IhsAdke.com

अपने ओवन के लिए ग्लास ब्लॉवर्स का उपयोग कैसे करें

कई लोग कांच पका रही चादरों से पकाने से डरते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे टूट सकते हैं। हालांकि यह ब्रेक हो सकता है, यह काफी दुर्लभ है, खासकर यदि आप निर्माता के निर्देशों का पालन करते हैं, जो उत्पाद लेबल पर आते हैं। खिड़कियों के खरोंच या क्रैकिंग से बचें और पकाना, साफ और उन्हें ठीक से जमा करें।

चरणों

विधि 1
कांच पका रही चादरों के साथ पाक कला

उपयोग चित्र ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 18
1
उपयोग करने से पहले सभी निर्देश पढ़ें इसका उपयोग करने से पहले उत्पाद के साथ आने वाले सुरक्षा निर्देशों और निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ना महत्वपूर्ण है। वे स्पष्ट रूप से आपको बताएंगे कि कैसे बेकिंग डिश का सही तरीके से उपयोग करें। दुर्व्यवहार के साथ ग्लास को तोड़ने से बचने के लिए उनका पालन करें।
  • उपयोग चित्र ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 2
    2
    केवल कांच पका रही चादरें जिसे बेक या माइक्रोवेव किया जा सकता है का उपयोग करें इन्हें इन घरेलू उपकरणों में उपयोग के लिए विशेष रूप से बनाया गया था। यदि वे ठीक से उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो वे तोड़ सकते हैं और गड़बड़ कर सकते हैं या आसपास के किसी को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • स्टोव पर या ग्रिल, इलेक्ट्रिक ओवन या ग्रिल में खाना पकाने के लिए उनका उपयोग न करें।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बाकवर्क चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    पहले से गरम ओवन कांच पका रही चादरों का उपयोग करने से पहले जब ओवन में खाना पकाने, तब तक इंतजार करें जब तक कि उसमें भोजन डालने से पहले इसे नहीं मिला। यह खाना पकाने के समय की सटीकता सुनिश्चित करने में मदद करता है।
    • 218 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान पर सेंकना मत करो।
  • चित्र का प्रयोग करें ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 9
    4
    कांच पका रही चादरों में थर्मल झटके से बचें। यह झटका तब होता है जब बेकिंग पैन में अचानक और बड़े तापमान में परिवर्तन पड़ता है, और कंटेनर को तोड़ने या दरार करने का कारण बन सकता है। ओवन पका रही चादरें का उपयोग करते समय, निम्नलिखित को याद रखें:
    • एक गर्म कंटेनर में बर्फ तरल पदार्थ मत डालें
    • डिशवॉशर में गर्म बेकिंग डिश न डालें
    • काउंटर पर सीधे गर्म कंटेनर न रखें इसके बजाय, एक ओवन मिट, एक पॉट होल्डर, या एक तौलिया के साथ लाइन।
    • फ्रीजर से ग्लास बेकिंग डिश को न हटाएं और सीधे ओवन में रखें।
  • उपयोग चित्र ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 15
    5
    चीप, फटा, खरोंच या फटा पका हुआ चादरें का उपयोग करने से बचें। यदि चिप या खरोंच बड़ा है, तो यह कंटेनर का विस्तार और तोड़ सकता है किसी चीज को फेंकने के लिए फेंक दें उन पकड़ों से बचें जो कि पकड़े गए हैं या खाना पकाने के बर्तनों से मुश्किल से मारा गया है। उन्हें अनुचित उपयोग और टूटने की संभावना से कमजोर किया जा सकता है।
  • उपयोग ओवन सेफ ग्लास बैकवेर का शीर्षक चित्र 11
    6
    सब्जियों और सागों की तैयारी करते समय कांच पका रही डिश में तरल रखें। यदि आप इन खाद्य पदार्थों को पकाना शीट पर खाना बना रहे हैं, तो कुछ तरल पदार्थ का उपयोग करें, जैसे पानी या शोरबा, ताकि वे कंटेनर के नीचे छड़ी न जाएं।
    • वार्मिंग से पहले तरल रखें, बाद में इसे जोड़ने से थर्मल झटका हो सकता है।
  • विधि 2
    ग्लास पका रही चादरें में भोजन जमा करना




