IhsAdke.com

पपुआ न्यू गिनी में पिनांगू को चबाने का तरीका

अगर आप कभी पापुआ न्यू गिनी में जाते हैं, तो आप जो भी देखेंगे वह चमकीले लाल दांत और स्थानीय पुरुषों और महिलाओं के होंठ हैं I आईएससीए पिनंगू या अखरोट, या स्थानीय लोगों को यह कहते हैं, बुआ, इसका कारण है। सुपारी दक्षिण पूर्व एशिया के उष्णकटिबंधीय मौसम में बढ़ता है और दक्षिण प्रशांत द्वीपों में लोकप्रिय है। यह सब पापुआ न्यू गिनी कोनों में पाया जा सकता है और दैनिक जीवन का हिस्सा के रूप में सामाजिक अवसरों के हिस्से के रूप चबाया जाता है। बीज का थोड़ा उत्तेजक प्रभाव होता है और तनाव कम होता है, धारणा बढ़ जाती है और भूख को दब जाता है।

कई विदेशी आगंतुकों को स्थानीय संस्कृति का एक हिस्सा अनुभव करने के तरीके के रूप में पिनांगू का अनुभव है। इसके अलावा, अगर कोई व्यक्ति रात के खाने के लिए किसी व्यक्ति के घर पहुंचाता है, तो वह बीज को स्वागत के रूप में प्राप्त करेंगे यदि आप सीखना चाहते हैं कि पिनिंग्यू कैसे चबाएं, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

पापुआ न्यू गिनी चरण 1 में च्यू बेटल नट शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा आपको अकीका अखरोट (बुआ), एक पिचर या चूने के पाउडर (कांबांग) की बोरी और एक सेम की तरह सब्ज़ी, जिसे सरसों (डका) कहा जाता है, की आवश्यकता होगी। उन्हें लगभग 1 किना ($ 0.80) के लिए किसी भी कोने पर खरीदा जा सकता है।
  • पापुआ न्यू गिनी चरण 2 में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दांतों के साथ पेनांगू की छाल तोड़ो छील से मांसल केंद्र निकालें और चबाने शुरू करें। नट के तने हुए अवशेषों को निगल न करें, क्योंकि यह पेट दर्द का कारण बनता है
  • पापुआ न्यू गिनी में चेउ बेटल नट शीर्षक वाले चित्र 3
    3
    2 से 5 मिनट के लिए मास्क को पिनिंग करना या जब तक यह मुंह में द्रव्यमान नहीं करता।
  • पापुआ न्यू गिनी में चेव बेटल नट शीर्षक वाले चित्र 4
    4



    हल्के से अपने मुंह के साथ सरसों के बीज को गीला कर लें और इसे पिचर / चूने के पाउडर में डाल दें।
  • पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मुंह की तरफ पेनांगू द्रव्यमान को शिफ्ट करें और फिर सरसों के टुकड़े को पाउडर के साथ काट लें। सुनिश्चित करें कि फाइल को सीधे आपके मुंह में न डालें क्योंकि यह एक जलती हुई सनसनी पैदा करेगा। इसके बजाय, सरसों के बीज सीधे पेनांगू के द्रव्यमान में काटने की कोशिश करें। मिश्रण चबाने से, यह एक रासायनिक प्रतिक्रिया पैदा करेगा जो आपके दाँत और होंठ को एक छोटे से "लहर" के साथ रेडडेन का कारण देगा।
  • पापुआ न्यू गिनी में चीवा बेटल नट शीर्षक वाली तस्वीर 6
    6
    चबाने के दौरान, रेशेदार अवशेषों की आवश्यकता के मुताबिक बाहर निकलना ज्यादातर लोग सड़क पर थूकते हैं, सड़कों और फुटपाथ पर लाल धब्बे पैदा करते हैं।
  • पापुआ न्यू गिनी में चेव बेटल नट शीर्षक वाली तस्वीर 7
    7
    जब तक कोई पिनिंग नहीं हो जाता चबूतरे रखें आपको इसके उत्तेजक प्रभावों की वजह से थोड़ा जबरदस्त प्रभाव हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पिनंगू चबाने वाले लोगों में से किसी से मदद के लिए पूछें वे पहली बार अखरोट का अनुभव करने में आपकी मदद करने के इच्छुक होंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप जोखिमों से अवगत नहीं हैं, तो पिनैंग्यू को चबाओ मत। यह एक दवा है जो बहुत नशे की लत हो सकती है।
    • सावधान रहें जब सार्वजनिक स्थानों में नट का रस (या नहीं थूकना) पीनांग्यू का रस खाली करते हुए निवासियों को लापरवाह होना पड़ता है
    • पिनैंग्यू बीज एक साबित कैसरजन है भले ही यह अन्य देशों में अपेक्षाकृत असामान्य है, स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा क्षेत्र में सबसे आम घातक कैंसर, निदान के पांच साल के भीतर 47% मृत्यु दर के औसत के साथ है। एक अध्ययन से पता चलता है कि चबाने वाले चपटे से मुंह कैंसर का खतरा 28 गुना बढ़ जाता है। यह चाय की तरह पाउच में भी बेचा जाता है, लेकिन उनके कार्सिनोजेनिक प्रभाव का परीक्षण नहीं किया गया है। सावधान रहें
    • बीज आपके दांतों और होंठों को बहुत लाल रंग में दिखाएंगे, कभी-कभी स्थायी रूप से, अगर वे बार-बार घायल हो जाते हैं जब लंबे समय तक चबाया जाता है, तो यह मसूड़ों और दांतों में भी बीमारियों का कारण बन सकता है।
    • पापुआ न्यू गिनी डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ चबाने वाले पिनांगू को प्रोत्साहित नहीं करता है क्योंकि यह मुंह कैंसर का एक सामान्य कारण माना जाता है।
    • लाल रस कपड़ों पर दाग छोड़ सकता है, जो निकालना मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आप एक पर्यटक या प्रवासी हैं तो अकेले सार्वजनिक बीजों के बाजारों में न जाएं। एक गाइड के साथ जाओ क्योंकि सार्वजनिक बाजार, खासकर पोर्ट मोरेस्बी में, "पिटाई" गतिविधि का काफी कुछ है
    • पिनांगू घूस पादरी अमीयोट्रॉफिक स्केलेरोसिस (एलएआई) के विकास से जुड़ा हुआ है, जिसे लू जीहरिज रोग भी कहा जाता है।
    • पिनांगू को अक्सर तंबाकू की तुलना में किया जाता है यह बहुत नशे की लत हो सकता है और एक आदत बनाने का अंत कर सकता है। देश में कई जगहों पर, आप प्लेट्स को पिनंगू के उपयोग पर रोक लगाने के लिए देखेंगे, जैसे "कोई धूम्रपान नहीं" संकेत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com