IhsAdke.com

कैसे एक Moonshine व्हिस्की फास्ट और स्वादिष्ट बनाने के लिए

व्हिस्की ने सदियों से काउबॉय, अरबपतियों और हर किसी के दिलों को गर्म किया है। चांदनी किंवदंतियों से बेहतरीन आयरिश संस्करणों तक, व्हिस्की निश्चित रूप से आबादी के लिए अपील करता है। लेकिन इसे बनाने के लिए अपनी यात्रा शुरू करने से पहले, आपको यह जानना चाहिए कि कुछ क्षेत्रों में घर पर व्हिस्की बनाने में अवैध माना जा सकता है।

कुछ कानून बताते हैं कि यह अभी भी किसी भी आकार के लिए कानूनी है, लेकिन जब तक आपको व्यक्तिगत डिस्टिलर या कानूनी परमिट (जो जैक डेनियल के रूप में बड़ी कंपनियों की खुद की) की अनुमति नहीं है तब तक शराब बचना अवैध है। कानून आसवन के बारे में भिन्न होते हैं और अभी भी एक होने के बारे में। आप अपने व्हिस्की को विसर्जित करने से पहले इन कानूनों पर एक इंटरनेट सर्च करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
फ़ोल्डर बनाना

मकई व्हिस्की नुस्खा

पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 1 बनाएं
1
एक बर्लैप बोरी में 4.5 ग्राम मकई के पूरे अनाज रखें। यह अजीब लग सकता है, लेकिन मकई को अंकुरित करने की जरूरत है, और उसे एक बैग में डालकर अंकुरण प्रक्रिया जारी रहेगी एक बार सभी मकई बैग में हैं, इसे गर्म पानी से कवर करें आप एक टब या एक बड़ी बाल्टी में बैग डालकर ऐसा कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 2 बनाएं
    2
    एक गहरे, गर्म स्थान में कूड़े की थैली रखो। आपको लगभग 10 दिनों के लिए मकई को नम्र रखना होगा। सुनिश्चित करें कि यह अंकुरण है जैसे ही 60 मिमी लंबी शूटिंग बढ़ रही है, आपका मकई नुस्खा में अगले चरण के लिए तैयार है।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 3 बनाएं
    3
    बरलप बैग से अपना मकई निकालें एक बाथटब में इसे धो लें, सुनिश्चित करें कि शूट की कोई भी गंदगी को हटाने के लिए साफ़ करें। यदि मकई की जड़ें हैं, तो उन्हें भी रगड़ें धोए गए मकई को अपने प्राथमिक किण्वक में स्थानांतरित करें
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 4 बनाएं
    4
    सभी मकई को गूंध करने के लिए एक हिस्से या समान वस्तु का उपयोग करें। इसे फ़ोल्डर बनाने के लिए कहा जाता है सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनाज पूरी तरह डेंटा हुआ है। जैसे ही आप यह सुनिश्चित कर लें, पेस्ट में 1 9 एल उबलते पानी डालें
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 5 बनाएं
    5
    उबलते पानी और मकई का पेस्ट एक साथ मिलाएं। जब पानी को 30 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा किया जाता है, तो शैंपेन के लिए प्रारंभिक खमीर का एक कप जोड़ें। अच्छी तरह से सामग्री मिक्स
  • राई व्हिस्की के लिए पकाने की विधि

    पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 6 बनाएं
    1
    हीट 22.7 एल पानी से 21.1 डिग्री सेल्सियस एक बार पानी वांछित तापमान तक पहुंचने के बाद, 3.1 किलोग्राम राई, 900 ग्राम जौ और 450 ग्राम माल्ट डालें। अच्छी तरह से सभी अवयवों को मिलाएं
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 7 बनाएं
    2
    जब आप हलचल करते हैं तो तापमान में वृद्धि करें आपको हमेशा आगे बढ़ना होगा ऐसा करते समय, पेस्ट के तापमान को हर दो मिनट में पांच डिग्री तक बढ़ाएं। जब यह 71.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो उसे आगे बढ़ाना नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 8 बनाएं
    3
    मिश्रण दो से तीन घंटे के लिए मिलाएं। 71.1 डिग्री सेल्सियस पर तापमान बनाए रखें जिससे कि स्टार्च खनिज चीनी और डेक्सट्रिन में बदल जाए। यह केवल दो से तीन घंटे के लिए लगातार सरगर्मी करके प्राप्त किया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 9 बनाएं
    4
    पानी को फिल्टर करें और फिर अपने पेस्ट को फेमेंटर में रखें। अपने पास्ता को 21.1 डिग्री सेल्सियस तक शांत करने दें 3 ग्राम खमीर जोड़ें और मिश्रण को अच्छी तरह से हल करें।
  • भाग 2
    किण्वन

    पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 10 बनाएं
    1
    अपने पास्ता को फेमेंटर में स्थानांतरित करें आप अपनी पसंद के फेमेल्डर में पेस्ट डालने के लिए फ़नल का उपयोग कर सकते हैं। कई घर-शराब वाले मादक उत्पादक ग्लास बॉल का उपयोग करते हैं, जो अनिवार्य रूप से बड़ी कांच की बोतलें हैं। आम तौर पर आप उन्हें एक एयर ब्लॉकर के साथ खरीद सकते हैं (जो आपको निश्चित रूप से ज़रूरत होगी)
    • आप अपना स्वयं का अवरोधक बना सकते हैं ऐसा करने के लिए, एक सर्पिल ट्यूब के रूप में एक एपर्चर का आकार बनाकर कॉर्क या कांच गैलन कैप ड्रिल करें (जो इस पद्धति का काम करने के लिए भी आवश्यक होगा)। एक बार जब आप छेद कर लेते हैं, सर्जिकल ट्यूब के माध्यम से इसे पारित कर देते हैं, जिससे कांच या गैलन पानी में फांसी के दूसरे छोर को छोड़ते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 11 बनाएं
    2
    अपने किण्वक को सील करें एक बार जब आप सभी पेस्ट और खमीर जोड़ते हैं, तो आपको एक एयर अवरोधक के साथ अपने किण्वक को सील करना होगा, ताकि कोई हवा फेमेंटर में प्रवेश न करे। किण्वन प्रक्रिया में आपके गूदा में शर्करा शामिल होता है, जैसे कि ग्लूकोज या फ्रुक्टोज, जिसे इथेनॉल और कार्बन डाइऑक्साइड में परिवर्तित किया जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 12 बनाएं
    3
    अपना पास्ता उबाल लें उस समय की लंबाई जब आप इसे उत्तेजित करना चाहिए था, उस नुस्खा पर निर्भर करेगा जो इस्तेमाल किया गया था। यह कुछ दिनों से लेकर एक सप्ताह से अधिक तक हो सकता है। ऊपर सूचीबद्ध मकई व्हिस्की नुस्खा के लिए, अपने पास्ता फोड़ा को सात से 10 दिनों के लिए दें। राई नुस्खा के लिए, यह पांच से सात दिनों के लिए छोड़ दें।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिनी व्हिस्की चरण 13 बनाएं
    4
    जानना सीखें कि आपका पास्ता कब से समाप्त हो रहा है यह जानने के कई तरीके हैं कि क्या आप अपने व्हिस्की को फेमेल्डर से निकाल सकते हैं। पता लगाने का सबसे अच्छा और सबसे सटीक तरीका है कि किण्वन प्रक्रिया खत्म हो गई है, एक हाइड्रोमीटर का उपयोग करके, हालांकि आप एक दृश्य निरीक्षण भी कर सकते हैं।
    • हाइड्रोमीटर का उपयोग करना: जल मीटर पानी के मुकाबले तरल की घनत्व को मापता है। जब लुगदी किण्वन समाप्त हो जाती है, तो उपकरण पर पठन संख्या एक समान रहनी चाहिए। आपको तीन दिन के लिए एक दिन में एक बार उपाय करना चाहिए, उस समय के करीब जब आपका नुस्खा आपको सूचित करता है कि पास्ता को समाप्त करना चाहिए था। हाइड्रोमेटर का इस्तेमाल करने का एक अच्छा तरीका है कि शराब या एक पक्षी का उष्मीकरण लेने के लिए एक सिरिंज का उपयोग करके पेस्ट का नमूना एकत्र करना। एक स्नातक की उपाधि प्राप्त सिलेंडर में इस छोटे नमूना रखें। हाइड्रोमीटर को सिलेंडर में कम करें और धीरे-धीरे बुलबुले जारी करने के लिए इसे हिलाएं। तरल स्तर पर अच्छा पढ़िए। यह परिणाम लगातार तीन दिनों के लिए होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 14 बनाएं
    5
    एक दृश्य निरीक्षण का प्रयास करें यह निर्धारित करने के लिए कि आपका पेस्ट समाप्त हो गया है या उबाल नहीं करने के लिए एक हाइड्रोमीटर का उपयोग करने की सिफारिश की गई है, लेकिन यदि आप एक खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप अपने फेमेन्टर के दृश्य निरीक्षण करने का प्रयास कर सकते हैं। इकाई के शीर्ष बाहरी किनारे को देखो क्या बुलबुले बनते हैं? जैसे ही आप नोट करते हैं कि बुलबुले का निर्माण हो रहा है, अपने पास्ता को एक और दिन को उबाल लें और फिर आसवन की प्रक्रिया में आगे बढ़ें।
  • भाग 3
    आसवन

    पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 15 बनाएं



    1
    जानें कि इसका अर्थ है कि आपके व्हिस्की को कैसे दूर करना है आसवन प्रक्रिया, (या प्रयोग की गई गूदा) के किण्वन द्वारा बनाई गई इथेनॉल (अल्कोहल) को अलग करने पर केंद्रित है। इसका उद्देश्य पेस्ट से 80% इथेनॉल और 20% फ्लेवर और पानी निकालने में सक्षम होना है।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 16 बनाएं
    2
    खरीदें या अपना अभी भी बनाएं सुरक्षा के लिए, आमतौर पर कंपनी से एक तांबे या स्टेनलेस स्टील खरीदने के लिए बेहतर होता है जो चित्रों का उत्पादन करता है कई वेबसाइटें हैं जिनके पास बिक्री के लिए गुणवत्ता वाले उत्पाद हैं। लेकिन अगर आप अपना खुद का निर्माण करने के डिजाइन को पसंद करते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए सीख सकते हैं यहाँ।
  • पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 17 बनाएं
    3
    आपके किण्वित पौधा को एलेबिक में स्थानांतरित करें किण्वक को "धुलाई" कहा जाना चाहिए। अपने धोने के स्थानांतरण के लिए, आपको कठोर खींचने या धुंध के माध्यम से धोने की ज़रूरत पड़ेगी और फिर आपके अभी भी धुंध आवश्यक है क्योंकि लक्ष्य अभी भी पेस्ट के छोटे टुकड़ों के सबसे छोटे टुकड़े को अभी भी देना है। यदि आप इसे खींचने के बजाय अपने lavage चूसना चुनते हैं, संभव के रूप में fermenter के आधार में अधिक से अधिक ठोस टुकड़े छोड़ने की कोशिश करें।
    • अगर कुछ बड़े टुकड़े अभी भी खत्म हो जाते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है। आप उन्हें छोड़ सकते हैं जहां वे हैं
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 18 बनाएं
    4
    अपने बाकी को इकट्ठा करो और अपना धो लें। आपको अभी बाकी निर्देशों के अनुसार इकट्ठा करना होगा जो इसके साथ आए थे। दोबारा, अगर आपने अपना स्वयं का निर्माण किया है और wikiHow पर दिए गए निर्देशों का परामर्श करना चाहते हैं, तो क्लिक करें यहाँ। जैसे ही बाकी एलीबिक इकट्ठा हो जाते हैं, धीरे-धीरे धो लो। यदि यह बहुत गर्म हो जाता है, तो यह जलने को खत्म कर सकता है। 30 से 60 मिनट की अवधि के लिए, इसे उबलते बिंदु पर लाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 19 बनाएं
    5
    सर्द कंडेंसर के पास थर्मामीटर पढ़ें आपके अभी भी थर्मोमीटर शीतलक कंडेंसर से पहले ही रखा जाना चाहिए। धोने के रूप में, थर्मामीटर पर नज़र रखें। जब यह 50 डिग्री सेल्सियस से 60 डिग्री सेल्सियस पर रजिस्टर होता है, तो कंडेनसर ट्यूब में पानी शांत हो जाता है। ऐसा करने से आसवन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 20 बनाएं
    6
    "सिर" को फेंक दें एक बार जब आप ठंडा पानी जोड़ते हैं, तो कंडेनसर ड्रिप शुरू कर देगा। 1 9 एल धोने के लिए, कंडेनसर से निकलने वाले पहले 50 मिलीलीटर (¼ कप) को फेंकना सबसे अच्छा है। यह पहली राशि "सिर" कहा जाता है और यह मेथनॉल धोने के फोड़ा द्वारा जारी किया जाता है। "सिर" में एक अप्रिय स्वाद है और आप इसे बाकी व्हिस्की के साथ मिश्रण नहीं करना चाहते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 21 बनाएं
    7
    "शरीर" के लिए आगे बढ़ें एक बार जब आप "सिर" खारिज कर देते हैं, तो थर्मामीटर को फिर से पढ़ें यह 80 डिग्री से 85 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड होना चाहिए, उस समय, आसुत से निकाली जाने वाली डिस्टिलेट को उबाल, या "बॉडी" द्वारा जारी किया गया इथेनॉल है। यह तरल सोना है जिसे आप इंतजार कर रहे हैं 500 मिलीलीटर कंटेनर में "बॉडी" को ले लीजिए ताकि आप अपने उत्पाद का ट्रैक रख सकें।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 22 बनाएं
    8
    "पूंछ" फेंको जब तापमान 96 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो आसुत एकत्रित करना बंद करो। अब जो द्रव्य बाहर आ रहा है उसे "पूंछ" कहा जाता है। यह आपके व्हिस्की को एक खराब स्वाद देगा, इसलिए इसे "बॉडी" से अलग रखें
  • पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिनी व्हिस्की चरण 23 बनाएं
    9
    अपने शांत होने दें और फिर इसे अच्छी तरह से साफ करें आप सभी डिस्टिलेट को एकत्र करने के बाद, आपको अभी भी शांत के प्रत्येक भाग को बताने की आवश्यकता होगी (सावधान रहना, यह बहुत गर्म है)। ठंडा होने पर, अच्छी तरह से पोंछें
  • भाग 4
    उम्र बढ़ने और बोतलबंदी

    पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिनी व्हिस्की चरण 24 बनाएं
    1
    अपनी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को चुनें ज्यादातर व्हिस्की ओक बैरल में हैं हालांकि, यदि आपके पास हाथ से बैरल नहीं है, तो आप अपने व्हिस्की में ओक चिप्स भी जोड़ सकते हैं क्योंकि यह किसी अन्य जार या कंटेनर में है व्हिस्की को बूढ़ा होने पर हम सभी पेय के स्वादिष्ट स्वाद को दे देंगे। आप जलीय ओक बैरल और ओक चिप्स ऑनलाइन खरीद सकते हैं
    • आप एक जार या अन्य बंद कंटेनर में उनके व्हिस्की उम्र के लिए चुनते हैं, तो आप के रूप में वे चाहते हैं अगर वे एक लकड़ी के बैरल में (यह वाष्प जारी किया स्वर्गदूतों की "कहा जाता है आयु वर्ग की जा रही थी इसे नियमित रूप से खोलने के लिए शराब वाष्प से बच जाने की जरूरत है ")। अपने कटोरे को सप्ताह में कम से कम एक बार साँस लें।
    • यदि आप बैरल का उपयोग करना चुनते हैं, तो इसे पहले गर्म पानी से भरें ऐसा करने से लकड़ी को फैलाना पड़ेगा, यह किसी भी दरार को प्रभावी ढंग से सील कर सकता है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, अन्यथा आपकी व्हिस्की बैरल से लीक हो सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 25 बनाएं
    2
    अपने व्हिस्की को बूढ़ा होने दें जब आप घर पर यह पेय बनाते हैं, तो बुढ़ापे की प्रक्रिया में वाणिज्यिक डिस्टिलर्स की तुलना में कम समय लगता है, क्योंकि आप निश्चित रूप से व्हिस्की का बहुत छोटा लेना चाहते हैं। इस वजह से, आपका ड्रिंक बैरल या चिप्स की लकड़ी से अधिक है, क्योंकि लकड़ी के खिलाफ अंतरिक्ष के लिए कम तरल प्रतिस्पर्धा होती है। आपका व्हिस्की महीने के एक मामले में वृद्ध होगा
  • पिक्चर का शीर्षक त्वरित और स्वादिष्ट मोशनहिन व्हिस्की चरण 26 बनाएं
    3
    हफ्ते से सप्ताह तक अपने व्हिस्की का नमूना लें जब आप घर पर पेय पीते हैं, तो एक मौका है कि आप ओक से आगे निकलेंगे इससे बचने के लिए, अपने व्हिस्की का नमूना हर तीन सप्ताह या उससे अधिक का प्रयास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ क्विक एंड टेस्टी मोन्सहिन व्हिस्की चरण 27
    4
    अपने व्हिस्की की शराबी सामग्री का निर्धारण करें और आवश्यकतानुसार इसे पतला करें। अपने व्हिस्की की शराब सामग्री को निर्धारित करने के लिए, आप डिस्टिलेटर हाइड्रोमीटर का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि 75% से 80% की व्हिस्की पीने के लिए एक अपेक्षाकृत अप्रिय पेय होगी। सामान्य तौर पर, व्हिस्की को 80% मस्तूल या 40% शराब से पतला होता है। पतला करने के लिए, पानी जोड़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक, त्वरित और स्वादिष्ट चॉकलेट व्हिस्की चरण 28 बनाएं
    5
    बोतल अपनी व्हिस्की को तुरंत गिराए जाने के तुरंत बाद। एक बार जब पेय आपके स्वाद और रंग पर पहुंच जाता है, तो यह बोतल का समय है। अपनी बोतलबंद व्हिस्की को स्टोर करें या इसे समय पर मजा लें, वही आपका है मज़ा लो!
  • युक्तियाँ

