IhsAdke.com

सशमी तैयार कैसे करें

जापानी व्यंजनों के इस सरल अभी तक सुरुचिपूर्ण प्रसन्नता में विशुद्ध रूप से बहुत ताजी और कच्ची मछली होती है। यह 1/4 इंच (0.625 सेमी) मोटी सोया सॉस (shoyu) और के आयताकार स्लाइस में परोसा जाता है, वैकल्पिक रूप से, इस तरह के सफेद मूली या shiso शीट (जिसमें एक जड़ी बूटी टकसाल जैसा दिखता है) के रूप में कुछ बर्तन।

जाहिर है, इस्तेमाल की गई मछली की गुणवत्ता और ताजगी डिश की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से सशमी चरण 1 बनाएं
1
मछली खरीदना जापानी किराने की दुकानों में अक्सर उच्च गुणवत्ता वाले मछली की बिक्री होती है, पहले से ही साशिमी के रूप में काम करने के लिए उपयुक्त टुकड़ों में कटौती की जाती है। हालांकि, कई अन्य सुपरमार्केट या मछुआरों में भी साशिमी की तैयारी के लिए समान रूप से मछली है। वस्तुतः किसी भी मछली का इस्तेमाल किया जा सकता है - ताजा या नमक पानी। सबसे लोकप्रिय विकल्प मैकेरल, ट्यूना, एकमात्र, सामन, समुद्री बास, ईल और स्कॉलप (मॉलस्क) हैं।
  • फ़ेटर कटौती बेहतर काम करने के लिए करते हैं ऐसे टूना या मछली के रूप में बड़ी मछली थाली के सामान्य आयताकार आकार प्रदान करने के लिए और अधिक करने की सुविधा है, लेकिन छोटे प्रजातियां भी इस्तेमाल किया जा सकता विभिन्न कटौती और प्रस्तुति शैली की पेशकश की।
  • मछली बेचने के लिए इस्तेमाल किया बाजार साशिमी, एक ही मछली के कुछ हिस्सों के बीच भेद करना होगा के लिए के रूप में प्रत्येक काटने स्वाद और बनावट के विभिन्न किस्मों लाने के लिए, उदाहरण के लिए, टूना पेट के और अधिक चिकना भागों अधिक वांछनीय है और इस तरह से अधिक महंगे हैं अन्य कटौती
  • एक विश्वसनीय स्थान से मछली खरीदना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर तथ्य यह है कि इसे कच्चे खाया जाएगा (नीचे स्वास्थ्य मुद्दे पढ़ें)।
    • स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं: सुशी और साशिमी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मछली की गुणवत्ता और ताजगी, स्वाद और स्वास्थ्य दोनों के लिए उच्चतम मानकों तक पहुंचनी चाहिए। दुर्भाग्य से, "सुशी या साशिमी के लिए" बाजारों की मछली रेटिंग वास्तव में गुणवत्ता नियंत्रण से ज्यादा एक विपणन चाल का है। स्थानीय स्वास्थ्य निगरानी एजेंसियों की सिफारिशें आम तौर पर मनाई जाती हैं, लेकिन आम तौर पर इस उद्देश्य के लिए मछली के लिए कोई विशिष्ट नियम नहीं होते हैं। चूंकि कच्चे मछली की खपत आम तौर पर देशों में मौजूद नहीं है, इसलिए अधिकांश आपूर्तिकर्ताओं ने अपने गुणवत्ता मानकों को निर्धारित करने का निर्णय लिया है। खरीदी गई मछली की उत्पत्ति के बारे में थोड़ा जानने के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, कच्चे मांस परजीवी के नियंत्रण और विनाश के बारे में नियम हैं जो निगरानी एजेंसियों (जैसे अमेरिकी एफडीए) द्वारा लागू और मॉनिटर किए जाते हैं। ऐसे नियमों में तापमान पर मछली और समुद्री खाने के ठंड और भंडारण और इन परजीवी को समाप्त करने के लिए निर्दिष्ट समय शामिल है। सल्मन इस अर्थ में सबसे खतरनाक मछली है इस कारण से, हाल ही में जब तक अधिकांश जापानी समुदायों में कच्चे काटा नहीं गया था। सैल्मन परजीवी को ठंड और नष्ट करने के इन तरीकों के साथ, मछली को एक बार फिर सुरक्षित माना जाता है, हालांकि कुछ विशेषज्ञ दावा करते हैं कि ऐसी प्रक्रिया अंतिम स्वाद को नुकसान पहुंचाएगी
  • पिक्चर का शीर्षक बनाओ सशमी चरण 2



    2
    मछली की तैयारी तैयारी सरल है एक तेज चाकू का प्रयोग करें मछली अभी तक स्लाइस में काट नहीं है, तो आप इसे टुकड़ों में 5 सेमी चौड़ा 1.25 से 2.5 मोटी द्वारा कटौती कर सकते हैं, या बस इसे जिस तरह से यह खरीदा गया था का उपयोग करें। मछलियों को अपने तंतुओं के खिलाफ कटोरे में 0.625 सेमी मोटी में कट करें।
    • साशिमी को भी छोटे टुकड़ों में कटा हुआ किया जा सकता है कुछ स्थानों पर पतले, पेपर के पेड़ (ककु ज़ुकुरी) सश्मी को भी सेवा दी जाती है।
    • बेहतर स्वाद के लिए, तैयारी के तुरंत बाद मछली का सेवन करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से सशमी चरण 3 बनाएं
    3
    परोसें। ट्रे पर कुछ स्लाइसें व्यवस्थित करें और चॉपस्टिक्स के साथ और गोता लगाने के लिए शूउ के साथ काम करें। मूली, मसालेदार अदरक, वसाबी और शिसो पत्ते भी आम साथी हैं। हालांकि, इन संगतों का कार्य ज्यादातर सौंदर्यशास्त्र है। थोड़ा सा शायूम है जिसे आपको पूरी तरह से अपने साशिमी का आनंद लेने की आवश्यकता होती है।
    • साशिमी आम तौर पर एक मुख्य पाठ्यक्रम के मुकाबले क्षुधावर्धक के रूप में अधिक सेवा की जाती है। यदि यह मुख्य भोजन के रूप में कार्य करता है, तो इसे चावल या मिसो सूप के साथ दें
  • चेतावनी

    • क्योंकि जोखिम कच्चे मांस, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ अन्य लोगों साशिमी नहीं खाना चाहिए की खपत में निहित की।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com