IhsAdke.com

कैसे अपने आहार को सन बीज जोड़ें

फ्लेक्ससेड अपने स्वास्थ्य लाभों के कारण लोकप्रिय है बढ़ती सन की खपत स्वास्थ्य के लिए एक सकारात्मक बदलाव है। फ्लक्ससेड को कई तरह से अपने आहार में जोड़ा जा सकता है

चरणों

विधि 1
खरीदना अलसी

चूंकि flaxseed कई रूपों में आता है, यह जानने के लिए जरूरी है कि किसके लिए उपयोग किया जाता है, ताकि आप अपने प्रकार के फ्लेक्स सेस की खरीद कर सकें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है।

अपने आहार चरण 1 के लिए फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
1
पता है कि क्या खरीदना है फ्लक्ससेड एक बहुत छोटा बीज है जो आकार में फ्लैट और अंडाकार है। बीज सूरजमुखी के बीज से बहुत छोटे होते हैं। यह एक से अधिक तरीकों से पाया जा सकता है और प्रत्येक में विभिन्न गुण हैं।
  • फ़्लैक्ससेड्स लाल से लेकर सोने की किस्मों तक होती है। बीज का रंग इसका मतलब यह नहीं है कि पोषण संबंधी सामग्री अलग है, लेकिन यह कि बीज में थोड़ा अलग स्वाद हो सकता है आप विभिन्न किस्मों की कोशिश कर सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि कौन सा सबसे सुखद स्वाद है। कुछ प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर आपको उन्हें परिसर में बाहर करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
  • इंटीग्रल सब्सिड में पूरे छोटे बीज होते हैं। पूरी अलसी का लाभ हैं: एक लंबे शैल्फ जीवन और अधिक अनुप्रयोगों में इस्तेमाल होने की संभावना। पूरे अलसी का नतीजा यह है कि शरीर बीज को पूरी तरह से पोंछ नहीं कर सकता है और पौष्टिक घटक अवशोषित किए बिना शरीर के माध्यम से गुजरता है।
  • ग्राउंड सन में जमीन के बीज होते हैं। ग्राम फ्लैक्स से आटे की तुलना में थोड़ा मोटा होता है और इसमें मीठा गंध और स्वाद होता है। ग्राउंड सन को घर पर खरीदा या बनाया जा सकता है ग्राउंड फ्लेक्स शरीर को पौष्टिक घटकों को पूरी तरह से अवशोषित करने की अनुमति देता है। जमीन के फ्लेक्स सेड खरीदने का नुकसान छोटा शेल्फ जीवन है। एक बार खोलने के बाद, यह कुछ हफ़्ते से अधिक नहीं रहता है और इसे सबसे अच्छी गुणवत्ता के लिए एक शांत, अंधेरे स्थान पर रखा जाना चाहिए।
  • चित्र जिसका नाम फ्लेक्स सेड टू आपका डायट चरण 2 है
    2
    थोक में सन खरीदें, यदि उपलब्ध हो। कई प्राकृतिक खाद्य भंडार बल्क सब्सिडी की पेशकश करते हैं। यह आमतौर पर पूर्व पैक किए गए फ्लैक्स से सस्ता होता है और आप जितनी राशि की ज़रूरत होती है उससे खरीद सकते हैं। फ्लैक्स की कीमत उस पर निर्भर करती है जहां इसे खरीदा जाता है।
  • विधि 2
    व्यंजनों के लिए जड़ी बूटियों को जोड़ने

    फ्लैक्स के स्वाद का अमीर और नट्स के समान है। पूरे flaxseeds भुना हुआ या बेक्ड भोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है। कुचल flaxseed बहुत अधिक स्वाद बदलने के बिना कई खाद्य पदार्थों में जोड़ा जा सकता है, जो कई पाक अनुप्रयोगों में उपयोग के लिए यह आदर्श बनाता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आप इसे अपने आहार में कैसे जोड़ सकते हैं।

    अपने आहार के चरण 3 के लिए फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    1
    दही या शक्कर को फ्लेस्सेड में जमीन जोड़ें जमीन का एक बड़ा चमचा दही या ठग का स्वाद बदलने के बिना ओमेगा 3 की रोज़मर्रा की ज़रूरत होगी। यह आपके दही या ठग में फाइबर भी जोड़ देगा Flaxseed में फाइबर शरीर से कचरे को नष्ट करने के लिए सकारात्मक लाभ है।
  • अपने आहार के चरण 4 में फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    2
    Flaxseed के साथ सेंकना Flaxseed छोटे या बड़े मात्रा में बेक्ड भोजन पर अच्छी तरह से चला जाता है यह एक प्यास आलू का स्वाद देता है जो मिठाई या नमकीन बेक्ड भोजन के साथ अच्छी तरह मेल खाता है। पके हुए पदार्थों में अलसी के कुछ लोकप्रिय उपयोग में ब्रेड या मफिन में इसके अतिरिक्त शामिल हैं इसकी अच्छी गर्मी स्थिरता है ताकि खाना पकाने की प्रक्रिया के बाद सभी पोषक तत्व उपलब्ध रहें, और भुना में अतिरिक्त तंतुओं को बिना इसकी बनावट और स्वाद को प्रभावित करने का एक अच्छा तरीका है।



