IhsAdke.com

कैसे अवकाश यात्रा के तनाव को कम करने के लिए

एक नियोजित यात्रा के बिना भी अवकाश तनाव का स्रोत बन सकता है समय के दौरान यात्रा करने से चिंता का स्तर बहुत बढ़ सकता है, खासकर जब परिवार के रूप में यात्रा करते हैं तनाव का प्रबंधन करने का एक तरीका पहले से यात्रा की योजना बनाना और सड़क पर पैर सेट करने से पहले चीजों को अच्छी तरह से व्यवस्थित करना है, इस यात्रा को अधिक मनोरंजक और सुरक्षित बना दिया गया है बच्चों के साथ यात्रा करने के लिए उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है यद्यपि यह तनाव का समय है, लेकिन आप इसे कम करने के लिए क्या कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अग्रिम में योजना

चित्र से राहत तनाव से कदम 4
1
सूची बनाएं आप सोच सकते हैं कि आप कुछ महत्वपूर्ण नहीं भूल सकते हैं, लेकिन तनाव के समय, यह सबसे बुनियादी चीजों के साथ भी रिक्त देता है। आप को खरीदने की ज़रूरत की सूची बनाएं, आपको पैक करने या पैक करने और उसे क्या करना है, और छोड़ने से पहले सब कुछ पूरा करने का प्रयास करें। अपने आप को पहले से व्यवस्थित करना शुरू करें ताकि आप यात्रा की पूर्व संध्या पर कपड़े धोने से डर नहीं सकें।
  • घर के आसपास अनुस्मारक फैलाएं उदाहरण के लिए, बाथरूम मिरर में निजी स्वच्छता की एक सूची को एक बार में एक साथ रखना
  • उन वस्तुओं पर छोटे नोट चिपकाएं जिन्हें आप दरवाजे पर एक सूची ले जाने या चिपकाने की जरूरत करते हैं।
  • एक कार सेल्समैन चरण 8 के साथ बातचीत का शीर्षक
    2
    अग्रिम में व्यवस्थित हो जाओ यदि आपको अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए किसी को चाहिए, तो यात्रा से पहले देखें यदि आपकी दवा अंत में है, तो जल्द से जल्द अपने चिकित्सक से एक डॉक्टर के पर्चे के लिए पूछें। देखें कि यात्रा से पहले क्या किया जाना चाहिए और जल्द ही सब कुछ व्यवस्थित करने का प्रयास करें सबसे अच्छी बात यह है कि इससे पहले कि आप दूर हो जाएं, उसके बारे में चिंता न करें, सभी विवरणों का ध्यान रखें।
    • बिलों का भुगतान करें और यात्रा करने से पहले सभी आवश्यक हल करें।
  • हकदार एक तस्वीर एक्सपैट चरण 23
    3
    अपनी चीजों को व्यवस्थित करें आपको अपने सूटकेस, बच्चों के पैक और अन्य लोगों को लेने के लिए कुछ स्मृति चिन्हों को व्यवस्थित करने की ज़रूरत है। सब कुछ पर नियंत्रण रखना मुश्किल है, इसलिए आपको थोड़ा संगठन होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सब कुछ फिट बैठता है, अपने सूटकेस को अग्रिम में पैक करें सूटकेस में अंतरिक्ष को बचाने के लिए बुनियादी टुकड़ों को चुनें और गुना करें। तय करें कि आप यात्रा से पहले या बाद में उपहारों को पैक करना चाहते हैं।
    • अगर आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो यात्रा के दौरान कुछ सामानों के साथ सूटकेस ले जाने पर विचार करें।
  • पिक्चर स्टॉप रोइंग स्टे 20
    4
    अप्रत्याशित के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके पास एक नियुक्ति (उदाहरण के लिए बस, ट्रेन या विमान को लेने के लिए) है, तो खुद को व्यवस्थित करें ताकि आप अप्रत्याशित घटनाओं के लिए तैयार हो जाएं। बच्चों की यातायात, देरी और नखरेखों को ध्यान में रखें। आपात स्थितियों के लिए तैयार करें, खासकर यदि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हों स्नैक्स, अतिरिक्त कपड़े और अन्य सुविधाजनक आइटम लाएं
    • क्या कार या विमान से यात्रा करना हमेशा उन सभी यात्रियों के लिए बैग में कुछ स्नैक्स होते हैं, जो अक्सर भूखे रहते हैं
  • चित्र शीर्षक एक एक्सपैंट चरण 1 बनें
    5
    सबसे कम दरों के साथ उड़ानें (या एयरलाइन) चुनें यदि आप छुट्टियों के मौसम में यात्रा कर रहे हैं, तो कम से कम उड़ान देरी या रद्दीकरण इतिहास वाले एयरलाइनों को चुनें। यदि आप एक बहुत ही छोटी स्टॉपओवर के साथ उड़ान ढूंढते हैं, तो कनेक्शन पर अगली उड़ान लापता होने के जोखिमों से बचने के लिए एक लंबी अवधि चुनें (या सीधे उड़ान के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करें)।
    • जल्दी प्रस्थान उड़ान के लिए टिकट खरीदने की संभावना देखें। हवाई अड्डों आमतौर पर कम भीड़ हैं, और यदि आपको कोई परिवर्तन करने की आवश्यकता है, तो उड़ान को बदलने में आसान हो सकता है
  • भाग 2
    यात्रा का सामना करना

