IhsAdke.com

एक बेबी वन साल का मनोरंजन कैसे करें

चाहे आप अपनी भतीजी का ख्याल रख रहे हों या अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा दूसरे राज्य में दादी के घर में खुश हो, तो आप उसे मनोरंजन करना चाहते हैं! यह करने के लिए कई अच्छे तरीके हैं, जो उपलब्ध है और आप क्या करने का प्रयास कर रहे हैं इसके आधार पर। इस अनुच्छेद में, आपको मिलेगा कि विकी हू ने सभी बुनियादी बातों से संपर्क किया है, आपको महान विचार देकर अगर आप अच्छा कर रहे हैं या इसके साथ कुछ भी नहीं करना है बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें या आपकी ज़रूरत की मदद के लिए ऊपर सूचीबद्ध अनुभागों की जांच करें।

चरणों

विधि 1
घर में शामिल करना

एन्टरटेन एक वन ओल्ड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्टैकिंग गेम खेलें कई बच्चों के लिए एक पसंदीदा खेल, यह कहीं भी किया जा सकता है, अन्य बच्चे के खिलौने के बिना खेलने के लिए, बस आप के रूप में कई छोटी वस्तुओं पकड़ कर सकते हैं, एक ढेर बनाने के लिए, और फिर ढेर गिरावट बनाने के लिए नल बच्चे को भी बूंद लूट करने के लिए दस्तक देना होगा! खिलौना ब्लॉकों के साथ किया जाने वाला यह गेम सबसे अच्छा होता है, लेकिन आप किसी भी वस्तु का उपयोग कर सकते हैं जो आप पाते हैं (जब तक आप स्टैक पर नहीं फेंकते तब तक वे टूट नहीं सकते)।
  • आप डिब्बे (अधिमानतः खाली और शीर्ष पर सील), प्लास्टिक के कप, छोटे बक्से, भोजन, अन्य छोटी वस्तुओं में, जो आपके घर में पाये जा सकते हैं, का उपयोग कर सकते हैं।
  • खिलौना ब्लॉकों सस्ती, आसानी से मिलते हैं (सेट बहुत सस्ते बचत स्टोर में पाये जाते हैं) और स्टोर करने में आसान भी है, इसलिए यदि आपको लगता है कि आपको कुछ आवृत्ति वाले बच्चों का मनोरंजन करना होगा, तो आप एक दूसरे विकल्प के रूप में एक होना चाहते हैं।
  • एन्टरटेन एक वन ओल्ड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसे स्नान में खेलना चाहिए जब तक आप इसे सतर्कता से देखने के लिए तैयार होते हैं, एक सिंक या पानी से भरा एक टब एक बच्चा को लगभग 1 घंटे तक मनोरंजन करने का एक आसान तरीका है। आप सचमुच उन्हें धोना नहीं चाहते क्योंकि बहुत ज्यादा साबुन उनकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं लेकिन आप उन्हें पानी के साथ खेल सकते हैं और कुछ खिलौने के साथ।
    • फिर, यह बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आप एक दूसरे के लिए उनकी पीठ को बदल देते हैं तो बच्चे डूब सकते हैं यहां तक ​​कि उनके फेफड़ों में पानी का एक छोटा सा भी खतरनाक हो सकता है। यदि आप इस तरह से जाना चाहते हैं, तो आपको ध्यान देने की आवश्यकता होगी जिसे आप उसे गंभीरता से देते हैं।
    • यदि आपके पास बच्चों के लिए स्नान के खिलौने नहीं हैं, तो आप टपपरवेयर कंटेनर के साथ कपड़े या नाव के साथ कठपुतली बना सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 3
    3
