IhsAdke.com

कैसे घर पर लाल मिर्च के गुच्छे बनाने के लिए

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि पिछवाड़े में एक पुदीनाई के साथ क्या करना है या यदि आप एक रचनात्मक उपहार के बारे में सोच रहे हैं, तो पता है कि घर का बना लाल मिर्च के टुकड़े बनाना मज़ेदार और वास्तव में स्वादिष्ट है!

चरणों

विधि 1
भुना हुआ पेप्पर फ्लेक्स

मिर्च का चयन

चित्रित करें घर का बना कुचल लाल काली मिर्च के झुंड चरण 1
1
निर्धारित करें कि किस प्रकार का काली मिर्च अपने गुच्छे बनाने के लिए सही है। मिर्च के एक पूरे परिवार से चुनने के लिए, आप एक काली मिर्च से संभाल कर सकते हैं धधकते की मात्रा पर अपना निर्णय आधार। एक काली मिर्च का प्रज्वलन स्कॉविल यूनिट द्वारा मापा जाता है - यह इकाई अधिक है, और अधिक मसालेदार काली मिर्च उदाहरण के लिए, एक घंटी का काली मिर्च स्कॉविल इकाई है, जबकि हबीनरो एक 100,000 से 350,000 तक चलता है। 1,463,700 के साथ त्रिनिदाद बिच्छू बूच पैमाने का सबसे मशगूल मिर्च है।
  • अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें यदि आप घर पर काली मिर्च के टुकड़े कर रहे हैं और आप उन्हें मसालेदार पसंद करते हैं, तो आप पाते हैं कि स्पिकीस्ट काली मिर्च के साथ बनाएं। हालांकि, यदि आप मित्र को बीज दे रहे हैं, तो आपको कुछ हल्का दिखाना चाहिए।
    चित्र बनाओ होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 1 बुलेट 1 बनाएं
  • गुच्छे का एक गुच्छा बनाने से पहले काली मिर्च का परीक्षण करें। क्या कुछ के लिए मसालेदार माना जाता है दूसरों के लिए नहीं है या फिर आप कुछ मिर्च के स्वाद को पसंद नहीं कर सकते।
    चित्र बनाओ होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 1 बुलेटलेट 2 बनाएं
  • चित्रित करें होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 2 बनाएं
    2
    विचार करें कि आप कितना करना चाहते हैं सामान्य तौर पर, 71 सर्रामो मिर्च लाल मिर्च के आटे का एक कप बना सकते हैं।
  • बेकिंग द मिर्चर्स

    होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    75 डिग्री सेल्सियस या उससे कम के लिए ओवन गरम करें हालांकि मिर्च को सूखने का सबसे आसान तरीका ओवन में है, आप उन्हें सूरज में सूख सकते हैं, खासकर यदि आप शुष्क जलवायु में रहते हैं।
  • चित्र बनाओ होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 4
    2
    एक चाकू का उपयोग करके काली मिर्च को सावधानी से भिगोते हैं फिर मिर्च को आधा में अलग कर दें। बीज को दूर न करें
  • होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 5 बनाओ चित्र बनाएं
    3
    मिर्च के साथ पैन में लाइन मक्खन पेपर। मिर्च के किनारे की तरफ लाइन और उन्हें ओवरलैप करने से बचें - या वे ठीक से सूखे नहीं करेंगे।
  • चित्रित करें होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 6 बनाएं
    4
    लगभग छह घंटे तक सेंकना सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पास सूखने के लिए पर्याप्त समय है, टाइमर सेट करें छह घंटे बीत जाने के बाद, ओवन को बंद कर दें और ओवन में रात भर मिर्च छोड़ दें ताकि वे सूखे और निर्जलीकरण जारी रख सकें।
  • पेप्पर फ्लेक्स बनाना




