IhsAdke.com

बोर्नबॉन पीने के लिए कैसे करें

मार्क ट्वेन ने एक बार कहा, "अगर मैं स्वर्ग में बोरबॉन और धूम्रपान नहीं ले सकता, तो मैं नहीं!" यह सबसे बूर्न प्रेमियों की मानसिकता को अच्छी तरह से पता चलता है इसके बिना, एक पेय की कृपा और सुंदरता क्या है? दूसरी तरफ, यदि आपने कभी एक बोरबॉन का स्वाद नहीं लिया है और आपको इसका आनंद लेने के बारे में निश्चित नहीं है, तो आप सही जगह पर आए हैं! बोर्नबोन अमेरिकी व्हिस्की का एक प्रकार है: एक आसुत, बैरल-आयु वाले पेय मुख्य रूप से मकई का बना होता है नीचे दिए गए चरणों के साथ आप एक बोरबॉन के स्वाद के कला की यात्रा में प्रवेश करेंगे।

चरणों

विधि 1
बोर्नबॉन के बारे में मूल बातें

पीर बोरबन चरण 1 नामक छवि
1
बुनियादी मानकों को समझें कि हर बोरबोन को पूरा करना होगा बोरबॉन विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित एक डिस्टिलेट है 1 9 64 में, उस देश की कांग्रेस ने बोरबॉन के उत्पादन के संबंध में कुछ नियम प्रकाशित किए। इन मानकों, अन्य बातों के अलावा, के लिए प्रदान:
  • इसकी संरचना कम से कम 51% मकई होनी चाहिए।
  • जला हुआ ओक बैरल में वृद्ध होना चाहिए। शुद्ध बोरबॉन, या `सीधे`, ये दो साल के लिए इन बैरल में वृद्ध है।
  • 160 से अधिक अमेरिका में डिस्टिल्ड नहीं होना चाहिए सबूत `(80% शराबी शक्ति)
  • 125 से अधिक नहीं उम्र बढ़ने के लिए बैरल में पैक किया जाना चाहिए `यू.एस. सबूत `(62.5% शराबी शक्ति)।
  • 80 `यूएस में बोतलबंद (अन्य व्हिस्की की तरह) होना चाहिए सबूत `(40% शराबी शक्ति) या अधिक
  • पिक्चर बोरबोन चरण 2 नामक चित्र
    2
    बोर्ब्न्स की तलाश करें जो सही उम्र तक पहुंच गए हैं। बोर्नबॉन में `बोरबॉन` नामक न्यूनतम उम्र नहीं है, लेकिन आम तौर पर 4 से 9 वर्ष के लिए आयु वर्ग के होते हैं `सीधा` बोरबॉन केवल 2 वर्षों के लिए आयु वर्ग है बोरबॉन उम्र के रूप में, यह एक एम्बर रंग, एक स्वादिष्ट स्वाद और थोड़ा मीठा मिलेगा।
    • Bourbon पेय की (7 और 8 के बीच वर्ष) लकड़ी में घुसना होगा ओक के पीपों में और व्यापक उम्र बढ़ने की प्रक्रिया अपने लिए आयु वर्ग के है। यह तथाकथित "स्वर्गदूतों का हिस्सा" है बैरल के जला भाग से भी एक हिस्सा अवशोषित होता है यह भाग निकाला और "शैतान का भाग" के रूप में जाना जाता है जिम बीम आसवनी को शैतान का कट कहा जाता है
    • बूढ़े बोरबॉन के लिए एक बैरल दो बार इस्तेमाल नहीं किया जाता है इसके बजाय, वे सोया सॉस, व्हिस्की, या सुंदर सजाने वाले टुकड़ों में परिवर्तित होने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • पिच बोरबन चरण 3 नामक छवि
    3
