IhsAdke.com

कैसे खर्च करने के बिना नरम और तेज बाल हैं

क्या आप कभी भी मशहूर हस्तियों की तरह बहुत खूबसूरत, चमकदार बाल दिखाना चाहते थे? ठीक है, अब भी आप कर सकते हैं, भले ही आपका बजट कम हो। नरम बाल होने के कारण न केवल आपके बालों को और अधिक सुंदर छोड़ दिया जाता है, यह आपके द्वारा किए जाने वाले तरीके को भी सरल बनाने में भी आसान बनाता है। आप चाहते हैं

चरणों

विधि 1
मेयोनेज़ के साथ गहरी मॉइस्चराइजिंग

  1. 1
    अपने बाल गहराई से मेयोनेज़ के साथ हाइड्रेट करें यह जलयोजन वापस करने और अपने बालों को चमकने का एक आसान तरीका है।
  2. 2
    अपने शुष्क बालों पर कार्बनिक मेयोनेज़ फैलाएं तेल त्वचा और खोपड़ी वाले लोगों को खोपड़ी पर मेयोनेज़ नहीं रगड़ना चाहिए या हेयरलाइन के करीब होना चाहिए। वास्तव में युक्तियों पर पर्याप्त रूप से लागू करने के लिए सुनिश्चित करें
    • राशि आपके बाल की मोटाई और बनावट पर निर्भर करती है। बालों के बाल और तेलयुक्त बालों को कम मेयोनेज़ की आवश्यकता होती है - शुष्क बालों को और अधिक की आवश्यकता होती है।
  3. 3
    अपने हाथों को धो लें और फिर बाल टोपी या प्लास्टिक बैग के साथ बाल लपेटो। एक तौलिया भी काम करता है, हालांकि आपको इसे अंत में धोना पड़ता है
  4. 4
    लगभग एक घंटे के लिए अपने बालों में मेयोनेज़ रखें शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें हमेशा की तरह कंघी

विधि 2
अंडे के साथ गहरी मॉइस्चराइजिंग

  1. 1
    अंडे के साथ अपने बाल गहराई से हाइड्रेट करें मेयोनेज़, अधिकांश भाग के लिए, अंडे से बना होता है, इसलिए यह समझ में आता है कि अंडे भी नमी लौटाते हैं और अपने बालों को चमकते हैं।
    • कटोरे में 2-4 अंडे तोड़ें (अपने बालों की लंबाई के आधार पर)। गोरों से जर्दी अलग करो, सफेद अलग सेट। (एक प्रकाश आमलेट बनाने के बाद उन्हें इस्तेमाल करने का एक अच्छा तरीका है)
  2. 2
    कटोरे में जैतून का तेल डालो (केवल योल को कवर करने के लिए पर्याप्त) मिक्स। सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह मिलाया जाता है
  3. 3
    गर्म पानी के नीचे शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें और फिर अपने बालों पर मिश्रण लागू करें। 5-6 मिनट के लिए खड़े हो जाओ, फिर पानी से कुल्ला ठंड. गर्म या गर्म पानी अंडा पकवान कर सकता है

विधि 3
दही के साथ दीप जलयोजन

  1. 1
    एक गहरी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर के रूप में दही का उपयोग करें अपने बालों को अच्छी तरह ब्रश करें एक प्राकृतिक दही प्राप्त करें, यद्यपि एक यूनानी दही सिर्फ अच्छी तरह से काम करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि दही स्वाभाविक है, अन्यथा आप अपने बालों में चीनी और रंगों के साथ समाप्त होंगे - और ऐसा नहीं है जो आप चाहते हैं
  2. 2
    अपने बालों में दही को फैलाओ फिर एक कोमलता या कोक में अपने बाल संलग्न करें इस के लिए एक पुरानी पकड़ का उपयोग करें यदि आप चाहें, तो आप प्लास्टिक के साथ अपने बालों को कवर कर सकते हैं या बस इसे छोड़ दें।
  3. 3
    इसे 20-30 मिनट या दही कड़े होने तक कार्य करें। बाद में स्नान करने और अच्छे बाल शैंपू और कंडीशनर के साथ अपने बाल धोने के लिए सलाह दी जाती है

विधि 4
मुसब्बर वेरा और शहद के साथ दीप जलयोजन

  1. 1
    कंडीशनर के बराबर भागों, मुसब्बर वेरा जेल और शहद मिलाएं मुसब्बर वेरा एक उत्कृष्ट कंडीशनिंग और पुनर्निर्माण एजेंट है - शहद धागे को चमक देता है।
    • शहद का उपयोग करते समय अंधेरे बालों वाले लोग सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह बालों के रंग को हल्का कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि मुसब्बर वेरा जेल में हानिकारक तत्व शामिल नहीं हैं, जैसे अल्कोहल।
    • जॉजोना तेल (मुसब्बर वेरा के बजाय) का मिश्रण शहद और कंडीशनर समान रूप से अच्छी तरह से काम करता है।
  2. 2



