे उतना ही प्रभावी है निरंतरता के साथ अपने बालों को गहराई से मॉइस्चराइज करने से बाल की अखंडता को बनाए रखने में मदद मिल सकती है, जिससे यह लंबे समय तक रसायन विज्ञान और स्टाइल का सामना कर सकता है, साथ ही नुकसान को रोकने में भी मदद करता है। गहरी जलयोजन के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों में निवेश करें, किसी भी अन्य उत्पाद के मुकाबले अधिक आप बालों में उपयोग करते हैं, क्योंकि बाल के नुकसान को रोकने के लिए यह सबसे अच्छा उपकरण है और इसमें गुणवत्ता सामग्री शामिल होनी चाहिए।
  • 11
    मुश्किल ब्रश के साथ अपने बाल ब्रश से बचें
  • 12
    रोजाना बहुत सारे पानी पीना, बहुत सारे आराम करें, अच्छी तरह से खाएं, तनाव कम करें और नियमित रूप से व्यायाम करें (कम से कम 2 या 3 दिन एक सप्ताह) भी स्वस्थ बालों के लिए यदि आवश्यक हो, कुछ मल्टीविटामिन पूरक, ओमेगा -3 तेल और अन्य पूरक
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने बालों के सुझावों को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करते रहें क्योंकि वे बाल के सबसे पुराने भाग हैं और इसलिए सूखी होने पर सबसे आसान तोड़ना
    • घंटन अपने बाल टूट सकता है इस समस्या से बचने के लिए आपके तकिए पर रेशम या साटन तकिए का उपयोग करें।
    • जब आप बिस्तर पर जाते हैं, तो एक मेष टोपी पहनकर तकिया की वजह से टूटने से बचने में मदद मिल सकती है।
    • हमेशा गुणवत्ता छोड़ने का उपयोग करें
    • ठंड में अपने बालों को गीला न छोड़ें और उच्च तापमान पर अपने बालों को चिकना नहीं करें और न ही गर्मी ढाल।
    • जैल के बजाय प्राकृतिक तेलों का उपयोग करें हेयर स्टाइल का उपयोग करें जो युक्तियों की रक्षा और लंबाई को बनाए रखने में मदद करते हैं। बहुत सारे पानी पीयें और अच्छी तरह से खाएं।
    • मानो आपके लिए स्वस्थ बालों का होना संभव है। पता लगाएं कि आपके लिए क्या काम करता है और जब तक आप उसे ढूंढ नहीं पाते तब तक उसे रोक नहीं सकते।
    • अपने बालों को पूर्ण और भारी रखने के लिए, विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करें और धीरे से अपने बालों को युक्तियों से जड़ों तक पहुंचाएं। यह तारों से तारों को खींचने से रोकना और टूटने को रोकने में मदद करेगा।
    • इससे पहले कि आप इसे आराम से अपने बाल को मजबूत करने के लिए, प्रोटीन का उपचार एक सप्ताह पहले करें हमेशा गहरी कंडीशनिंग के साथ प्रोटीन के उपचार को समाप्त करने के लिए बालों को नरम और कंघी करने के लिए इसे आसान बनाते हैं। हर 6-8 सप्ताह के उपचार को दोहराएं यदि बाल आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।
    • हाइड्रेट, तेल के साथ सील और बिस्तर से पहले अपने बाल कर्ल
    • खुद को शिक्षित करें पुस्तक "अल्ट्रा ब्लैक हेयर ग्रोथ" एक महान संसाधन है
    • यदि आप अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवाएं ले रहे हैं, तो रासायनिक उपचार से बचें। इसका कारण यह है कि उपचार या रोग आपके बालों और खोपड़ी को अधिक संवेदनशील बना सकते हैं, और इसलिए रासायनिक उपचार से निपटने में असमर्थ हैं, और नतीजतन, कठोर हो सकता है, जैसे कि टूटना और यहां तक ​​कि गंभीर बालों के झड़ने!
    • हर सुबह और रात को एक उच्च गुणवत्ता के तेल या मरहम के साथ सुझावों को सील करें
    • एक उपकरण का उपयोग न करें जब तक कि आप पूरी तरह से नहीं जानते कि यह क्या कर रहा है क्योंकि वे आपके बालों को बदतर बना सकते हैं

    चेतावनी

    • याद रखें कि शैम्पू को खोपड़ी और बालों की जड़ के लिम्पर के लिए बनाया जाता है, जबकि कंडीशनर आपके बाल रखता है। अपने नम बाल पर धुलाई न करें जब धुलाई - यह शर्मिंदगी को रोकने में मदद करेगा।
    • नहीं सभी शैंपू और कंडीशनर आपके बाल प्रकार के साथ काम करेंगे। विभिन्न ब्रांडों की कोशिश करें जब तक कि आप 2 या 3 पाते न हों जो आपके लिए अच्छी तरह से काम करें। यदि कोई विशेष उत्पाद आपके बालों से बाहर सूख जाता है, तो उसे फेंक दो। यदि यह आपके बालों को रेशमी दिखने और कमाल के साथ बना देता है, तो इसे बचाओ!
    • यदि आपके बल पर तनाव हो जाने पर आपके बाल गिर जाते हैं, तो यह अक्सर जब यह मामला है, धोने से बचें और पानी के दबाव के नीचे शराब ले।
    • यदि आप किसी विशेष ब्रांड का इस्तेमाल करते समय क्रैक अनुभव करते हैं, तो तुरंत उत्पाद का उपयोग करना बंद करें और कुछ नया करें। खनिज तेल या तेल वाले उत्पादों का कभी उपयोग न करें क्योंकि वे आपके बाल को अधिक पछताएंगे। लाइटर तेल जैसे अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, जॉजोना तेल, गाजर, कैनोला, सूरजमुखी या सोया का उपयोग करें।
    • बालों पर ज्यादा कंडीशनर लगाने से बचें नियमित रूप से निर्धारित करने के लिए अपने बाल पर ध्यान दें कि उसे किसी विशेष उपचार की आवश्यकता है या नहीं। सावधान रहें कि इसे दैनिक आधार पर उत्पादों से अलग न करें, खासकर यदि आप इसे बार-बार धो लें यदि आपके बाल स्वस्थ हैं, तो यह अच्छे से अधिक नुकसान लाएगा।
    • बस उन लोगों को दें जो आपके बाल प्रकार के बेला से परिचित हैं।
    • शराब और सिलिकॉन वाले सौंदर्य उत्पादों से बचें क्योंकि ये उत्पाद आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं।
    • एक शॉवरहेड खरीदें जो आपको पानी के दबाव को समायोजित करने की अनुमति देता है। अपने बालों को धोने के लिए हल्के या मध्यम दबाव का प्रयोग करें इससे कमजोर होने से बचने में मदद मिलेगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com