    बोरबोन के विभिन्न रंगों को समझें अधिकांश बॉर्बन एम्बर या भूरे रंग के होते हैं कुछ विविधताएं हैं जो स्पष्ट और पारदर्शी हैं। पहली बार नाविक के रूप में, एक भूरा दिखने वाला बोरबॉन चुनते हैं यह रंगाई बैरल की "सांस लेने", अंदर से एक लकड़ी के फ्रेम और जले हुए भागों में से बाहर करने के लिए की वजह से है। रंग बैरल से लकड़ी का कोयला और लकड़ी से आता है सफेद बोरबॉन पानी के रूप में पारदर्शी है। यह एक वर्ष के लिए आयु वर्ग के है और इस तरह के `भूत`, `व्हिस्की Cru`, `व्हाइट डॉग व्हिस्की` (जैक डेनियल) और `याकूब का भूत` (जिम बीम), दूसरों के बीच के रूप में विभिन्न नामों से जाना जाता है।
  • पिक्चर बोरबोन चरण 4 नामक चित्र
    4
    बोरबॉन के इतिहास को समझें नाम `बोरबॉन` Bourbon काउंटी, केंटकी और न्यू ऑरलियन्स की फ्रांसीसी राजवंश Boubon, से आता है। Bourbon पहले 18 वीं सदी में निर्मित किया गया था, लेकिन केवल नाफ्टा से कुछ redefinitions के कारण 1860 के बाद मशहूर हो गया, Bourbon संयुक्त राज्य भर में उत्पादन किया जा सकता। लेकिन परंपरा द्वारा, बोरबॉन काउंटी में बना असली बोर्नबोन है काउंटी और अच्छी प्रतिष्ठा अपने उत्पाद के लिए `बोरबॉन` नाम का उपयोग नहीं बाहर से व्हिस्की उत्पादकों।
  • पिक बोरबोन चरण 5 नामक चित्र
    5
    विभिन्न प्रकार के बोरबॉन और इसके विशिष्ट स्वादों को जानें अधिकांश बोर्बन मक्का, राई और जौ से बने होते हैं अधिक परंपरागत संस्करण 8 से 10% राई से लेकर आते हैं। हालांकि, बोरबॉन को कई श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है, जिनमें अधिक राई, अधिक मक्का और गेहूं वाले हैं
    • बोर्नबॉन `हाई राय` के साथ है जो 10% राई से अधिक उत्पादन करता है। इस प्रकार के अन्य किस्मों की तुलना में अधिक `मसालेदार` हो सकता है और एक और अधिक स्पष्ट स्वाद के लिए जाना जाता है। राई बोरबॉन के कुछ उदाहरणों में `Bulleit`, `ओल्ड ग्रैंड पिताजी` और `तुलसी हेडन` (जिम बीम द्वारा उत्पादित) कर रहे हैं।
    • `उच्च मक्का` के साथ बोर्नबॉन 51% से अधिक मकई वाला है। इन किस्मों को आम तौर पर पारंपरिक बोर्बानों की तुलना में अधिक चिकनाई होती है। इस प्रकार के उदाहरण `पुरानी चार्टर` और `बेबी बोरबॉन` (टुथिल्टाउन स्पिरिट्स द्वारा उत्पादित) हैं।
    • Bourbon गेहूं उन है कि अनाज राई के लिए एक विकल्प के रूप में उपयोग, मक्का, गेहूँ और जौ का एक मिश्रण के गठन कर रहे हैं। ये Bourbons तालू पर हल्का, कारमेल और वेनिला करने के लिए एक और अधिक ध्यान केंद्रित स्वाद के साथ कर रहे हैं। कुछ प्रसिद्ध ब्रांडों के `निर्माता के मार्क,` `वान विंकल` और `विद्रोही Yell` कर रहे हैं।
  • विधि 2
    बोर्नबॉन चखने