    एक पुस्तक पढ़ें हालांकि बच्चे ज्यादा भाषा नहीं पढ़ सकते हैं या समझ नहीं सकते हैं, वे आमतौर पर किताबें पढ़ना पसंद करते हैं। वे उन्हें लपेटना आसान होगा, खासकर यदि आप किताब को बच्चों के लिए सही तरीके से पढ़ते हैं बस इसे पढ़िए न कि यदि आप ऐसे बच्चे को पढ़ रहे हैं जो शब्दों को समझता है: एक अधिक जीवंत दृष्टिकोण ले लो। अपने हाथ पूरे पृष्ठ पर ले जाएं, कूद और लहराते हुए, जैसा कि आप बच्चे को बताते हैं कि तस्वीर में क्या हो रहा है। अपनी आवाज को सक्रिय रखें और बहुत सारी भावनाएं दिखाएं, अच्छी तरह से अतिरंजित। बच्चों को मोहित किया जाएगा!
  • एन्टरटेन ए एक वन ओल्ड चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक कला परियोजना बनाएं शिशुओं के पास ज्यादा मोटर समन्वय नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास वान गाग के अंदर कोई अंतर नहीं है। कला उन्हें मनोरंजन करने के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन यह उनके दिमाग को उत्तेजित करने, उन्हें महत्वपूर्ण संवेदी अनुभव प्रदान करने और विकासशील रखने के लिए उन मोटर कौशल का निर्माण करने में मदद करने का एक बढ़िया तरीका है।
    • एक आसान प्रोजेक्ट है कि किसी एक बच्चे के परिवार के सदस्यों के लिए कार्ड बनाने के लिए। यह एक कार्ड हो सकता है बिना किसी विशेष कारण माँ के लिए, दादी के जन्मदिन का कार्ड या भाई या बहन के लिए धन्यवाद कार्ड। कागज का एक टुकड़ा ले लो और कार्ड बनाने के लिए इसे आधा में बांधाएं। फिर बच्चे के हाथ को पेंट करें और कार्ड के सामने पेपर पर रखें।
    • एक और अच्छा विकल्प आपके पुराने दोस्त मोम चाक है संभवतः आपको यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान देना होगा कि यह सीधे बच्चे के मुंह में नहीं जाता है, लेकिन एक मोम चाक और एक पेपर बच्चे को दिलचस्पी रखने के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए।
  • एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 5 नामक चित्र
    5
    छाया खेल खेलें शिशुओं बस छाया की अवधारणा को समझने लगे हैं, इसलिए उन्हें छाया की एक खेल खेलकर इस नई अवधारणा में दिलचस्पी लेने का एक तरीका ढूंढें। सबसे आसान तरीका है कागज के एक टुकड़े से एक तितली आकार में कटौती और फिर कटौती के माध्यम से एक टॉर्च डाल दिया अपने बच्चे को तितली का पीछा करने की कोशिश करो!
    • यदि आपके पास समय और सामग्रियां हैं, तो आप छाया कठपुतलियों को भी बना सकते हैं, जो एक बच्चे के सबूत "टीवी" बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है जो आपका बच्चा मनोरंजन करता है।
  • एन्टरटेन एक वन ओल्ड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बुलबुले का उपयोग करें बुलबुले शिशुओं के लिए हैं जो किशोर लड़कों के लिए वीडियो गेम हैं I वे बुलबुले पर पागल हो जाएँगे यह एक घंटे भरने और अपने बच्चे को खुश और ऊर्जावान रखने का आसान तरीका है अपने बच्चे को चारों ओर घूमने और उन चीजों को करने के लिए प्रोत्साहित करने में भी मददगार है जो आपसे पूछते हैं, और "अधिक" जैसी बातें कहने के लिए उन्हें सिखाने का एक अच्छा तरीका है।
    • यदि आपके पास कोई बुलबुला उड़ाने वाला उपकरण नहीं है, चिंता न करें। आप शोध कर सकते हैं कि कैसे एक बुलबुला समाधान और एक झटका छड़ी बनाने के लिए!
  • विधि 2
    आप मोशन में व्यस्त रखते हुए

