IhsAdke.com

अमेरिकी व्हिस्की कैसे करें

दुनिया भर में निर्मित विभिन्न प्रकार के व्हिस्की हैं, लेकिन इनमें से किसी भी निर्माण के लिए बुनियादी प्रक्रियाएं समान हैं। इस पेय को अपने आप ही बनाने के लिए केवल कुछ उपकरण और सामग्री की आवश्यकता है। व्हिस्की विनिर्माण प्रक्रिया कुछ हफ्तों तक चलने वाली कई चरणों में विभाजित होती है। यह नुस्खा आपको दिखाएगा कि मकई को कैसे ढंकना है, इसे फैलाना, इसे छानना, और अंत में एक प्रामाणिक व्हिस्की बनाने के लिए आसवन की उम्र।

सामग्री

  • 4.5 किलो पूरे और अप्रसारित मकई कार्न
  • 19 एल अतिरिक्त पानी और गर्म पानी अंकुरित करने के लिए
  • शैम्पेन खमीर के बारे में एक कप (237 ग्राम) (विशिष्ट अनुपात के लिए निर्माता के निर्देश देखें)
  • बड़े बर्लप बैग
  • स्वच्छ तकिया

लगभग 7.5 एल व्हिस्की को प्रस्तुत करना

चरणों

भाग 1
मकई को व्यवस्थित करना और अवश्य बनाना

मकई के अनाज को व्यवस्थित करने से उन्हें दबाने का एक सरल मामला होता है और छोटे अंकुर बढ़ते हैं। एक बार मकई की अंकुरण हो गई है, यह मकरता चरण के लिए तैयार है इस चरण में गर्म पानी और माल्टेड अनाज (नव अंकुरित) का मिश्रण होता है। एंजाइमों में अनाज के स्टार्च को तोड़ना और चीनी का उत्पादन करना चाहिए।

चित्र व्हिस्की चरण 1 बनाएं
1
मकई केर्नल्स को गर्म पानी में डुबकी करके माल्टिंग प्रक्रिया शुरू करें। ऐसा करने के लिए, टोह बैग में 4.5 किलोग्राम पूरे मकई केर्न डाल दें और बैग को एक बाल्टी या बड़े कंटेनर में डाल दें। फिर गरम पानी से ब्लापलैप बैग को स्यूरेट करें सुनिश्चित करें कि मकई पूरी तरह से और समान रूप से डूबा हुआ है।
  • क्यों व्हिस्की बनाने मकई गुठली अंकुर? संक्षेप में, अंकुरण ने शराब को पौधा में जोड़ने की आवश्यकता को समाप्त कर दिया है, जिससे आप अधिक प्रामाणिक व्हिस्की प्राप्त कर सकते हैं। "Malting" भी कहा जाता है, मकई में स्टार्च को चीनी में परिवर्तित करने के लिए अंकुरण का एंजाइमों का कारण बनता है। इस तरह, ये शर्करा व्हिस्की में शराब के मूलभूत ब्लॉकों बन जाते हैं।
  • चित्र व्हिस्की चरण 2 को बनाएं
    2
    मकई कालों 8 से 10 दिनों के लिए अंकुरित होने दें। एक गर्म, अंधेरे जगह में बैग रखें, जैसे कि एक अच्छी तरह से अछूता हुआ तहखाना या गेराज। सुनिश्चित करें कि मकई लगभग एक हफ्ते और आधी के लिए नम रहता है। अंकुरण चरण के दौरान अनाज का तापमान 17 डिग्री और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रखें।
  • चित्र व्हिस्की चरण 3 को बनाएं
    3
    मकई के गुठली से अंकुरित युक्तियाँ निकालें ऐसा करने के लिए, शूट की लंबाई 0.6 सेमी तक बढ़ने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर मक्के को साफ पानी की एक बाल्टी में कुल्ला। ऐसा करते समय, जितना संभव हो उतने अंकुरित जड़ों को अपने हाथों से हटा दें। अंकुरित छोड़ दें और मकई को अलग रखें।
  • चित्र व्हिस्की चरण 4 बनाएं
    4
    मकई के कर्नेल को कुचलने एक ठोस टिप, एक मूसल या अन्य बड़े बर्तन के साथ रोल का प्रयोग करना, प्राथमिक किण्वन में सेम को कुचलने के लिए बंद करो जब सभी सेम टूट रहे हैं
    • यदि आप चाहें, तो आप कर्नेल को पीसने के लिए एक चक्की का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आप ऐसा केवल तभी कर सकते हैं यदि बीन्स पूरी तरह से सूख रहे हैं, क्योंकि नम मकई मिल से ठीक से गुजरती नहीं है।
    • इसे मक्खन में रखने से पहले मकई को सूखने के लिए निम्न कार्य करें: साफ और सपाट सतह पर पतली परत में अनाज की स्थिति। सेम के पास एक प्रशंसक रखें और इसे चालू करें। पंखे को एक दिन में कई बार उन्हें सरगर्मी करके नम अनाज को सूखने दें।
  • चित्र व्हिस्की चरण 5 बनाओ
    5
    कॉर्न मैश में 1 9 एल उबलते पानी जोड़ें अब यह किण्वन के लिए तैयार हो जाएगा।
  • भाग 2
    फर्मिंग द मस्ट

