IhsAdke.com

मछली कैसे खाएं

मछली को अपने साप्ताहिक आहार का हिस्सा होना चाहिए और सप्ताह में कम से कम तीन बार खपत होना चाहिए। बहुत कैलोरी नहीं होने के अलावा, मछली प्रोटीन, विटामिन, खनिज और ओमेगा -3 का एक बड़ा स्रोत है, जो आपके शरीर और मन स्वस्थ रखने के लिए महान हैं। जितना ज्यादा आप मछली को बहुत पसंद नहीं करते उतनी ही, इसे तैयार करने और इसे अधिक स्वादिष्ट बनाने के कई तरीके हैं

चरणों

विधि 1
भोजन मछली और अन्य समुद्री भोजन

ईट मछली चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
खाने से पहले सभी मछलियों को काट कर पीस लें। यदि आप पूरी मछली की सेवा करना चाहते हैं, तो सिर को पहले कट कर, गिल के ठीक नीचे भाग में। फिर एक कांटा के साथ मछली का शरीर संलग्न करें और पेट खोलने के लिए एक चाकू का उपयोग करें, सिर पर शुरू और पूंछ के अंत में काटने। मछली के शरीर को खोलें और पूरे रीढ़ को दूर करें। यह रीढ़ की हड्डी के ठीक नीचे चाकू की टिप रखकर किया जा सकता है, फिर इसे कांटा के साथ हटा कर किया जा सकता है।
  • यदि आप हड्डियों को हटा नहीं सकते हैं, तो उनके चारों ओर के हिस्से खाएं। मांस को हड्डियों की दूसरी तरफ मांस खाने के लिए बारी न करें क्योंकि यह अशिक्षित माना जाता है। इसके बजाय, हड्डी उठाने के लिए कांटा का उपयोग करें, फिर मांस को हटा दें
  • इट फिश स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कांटा और चाकू के साथ फ़ाइल या मछली स्टेक खाओ अधिकांश मछलियों की पिंडियां कमजोर होती हैं, लेकिन ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक हड्डी काटते हैं, तो बस अपनी उंगलियों का उपयोग करके इसे अपने मुंह से निकालने के लिए और अपनी प्लेट पर एक तरफ सेट करें
    • कुछ लोग मछली की त्वचा खाएं दूसरों को कांटा और चाकू का उपयोग करके इसे निकालना पसंद करते हैं
  • इट फिश स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    झींगा, शिरा, पूंछ या चिंराट सिर मत खाओ यदि यह नूडल्स के साथ परोसा जाता है, तो यह संभावना है कि छाल और शिरा को पहले ही हटा दिया गया है। यदि चिंराट मुख्य पकवान है, तो संभव है कि यह पूरी तरह से काम किया जा सके। इस मामले में, सिर, पूंछ और खोल को हटाने के लिए आवश्यक होगा। क्रस्टासियन के तट से अंधेरे किनारा को हटाने से पहले याद रखें
    • जब एक सिर रहित, झींगा चिंराट खाने से पूंछ रखकर शरीर काटता है, पूंछ को तोड़ना
    • जब चिंराट छीलते हैं, तब शरीर के किनारे से शुरू करना आसान होता है जहां पैर मिलते हैं।
  • ईट मछली चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक कांटा के साथ खोल से सीधे झींगा और लॉबस्टर खाएं। एक विशेष पटाखा के साथ पंजे और पैर को तोड़कर और एक कांटा या टूथपिक का उपयोग करके मांस को हटा दें। कुछ रेस्तरां शैल के बिना पहले से ही मांस की सेवा करते हैं
  • ईट मछली चरण 5 नामक चित्र
    5
    क्लैम्स और मसेल से मांस को निकालने के लिए एक कांटा या कछुआ का प्रयोग करें। जब क्लैम या शीसेल्स का कटोरा खा रहा है, तो एक बरकरार खोल के लिए देखो और इसे मांस के कुछ हिस्सों को जोड़ने और निकालने के लिए उपयोग करें। यदि आप चाहें तो आप एक कांटा भी उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 2
    मछली की सेवा और संयोजन