    एन्टरटेन एक वन ओल्ड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कार और घुमक्कड़ समय में समय समायोजित करने की कोशिश करें। आपका सबसे अच्छा विकल्प, ज़ाहिर है, जब आपका बच्चा एक झपकी ले लेता है, तब तक आपको घर से दूर रहने के लिए कुछ भी करने का समय समायोजित करने का प्रयास करना है यह सुनिश्चित करके कि जब आप दूर रहें, तब वह सो रहा है, इससे आपको कुछ के साथ मनोरंजन करने में चिंता करने की आवश्यकता होगी।
    • उदाहरण के लिए, इसे समय के पहले अच्छी तरह से एक पत्रिका में रखें और फिर किराने की खरीदारी करें। वह आपकी गोद में सोएगा और परेशान किए बिना आपको अपनी खरीदारी करने देगा।
    • एक और उदाहरण यह है कि आप विमान में हैं या कार की यात्रा पर हैं अपने बच्चे की रात्रि नींद की नियमितता से मिलान करने के लिए यात्रा को चिह्नित करें। उसे सोने के लिए तैयार करें, लेकिन उसे बिस्तर पर डालने के बजाय, उसे कार में डालें वह सोता है और उसे शांति से चलाता है।
  • एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    खिलौने अपनी उंगलियों पर रखें शिशु गाड़ी और कार सीटों के लिए, जो चीज़ आपको सबसे ज्यादा मददगार बनाती है वह कुछ खिलौने रखनी होती है, जहां आपका बच्चा बैठा हुआ है। शिशुओं को खिलौनों को फर्श पर फेंकना, उन्हें रोने और आपके लिए और काम करने के लिए फेंकना पसंद है। खिलौने को पुशच्चर से बंधे रखते हुए, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि जब भी आप चाहते हैं कि बच्चा खिलौना वापस ले सकता है।
  • एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    भोजन को अपनी उंगलियों पर रखें जब आप व्यस्त रहें, तब बच्चे को खुश और मनोरंजन रखने के लिए, भोजन महत्वपूर्ण हो सकता है वह बहुत भूख नहीं हो सकता है, लेकिन कटोरे में अनाज मिलने में थोड़ी देर रुकने से आपको बिना कष्ट के मेल कतार के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है
    • स्नैक्स का चयन करने का प्रयास करें जो आपका बच्चा अकेले खा सकता है खाने के लिए काफी समय लगने वाली छोटी चीजें यहां एक अच्छा विकल्प हैं। कैरिअंस, अंगूर किशमिश, दांतेदार अंगूर अच्छे विकल्प हैं
    • कठोर, अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ या खाद्य पदार्थों से बचें जो चबाना और निगलने के लिए मुश्किल हो जाते हैं (जैसे मूंगफली)। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप कार में हों, क्योंकि जब आपका बच्चा ठोकर खाता है तब आपको नोटिस करना कठिन होता है मटर के रूप में आसानी से फिसलने वाले खाद्य पदार्थों से बचें, जो आसानी से बच्चे के हाथों से बच सकते हैं।
  • एन्टरटेन एक वन ओल्ड चरण 10 नामक चित्र
    4
    उड़ानों के लिए स्थानांतरण खेल का प्रयास करें कई कंटेनर और सूखे मटर या बीन्स का एक पैकेट ले लो। बच्चे को एक कंटेनर से दूसरे में सेम स्थानांतरित करने का कार्य करने के लिए रखो यह आपको घंटे के लिए आसानी से मनोरंजन करेगा।
    • यदि आप इन सामग्रियों को आपके साथ नहीं लाए हैं या यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आप विमान पर पाए गए चीजों का उपयोग कर सकते हैं। कुछ खाली कप कॉफी और मूंगफली के कुछ पैकेट्स का आदेश दें
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 11
    5
    कार यात्रा के लिए एक दर्पण का उपयोग करें कई माता-पिता कार की पीठ के पीछे एक कार की सीट का उपयोग करते हैं (जो कि एक वर्षीय बच्चे के लिए सबसे सुरक्षित विधि है), लेकिन यह उसे उस पर बल दे सकता है क्योंकि वह उसे नहीं देख सकता है एक दर्पण लो जो कार की सीट में फंस जाता है। यह न केवल आपको यह देखने में मदद कर तनाव को कम करता है, बल्कि आपकी स्वयं की प्रतिवर्त को देखकर भी मनोरंजन में मदद करता है
  • विधि 3
    न्यूनतम उपकरण का उपयोग करना

    एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी चाबियाँ एक खिलौना बनाएं जब तक आप करीब ध्यान देते हैं और सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को हटा दें जो इसके लिए खतरनाक हो सकते हैं (जैसे एक तेज बोतल सलामी बल्लेबाज), आपके बच्चे के लिए चाबियाँ एक अच्छी आपातकालीन खिलौना हैं आप उसके सामने चाबियाँ स्विंग कर सकते हैं और उन्हें दबाने के लिए देख सकते हैं। चाबी भी बच्चों के पसंदीदा गेम के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं: चीजें नीचे दस्तक दें और उन्हें वापस ले जाएं।
    • फिर, आपको यहाँ ध्यान देना होगा सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा किसी की आँखों (या खुद) के करीब भी चाबियाँ नहीं डालता है!
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 13
    2
    आंसू के लिए पेपर दें फाड़ने वाला बच्चा एक बच्चे के लिए एक शांत मजाक है और यह साबित करने का एक अच्छा तरीका है कि आपको बच्चा मनोरंजन करने के लिए बहुत सारे फैंसी खिलौनों की ज़रूरत नहीं है कुछ कागज़ों को रीसाइक्लिंग बिन से बाहर रखें और उन्हें दिखाएं कि उन्हें अलग कैसे करें। तो फिर कोशिश करें!
  • एन्टरटेन ए एक वन ओल्ड चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक "बैंक" बनाएं एक बॉक्स लें, एक पुरानी कॉफी या कोई कंटेनर जिसमें आप कैंची के टुकड़े काट कर सकते हैं (केवल एक कॉफ़ी के प्लास्टिक ढक्कन काट कर सकते हैं) अब छेद के माध्यम से फिट होने वाले आइटम ढूंढें और जो सुरक्षित हैं ट्यूपरवेयर प्लास्टिक कवर या डिब्बाबंद आइटम अच्छे हैं बच्चे को शोर और ऑब्जेक्ट को छेद से निकालने का मजेदार काम करके अच्छी तरह से मनोरंजन किया जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 15
    4
    बच्चों के गाने गाएं जिनमें आंदोलनों शामिल हैं अगर आप कुछ गाने गाते रहना चाहते हैं, तो आपको बच्चे के मनोरंजन के लिए अपनी आवाज की ज़रूरत नहीं है। शिशुओं को इस शब्द को समझ नहीं आ रहा है, लेकिन वे आपको अपनी उंगलियों और अपने हाथों को पर्याप्त ऊर्जा के साथ गीत गायन के लिए ले जाने के लिए देखकर प्यार करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 16
    5
    छिपाना खेलते हैं और तलाश करते हैं यह ऐसी बुनियादी बात है कि बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि कितना बच्चे इस मजाक से प्यार करते हैं। जब आप अपने हाथों या अन्य वस्तुओं के पीछे छिपते हैं और फिर बड़े मुस्कुराहट के साथ फिर से प्रकट होते हैं तो आपका बच्चा मुस्कुराते हुए चिल्लाता है।
    • तौलिये और कपड़े के अन्य टुकड़े विशेष रूप से उपयोगी होते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एंटरटेन एक वन ओल्ड चरण 17
    6
    एप्लिकेशन डाउनलोड करें वास्तविक जीवन में, शिशु सेल फोन से प्यार करते हैं वे बहुत आकर्षक हैं अगर आपके पास और कुछ नहीं है, तो आप अपने सेलफोन को उसे देकर कम से कम थोड़ी देर के लिए एक बच्चा को मनोरंजन कर सकते हैं। बस ध्यान देना सुनिश्चित करें ताकि यह टिप न करे।
    • अपने बच्चे को फर्श पर नरम सतह पर डालने की कोशिश करें यह आपके फ़ोन को सुरक्षित रखने में आसान बना देगा I
  • युक्तियाँ

    • सभी बुनियादी जरूरतों को देखने के लिए मत भूलना अगर वह डायपर पर गोली मारता है, तो वह थका हुआ है या भूखा है, तो दुनिया में कोई संगीत उसे खुश नहीं करेगा।

    चेतावनी

    • यदि आप एक बच्चे की देखभाल कर रहे हैं जो तुम्हारा नहीं है, तो हमेशा अपने माता-पिता से पूछें कि आप बच्चे के बारे में क्या जानना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com