    1. 1
      इस कंटेनर में भोजन स्टोर करें इसका उपयोग भोजन भंडारण और खाना पकाने दोनों के लिए किया जा सकता है। डिश रेफ्रिजरेटर या फ्रीजर में रखा जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप ग्लास पका रही शीट का प्रयोग करके लासग्ना बनाते हैं और इसे बाद में फ्रीज करना चाहते हैं, तो आप उसे पका रही चादर पर छोड़ सकते हैं और इसे प्लास्टिक की ढक्कन या प्लास्टिक की थैली से फ्रीजर में डालने से पहले बंद कर सकते हैं।
    2. उपयोग चित्र ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 13
      2
      इसे ओवन में डालने से पहले डिश डिफ्रॉस्ट होने दें यदि आप फ्रिज़र में भोजन को स्टोर करने के लिए ग्लास पैन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको ओवन या माइक्रोवेव में गरम करने से पहले पूरी तरह से पैन को ढंकना चाहिए। अन्यथा, थर्मल सदमे कंटेनर टूट या तोड़ सकता है।
    3. उपयोग चित्र ओवन सेफ ग्लास बैकवेर चरण 1
      3
      प्लास्टिक के ढक्कनों को केवल भंडारण या माइक्रोवेव हीटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कुछ ग्लास पका रही चादरें प्लास्टिक की ढक्कन के साथ आती हैं, जिनका उपयोग पारंपरिक ओवन में नहीं किया जाना चाहिए। इसके बजाय, वे रेफ्रिजरेटर या फ़्रीज़र में भोजन को स्टोर करने के लिए या माइक्रोवेव में भोजन गर्मी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। माइक्रोवेव या डिशवॉशर में प्लास्टिक के ढक्कन डालने से पहले निर्देश पढ़ें।
      • यदि आप को ओवन में तैयार करते समय भोजन को कवर करने की आवश्यकता होती है, तो पन्नी का उपयोग करें

    विधि 3
    ग्लास पका रही चादरों की देखभाल

    चित्र का प्रयोग करें ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 16
    1
    उन्हें गैर-अपघर्षक स्पंज का उपयोग करें समय के साथ, कांच पर खरोंच, दरारें और टूट कर सकते हैं। खरोंच को रोकने के लिए गैर-अपघर्षक स्पंज के साथ इन कंटेनरों को धो लें
    • फंसने वाले भोजन को हटाने के लिए, मलाई से पहले गरम पानी के साथ बेकिंग डिश भरें। पानी भोजन को ढीला करने में मदद करेगा और सफाई आसान कर देगा।
  • उपयोग चित्र ओवन सेफ ग्लास बैकवेयर चरण 17
    2
    डिटर्जेंट और बेकिंग सोडा के साथ सफाई की कोशिश करें ग्लास बेकिंग डिश से तेल के दाग को हटाने के लिए, इसके नीचे बेकिंग सोडा छिड़कें और थोड़ा डिटर्जेंट के साथ मिलाएं। गैर-अपघर्षक स्पंज के साथ रगड़ने से पहले 15 मिनट के लिए गर्म पानी में भिगोएँ।
  • 3
    ग्लास मदों को संभालने के दौरान देखभाल का उपयोग करें जब सफाई, भंडारण या उनके साथ खाना पकाने, देखभाल के साथ उत्पाद को संभाल लें धातु के बर्तनों का उपयोग करके इसे खरोंच से बचें, इसे छोड़कर या अन्य बर्तन और धूपदान के खिलाफ हरा दें। समय के साथ कांच टूट सकता है, इसलिए इसकी अच्छी देखभाल करें। तो यह साल के लिए पिछले जाएगा।
  • चेतावनी

    • निर्माता के निर्देश इस लेख में दी गई तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। कांच पका रही चादरें सहित किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले उन्हें पढ़ना आपकी ज़िम्मेदारी है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com