    ईट मछली चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    यदि आप क्लासिक पकवान की सेवा करना चाहते हैं, तो पास्ता या स्पेगेटी के साथ मछली और समुद्री भोजन को संयोजित करें स्पेगेटी के साथ परोसा जाने पर समुद्री भोजन विशेष रूप से स्वादिष्ट होता है टूना अल्फ्रेडो सॉस और नूडल्स के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है
  • ईट मछली चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    यदि आप कुछ तैयार करना चाहते हैं, आलू के साथ मछली (ज्यादातर तली हुई) की सेवा करें आप रोटी के टुकड़ों और चिप्स के साथ मछली के विशिष्ट संयोजन भी कर सकते हैं।
  • ईट फिश स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक और सरल और रोचक विकल्प है कि भस्म किए गए सलाद या सब्जियों के साथ मछली और समुद्री भोजन की सेवा करें। कैसर का सलाद नूडल्स और चिंराट या स्कैलपॉप के साथ अच्छी तरह से गिरता है, क्योंकि बीन सलाद टिलिपिया के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। एक और बेहतरीन विकल्प उबले हुए सब्जियां हैं उत्तम सॉस या तेल जोड़ने के बारे में चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है थोड़ा नमक या काली मिर्च की तरह मसाला पर्याप्त है।
  • ईट फिश स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    ब्राउन चावल या क्विनोआ के साथ मछली का एक संयोजन करें, जो फाइबर में समृद्ध है। Quinoa फाइबर, लोहा, मैग्नीशियम, फास्फोरस, पोटेशियम और विटामिन बी में समृद्ध है। यह मछली के किसी भी प्रकार के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। ब्राउन चावल फाइबर का एक उत्कृष्ट स्रोत भी है और सैल्मन के साथ अच्छा दिखता है, विशेष रूप से मिसो सॉस के साथ।
  • ईट फिश स्टेप 10 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    एक स्वादिष्ट और ताज़ा सफेद शराब के साथ दुबला और हल्की मछली परोसें। नाजुक मछली जैसे कि सफेद, एकमात्र, प्लैस और टिलिपिया को संतुलित स्वाद प्रदान करने के लिए एक नाजुक सफेद शराब के साथ परोसा जाना चाहिए। यह फ्रांस, ग्रीस या पुर्तगाल के दक्षिण से सफेद वाइन का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है इस प्रकार का मछली भी शैम्पेन, चार्डननेय, पिनॉट ग्रिगियो और सॉविनन ब्लैंक के साथ मेल खाता है।



  • ईट फिश स्टेप 11 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    मामूली पूर्ण शरीर वाली सफेद शराब के साथ मामूली हल्के-हल्के मछली की सेवा करें। अरोमा में समृद्ध वाइन या ओक बैरल में वृद्ध चुनें। ट्राउट, कैटफ़िश, कॉड जैसी मछलियां और एकमात्र कार्डार्ड, सॉविनन ब्लैंक, और पिनोट ग्रिस वाइन के साथ अच्छी तरह से गठबंधन।
  • ईट फिश स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    एक मजबूत स्वाद, लाल शराब और गुलाब के शराब के साथ सफेद मदिरा के साथ फर्म, मांसल मछली की सेवा करें। मछली जैसे सैल्मन, मैकेरल, सागर ब्रीम, शार्क, तलवार मछली और ट्यूना के पास फर्म है, लगभग मांस जैसा बनावट वे अच्छी तरह से शराब वाली मदिरा के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करते हैं, जिनमें शामिल हैं: चार्डननेय, रोज़, सॉविनन वर्ट, और विंटेज शैंपेन। वे Pinot वाइन, जैसे सफेद Pinot Noir और Alsace के Pinot के रूप में भी सेवा की जा सकती है।
  • ईट मछली स्टेप 13 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    लाल वाइन के साथ नमकीन और मजबूत चखने वाली मछली की सेवा करें यह एंचोवियों, सार्डिन, हेरिंग और मकरैल जैसे मजबूत वाइन के साथ मछली की सेवा करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन वे शैंपेन के साथ भी अच्छे दिखते हैं उन्हें निम्नलिखित वाइन के साथ परोसा जा सकता है: शैंपेन, सूखी रोज़, पिनोट नोयर और कोई ग्रीक लाल शराब।
  • विधि 3
    कच्ची मछली और सुशी सेवित और मिलान करना

