IhsAdke.com

कैसे एस्प्रेसो के लिए कॉफी पीसने के लिए

एस्प्रेसो का एक अच्छा कप ताज़ी जमीन कॉफी बीन्स से शुरू होता है व्यक्त की प्रक्रिया में पीसने का आकार, या सुंदरता, एक महत्वपूर्ण कारक है। अधिकांश एस्प्रेसो ग्रिन्डर्स आपको अपनी पसंद और अनाज के प्रकार के लिए सबसे अच्छा काम करने वाली सेटिंग ढूंढने तक आकार बदलने की अनुमति देते हैं। यदि आप चाहें, तो आप मैन्युअल ग्राइंडर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर इसका परिणाम एक असुविधाजनक, कम-गुणवत्ता वाली एस्प्रेसो है किसी भी तरह से, दोनों तरीकों के लिए निर्देश शामिल हैं ताकि आप अपने पास मौजूद उपकरणों से सर्वोत्तम प्राप्त कर सकें।

चरणों

विधि 1
घूर्णन डिस्क के साथ एक चक्की का उपयोग करना

पीस एस्प्रेसो बीन्स चरण 1 नामक चित्र
1
ग्राइंडर को पहचानें ये ग्राइंडर प्रत्येक अनाज को सही ढंग से काटने के लिए छोटे घूर्णन डिस्क का उपयोग करते हैं, जो एक अधिक सुसंगत मिलिंग का उत्पादन करते हैं। एस्प्रेसो मशीन के साथ आने वाली कोई भी चक्की या एक से जुड़ी होती है, इस प्रकार की एक चक्की होना चाहिए। आप एक अलग से खरीद सकते हैं, लेकिन पता है कि लागत अधिक है
  • कम गति ग्रइन्डर एस्प्रेसो के लिए ठीक पीसने के दौरान बीन्स को जलाने का जोखिम कम करता है, लेकिन उच्च गति ग्रैंडर्स से अधिक खर्च कर सकते हैं
  • दोनों शंक्वाकार पीस और विमानों के अपने प्रशंसकों - एक आदमी निश्चित रूप से दूसरे से बेहतर नहीं है
  • 2
    चक्की में सेम डाल दीजिए आप जितना चाहें उतना अनाज पीस सकते हैं, जब तक वे चक्की में फिट बैठते हैं, लेकिन याद रखें कि जमीन कॉफी एक या दो दिन से अधिक समय तक ताजा नहीं रहती। यदि आप सिर्फ एक सेवारत के लिए कॉफी पीसना चाहते हैं, तो आपको यह देखना होगा कि आप कितने सारे अनाज का इस्तेमाल करना चाहिए। आमतौर पर, एक बड़ा चमचा पर्याप्त है, लेकिन परिणाम अनाज के प्रकार के आधार पर भिन्न होते हैं और यह कितना ठीक है। भले ही उसने कितने अनाज का इस्तेमाल किया हो, एस्प्रेसो की सेवा में लगभग 7 ग्राम ग्राउंड कॉफ़ी का इस्तेमाल होता है, मशीन में फिल्टर को भरने के लिए पर्याप्त होता है और शीर्ष पर थोड़ा ढेर मिलता है।
  • 3
    चयन करें कि पीस पतली या अतिप्रभावी हो जाएगी। लगभग सभी डिस्क ग्राइंडर कॉफी बीन्स की मोटाई के लिए समायोजन की पेशकश करते हैं। एक्सप्रेस के लिए, पीस संकेत पतली या उत्कृष्ट है। कुछ मॉडल इस प्रकार के साथ एक संख्यात्मक पैमाने पर होते हैं, यह देखने के लिए विभिन्न सेटिंग्स का परीक्षण करना सबसे अच्छा होता है कि आप कॉफी का प्याला कौन पसंद करते हैं।
    • एक प्रकार की कॉफी बीन के लिए उपयुक्त सेटिंग अन्य प्रकार के लिए नहीं हो सकती। यदि आप अक्सर अनाज बदलते हैं, तो प्रत्येक प्रकार के लिए सेटिंग्स को नोट करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • 4
    ग्राउंड कॉफी टेस्ट करें अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच एक मुट्ठी भर कॉफी ले लो, फिर अपनी उंगलियों को अलग करें और पाउडर की जांच करें। यदि पाउडर छड़ी नहीं करता है और अलग-अलग टुकड़ों में गिरता है, तो आपको थोड़ी अधिक पीसने की आवश्यकता है। यदि यह एक पाउडर है जो उंगलियों के सुझावों पर अवशेष छोड़ देता है, तो यह एक संकेत है कि यह बहुत पतला है और अच्छी कॉफी नहीं पैदा कर सकता है। एस्प्रेसो के लिए एकदम सही पाउडर एक है जो ठीक है, लेकिन उंगलियों में झुंड
    • इस प्रकार की एक चक्की लगातार परिणाम उत्पन्न करती है, कम से कम जब तक यह बहुत अधिक उपयोग के बाद पहनती है एक बार जब आप पीसने के लिए उचित सेटिंग खोजते हैं, तो आपको हर बार परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • विधि 2
    ब्लेड के साथ एक चक्की का उपयोग करना

