IhsAdke.com

खस्ता सब्ज़री कैसे रखें

अपने रसोई घर में अजवाइन ताज़ा और आसान रखते हुए आपको सूप, सलाद और स्नैक्स के स्वाद को जोड़ने के लिए तैयार होने की सुविधा मिलती है। हालांकि, सभी व्यंजनों में पूरी तरह से अजवाइन की एक पूरी सामग्री नहीं होती है, इसलिए जब आप इसकी आवश्यकता होती है तो आप इसे ताज़ा और कुरकुरा कैसे रखते हैं? अजमोद हमेशा बहुत खस्ता है रखने के लिए इन युक्तियों का पालन करें

चरणों

चित्र सेलेरी कुरकुरा चरण 1 को रखें
1
कोर्ट। यहाँ निर्माता से एक टिप है: एक छीलने चाकू के साथ अजवाइन बंडल के नीचे कट, बंडल बरकरार छोड़ने गर्म पानी के एक गिलास में अजवाइन डालो - गर्म नहीं - 5 मिनट के लिए, फिर ठंडे पानी में एक और 5 मिनट के लिए डालें।
  • चित्र सेलेरी कुरकुरा चरण 2 रखें
    2
    कागज के तौलिये के साथ डंठल और चादरें सूखा। अजवाइन के अंदर पानी अच्छा है, लेकिन बाहर की तरफ सड़ांध को तेज करता है।
  • चित्र सेलेरी कुरकुरा चरण 3 रखें



    3
    पन्नी में अजवाइन लपेटें एल्यूमीनियम पन्नी का एक टुकड़ा लें जो कि लगभग 5 सेंटीमीटर लंबा और अजवाइन की तुलना में 10 सेमी चौड़ा है। पूरी तरह से कवर होने तक पर्ण में सब्जी लपेटें, फिर टिप्स को गुना करें। वायु लपेटने से मुक्त हवा छोड़ने का प्रयास करें। वैक्यूम संतुलित नमी रखता है और अजवाइन डंठल बहुत ताज़ा लगता है।
  • चित्र सेलेरी कुरकुरा चरण 4 रखें
    4
    फ्रिज में अजवाइन रखें अपने रेफ्रिजरेटर के दराज के अंदर फ़ॉइल में पैक की गई अजवाइन को स्टोर करें
  • चित्र सेलेरी कुरकुरा चरण 5 रखें
    5
    कालीन और कड़ा शांत करें हर बार जब आप अजवाइन का इस्तेमाल करते हैं, तो नीचे काटा और 5 मिनट के लिए बर्फ के गिलास में जगह करें। अजवाइन को फिर से सूखा फिर अजवाइन को पैक करने के लिए वही एल्यूमीनियम पन्नी का पुन: उपयोग करें और इसे हवा से मुक्त रखें। इसे रेफ्रिजरेटर में वापस रखो जब तक सभी अजवाइन उपयोग नहीं किया जाता है तब तक इसे दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • एक खस्ता कुरकुरी अजवाइन के लिए रहस्य पैकेजिंग वायुहीन रखना है। एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करना सबसे अच्छा है
    • एक जलपान के रूप में सेवन करने से पहले बर्फ के पानी में अजवाइन डाइप करें या अगर यह पंखों वाला होता है
    • यदि आपके पास रेफ्रिजरेटर नहीं है, तो उसी विधि का उपयोग करें, लेकिन जड़ों को पैकेज से बाहर छोड़ दें, बर्फ के पानी में गिरा दिया। रोजाना पानी बदलें और अपनी रसोई के शांत, शुष्क कोने में अजवाइन को छोड़ दें।
    • डंठल की पत्तियों को काटने, उन्हें अलग रखने पर विचार करें। अजवाइन की पत्तियां उतनी अधिक आसानी से निकलती हैं, इसलिए यदि आप पत्ते का उपयोग कर पकाने के लिए कर रहे हैं, तो उन्हें काट लें और उनका पूरा स्वाद आनंद लेने के लिए पहले उनका उपयोग करें। डंठल लंबे समय तक और बाद में इस्तेमाल किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com