    व्हिस्की निर्माण के इस चरण के दौरान, सभी साफ बर्तन और कंटेनरों को संरक्षित करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है एक छोटा संदूषण व्हिस्की के पूरे बैच को बर्बाद कर सकता है किसी भी थर्मामीटर, कंटेनर lids और आप का उपयोग ताले बाँझ सुनिश्चित करें, और अपने हाथों को स्वच्छ करना

    चित्र व्हिस्की चरण 6 बनाओ
    1
    चलो 30 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा होना चाहिए तापमान जांचने के लिए थर्मामीटर का उपयोग करें पौधा ठंडा होने की आवश्यकता है, लेकिन काफी गर्म है ताकि खमीर अपनी नौकरी कर सके।
  • चित्र व्हिस्की चरण 7 बनाएं
    2
    खमीर जोड़ें उन्हें wort के शीर्ष पर जोड़ें और फेमेंटर ढक्कन को बंद करें। लगभग 4 से 5 मिनट के लिए, खमीरों को तिरछे टॉस कर, उन्हें हिलाने के लिए आगे और पीछे चलते रहे।
  • चित्र व्हिस्की चरण 8 बनाएं
    3
    वायु ताला के साथ किण्वक वेंट करें किण्वन के लिए एक ताला आवश्यक उपकरण है यह सीओ की अनुमति देता है2 निकास, लेकिन बाहरी हवा में प्रवेश नहीं करना चाहिए अगर हवा को आवश्यक रूप से संपर्क में आया, तो यह खमीर के प्रभाव को कम करेगा।
    • आसानी से और आसानी से अपने आप को लॉक करना संभव है, लेकिन एक खरीदना भी सस्ते है।
  • चित्र व्हिस्की चरण 9 बनाएं
    4
    अपेक्षाकृत गर्म स्थान में उथला होना चाहिए खमीर के प्रकार, तापमान और कितना अनाज का उपयोग किया जा रहा है, के आधार पर किण्वन प्रक्रिया में 5 से 10 दिन लग सकते हैं। प्राथमिक किण्वन पूरा होने पर पता करने के लिए एक हाइड्रोमीटर का उपयोग करें। यदि हाइड्रोमीटर पर पढ़ना दो से तीन दिनों के लिए समान है, तो आप आसवन शुरू करने के लिए तैयार हैं।
    • पौधों को 25 डिग्री सेल्सियस के लगातार तापमान पर रखने की कोशिश करें। फिर, खमीरों को सक्रिय करने और स्टार्च का उपभोग करने के लिए पर्याप्त गर्मी की आवश्यकता होती है।
  • चित्र व्हिस्की चरण 10 बनाओ
    5
    जब पौधा किण्वन के अंत में होता है, तनाव या एक अभी भी इसे में siphon। यदि आप पौधा को परेशान करना चाहते हैं, तो एक साफ पिशाच का उपयोग करें पौधों को स्थानांतरित करते समय अभी भी ठोस पदार्थों को दूर रखने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    आसवन

