IhsAdke.com

बच्चों का मनोरंजन कैसे करें

"मैं परेशान हूँ!" छोटे बच्चों के माता-पिता हर समय यह सुनते हैं। यहां $ 20 से अधिक खर्च किए बिना बच्चों के मनोरंजन के कई तरीके हैं

चरणों

एन्टरटेन किड्स स्टेप 1 नामक चित्र शीर्षक
1
एक कहानी बताओ अपने बच्चे की पसंदीदा पुस्तक को पढ़ें या एक साथ एक कहानी बनाएं एक कहानी में वर्णों के रूप में भरवां पशुओं या खिलौने का उपयोग करने के लिए यह और भी मज़ेदार है
  • पिक्चर शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 2
    2
    एक मजाक बताओ कुछ साधारण चाल जानने के लिए, जैसे कार्ड के साथ जादू की चालें- तो देखें कि वे यह कैसे समझते हैं कि यह कैसे किया गया।
  • एन्टरटेन किड्स स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गीत गाओ एक बाज़ार में एक दूसरे हाथ गिटार खरीदें या किसी दोस्त से इसे उधार लें कुछ सरल गीतों को सीखना आपके बच्चों को लंबे समय तक मनोरंजन कर सकते हैं।
  • एन्टरटेन किड्स स्टेप 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    साबुन के बुलबुले बनाओ 1/4 कप डिटर्जेंट के साथ दो लीटर गर्म पानी मिलाएं। हॉपर का उपयोग करें, जार के बर्तन, और बुलबुला ब्लोअर से कुछ भी कर सकते हैं। एक बबल त्योहार में यार्ड को मुड़ें बड़ा बुलबुला, बेहतर!
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 5
    5
    कहीं जाएं यह एक पार्क, एक पुस्तकालय, एक पालतू जानवर की दुकान, एक जापानी उद्यान, एक निष्पक्ष या एक बच्चों के संग्रहालय हो सकता है दोपहर का भोजन लाओ, उस दिन एक घटना बनाएं फोन की किताब या कुछ स्थानीय निर्देशिका देखें - आप क्या मिलेगा पर आश्चर्य हो सकता है। यहां तक ​​कि एक बहुत ही छोटे शहर में कई आकर्षण हो सकते हैं - यहां तक ​​कि बहुत छोटे बच्चों के लिए - जैसे कि बच्चों के खेल क्षेत्रों, फलों के चयन स्थान, खेल के मैदान, लेबिरिज। यदि आप स्थानीय रेस्तरां या संग्रहालय की तरह कहीं जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि वे छोटे बच्चों को स्वीकार करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 6
    6
    एक पारंपरिक खेल खेलते हैं, बोर्ड खेल या एक किताब पढ़ें।
    • किट (विज्ञान, जादू, विद्युत सर्किट)
    • जूनियर संस्करणों में बोर्ड गेम (एकाधिकार, छवि और कार्रवाई)
    • पारंपरिक खेल (शतरंज, स्मृति, कार्ड, पासा, आदि)
    • पुस्तकें।
  • एन्टरटेन किड्स स्टेप 7 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    दिलचस्प पत्थरों का एक संग्रह, सूखे फूल, सिक्का या गांड का एक बर्तन। पृथ्वी के साथ एक कंटेनर में आधे रास्ते के छह गंधक रखें। कुछ पुराने पत्तियों के साथ पृथ्वी को कवर करें बोतल को ठंडे स्थान पर रखें और इसे प्रकाश से बचने के लिए अंधेरे कागज से लपेटो। कीड़े पर जासूसी करने के लिए कागज को खोल देना धरती के नमी को पानी में छिड़काव रखें, दिन और दिन बाहर।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 8
    8
    Plante। संयंत्र तेजी से बढ़ते लाल रंग की फलियों के बीज। एक मीठे आलू के बेल का पौधा लगाओ एक गिलास पानी में एक मीठे आलू के संकीर्ण अंत को रखें और तीन सप्ताह की प्रतीक्षा करें। पानी को साफ रखें, यदि आवश्यक हो तो बदलें। एक बार आलू की गोली आती है, उसे एक धूप खिड़की पर ले जाएं।