    शुष्क बालों के माध्यम से मिश्रण मालिश 5-10 मिनट के लिए बाल छोड़ दें।
  3. 3
    शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो लें

विधि 5
सिरका के साथ गहरी मॉइस्चराइजिंग

  1. 1
    अपने सामान्य शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें बालों में जमा शैम्पू या अन्य उत्पादों के किसी भी अवशेष को खत्म करने के लिए ठंडे पानी से अच्छी तरह कुल्ला।
  2. 2
    दो कप सेब साइडर सिरका और एक कप पानी मिलाएं। बालों को अच्छी तरह से मिश्रण के साथ धो लें पन्द्रह मिनट के लिए अपने बालों में सिरका और पानी का मिश्रण छोड़ दें
  3. 3
    सिरका को हटाने के लिए बाल कुल्ला गर्म पानी के साथ कुल्ला जब तक सिरका की गंध नष्ट हो जाती है बाल को ध्यान से संगठित करें और आपको पता चल जाएगा कि यह अब स्पष्ट, प्रबंधनीय और स्वस्थ दिख रहा है।
  4. 4
    प्रक्रिया हर हफ्ते या दोबारा दोहराएँ, अगर वांछित सेब साइडर सिरका की अम्लता प्राकृतिक बाल के करीब है, यह एक अच्छा कंडीशनिंग और सफाई एजेंट बनाने के लिए है। यह एक प्रभावी जर्मेटिसाइड भी है

विधि 6
चमक और कोमलता के लिए सामान्य युक्तियां

  1. 1
    उन उत्पादों का उपयोग करें जिनमें सोडियम लॉरिल सल्फेट या अमोनियम लॉरिल सल्फेट शामिल नहीं हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके घुंघराले बाल हैं खरीदने और उनका उपयोग करने से पहले शैम्पू लेबल और कंडीशनर को ध्यान से जांचें।
    • हालांकि सोडियम लॉरिल सल्फेट को पाम या नारियल के तेल से प्राप्त किया गया है, यह त्वचा के विघटन और बालों के झड़ने से जुड़ा हुआ है। इसका प्रयोग औद्योगिक ग्रेड क्लीनर के रूप में भी किया जाता है।
    • दूसरी ओर, मुलायम सफाई एजेंट तारों से संभवतः सिलिकॉन या मोम को हटा नहीं पाएंगे। तो सुनिश्चित करें कि आपके सुंदर बालों पर इन सामग्रियों के साथ उत्पादों को लागू न करें!
    • प्राकृतिक / कार्बनिक पदार्थों के साथ शैंपू और कंडीशनर देखने की कोशिश करें प्राकृतिक अवयव आपके बालों की प्राकृतिक प्राकृतिकता को बहाल करेंगे, और अपेक्षाकृत आसान लगेंगे।
  2. 2
    धोने के दौरान अपने बालों से कोई कंडीशनर न हटाएं अगर किसी और ने कहा है, तो यह व्यक्ति गलत था। जब आप अपने बाल धो रहे हैं, कुल्ला जब तक आपको लगता है कि कंडीशनर पूरी तरह से बाहर नहीं निकल चुका है। तब (तारों को छूने के बिना), बाल पर ठंडे पानी पास करें। तारों के माध्यम से अपनी उंगलियों को धोकर न चलाएं बस इसे नाली दें
    • छोड़ने वाले कंडीशनर भी व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। शैंपू से धोकर अपने बालों पर लागू करें और अपने तारों पर उत्पाद छोड़ दें, जब तक कि आप अगली बार स्नान न करेंगे।
    • कुछ छुट्टी वाले कंडीशनर बाल को स्टाइल स्टाइल करने में मदद करते हैं, साथ ही साथ इसे मॉइस्चराइज़ करते हैं। वे अनिवार्य रूप से नियंत्रण एजेंटों को फ्रिज कर रहे हैं सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आवेदन करने के बाद आपके बाल भारी या तेज़ नहीं हैं।
  3. 3
    जितना संभव हो उतना गैर-कार्बनिक रसायनों से बचें। रंजक और शीतलक आपके बालों के लिए बहुत बुरा हो सकता है यदि आप उन्हें उपयोग करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक अपने बालों में रसायनों को नहीं छोड़ते हैं। बालों के झड़ने को रोकने के लिए संयम से लागू करें यह देखने के लिए उत्पाद निर्देश पढ़ें कि आपको एक आवेदन और दूसरे के बीच कितनी देर तक इंतजार करना चाहिए।
    • केराटिन उपचार विशेष रूप से आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकता है वे फार्मलाइडहाइड के उच्च स्तर होते हैं और आपके बालों को बंद कर सकते हैं।
    • बहुत सारे क्रिसल सत्र से बचें आप सीधे अपने बाल प्यार कर सकते हैं, लेकिन अपने बाल अपने बालों से प्यार नहीं करता है पैड ज़्यादा गरम कर सकता है और आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे यह सूखा और भंगुर हो सकता है।
  4. 4
    समय-समय पर अपने बाल के छोरों को छाँटें। अगर आपको लगता है कि आप इसे स्वयं कर सकते हैं, आगे बढ़ें। डबल युक्तियां आपके बालों को अधिक अपारदर्शी, शुष्क और क्षतिग्रस्त लग सकती हैं
  5. 5
    अपने बालों को सही तरीके से ब्रश करें हम सभी जानते हैं कि हमें अपने बालों को ब्रश करने की ज़रूरत है, लेकिन ब्रश करने में एक कला है कि बहुत से लोगों की कमी है
    • गीली बालों को साफ़ करने से बचें यह करना कठिन है, लेकिन इससे पहले कि आप इसे ब्रश करने से पहले बाल थोड़ा सूखने की उम्मीद करें। जब आपको गीले बालों को ब्रश करने की आवश्यकता होती है, तो ब्रश का इस्तेमाल ब्रश और ब्रॉन्डेड टिप्स के साथ करें। इससे डबल सिरों और टूटी तारों को कम करने में मदद मिलेगी।
    • परेशान बालों में बाल ब्रश मत करो यदि आपके पास स्प्रे क्लीनर नहीं है, तो जगह को गीला कर दें और पर्याप्त कंडीशनर लागू करें कोक या ब्रेड्स पर सो रही सुबह में अपने बालों को ब्रश करना आसान हो सकता है, साथ ही साथ कुछ फ्रिज को नियंत्रित करना (यदि आपका कोई है)। ब्रश धीरे से और धीरे धीरे वापस बंद
    • बहुत ज्यादा ब्रश न करें कुछ लोग कहते हैं कि 100 बार अपने बाल ब्रश करने से आपके सिर को खून लाने में मदद मिलती है और बाल विकास को बढ़ावा मिलता है। इसकी सच्चाई का सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं है। वास्तव में, अत्यधिक ब्रशिंग के कारण कटनी और तारों के टूटने को नुकसान पहुंचाता है।
  6. 6
    विभिन्न प्रकार के फल, सब्जियां और अन्य स्वस्थ भोजन खाएं। बहुत पानी पीना आप क्या खा रहे हैं, वही आपके बालों के लिए जाता है स्वस्थ बालों के लिए स्वस्थ तरीके से अपने आप को फ़ीड करें इसके अलावा, बहुत सारे प्रोटीन का सेवन करते हैं क्योंकि इससे आपके बालों को मजबूत करने में मदद मिलेगी, इसके रंग और चमक को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके बाल प्रोटीन से बने होते हैं