    • ग्लास गैलन को संभालने पर हमेशा चरम देखभाल का उपयोग करें। यदि वे तोड़ते हैं, तो वे गंभीर रूप से खतरनाक हो सकते हैं
    • जितना संभव हो उतना प्लास्टिक से बचें लंबी अवधि में अपने व्हिस्की को छोड़कर पीने से एक भयानक स्वाद मिलेगा।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि मेथनॉल विषाक्त है जब इसे डिस्टिल करते हुए बहुत सावधान रहें
    • पता है कि घर पर व्हिस्की बनाने से आपको गैरकानूनी माना जा सकता है जब तक आपको मादक पेय पदार्थों का उत्पादन करने की अनुमति नहीं है। हालांकि, प्रत्येक देश अपने अल्कोहल डिस्टीलेशन नियमों में घर पर भिन्न होता है। अपने देश के कानूनों के बारे में जानने के लिए इंटरनेट पर खोज करें

    आवश्यक सामग्री

    मकई व्हिस्की पेस्ट

    • 4.5 किलो अनाज के पूरे अनाज मकई
    • 1 9 लीटर पानी
    • शैंपेन के लिए 1 कप स्टार्टर खमीर
    • बर्लैप बोरी
    • बाल्टी और पानी

    राई व्हिस्की पेस्ट

    • 3.1 किलो राई
    • 900 ग्राम जौ
    • 450 ग्राम माल्ट
    • 22.7 एल पानी का पानी
    • 28 ग्राम खमीर

    किण्वन

    • ब्रुवर, एक ग्लास गैलन की तरह
    • हाइड्रोमीटर
    • एयर अवरोधक

    आसवन

    • फिर भी (तांबे या स्टेनलेस स्टील) एक प्रशीतन कंडेनसर के साथ
    • पानी
    • 500 मिलीलीटर कंटेनरों

    उम्र बढ़ने और बोतलबंदी

    • ओक बैरल या जले हुए ओक फ्लेक्स
    • कटोरे
    • बोतलें और लेबल

    सूत्रों और कोटेशन


    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com