  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 9
    9
    कार्डबोर्ड बक्से से एक घर बनाएं, या कार्ड तालिका और कंबल या शीट के साथ बनाया गया किला या इस्त्री बोर्ड के साथ खिलौना कारों के लिए रैंप।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 10
    10
    अन्वेषण करें। कीड़े, फूल या कुछ चीजें जो आपके आंखों को पकड़ती हैं, तलाश में चलें। चट्टानों को लिफ्ट पोद्दे में देखो लेंस के साथ एक आवर्धक ग्लास, आईडोप्रपर, छोटे प्लास्टिक चम्मच, बर्फ क्यूब ट्रे, चिमटे, टॉर्च और बर्तन लें। यदि आप किसी गांव में रहते हैं, तो पहले कभी नहीं चलने वाले निशान पर चलें, बस एक्सप्लोर करने के लिए। सुनिश्चित करें कि आप किसी संपत्ति पर अतिक्रमण नहीं कर रहे हैं
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 11
    11
    शिविर। यार्ड में एक तम्बू बनाएं और बाहर सोएं तारों को देखो चंद्रमा को देखो अपनी कल्पना का प्रयोग करें कहानियां बताएं रिया। अपने बच्चों को सुनो, जंगल में रहने वाले भालू या उनके विचारों के बारे में जटिल कहानियां बुनाएं, क्योंकि आकाश नीला है। जब आप कर सकते हैं, तब तक अपनी अद्भुत कल्पनाओं को बनाओ।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 12
    12
    Inflatable पूल, टब या सिंक में पानी के साथ खेलते हैं फुटपाथ, आँगन, बाड़ या घर पर पानी के साथ पेंट करें कीचड़ के पाई या रेत महल बनाएं कॉर्नस्टार्क का मसाला स्लिमिंग मिश्रण बनाने के लिए एक कप पानी के साथ मक्का स्टार्च का आधा बॉक्स मिलाएं। हॉपर, चम्मच, कप, बाल्टी और बोतलों का उपयोग करें।
  • चित्र का शीर्षक मनोरंजन के बच्चों के चरण 13
    13
    जिलेटिन, फ्रोजन केले, फ्रोजन नारंगी स्लाइस या आइसक्रीम सैंडविच बनाएं मूंगफली के मक्खन के साथ प्राकृतिक या वेनिला दही का मिश्रण करें जब तक आप प्रसार करने के लिए एक अच्छी स्थिरता प्राप्त न करें। अच्छी तरह से मिलाएं और पचास प्रकार के पानी और नमक के दो वर्गों के बीच फैलाएं। कंटेनर में स्टोर करें और फ्रीज करें
  • पिक्चर शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 14
    14
    एक बच्चा को अपने समय का एक घंटे मज़ेदार तरीके से मुहैया कराएं। वे तुम्हें व्यस्त रखेंगे और इसके लिए आपको प्यार करेंगे! बच्चों के खेल के लिए एक अविश्वसनीय दिमाग है - वे जब चाहे वे खेल सकते हैं, जैसे कि जासूस गेम्स या सुपरहीरो के रूप में पसंदीदा होते हैं। अगर सब कुछ विफल रहता है, तो एक भालू शिकार ले लो।
  • पिक्चर शीर्षक एंटरटेन किड्स स्टेप 15
    15
    बच्चे के साथ चित्र खींचें छवि में छोटे स्क्रैबल्स जोड़कर मुड़ें। बहुत सारे सस्ता प्रिंट पेपर या अख़बार ले लें और उज्ज्वल, रंगीन स्याही के साथ एक बड़ी, उथले ट्रे भरें। वे अपने हाथ, पैर या आपके शरीर के किसी भी अन्य हिस्से से `पेंट` कर सकते हैं! आलू में आलू को काट लें, इसे सूखा दें, और उसके बाद आकृतियों को आकार दें इसे स्याही में डुबकी और मज़ेदार आंकड़े बनाने के लिए कागज पर एक स्टैंप के रूप में उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • बच्चे को अच्छे श्रोता बने रहें
    • बच्चे से आपको खेल के नियमों को बताने के लिए कहें - वे कल्पना के चलते हैं। इसके अलावा, आपके नियमों के बारे में इसके विपरीत सीखना आसान है।
    • इस समय का सबसे अधिक समय बनाओ जब आप कर सकते हैं। जल्द ही वे किशोर हो जाएंगे और समय गुजारने के लिए अन्य अधिक आकर्षक लोग होंगे। जब वे बड़े हो जाते हैं और घर छोड़ देते हैं, तो आप पीछे देखेंगे और महसूस करेंगे कि यह आपके जीवन का सबसे अच्छा साल है।
    • अपने आप को फैंसी!
      ड्रेस अप खेलें!
    • हमेशा पूछें कि बच्चों को क्या करना है उन्हें जिम्मेदार बनाएं और धैर्य रखें। बच्चे के मनोरंजन के अपने प्रयास के दौरान, वह कुछ समय के लिए, कुछ नया करना चाहती है या प्रभारी होना चाहती है। विषय को अक्सर बदलें और कुछ अलग करें। यदि बच्चा खराब मूड में है, तो आपको प्रभारी होना चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि आप समूह में एकमात्र वयस्क हैं तो प्राधिकरण का एक स्थिर स्तर बनाए रखें। मज़े करो, लेकिन अगर आप उन्हें लाइन से बाहर निकाल देते हैं, तो आपके अधिकार का सम्मान होने की संभावना कम होगी, जब यह मायने रखता है
    • बच्चे अक्सर शब्द की शुद्ध परिभाषा में अहंकारी होते हैं। प्रत्येक व्यक्ति अपने अनुभव के आधार पर पूरी तरह से एक घटना को देखेंगे, बिना दूसरों के अनुभव के बारे में सोचेंगे। (हम जीवन में बाद में यह सीखते हैं।) ऐसा नहीं है कि वे स्वार्थी हैं-वे सिर्फ सहानुभूति नहीं कर सकते। वे वास्तव में नहीं समझते हैं कि अन्य लोगों के समान विचार और भावनाएं उनके जैसा हैं इस बात को ध्यान में रखते हुए, प्रत्येक बच्चे को एक ही ध्यान दें ताकि वे सभी का एक ही अनुभव हो। आप में से एक को छोड़ दिया महसूस न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com