युक्तियाँ

  • स्नान के अंत में हमेशा अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें क्योंकि इससे बालों को स्वस्थ दिखेंगे। गर्म पानी बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और इसे मैट लग सकता है।
  • अपने बालों में तेल को सप्ताह में कम से कम 3 दिन लागू करें। यह आपके बालों को पोषण करेगी और यह चमकदार भी करेगी।
  • यदि सब कुछ विफल रहता है, तो अपने बाल सूखे लटके हुए हों यह अपने बाल नरम रखने के अलावा फ्रिज और समुद्री मील को नियंत्रित करने में मदद करता है
  • शैंपू और कंडीशनर के विभिन्न स्कोरिंग का प्रयास करें याद रखें कि हमेशा सबसे ज्यादा महंगा नहीं है सबसे अच्छा। बिना अकार्बनिक रसायनों, शराब और कृत्रिम सुगंध / रंजक के बिना वे सबसे अच्छे हैं।
  • यदि आप सुबह स्नान करते हैं, तो अपने तकिया को एक तौलिया के साथ कवर करें और जैतून का तेल अपने बाल की जड़ों में रात को पहले यदि आप रात में स्नान करते हैं, तो जैतून का तेल घंटो एक घंटे से पहले।
  • एक रेशम टोपी या तकिया के साथ सो जाओ यह रात के दौरान दिखने से फ्रिज को रोक देगा।
  • सप्ताह में कम से कम दो बार अपने बाल धो लें
  • बिस्तर से पहले नारियल के तेल को लागू करें
  • अपने बाल ब्रश न करें जब यह गीला हो।
  • अपने बालों के टिप्स पर जैतून का तेल लगाने के बाद इसे धो लें यह आपके बाल को पोषित करता है और डबल सिरों से समाप्त होता है!

चेतावनी

  • यदि आप क्लोरीन पूल में तैर रहे हैं, तो एक तैराकी टोपी का उपयोग करने की कोशिश करें अत्यधिक क्लोरीन आपके बाल सूखा और फ्रिज से भरा छोड़ देगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com