  • अपने आहार चरण 5 में फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    Flaxseed के साथ बने खाद्य पदार्थ खरीदें कई तैयार-किए गए पदार्थों को जोड़ दिया गया flaxseed के साथ बनाया जाता है इन खाद्य पदार्थों में अनाज, अनाज की सलाखों, केक, और ब्रेड शामिल हैं अपने आहार में flaxseed जोड़ने की इस पद्धति में कुछ नुकसान हो सकते हैं इस प्रकार के नुकसान ये हैं: आप नहीं जानते कि आप वास्तव में उपभोग के लिए कितना फ्लेक्सी लगा रहे हैं और कई संसाधित खाद्य पदार्थों में बहुत अधिक चीनी और सोडियम शामिल हैं। यदि आप flaxseed से बने वस्तुओं को खरीदते हैं, तो लेबल को पढ़ने में मददगार होता है - उच्च घटक एक घटक सूची में होता है, भोजन में इसकी अधिक मात्रा।
  • अपने आहार चरण 6 में फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    4
    आम तौर पर इस्तेमाल किया मसालों के लिए flaxseed जोड़ें ग्राउंड फ्लैक्स बीड मेयोनेज़, सरसों और केचप में अच्छी तरह से मिश्रण करते हैं। फ्लेक्स सेड भी सलाद ड्रेसिंग में और सलाद ड्रेसिंग के रूप में अच्छी तरह से चला जाता है। आपको बहुत अधिक जोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी (1 बड़ा चमचा या कम पर्याप्त होगा)।
  • अपने आहार चरण 7 में फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    5
    मूंगफली का मक्खन अनाज और flaxseed बनाओ Moa कॉफी चक्की में 1/4 कप flaxseed के बारे में 1/4 चम्मच जमीन दालचीनी और 2 चम्मच मूंगफली का मक्खन जोड़ें। फ्लैक्स, दालचीनी और मूंगफली का मक्खन और हलचल के मिश्रण के लिए गर्म पानी जोड़ें। वह एक अच्छा गर्म अनाज देता है
    • आप 1/4 कप सूरजमुखी के बीज और 1/4 कप कटा हुआ बादाम जोड़ सकते हैं, प्रत्येक को अलग से मिलाया जाता है, जो कि फ्लैक्स से मिला हुआ मिश्रण होता है। दालचीनी के बारे में 1/2 चम्मच बढ़ाएँ
  • आपकी आहार पहचान के लिए फ्लेक्स सेड जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    6
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • फ्लेक्सीसेड फाइबर में समृद्ध है - घुलनशील और अघुलनशील - और लिग्नांस, जो महत्वपूर्ण फाइटोस्टेरोग हैं जो हार्मोन एस्ट्रोजन की नकल कर सकते हैं। Phytoestrogens के कारण सन बीज का उपभोग महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है - वे स्तन कैंसर के जोखिम को कम करते हैं और प्रजनन स्वास्थ्य में मदद करते हैं।
    • यदि आप बिक्री के लिए पूरे फ्लेक्सीड पाते हैं और आपके पास कॉफी की चक्की है, तो आप खरीद सकते हैं और पीस सकते हैं जो आपको चाहिए।
    • फ्लेक्सीसेड कोलेस्ट्रॉल, कोलन कैंसर का खतरा और आंतरिक सूजन से संबंधित बीमारियों का खतरा कम करता है।
    • अलसी बड़े पैमाने पर मिस्र और भूमध्य देशों में भस्म कर दिया गया है, लेकिन हाल ही में पश्चिमी आहार में लोकप्रियता हासिल की है। इस लोकप्रियता ओमेगा 3 फैटी एसिड, अल्फा लिनोलेनिक एसिड (ALA) जो कम दरों EPA- ईपीए एक ओमेगा -3 फैटी एसिड संज्ञानात्मक और प्रतिरक्षा कार्यों के लिए महत्वपूर्ण है पर शरीर धर्मान्तरित की बहुतायत के कारण है। हालांकि एएलए के केवल 5 से 10 प्रतिशत रूपांतरण होता है, यह अभी भी ईपीए के रूप में कई सकारात्मक प्रभाव दिखाता है।

    चेतावनी

    • कच्चे या हरे सन का कभी उपभोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह जहरीली है इस तथ्य के कारण, संयंत्र से प्रत्यक्ष flaxseed कभी नहीं खाने के लिए महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com