    ईट मछली चरण 14 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    लंच या डिनर के लिए सुशी लें आप सुशी बार में खा सकते हैं या अपने आप को सुशी तैयार कर सकते हैं। यदि आप इसे तैयार करना पसंद करते हैं, तो उपयुक्त कच्चे मछली के प्रकार को खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सुपरमार्केट में बेची जाने वाली मछलियां ताजा या स्वादिष्ट पर्याप्त नहीं हैं।
  • ईट फिश स्टेप 15 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    चीनी काँटा के साथ सुशी खाओ आप अपने हाथों से सुशी नीदिरी खा सकते हैं, लेकिन साशिमी को चीनी के साथ खाया जाना चाहिए। सुशी नीदिरी में चावल के छोटे-छोटे ब्लॉकों में मछली की छोटी मछलियों की उपस्थिति होती है, जबकि सशमी में कच्ची मछली के छोटे टुकड़े होते हैं।
    • एक काटने पर निगिरि सुशी खाओ। यह पश्चिमी देशों में अधिक मुश्किल हो सकता है, जहां सामान्यतः बड़ी संख्या में निगिरि का काम होता है।
  • ईट फिश स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    हमेशा सोइ सॉस में निगिरि को डुबकी से मछली का सामना करना पड़ रहा है। चावल पहले कभी नहीं डुबकी। चावल सॉस में भिगोया जाएगा, और इसे नष्ट किया जा सकता है। इससे आपके सोया सॉस में बहुत सारे चावल होंगे।
  • ईट मछली चरण 17 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक कटोरा की सेवा करें मिसो सूप सुशी से पहले मिसो सूप सुशी के सूक्ष्म स्वाद का पूरक होगा। यह आमतौर पर कटोरे से सीधे खपत होती है
  • ईट मछली स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अदरक गन्ना और वसाबी खाने के बारे में सावधान रहें अदरक का उपयोग करें जब आप सुशी को काटते हैं तो तालू को साफ करने के लिए- एक समय में सभी अदरक न खाएं। साथ ही, वसाबी को सोया सॉस के साथ मिलाकर न करें पकाने से पहले ही यह सेवा देने से पहले सुश्री में आदर्श राशि डाल दी जाएगी। यदि आप सुशी को और अधिक अनुभवी बनाना चाहते हैं, तो चीनी के कांटेदार सिरों के साथ सुशी के नीचे एक छोटी वसाबी रखो।
  • ईट मछली स्टेप 19 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    खाना खाने से पहले या बाद में खाएं यदि आप भोजन के साथ खातिर लेना चाहते हैं, तो इसे nigiri के बजाय साशिमी के साथ करें खातिर और निगिरि दोनों चावल के साथ बने होते हैं। कुछ लोगों को संयोजन पसंद नहीं है।
  • ईट फिश स्टेप 20 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    हरी चाय के एक कप के साथ सुशी खाओ नीगिरि और साशिमी के साथ हरी चाय का स्वाद अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • कॉकटेल सॉस के साथ ठंडा पका हुआ चिंराट परोसें।
    • मछली स्टेक हो सकता है ग्रिल किया हुआ साधारण स्टेक की तरह
    • ट्यूना सैंडविच और सलाद के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है
    • बच्चों के बीच सॉस में डूबा जाने वाले मछली की कटार एक लोकप्रिय पकवान हैं। वे मजेदार स्वरूपों में भी तैयार किए जा सकते हैं।
    • मछली खाने के लिए नींबू और लहसुन महान हैं

    उच्च पारा सामग्री के साथ मछली का उपभोग न करें, क्योंकि यह पदार्थ जहरीला है। पता लगाएँ कि मछली कहाँ से आई थी

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com