    पिक्चर हकदार एक एक्सपैंट चरण 25 बनें
    1
    आवश्यक वस्तुओं को आसान रखें चाहे विमान या कार से यात्रा करें, आस-पास आवश्यक वस्तुओं को रखें। अपने सामान पर सामान और टॉयलेटरीज़ लें, साथ ही कुछ अप्रत्याशित चीजों के लिए कपड़े का एक अतिरिक्त बदलाव, जैसे आपका बैग भटकाया हुआ हो यदि यात्रा कार के द्वारा है, तो रातोंरात रहने के लिए आवश्यक वस्तुओं के साथ एक अलग बैग लें। यात्रा और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कंबल और तकिए को बंद रखें।
    • बच्चों के साथ दौरे पर, खिलौने और वस्तुओं को ले जाने के लिए उन्हें कब्जा और मनोरंजन
  • एक कार सेल्समैन चरण 12 के साथ बातचीत का शीर्षक
    2
    कार तैयार करें यदि यह लंबी दूरी की यात्रा है, तो सुनिश्चित करें कि कार अद्यतित है। मशीन की दुकान तेल का निरीक्षण करते हैं और तेल बदलते हैं। देखें कि क्या टायर की स्थिति अच्छी है और कार समग्र समग्र है। यदि पूर्वानुमान खराब मौसम है, तो मौसम की स्थिति के लिए खुद को तैयार करें
    • लालटेन, कोहरे रोशनी, विंडशील्ड वाइपर्स और टायर की जांच करें।



  • लम्बी बस सवारी चरण 5 पर अपने आप का आनंद लें
    3
    उम्मीदें बनाएं यदि आप यात्रा करने के लिए डरते हैं, तो विचलन के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ विशेष लो। अपने आप को एक विशेष नाश्ते के साथ लाड़ देना, उदाहरण के लिए, या पढ़ने के लिए एक अच्छी किताब एक अच्छा ऑडीबूक ढूंढें और उसे सड़क पर सुनें।
    • विचलन के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ होने से आपकी यात्रा को कम असुविधाजनक होगा
  • पिक्चर स्टॉप रोइंग स्टेप 16
    4
    शांत रहो हर यात्रा में एक समस्या है परेशान या निराशा पाने के बजाय, अपनी हास्य की भावना रखें और चीजों को उजागर करें। लचीला रहें और पहचानें कि सब कुछ हमेशा की योजना के अनुसार नहीं होगा अनपेक्षित होता है और परिवर्तनों से निपटने के लिए आपको कमर खेलने की आवश्यकता होती है। अगर ऐसा कुछ ऐसा होता है, तो यह खेलकूद में ले जाएं और परेशान न होकर अनुकूलन करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर स्टॉप रोइंग स्टेप 14
    5
    रिलैक्स। यदि आपको बहुत तनाव महसूस हो रहा है, तो एक विश्राम तकनीक के रूप में तनाव को दूर करने के लिए एक रास्ता निकालना संगीत सुनें, लिखें या पढ़ें बोर्डिंग से पहले और रास्ते में आराम करने की कोशिश करें अगर आपको कुछ समय अकेले चाहिए, तो अन्य लोगों को पता चले कि आप थोड़ी दूर चलने जा रहे हैं और आप वापस आ रहे हैं।
    • शांत करने के तरीके ढूंढें यह एक दोस्त के लिए एक फोन कॉल हो सकता है, एक लंबी बौछार ले सकता है, एक डायरी में लेखन या सैर ले सकता है
    • ड्रग्स, अल्कोहल या अन्य विनाशकारी साधनों का उपयोग करके तनाव को छोड़ने से बचें इसके बजाय, स्वस्थ और रचनात्मक विकल्पों की तलाश करें अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें तनाव से निपटने.
  • भाग 3
    बच्चों के साथ यात्रा करना