    पिक्चर बोरबोन चरण 6 नामक चित्र
    1
    अपने बौरबोन को चुनें यह परीक्षण और त्रुटि की एक लंबी बात है जब तक आप अपने स्वाद के कलियों के लिए आदर्श बोरबॉन नहीं पाते। यदि आपके पास अवसर है, तो एक पारंपरिक बोरबॉन, एक उच्च स्तर के राई, एक मकई और एक गेहूं का स्वाद लें। `सर्वश्रेष्ठ` आपके व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करेगा
    • आप `सीधे` बोर्बन या मिश्रण के बीच भी चुन सकते हैं एक 4 साल का ब्लेंड अर्थ है कि इस मिश्रण में सबसे छोटा व्हिस्की, तटस्थ अनाज पेय को छोड़कर, 4 साल से वृद्ध हो गया है। (तटस्थ अनाज व्हिस्की नहीं हैं)।



  • पिक्चर का नाम पीन बोरबन चरण 7
    2
    अपने आप को एक उचित ग्लास लें यह एक विशेष गिलास के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन कुछ प्रारूप वास्तव में आपके अनुभव को पसंद करते हैं। व्यापक मुंह से कप सिफारिश कर रहे हैं, क्योंकि वे आप (आवश्यक होने पर बर्फ के शामिल किए जाने की सुविधा के अलावा) बोरबॉन की सुगंध महसूस करने के लिए अनुमति देते हैं। सुगंध कुछ है जो आपके अनुभव के साथ पेय के साथ भी प्रभावित करता है।
  • पिक्चर बोरबोन चरण 8 नामक चित्र
    3
    ग्लास में बोरबॉन डालो कांच को 1/4 में भरना चाहिए बोरबॉन को कुछ सेकंड के लिए स्थिर करने दें। इससे पहले कि आप इसे स्वाद लें, इसकी खुशबू महसूस करें। ग्लास के किनारे पर अपने होंठ को छूकर और कांच के मुंह पर अपनी नाक लगाकर ऐसा करो। इस तरह आप एक ही समय में सुगंध और बोरबॉन का स्वाद महसूस करेंगे।
    • बोरबन के aromas प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक बोतल पर निर्भर करता है, काफी भिन्नता है। बोरबॉन अरोमा के कुछ सबसे सामान्य विवरण में `वुडी`, वेनिला, कारमेल और कुछ मिश्रण शामिल हैं।
  • पिक्चर बोरबोन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    थोड़ी सी घूंट लें अपनी जीभ पर पीने का रोल दो और फिर निगल अपनी जीभ कुछ मिनट के लिए स्वाद को अवशोषित करें। फिर एक ही समय में मुंह और नाक के माध्यम से साँस लें, यहां तक ​​कि फुलर स्वाद भी हो। यदि आप शराब पीने के आदी नहीं हैं, तो `काटने` की तैयारी करें जो कि बोरबॉन आपके मुंह में देगा।
  • विधि 3
    विलय बोरबॉन

    पिक्चर बोरबोन चरण 10 नामक चित्र
    1
    विचारों के लिए व्यंजनों, विशेषज्ञों और वेबसाइट देखें बोर्बन्स का आनंद केवल अकेले ही किया जा सकता है, पानी, बर्फ या कॉकटेल में मिश्रित। वास्तव में, बोरबॉन लोकप्रियता में एक आसुत पेय के रूप में उगा हुआ है।
  • पीर बोरबोन चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोरबॉन से बने कॉकटेल की कोशिश करें मैनहट्टन शायद सबसे मशहूर पेय है जो बोर्न को लेता है अगर आप एक ऐसी क्लासिक लेने वाले एक मोती की तरह दिखते हैं तो चौंकना मत बनो। एक और मशहूर कॉकटेल `मिंट जलीप` है मिंट जलीप दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका से एक स्वादिष्ट और ताज़ा पेय है यदि आप अधिक बुनियादी पसंद करते हैं, तो कोक के साथ बोरबॉन पर शर्त लगाएं यह संयोजन बनाने और पीने के लिए आसान है, और आपको सलाखों के साथ कुछ पैसे बचाने के लिए
  • पीर बोरबोन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रसोई में बोरबॉन का उपयोग करें बोर्नबॉन एक पेय के रूप में ठीक नहीं है यह कई व्यंजनों में एक स्वादिष्ट घटक के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बोरबॉन के साथ चिकन एक क्लासिक व्यंजन है जो पक्षी को बोरबॉन के स्वादिष्ट स्पर्श के साथ मिक्स करता है। आप साल्मन के साथ बहुत अच्छी तरह से चला जाता है कि ब्राउन शुगर और बोरबॉन का एक frosting बनाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • फल, टकसाल, मधुमक्खी, सोडा और सिरप अच्छी तरह से सबसे लोकप्रिय bourbons के साथ।
    • `ईवरक्लियर` जैसे अधिक तटस्थ डिस्टीलेट बोर्ब्न्स के साथ अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करते हैं।
    • जिन, वर्मौथ और गढ़वाले वाइन (डिस्टीलेट्स के अतिरिक्त) भी बोर्ब्न्स के पूरक के अच्छे विकल्प नहीं हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा जिम्मेदारी से पीते रहें यदि आप पीते हैं, तो ड्राइव न करें पता लगाएं कि आपने कितना शराब पी और अपनी सीमाएं जानी हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com