    चित्रित करें होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 7 बनाएं
    1
    फ्लेक्स में उन्हें कुचलने अगले दिन, सूखे मिर्च को एक खाद्य प्रोसेसर में डाल दें या उन्हें अपने हाथों से क्रश करें। अपने हाथों से क्रश करें, अगर आप दस्ताने पहने हुए हों और अगर मिर्च प्लास्टिक के बैग में हों यदि नहीं, तो भोजन प्रोसेसर के साथ जारी रखें।
  • चित्र बनाओ होममेड क्रश लाल पेप्पर फ्लेक्स चरण 8
    2
    एक बार मिर्च जमीन पर आ जाए, उन्हें एक बर्तन में एक भंडारण ढक्कन के साथ रखें। एक काली मिर्च में काली मिर्च के आटे का सेवन करें।
  • विधि 2
    स्वाभाविक रूप से निर्जलित पेप्पर फ्लेक्स

    1. 1
      उपरोक्त पहली विधि में "चुनिंदा मिर्च" पढ़ें, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा इस्तेमाल करना है

    पेपर टयिंग करना

    1. 1
      एक मछली पकड़ने की रेखा में मिर्च बाँधो मिर्च को चुटाने के लिए एक बड़ी सुई का इस्तेमाल करें उन्हें बरकरार रखने के लिए उपजी द्वारा दबाना।
    2. 2
      एक सूखा, अंधेरे वातावरण में मिर्च डाल दें। यह ढालना के बिना निर्जलीकरण को सुनिश्चित करेगा। इसे कंडोम, रसायन या उपचार के बिना पूरी तरह से सूखे मिर्च के लिए चार महीने लगते हैं।
    3. 3
      मिर्च सूखने के बाद, उन्हें अपने उपजी से हटा दें। ट्विस्ट और पुल धूल और चिपचिपा कणों को हटाने के लिए उन्हें एक तौलिया के साथ पोंछें।

    मिर्च पीस रही है

    1. 1
      एक कॉफी की चक्की का उपयोग करें चक्की के ऊपर कैंची के साथ मिर्च काट लें। आप उन्हें भी डंक कर सकते हैं, लेकिन यह अधिक गड़बड़ करता है। कम गड़बड़ बेहतर है और किसी की आंखों में उड़ने वाले काली मिर्च की संभावना भी कम हो जाती है।
    2. 2
      वांछित बनावट के लिए एक समय में मोका थोड़ा काली मिर्च आप उन्हें मोटे तौर पर फ्लेक्स में पीस सकते हैं या घने हुए पाउडर के लिए अच्छी तरह से ग्राउंड कर सकते हैं।
    3. 3
      एक सूखा, कवर पॉट में स्टोर करें। मिर्च के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें मिर्च को संभालने के बाद अन्य सभी चीजों से संपर्क न करें, बस साबुन को छूएं। ये गुच्छे बहुत मसालेदार हो सकते हैं और आपकी आँखें, नाक या मुंह या यहां तक ​​कि त्वचा को भी जला कर सकते हैं यदि केंद्रित मिर्च संपर्क में आता है।

    युक्तियाँ

    • खिड़कियों को खोलें या मिर्च पकाने के दौरान वेंटिलेशन बढ़ाने की कोशिश करें - कमरे के बाहर सबसे संवेदनशील लोगों को रखें।
    • मिर्च की पहचान करने के लिए बर्तन पर एक लेबल डालें और उस दिन की तारीख तय करें जब वे बने थे। सभी मिर्च कमजोर हैं और यदि उन्हें लंबे समय तक संग्रहीत किया जाता है, तो उन्हें खराब कर सकते हैं, इसलिए आने वाले महीनों में उन्हें अधिक स्पष्ट स्वाद के लिए उपयोग करें।

    चेतावनी

    • मिर्च से निपटने के दौरान कभी भी अपना चेहरा या आँखें न छूएं, क्योंकि उनके अवशिष्ट रस से बहुत दर्द हो सकता है।
    • कुछ लोग गर्म काली मिर्च केमिस्टों के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं - आप उन्हें तब तक छोड़ने के लिए कह सकते हैं जब तक आप काम नहीं कर लेते। छोटे बच्चों और जानवरों को रसोई से दूर रखें।

    आवश्यक सामग्री

    • लाल मिर्च
    • कुकी आकृति
    • एक चक्की, जैसे कि खाद्य प्रोसेसर, ब्लेंडर या मसाला बनाने की मशीन - जितना अधिक आप मिर्च पीसते हैं, उतना मसालेदार और मजबूत होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com