    कण ठोस से मुक्त पौधा "धो" कहा जाता है इस बिंदु पर, धोने की संरचना में लगभग 15% शराब है। धोने से शराब सामग्री में काफी वृद्धि होगी। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक पैन-स्टाइल अभी भी प्राप्त करें यदि आप विशेष रूप से कुशल हैं और समय है, तो आप अपना स्वयं का अभी भी निर्माण कर सकते हैं




    चित्र व्हिस्की चरण 11 बनाएं
    1
    एलीबिक में धीरे-धीरे धो लें, जब तक यह उबाल नहीं लगती। जब व्हिस्की बनाते हैं, तो आपको आसवन में तेजी नहीं लाई जानी चाहिए - मध्यम घन के ऊपर एलेम्बिक को 30 मिनट तक एक घंटे तक गरम करने तक नहीं चाहिए, जब तक यह उबाल नहीं लगती। धोने को बहुत जल्दी से गर्म करने से इसे जलाने और स्वाद खोना होगा। जिस तापमान ज़ोन पर आपको शराब पीटना चाहिए, वह 78 डिग्री और 100 डिग्री सेल्सियस के बीच है।
    • क्यों यह तापमान? शराब और पानी के अलग उबलते बिंदु हैं। अल्कोहल 78 डिग्री सेल्सियस पर लुप्त हो जाना शुरू कर देता है, जबकि पानी भाप बनना शुरू नहीं होता जब तक कि यह 100 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचता। इसलिए, यदि आप धोने को कम से कम 78 डिग्री सेल्सियस तक गर्मी में कर सकते हैं, लेकिन 100 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं है, तो अभी भी तरल वाष्पीकरण केवल पानी नहीं, केवल शराब होगा।
  • चित्र व्हिस्की चरण 12 बनाओ
    2
    धोने के बाद कंडेनसेशन ट्यूब से कनेक्ट करें 50 डिग्री सेल्सियस - 60 डिग्री सेल्सियस संक्षेपण ट्यूब अवशोषित अल्कोहल को अवशोषित करता है और तेजी से ठंडा करता है, इसे तरल रूप में लौटाता है। धीरे-धीरे, संक्षेपण पाइप तरल को छीलने शुरू हो जाएगा।
  • चित्र व्हिस्की चरण 13 बनाएं
    3
    अपने सिर को फेंक दो सिर वाष्पशील यौगिकों का एक मिश्रण है जो धोने से वाष्पित होता है और इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। इनमें मेथनॉल शामिल है, जो बड़ी मात्रा में घातक है। सौभाग्य से, वे धोने से बाहर आने के पहले अंश हैं 1 9 एल धोने के लिए, सुरक्षा के लिए पहला 50-100 एमएल का घनीभूत तरल फेंकने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र व्हिस्की चरण 14 बनाओ
    4
    शरीर को 500 एमएल के बैचों में ले लीजिए इकट्ठा करने और "सिर" को छोड़े जाने के बाद, आप अच्छे भाग काटना करने के लिए तैयार होंगे। जब कंडेनसिंग ट्यूब में थर्मामीटर 80 डिग्री सेल्सियस -85 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है, तो आप मूल्यवान पुरस्कार इकट्ठा करना शुरू कर देंगे। इस अंश को डिस्टिलेट के "बॉडी" भी कहा जाता है
  • चित्र व्हिस्की चरण 15 बनाओ
    5
    "पूंछ" को फेंक दें कंडेनिंग ट्यूब निशान 96 डिग्री सेल्सियस में थर्मामीटर तक शरीर को इकट्ठा करना जारी रखें इस बिंदु पर, बाष्पीकरित तरल पदार्थ जिन्हें आप आसवन करना शुरू करते हैं, वे बेहोश तेल होते हैं, जिन्हें त्यागना चाहिए।
  • चित्र व्हिस्की चरण 16 बनाओ
    6
    गर्मी स्रोत बंद करें और अभी भी पूरी तरह से शांत करने की अनुमति दें। आसुत शरीर को शांत करने दें
  • भाग 4
    ड्रिल्लिंग एंड एजिंग द व्हिस्की

