IhsAdke.com

कैसे एक घर का बना वजन सेट बनाएँ

यदि आप अपनी ताकत और फिटनेस में सुधार के लिए वजन की तलाश कर रहे हैं, तो पता है कि उन्हें घर पर उपलब्ध वस्तुओं से बनाया जा सकता है। डिस्पोजेबल, डिब्बाबंद दूध बत और अन्य हर रोज़ चीज़ें आपको आकार में रखने में मदद कर सकते हैं। पैसे और व्यायाम को एक बार में बचाओ!

चरणों

विधि 1
हल्के वजन बनाने के लिए

एक घर का वजन निर्धारित चरण 1 वाला शीर्षक चित्र
1
दूध का गैलन का उपयोग करें पानी, रेत, पत्थर या कंक्रीट के साथ एक प्लास्टिक गैलन भरें। याद रखें कि कंटेनर में एक हैंडल या एक हैंडल होना चाहिए ताकि इसे सामान्य गड्ढों की तरह सुरक्षित किया जा सके।
  • दूध के गैलन से बनाए गए वजन के साथ, आप मछलियां और triceps और कंधे व्यायाम अभ्यास कर सकते हैं।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    भोजन के डिब्बे का उपयोग करें ये कंस सामान्य मसालों के रूप में हाथों में भी फिट होते हैं। यह टिप शुरुआती लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है या मांसपेशियों को धीरे-धीरे विकसित करने में रुचि रखते हैं। भारी वजन और जिम्नास्टिक गेंदों को बदलने के लिए डिब्बे का उपयोग करें
  • एक घर का वजन निर्धारित चरण 3 बनाएं
    3
    प्लास्टिक की बोतलों से जिम के वजन करें खनिज पानी या सोडा की बोतलों को रीसाइक्लिंग करने के बजाय, उन्हें पानी, बजरी या रेत के साथ भरें। दोनों बोतलों को भरने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए दोनों वजन करें कि आपके प्रत्येक हाथ एक ही भार उठाएंगे। बोतल के साथ उठाने के रूप में आप सामान्य वजन के साथ होगा
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्लास्टिक की बोतलों के साथ कफ के लिए वजन बनाएं इस पद्धति में, प्रत्येक हाथ में एक बोतल का उपयोग करने के बजाय, हम हथियारों के आसपास कई बोतल लपेटेंगे, जैसे कलाई का वजन। उनका उपयोग करने से पहले, रेत के साथ बोतलें भरें। अगर आपको बड़ी चुनौती चाहिए, तो रेत के साथ प्रत्येक बोतल भरने के बाद पानी जोड़ें।
    • एक बार भरे हुए, मास्किंग टेप के साथ प्रकोष्ठ के चारों ओर की बोतलें टाई। टेप आपकी त्वचा को छूना नहीं चाहिए, बस बोतलों को एक साथ रखें। आप चांदी के टेप का उपयोग भी कर सकते हैं, जब तक आप अपनी देखभाल को दोहराएं, ताकि गोंद त्वचा को छू नहीं सके। बोतलों का "कंगन" तंग होना चाहिए ताकि आप प्रशिक्षण के दौरान अपनी बाहों से बाहर निकलना न हो।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बास्केटबॉल से जिम बॉल बनाएं। एक ड्रिल के साथ, एक पुराने बास्केटबॉल बॉल को सिर्फ एक ब्लैक लाइन पर ड्रिल करें एक छिद्र के नलिका को समायोजित करने के लिए छेद काफी बड़ा होना चाहिए जिसके माध्यम से वजन की पूर्ति की जाने वाली सामग्री गुजरती है। एक बार जब छेद बनाया जाता है, तो फ़नल को फिट कर लेते हैं और गेंद के अंदर रेत या बजरी जमा करते हैं, जब तक यह वांछित वजन तक नहीं पहुंचता है। एक साइकिल टायर पैच के साथ छेद को सील करें (यदि आपके पास पैच उपलब्ध नहीं है, तो चांदी की टेप का उपयोग करें)। अब आपके बास्केटबॉल को जिम बॉल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कलाई वजन बनाने के लिए मोजे पहनें कच्चा सेम के साथ भिगोए गए आधा आलू भरें। बड़े वजन के लिए, पत्थर या छोटे पत्थरों का उपयोग करें इसे बंद करने के लिए जुर्राब या जुदाई को गले लगाएं अंत में, दो सिरों को एक साथ सिलाई करें (यदि आप आसानी से कलाई से वजन जोड़ना चाहते हैं और मोका के प्रत्येक छोर पर वेल्क्रो खोलें)
    • मोज़े को वजन में ले जाने के लिए अनुकूलित करें वांछित वजन के साथ प्रत्येक जुर्राब भरने के बाद, किसी भी बचे हुए कपड़ा काट लें। यदि मोज़े आपके वजन के लिए बहुत छोटा हैं, तो बड़े मोजे पहनें।
    • अपनी कलाई के आसपास लिपटा जा सकता है एक लंबे जुर्राब चुनने के लिए याद रखें यदि यह बहुत लंबा है, तो कलाई के आसपास लपेटने के लिए पर्याप्त सामग्री के साथ भरें और जुर्राब के मुंह को सिलाई से पहले अतिरिक्त कपड़े काट लें।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    चावल या बीन्स के मिनी-वेट के रूप में इस्तेमाल करें। यह समाधान शुरुआती लोगों के लिए बहुत अच्छा है कोई संशोधन करने की आवश्यकता नहीं है: जब आप मछलियां या अन्य प्रकाश व्यायाम करना चाहते हैं, तो उन्हें केवल पेंट्री से हटा दें।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक साइकिल टायर चैम्बर के साथ चींटियों को बनाओ कैमरे को समान आकार के खंडों में कट करें प्रत्येक सेगमेंट के एक तरफ से खोलने के लिए चांदी के टेप का उपयोग करें, इसे रेत से भरें, और फिर दूसरे खुलने के लिए चांदी के टेप का उपयोग करें बंद के डेपोस, आप वज़न को छोड़ सकते हैं क्योंकि वे एक अंगूठी बनाने के लिए या प्रत्येक सेगमेंट के दो सिरों में शामिल होते हैं।
    • यह विधि अलग आकार के वजन बनाने के लिए महान है छोटे संस्करण 0.5 से 1.5 किलोग्राम और बड़े वाले, 2 से 3.5 किलोग्राम हो सकते हैं। प्रत्येक खंड के दो किनारों को बंद करने से पहले, रेत की मात्रा को मापने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक वजन बनियान बनाएँ कई जेबों के साथ एक निहित प्रदान करें (जैसे मछुआरों द्वारा उपयोग किए गए) रेत या ठोस के साथ प्लास्टिक की थैलियों को भरें और उन्हें जेब में डाल दें। दौड़, सलाखों, पुश-अप, वृद्धि आदि करने के लिए बनियान पहनें।
  • एक घर का वजन सेट चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    रंग के डिब्बे का उपयोग करें चूंकि यह सामग्री बोतलबंद पानी और भोजन के डिब्बे से थोड़ा अधिक भारी हो सकता है, इसलिए शुरुआती द्वारा इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। सामान्य डंबल्स की तरह इसे पकड़ने के लिए पेंट के हैंडल का उपयोग करें।
    • यदि आप चाहते हैं, तो आप पेंट कैन्स का उपयोग वजन की तरह कर सकते हैं केटलबेल.



