IhsAdke.com

कैसे जूते Deodorise करने के लिए

क्या आपके जूते कभी अप्रिय कारणों जैसे बदबूदार के लिए केंद्र का ध्यान रखते हैं? ऐसी स्थिति में शर्मनाक हो सकता है सौभाग्य से, जूते की एक जोड़ी कीटाणुरहित करने के कई उपाय और तरीके हैं। गंध की तीव्रता पर निर्भर करते हुए, यह केवल घर पर पाए जाने वाले कुछ अवयवों का उपयोग करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।

चरणों

विधि 1
त्वरित और आसान समाधान

डायोडोराइज शूज स्टेप 1 नामक चित्र
1
जूते पर बेकिंग सोडा छिड़कें यह क्लासिक समाधान एक कारण के लिए प्रसिद्ध है: इसकी प्रभावशीलता बदबूदार जूते की एक जोड़ी के अंदर बेकिंग सोडा के एक चमचा छिड़कने से गंध को अवशोषित करने और नमी को दूर करने में मदद मिलेगी (जो बैक्टीरिया के प्रसार को सुविधाजनक बनाती है)। परिणामों को अनुकूलित करने के लिए, रात में बिकारबोनिट का उपयोग करें जब आप अपने पैरों से अपने जूते निकालते हैं- सुबह में उन्हें वापस लाने से पहले उन्हें उत्पाद हटाने के लिए हिलाएं।
  • चमड़े के जूते के साथ इस रणनीति का उपयोग करने से बचें, क्योंकि बेकिंग सोडा उन्हें सूख सकते हैं
  • डायोडोराइज जूते चरण 2 नामक चित्र
    2
    अखबार पत्रकों के साथ अपने जूते भरें पुराने अखबारों को फेंकने के बजाय, उन्हें कीटाणुशोधन करने के लिए रीसायकल करें। जूते को घुटने के पत्तों के साथ भरें और फिर उन्हें कुछ दिनों के लिए सूखी जगह में छोड़ दें। कागज धीरे-धीरे गंध और नमी को अवशोषित करेगा, ताजे और नए जूते छोड़कर।
    • अखबार में अपने पसंदीदा इत्र या स्वादिष्ट बनाने का प्रयास करें। वेनिला अर्क के कुछ बूंद भी बेहतर हैं
  • डायोडोराइज शूज़ स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    बिल्लियों के लिए रेत की कोशिश करो हालांकि नहीं जैसे दिखते हैं कुछ सुझाव देने के लिए, इस प्रकार की रेत विशेष रूप से गंध को निष्क्रिय करने के लिए उपयोग की जाती है और इसलिए, एक बढ़िया विकल्प है नीचे लेटने से पहले प्रत्येक जूता के अंदर रेत के एक या दो चम्मच (स्वच्छ) को फैलाना बहुत खराब गंध को कम करने में मदद करेगा। जब आप जागते हैं, तो अपने जूते को कूड़े में मिटा दें।
  • डायोडोराइज शूज़ चरण 4 नामक चित्र
    4
    कॉफी के मैदानों का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आप इस पेय के आदी रहे हैं, तो गंध का विरोध करने के लिए हर दिन कॉफी के आधार का उपयोग करें बुरी गंध को खत्म करने के लिए, कुछ के छिड़क सूखा प्रत्येक जूता पर और उत्पाद कुछ घंटों के लिए काम करते हैं। अगर कॉफी सूखी नहीं है, तो यह आपके जूते नम छोड़ देगी (जो कर सकते हैं खराब करने के लिए गंध) और हल्के कपड़े दाग सकता है
    • कॉफी ग्राउंड अन्य गंध को भी हटा सकता है उदाहरण के लिए: रेफ्रिजरेटर में एक मलबे का कटोरा डाल दिया। परिणाम समान होगा यदि आप बेकिंग सोडा का उपयोग करते हैं
  • डायोडोराइज शूज़ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने जूते में सफेद सिरका रगड़ें हर जूता के अंदर सिरका के साथ कपड़े या कागज को पोंछते हुए खराब गंध को दूर करने का एक शानदार तरीका है। जूतों का उपयोग करने से पहले पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करें या गंध केवल सिरका की गंध से बदला जाएगा यदि आप उत्पाद की मात्रा को बढ़ाते हैं, तो अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए क्रिप्प्प्ड अखबार के टुकड़ों का उपयोग करें।
    • इसके अलावा सिरका की विधि को बेकिंग सोडा (ऊपर उल्लिखित) के साथ संयोजन करने का प्रयास करें ताकि एक चमकता हुआ फोम तैयार हो जो जूते भरता है और खराब गंध को हटा देता है।
    • सफेद सिरका का उपयोग करें अन्य प्रकार, जैसे कि सेब या बाष्पीय सिरका, जूते दाग सकते हैं
  • डायोडोराइज शूज़ चरण 6 नामक चित्र
    6
    आपके जूते में इस्लोप्रोपाइल शराब रगड़ें शराब एक शक्तिशाली निस्संक्रामक है जो विभिन्न जीवाणुओं और अन्य सूक्ष्मजीवों को मारता है। इसलिए, यह बैक्टीरिया को खत्म करने का एकदम सही विकल्प है जो जूते में गंध का कारण बनता है उत्पाद के साथ एक कपास झाड़ू गीले और जूते के अंदर रगड़ें। ऊतक के सभी क्षेत्रों को साफ करें और, यदि आवश्यक हो, तो अधिक शराब जोड़ें।
  • डायोडोराइज शूज़ चरण 7 नामक चित्र
    7
    नरम कपड़ों का उपयोग करें कपड़े धोने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ये डिस्पोजेबल सामान, पैर की गंध का मुकाबला करने के लिए एक सस्ता और सुविधाजनक विकल्प हैं। दिन के अंत में, रात में बुरी गंध को दूर करने के लिए प्रत्येक जूता पर एक शर्टक्लॉश डालना परिणामों को अनुकूलित करने के लिए, सुगंधित विकल्पों का उपयोग करें (निओट्रल कुछ गंध को अवशोषित कर सकते हैं, लेकिन आपके जूते इतना ताज़ा नहीं छोड़ेंगे)।