    पेंडीन एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 5 नामक चित्र
    1
    ग्राइंडर को पहचानें Turntables के साथ एक चक्की का उपयोग करते समय, इन निर्देशों का पालन करें आमतौर पर, इन पिघलवालों में एक हटाने योग्य प्लास्टिक की टोपी होती है और टोपी लगाई जाती है, लेकिन कुछ मॉडल एक घुंडी और एक हैंडल के साथ काम करते हैं। ये पीसने वाले कणों के कणों के साथ पीसने वाले के रूप में पतले और सुसंगत रूप से पाउडर का उत्पादन नहीं करते हैं, लेकिन वे बहुत सस्ता होते हैं।
  • 2
    चक्की में सेम डाल दीजिए कुछ लोगों को थोड़ी सी मुट्ठी के लिए जगह होती है, तो आप कुछ दौर कर लेंगे यदि आप कॉफ़ी के कई कप बना रहे हैं बीन्स को चक्की में लगाने की कोशिश न करें या आपके पास ढक्कन के लिए कमरे नहीं होगा।
  • 3
    दो या तीन सेकंड के लिए स्पंदन गति में मोम मोहा। यदि आप बीन्स को बहुत लंबे समय तक पीसते हैं, तो घर्षण उन्हें बहुत अधिक गर्मी कर सकते हैं, उन्हें कड़वा छोड़कर। इसके बजाय, एक समय में तीन से अधिक सेकंड के लिए चक्की चालू करें, फिर दोबारा प्रेस करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • 4
    बंद करो जब बीन्स कुल में कम से कम बीस सेकंड के लिए जमीन है। सटीक समय चक्की के मॉडल पर निर्भर करता है और ब्लेड कितना तेज़ होते हैं हालांकि, जब से एस्प्रेसो को मैनुअल ग्राइंडर की तुलना में कॉफी बीन्स फेंडर के साथ बनाया जाता है, तो आपको शायद बहुत अधिक जमीन मिल जाए। कुल मिलाकर कम से कम बीस सेकेंड के लिए मोगा, ब्रेक की गिनती नहीं।
  • 5
    कॉफी पाउडर का परीक्षण करें चक्की बंद करें और ढक्कन उठाएं यदि पाउडर के बीच पूरे अनाज होते हैं, तो थोड़ी अधिक पीस लें। अन्यथा, आपकी उंगलियों के बीच में कुछ पाउडर लें। यदि यह तैयार है, तो कणों में बंटवारे के बिना, आपकी उंगलियों के सुझावों पर इसे इकग्लाइटिनेट किया जाना चाहिए।
    • शायद आप इस प्रकार की चक्की के साथ सही पीस प्राप्त नहीं करेंगे। यदि ग्राइंडर वर्णित स्थिरता तक नहीं पहुंचता है, तो स्पष्ट कॉफी बीन्स के बड़े हिस्से के बिना पाउडर पाने का प्रयास करें।
  • 6



    अपने एस्प्रेसो पर उपयोग करने के लिए सभी शेष बीन्स को स्क्रैप करें आमतौर पर कॉफी पाउडर के कुछ ब्लॉकों की चक्की के अंदर फंस जाते हैं। एक चम्मच का उपयोग करने के लिए सब कुछ निकालने के बाद बीन्स पीस खत्म कर दिया है। यदि आप विभिन्न पीस के लिए मशीन में सेम छोड़ देते हैं, तो वे आपके एस्प्रेसो को खराब स्वाद दे सकते हैं।
  • विधि 3
    चक्की के रखरखाव को पूरा करना

