IhsAdke.com

सन बीज कैसे बढ़ेंगे

फ्लैक्ससेड में पर्याप्त ओमेगा -3 और फाइबर है। लोग आम तौर पर इसे नाश्ते में अनाज और विटामिन में फाइबर और पोषक तत्वों की आपूर्ति बढ़ाने के लिए जोड़ते हैं। जो कोई भी अंडे खाने से बचा जाता है, वह इस जमीन के बीज का उपयोग कर सकता है और पानी के साथ मिश्रित हो सकता है, जो ओवन में जाने वाले व्यंजनों में एक विकल्प होता है। बस बीज चबाने के लिए उन्हें तोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह उसी तरह पीसने के लिए आवश्यक है ताकि आपके शरीर पोषक तत्वों को अवशोषित कर सकें। हालांकि सन की दुकानों को पहले से ही दुकानों में जमीन मिलना संभव है, लेकिन यह पूरी तरह सस्ता है और घर पर पीसता है। इसके अलावा, बीज जो पहले से ही जमीन के नीचे पूरे बीज की तुलना में खराब होते हैं

चरणों

पिक्चर स्काण्ड बीज चरण 1 नामक चित्र
1
एक flaxseed चक्की का उपयोग करें यह उपकरण आम तौर पर तिल, फ्लेक्सीसेड और अन्य छोटे बीज को पीसने के लिए बेच दिया जाता है। यह कॉफी की चक्की या ब्लेंडर के इस्तेमाल से बेहतर विकल्प है। ब्रांड कीओकेरा की मिट्टी के पात्र को तनाका निप्पॉन हाउस की वेबसाइट पर लगभग 70 रीएस के लिए देखा जा सकता है।
  • पिक्चर फ्राक्स बीज चरण 3 नामक चित्र
    2
    चक्की का उपयोग करने की कोशिश करें यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, जो एक अनूठे फ्लैक्स बीयर उपकरण खरीदने के लिए नहीं चाहते हैं और साथ ही सर्वश्रेष्ठ परिणाम चाहते हैं। कॉफी ग्राइंडर छोटे, तेलयुक्त अनाज की प्रक्रिया के लिए बने होते हैं और फ्लेक्सीड के लिए परिपूर्ण होते हैं। Flaxseed की वांछित मात्रा को मापें और इसे ग्राइंडर में रखें। बेहतरीन पीसने वाली मशीन को सेट करें, और फिर इसे चालू करें बीज के लिए आटा का एक प्रकार बनने के लिए इसमें औसत से 10 से 15 सेकंड लगते हैं।
    • कॉफी पीसने का उपयोग करने के बाद इसे अच्छी तरह से साफ करें ताकि फ्लेक्स से पीस सकें। अन्यथा, आप फ्लैक्स्ड स्वाद के साथ एक कॉफी पी सकते हैं।
  • पेंसिल फ्लेक्स बीज चरण 6 नामक चित्र



    3
    एक मसाला बनाने की मशीन की कोशिश करो यदि आप अपने आस्तीन को रोल करने से डरते नहीं हैं, तो यह फ्लेक्स से पीसने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। आपको बीज को पीसने के लिए एक छोर को चालू करना होगा इसमें कुछ मिनट लगते हैं, लेकिन बीज पूरी तरह जमीन से बाहर आते हैं।
  • 4
    भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें इस प्रकार का उपकरण आमतौर पर बहुत बड़ा होता है, जिससे देरी के अलावा, बीज को पीसाना मुश्किल होता है। प्रोसेसर में बीज रखें, पीस को समायोजित करें, चालू करें और मशीन को काम करें। यह पूरी तरह से बीज को पीसने में कई मिनट लगते हैं।
  • 5
    ब्लेंडर को याद रखें प्रोसेसर की तरह, ब्लेंडर बीज और साथ ही एक छोटे से उपकरण को पीसकर नहीं करता है। डबल ब्लेड के साथ आपके पास सबसे छोटा ब्लेंडर का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। दिन के लिए जरूरी बीजों की मात्रा डालें और मध्यम या उच्च गति पर उपकरण पर स्विच करें और इसे बीज को जमीन तक कई मिनट तक हरा दें।
  • 6
    एक पेपरमिंट ग्राइंडर का उपयोग करें अधिक उत्कृष्ट रेस्तरां में उपस्थित इस गौण का उपयोग सन बेल को पीसने के लिए किया जा सकता है। इसे एक समय में छोटी मात्रा में पीसने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि प्रक्रिया कुछ समय लेने वाली है। फ्लेक्सीसेड के साथ चक्की को भरें फिर ग्राइंडर सिर को बीज पीसने के लिए घुमाएं। ग्राइंडर से निकलने वाली राशि सही नहीं है, इसलिए किसी खास नुस्खा के लिए सटीक मात्रा की आवश्यकता होने पर इसका इस्तेमाल न करें।
  • 7
    मोर्टार और मूसल का उपयोग करने की कोशिश करें परंपरागत जड़ों में वापस जाओ और इस बर्तन का इस्तेमाल व्यापक रूप से मसाला और मसाला मिश्रण करने के लिए किया जाता है। यह दुकानों में दोनों पाए जाते हैं जो कि रसोई के बर्तन और 1.99 स्टोर में बेचते हैं। यह सबसे आसान विकल्प नहीं है, लेकिन यह सबसे अच्छा परिणाम देता है। मोर्टार में बीज रखें और, हलकों और हल्के स्ट्रोक में, बीज पीसें।
  • युक्तियाँ

    • पूरे बीज कमरे के तापमान पर एक वर्ष तक अच्छे रहेंगे, लेकिन कुछ महीनों के भीतर स्टॉक को नवीनीकृत करने के लिए उन्हें ताजा रखने के लिए अच्छा है।
    • जमीन के सन बीज उनके तेलों के कारण तेजी से बाक मिल सकते हैं। यदि आप आवश्यक से अधिक पीसते हैं, तो बाकी को रेफ्रिजरेटर में जमा करें या उन्हें सुरक्षित रखने के लिए फ्रीज करें। जब सन बीज पीसते हैं, तो उन्हें एक कंटेनर में जमा करें जिसे हेमेटिक रूप से सील किया जा सकता है और अपारदर्शी हो सकता है।
    • आप पका रही और खाना पकाने दोनों के लिए सुनहरा या भूरा बीज का उपयोग कर सकते हैं। बीज समान ही स्वाद लेते हैं और रंग की परवाह किए बिना, उसी स्वास्थ्य लाभ की पेशकश करते हैं। कुछ रसोइये सुनहरा बीज पसंद करते हैं क्योंकि हल्के रंग बेक्ड व्यंजन पर कम दिखाई देता है।
    • सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए, विशेष भंडारों में पूरे अनाज के बीज खरीद लें। आप इसे सुपरमार्केट में भी पा सकते हैं, लेकिन उच्च कीमत पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com