  • डायोडोराइज शूज़ चरण 8 नामक चित्र
    8
    अपने जूतों को फ्रीजर में ले जाओ कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि ये विशिष्ट चाल कमरे के तापमान पर लौटने के बाद जूते ताजे छोड़ सकती है। सिद्धांत रूप में, रात में फ्रीजर में जूते छोड़कर बैक्टीरिया को मारता है जो बदबू पैदा करता है।
    • हालांकि, ऐसे विशेषज्ञ हैं जो इस विधि का विवाद करते हैं। यदि आप हैं, तो इस प्रक्रिया की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए, ऊपर उल्लिखित अन्य ट्रिक के साथ इसे संयोजित करने का प्रयास करें निराश समस्या को हल करने के लिए
  • विधि 2
    तीव्र गंध को खत्म करना

    डायोडोराइज जूते चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    मशीन में अपने जूते धो लें जब आपके कपड़े खराब गंध, आप (शायद) उन्हें मशीन में धो - क्यों जूते के साथ ही नहीं? परिणाम अनुकूलित करने के लिए, insoles और डोरियों को हटा दें और उन्हें एक तकिया या बैग (जो भी वॉशर में लिया जा सकता है) में संलग्न करें। सामान्य डिटर्जेंट का उपयोग करके गुनगुने या गर्म पानी के साथ कुल्ला। धोने के चक्र को एक बार दोहराएं, अगर जूते की गहन गंध है
    • यदि संभव हो तो, जूते को सूरज में सूखा दें इस प्रकार, वे ताजा हवा के संपर्क में आ जाएंगे और हवादार हो जाएंगे - सूरज बैक्टीरिया के लिए एक प्राकृतिक निस्संक्रामक के रूप में भी कार्य करता है जो बदबू का कारण बनता है।
    • न करें ऐसी सामग्री से बने जूते के लिए इस रणनीति का उपयोग करें, जिसे पानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है (जैसे चमड़े)
  • डायोडोराइज शूज चरण 10 नामक चित्र
    2
    एक निस्संक्रामक समाधान का उपयोग करें कई वर्षों से पसीना, नमी या पैरों की गंध के संपर्क में आने वाले जूते आपके ऊतकों में बैक्टीरिया और कवक को बंदर करते हैं। इन जीवों को मारने के लिए, एक मजबूत निस्संक्रामक समाधान का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। ऐसी विधि में ब्लीच शामिल है, इसलिए यह अंधेरे कपड़ों के लिए आदर्श नहीं है। इसके अलावा, नमी के प्रति संवेदनशील सामग्री से बने जूते से इसका उपयोग न करें, जैसे चमड़े नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
    • Isopropyl शराब की एक बाल्टी में अपने जूते सोखें। लगभग पांच मिनट के लिए अपने ऊतक (आंतरिक और बाहरी) को पूरी तरह से तरल करें।
    • चलो सूरज के नीचे स्वाभाविक रूप से जूते सूखा। यदि मौसम बंद हो जाता है, तो तुम्बी ड्रायर का उपयोग करें (हल्के विन्यास में)।
    • ब्लीच और पानी को समान अनुपात में मिलाएं। एक स्प्रे बोतल का समाधान लें और ध्यान से प्रत्येक जूता के अंदर और बाहर पर इसे लागू करें। सभी भागों तक पहुंचने के लिए जीभ, धूप में सुखाना और डोरियों को बढ़ाएं।
    • यदि आपके पास एक एंटिफंगल स्प्रे है, तो इसका इस्तेमाल करें (उसी तरह आप ब्लीच मिश्रण का उपयोग करेंगे)। यदि नहीं, तो जूते उन्हें डालने से पहले सूखने दो।