    इस बिंदु पर, आपके पास डिस्टिल्ड बॉडी है - उच्च अल्कोहल सामग्री का एक व्हिस्की। यह व्यावसायिक रूप से पाए जाने वाले लोगों की तरह दिखने के लिए, आपको इसे पतला करना और उम्र की आवश्यकता होगी जब तक कि यह 40% से 50% तक नशे की मात्रा तक न पहुंच जाए।

    चित्र व्हिस्की चरण 17 बनाओ
    1
    अपने डिस्टेलेट की शराबी शक्ति का परीक्षण करने के लिए एक हाइड्रोमीटर का उपयोग करें। यह जानने के लिए वांछित है कि यह कितनी ताकतवर है, दोनों उम्र और इसके आसवन की गुणवत्ता का संकेत है।
    • हाइड्रोमीटर में अल्कोहल की मात्रा के माप को भ्रमित न करें।
  • चित्र व्हिस्की चरण 18 बनाओ
    2
    व्हिस्की उम्र बढ़ाना यदि आप इसे उम्र के लिए तय करते हैं, तो इसे बैरल में करते हैं, जब इसमें 58% और 70% शराब की सामग्री होती है। एजिंग व्हिस्की नरम बना देगा, यह एक विशिष्ट स्वाद देगा। व्हिस्की केवल बैरल में आयु होगी। जब यह बोतलबंद है, तो प्रक्रिया बाधित हो जाएगी।
    • व्हिस्की आमतौर पर ओक बैरल में होती है बैरल सावधानी से झुलसे या पहले से भुनाया जा सकता है, या किसी अन्य डिस्टिलर से खरीदा जा सकता है जिसने अतिरिक्त स्वाद के लिए एक और पेय रखा है।
    • यदि आप आसवन को ओक के स्वाद को जोड़ना चाहते हैं, लेकिन उस सामान की एक बैरल के बाद पीछा नहीं करना चाहते हैं, तो आप व्हिस्की में टोस्टेड ओक चिप्स जोड़ सकते हैं। कम गर्मी में सेंकना (93 डिग्री सेल्सियस) एक घंटे के लिए जब तक वे स्वाद नहीं होते हैं, लेकिन झुलसे नहीं। निकालें और ठंडा करने की अनुमति दें फिर उन्हें व्हिस्की कंटेनर में स्थानांतरण करें और उन्हें आपकी प्राथमिकता के आधार पर 5 से 15 दिनों के लिए पनपने दें। व्हिस्की को एक मृदु या साफ पिलकेके के माध्यम से सभी लकड़ी के छिद्रों को लेने के लिए दबाव डालना
  • चित्र व्हिस्की चरण 19 बनाओ
    3
    व्हिस्की पतला आपके पीने के बाद, इसे बोतलबंद होने से पहले पीने और इसे पीना। इस बिंदु पर, व्हिस्की की शायद 60% से 80% शराब की सामग्री होगी, जो कि एक ज्वलंत और असुविधाजनक शराब अनुभव प्रदान करेगी। अधिक सुखद अनुभव के लिए यह लगभग 40% या 45% शराब की मात्रा में पतला होना चाहिए।
  • चित्र व्हिस्की चरण 20 बनाओ
    4
    अंत में, बोतल और आनंद लें! पॉटिंग डेट युक्त लेबल वाला व्हिस्की बोतल करें जानबूझकर और जिम्मेदारी से पीना शराब पीने के बाद कभी भी ड्राइव न करें क्योंकि परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं और आपको अपराधी रूप से उत्तरदायी ठहराया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यहां उपलब्ध नुस्खा मकई व्हिस्की बनाने की प्रक्रिया को दर्शाता है, जो एक प्रकार का अनाज व्हिस्की है बोर्नबोन सबसे प्रसिद्ध अनाज व्हिस्की का एक है। स्कॉच और आयरिश व्हिस्की आम तौर पर अनाज के बजाय मॉल किए हुए जौ का उपयोग करते हुए मॉल कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • व्हिस्की बनाने के लिए उचित उपकरण पाने के लिए अपना खुद का शोध करें यदि आपको लगता है कि आपने इस प्रक्रिया को गलत तरीके से किया है या कुछ व्हिस्की में गलत है, तो इसे पीना नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com