    चित्र शीर्षक एक एक्सपैंट चरण 7 बनें
    1
    बच्चों का नेतृत्व करें यदि आप परिवार की यात्रा करने जा रहे हैं, तो अपने बच्चों को पहले से बताएं अगर उन्हें वातावरण बदलने या नए स्थानों और लोगों के अनुकूल होने में समस्याएं आती हैं, तो उन्हें तैयार करने का समय दें उन लोगों के बारे में बात करें जिनसे आप जा रहे हैं, आप क्या करने जा रहे हैं, और इस अवधि के लिए क्या गतिविधियों की योजना बनाई जा रही है।
    • बच्चों के लिए एक यात्रा पुस्तक बनाएं, उन स्थानों की तस्वीरें और उन लोगों की तस्वीरें दिखाएं जिन्हें आप देखना चाहते हैं और जिन आकर्षण आप जा रहे हैं छोटों के लिए कुछ खाली पन्नें छोड़ें, जिनका उपयोग आकर्षित या रंग करने के लिए करें यह डर या चिंता के बजाय सकारात्मक उम्मीद पैदा करने में मदद कर सकता है।
    • यदि यात्रा विमान से है, तो बच्चों को सुरक्षा प्रक्रियाओं के बारे में बताएं उन्हें बताएं कि उन्हें अपना कोट और जूते बंद करना होगा। आप खेल-कूद और बैग का उपयोग करके भी पूर्वाभ्यास कर सकते हैं।
  • चित्र का नाम एक एक्सपेट चरण 20
    2
    प्रारंभिक बोर्डिंग का आनंद लें परिवार बोर्डिंग दिशानिर्देशों के लिए पूछें कई एयरलाइंस परिवारों को छोटे बच्चों या कई बच्चों के साथ दूसरे यात्रियों से पहले बोर्ड की अनुमति देते हैं। यह एक ही समय में अपनी सीटें प्राप्त करने वाले लोगों की बड़ी संख्या से निपटने के बिना उन्हें जल्दी में व्यवस्थित करने में मदद कर सकता है।
    • बच्चों को समायोजित करने और उन्हें विचलित करने के लिए अतिरिक्त समय का उपयोग करें। खिलौने और स्नैक्स के साथ बैग को छोड़ दें और बाकी सामान ले जाएं।
  • चश्मा फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा प्राप्त करें
    3
    व्यवहार के बारे में बच्चों को मार्गदर्शन करें चाहे वह किसी घटना में शामिल हो या परिवार का दौरा करे, इस बारे में बात करें कि उनके व्यवहार से क्या अपेक्षा की जाती है। उड़ान के दौरान भी, इस मुद्दे के बारे में स्पष्ट हो। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हमें होटल में नीचे की तरफ बात करने की ज़रूरत है ताकि अन्य मेहमानों को परेशान न करें" अगर यह एक विमान यात्रा है, तो कहते हैं "उड़ान के दौरान आपको परेशान या ऊब हो सकता है अगर ऐसा होता है, तो मुझे बताएं यह चिल्ला या शिकायत नहीं है। "
    • जाने से पहले, उनसे अपेक्षित व्यवहार के बारे में बात करें। यदि ज़रूरत हो, तो उन्हें अपेक्षाओं की याद दिलाएं। "टेबल पर अच्छे व्यवहार के बारे में हमारी बातचीत को याद रखें" कहो।
  • लम्बी बस की सवारी चरण 11 पर स्वयं का आनंद लें
    4
    यात्रा से पहले और बाद में कुछ समय बुक करें यदि आप छोड़ने से पहले चिंतित महसूस करते हैं, तो तैयार करने से पहले कुछ दिन बंद करें काम करने के समय की संभावना के बारे में सोचो और बाकी चीजों को चीजों को सुलझाने, पैक करने और व्यवस्थित करने के लिए समय का उपयोग करें। सबकुछ तैयार करना तनाव को कम करने और शांत करने में मदद करता है, जो एक बार में सब कुछ करने के लिए हताशा में चलने से बेहतर होता है विशेष रूप से जब बच्चों के साथ यात्रा करते हैं, तो इसे खोलने के लिए कुछ समय बिताना अच्छा होगा।
    • यात्रा करने के बाद यात्रा के बाद एक या दो दिन अपने आप को (या कम से कम कोई दायित्व नहीं) लें और नियमित रूप से समायोजित करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com