  • डायोडोराइज शूज़ चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नए insoles की एक जोड़ी खरीदें यदि जूते हैं ख़ासकर उस गंध के स्रोत को समाप्त करने के लिए उन भागों को बदलने की कोशिश करें बदलते insoles सबसे व्यवहार्य विकल्प हो सकता है। वे कम कीमतों पर जूते की दुकानों में बेचे जाते हैं और ये भी अच्छा हो सकते हैं (बहुत से लोगों को आराम और सहायता देने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो बहुत अधिक समय खर्च करते हैं या खड़े होते हैं)।
  • डायोडोराइज शूज़ स्टेप 12 नामक चित्र
    4
    बैक्टीरिया को मारने के लिए अपने जूते को माइक्रोवेव में सावधानी से ले लें इन जीवों को समाप्त करने के लिए गर्मी बहुत उपयोगी है, और इसलिए, उदाहरण के लिए, हम आम तौर पर उन्हें लेने से पहले मांस पकवान करते हैं। यदि आप इस विधि का चयन करते हैं, तो सावधान रहें यदि वे बहुत लंबे समय तक माइक्रोवेव में रहते हैं, जूते क्षतिग्रस्त हो सकते हैं (और खुद उपकरण)। जैसा कि ऊपर वर्णित कुछ रणनीतियों में बताया गया है, ऐसा विकल्प चमड़े के जूते या पानी के संवेदनशील पदार्थों के लिए आदर्श नहीं है। इसके अलावा, इसका उपयोग न करें अगर जूते के किसी भी धातु के हिस्से हैं नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
    • पानी के साथ एक कपड़े गीला जब तक सामग्री नम नहीं है, लेकिन लथपथ नहीं है, तब तक जूते के अंदरूनी और बाहरी भागों को रगड़ें।
    • अपने जूते को माइक्रोवेव में ले जाओ यदि एक टर्नटेबल है, तो उसे ओवन से हटा दें।
    • 30 सेकंड के लिए उच्च शक्ति पर हीट जूतों अंत में, हाथों की पीठ के साथ जूते का तापमान जांचें - अगर वे गर्म नहीं हैं, तो आधा मिनट के लिए उन्हें गर्म करें
    • 30 सेकंड के अंतराल पर जूते गर्म करने तक जारी रखें, जब तक वे बहुत गर्म न हो जाएं उन्हें ओवन से चिमटे की एक जोड़ी से निकालें और उन्हें खुली हवा में सूखा दें।
  • डायोडोराइज शूज चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पैरों की अच्छी देखभाल करें समस्या को सीधे आपके स्रोत (अपने पैरों) में लड़ना बुरा गंध को खत्म करने का एक शानदार तरीका है। उन्हें साफ, सूखे और ताज़ा रखने से जूते खुद को अप्रिय गंध प्राप्त करने से रोका जा सकता है।
    • अपने पैरों को शांत रखने के लिए तालक पाउडर का उपयोग करें। यदि आप अपने पैरों और मोज़े पर इस उत्पाद को थोडा छिड़कते हैं जब आप पसीना करते हैं, तो आप नमी को अवशोषित करेंगे और बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने के लिए जो दुर्गंध का कारण बनता है
    • पढ़ना पैर गंध पर हमारे लेख अधिक विचार प्राप्त करने के लिए
  • युक्तियाँ

    • इस समस्या का एक बड़ा पुन: प्रयोज्य समाधान है: बेकिंग सोडा के साथ एक पुराने जुर्राब या मोजा भरें और अपनी टिप अच्छी तरह से टाई। फिर, जब आप उन्हें इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो जूते के अंदर इसे जगह दें ताकि वे कपड़े में खुद को गर्भवती होने से पहले गंध को अवशोषित कर सकें।
    • यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो गंध के गठन को कम करने में मदद करने के लिए जूते की अतिरिक्त जोड़ी खरीदें। हर दिन पहना जाने वाले जूते को बदलकर सामान अधिक हवादार बनाते हैं, बहुत खराब गंधों के संचय को कम करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com