    पिक्चर का शीर्षक ग्रंथ एस्प्रेसो बीन्स चरण 11
    1
    दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सफाई से पहले बिजली आउटलेट से चक्की निकालें सफाई से पहले चक्की बंद करें, इसे गलती से बदलने से बचें, जबकि आपकी उंगलियों या सफाई आइटम उपकरण के अंदर हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रंथ एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 12
    2
    धूल हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर या संपीड़ित हवा का उपयोग करें। कॉफी बीन्स के टुकड़े किसी भी प्रकार की चक्की के टुकड़ों में जमा होते हैं, जिससे उपकरण धीमा हो जाता है और एस्प्रेसो सेम के लिए अवांछनीय जायके जोड़ते हैं। यदि आप इन प्रभावों को देखते हैं या चक्की में छिद्रित पाउडर देखते हैं, तो इसे निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर या संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं। यदि पाउडर कॉम्पैक्ट है और स्थानांतरित नहीं होता, तो इसे हटाने में सहायता के लिए एक चम्मच का उपयोग करें।
  • 3
    समय-समय पर चक्की के अंदर से साफ करें कॉफी की फलियों के तेल पक्षों से चिपक कर सकते हैं, एक अवांछनीय स्वाद जोड़कर। यदि संभव हो तो पीसने से कंटेनर निकालें और इसे पानी से धो लें यदि आपकी ग्राइंडर को अलग नहीं किया जा सकता है, तो बिजली के झटके को रोकने के लिए हल्के नमक पेपर तौलिया का उपयोग करें। किसी भी मामले में, कपड़े धोने के बाद एक सूखे कपड़े के साथ कंटेनर पोंछें।
  • 4
    सफाई या चक्की डिस्क की जगह। ज्यादातर पीसने वालों में, उन अंगूठी को खोलने से डिस्क को निकालना संभव होता है जो उन्हें धारण करते हैं। दूसरों को चक्की के अंदर साफ करना चाहिए एक बार या अधिक बार एक बार, यदि आप दांत बनाने की मशीन का उपयोग करते हैं, तो एक नया टूथब्रश या अन्य छोटे साफ ब्रश का उपयोग करें। अगर आपकी चक्की ठीक से पीसने में असमर्थ है, सफाई के बाद भी, आपको निर्माता से नई डिस्क खरीदनी पड़ सकती है
    • कुछ लोग पीसने में चावल या अन्य वस्तुओं का उपयोग करते हैं ताकि कॉफी अवशेषों को हटाया जा सके, लेकिन यह डिस्क की ज़िन्दगी को छोटा कर सकता है।
  • विधि 4
    सबसे ज्यादा अनाज से बाहर निकलना

    पिक्चर का शीर्षक पीस एस्प्रेसो बीन्स चरण 15
    1
    एस्प्रेसो के लिए विभिन्न प्रकार के अनाज का परीक्षण करें ये अनाज विशेष रूप से इस उपयोग के लिए भुना हुआ है और सादे अनाज के मुकाबले बेहतर परिणाम प्रदान करता है। हालांकि कई प्रकार और अनाज के मिश्रण हैं, सबसे बुनियादी अंतर अरबीका, हल्का और रोबस्टा के बीच है, गहरा है। हालांकि एस्प्रेसो सामान्य कॉफ़ी से अधिक केंद्रित और अंधेरा है, इसका मतलब यह नहीं है कि रोबस्टा बीन्स की एक बड़ी मात्रा के साथ मिश्रण करना आवश्यक है। एक 10-15% रोबस्टा मिश्रण एक अंधेरे और `मर्मज्ञ` एक्सप्रेसन का निर्माण करेगा, बिना अप्रिय स्वादों के।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रंथ एस्प्रेसो बीन्स चरण 16
    2
    एक ठंडी, सूखी जगह में सेम को स्टोर करें कोठरी या पेंट्री में एक अंधेरी जगह खोजें, लेकिन रेफ्रिजरेटर में नहीं, जहां यह नमी और गंध का पदार्थ चुन सकता है किसी भी कसकर मोहरबंद कंटेनर का उपयोग करें यहां तक ​​कि जब इस तरह से संग्रहीत होता है, तो अनाज एक या दो सप्ताह के बाद जल्दी से गुणवत्ता खो देते हैं।
    • बर्फ़ीली एस्प्रेसो कॉफी बीन्स के स्वाद को प्रभावित या न हो सकती है जमी हुई अनाज के साथ कंटेनर खोलना, हालांकि, एक हानिकारक नमी पैदा कर सकता है जो अनाज को सम्मिलित करता है। सेम को कई कंटेनरों में बांटना हवा का अधिकतर निकालें
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रंथ एस्प्रेसो बीन्स चरण 17
    3
    मोम एस्प्रेसो बनाने से पहले बीन्स कॉफी पूरे अनाज में ताजा हो जाएगी, पाउडर नहीं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए पीसने के कुछ दिनों के भीतर सभी पाउडर का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रंथ एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 18
    4
    Moa कुछ अनाज पहले जब मिश्रणों बदल रहा है। यदि आप एक नए प्रकार या मिश्रण को स्विच कर रहे हैं और शुद्ध स्वाद का स्वाद चाहते हैं, तो कुछ अन्य अनाज को चक्की के माध्यम से पहले से गुजारें, जो पिछली विविधता से इस्तेमाल किए जाने वाले पाउडर को हटा दें। आप पाउडर का इस्तेमाल कॉफी बनाने के लिए कर सकते हैं यदि आप मिश्रण को ध्यान नहीं देते हैं या इसे कचरे में फेंक या कंपोस्ट बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्वोत्तम परिणाम के लिए, साधारण कॉफी बीन्स का उपयोग न करें। मोसा एस्प्रेसो के लिए उपयुक्त साबुत अनाज

    आवश्यक सामग्री

    • एस्प्रेसो के लिए पूरी और भुनी हुई कॉफी बीन्स
    • एक कॉफी की चक्की या एक एस्प्रेसो मशीन जिसमें एक एकीकृत चक्की होती है (हाथ की चक्की का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन यह अनुशंसित नहीं है)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com