  • विधि 2
    भारी वजन बनाने के लिए

    एक होममेड वज़न सेट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    20 एल बाल्टी का उपयोग करें उन्हें रेत, पत्थर, ठोस या पानी से भरें इन्हें उठाने या बेंच प्रेस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है (इसके लिए, सिर्फ लोहे की पट्टी के प्रत्येक छोर पर एक बाल्टी लटकाओ)
  • एक घर का वज़न सेट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्लास्टिक की बोतलों के साथ एक वजन पट्टी बनाएं रजत टेप के साथ, खनिज पानी की छह बोतलों के दो पैक एक लोहे की पट्टी पर लगाओ, प्रत्येक छोर पर एक पैक। इस बार व्यायाम के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे बेंच प्रेस, भारोत्तोलन आदि।
    • यदि बार बहुत भारी हो जाता है, आंशिक रूप से भरी हुई बोतलों का उपयोग न करें बोतलों के अंदर बचे हुए अंतरिक्ष पानी को हलचल, बार को अस्थिर करने की अनुमति देता है। मुहरबंद संकुल का उपयोग करने के बजाय, आप वांछित वजन तक पहुंचने तक एक बार में एक बोतल संलग्न कर सकते हैं।
    • दूसरी ओर, यदि बार बहुत हल्का हो जाता है, तो बोतलों के चार या छह पैक का उपयोग करें आप बार की प्रत्येक तरफ अतिरिक्त बोतलें जोड़ सकते हैं पैकेज को रखा जाना चाहिए ताकि बोतलें बार के समांतर हो, और अतिरिक्त बोतलें उन पर खड़ी हो सकती हैं। भार के बीच पर्याप्त स्थान होना चाहिए ताकि बार चुस्त हो जाये।
    • चिपकने वाला टेप एक सुरक्षित बांड बनाना चाहिए। बोतल के चारों ओर क्षैतिज, लंबवत और तिरछे बारी करें ताकि वे बार से कसकर जुड़े हों।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने घर में पुराने टायर का उपयोग करें टायर का उपयोग कंडीशनिंग और बॉडीबिल्डिंग अभ्यास में कई तरह से किया जा सकता है। आप टायर पर व्यायाम व्यायाम कर सकते हैं या रस्सी के साथ बांध कर सकते हैं ताकि उन्हें उठाया जा सके।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 14 में शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक करें स्लोश पाइप. स्लोश पाइप लगभग 20 किलोग्राम पानी के भीतर एक ट्यूब है। यह राशि पूरी ट्यूब को भरने के लिए पर्याप्त नहीं है, और यह वही है जो डिवाइस के अच्छे नतीजे सुनिश्चित करता है: यह संतुलित क्षैतिज रूप से रखने के लिए पानी की तरंग और पानी के विस्थापन की भरपाई करने के लिए एक निश्चित मांसपेशी प्रयास की आवश्यकता होती है। अपने खुद के बनाने के लिए स्लोश पाइप, एक पीवीसी पाइप 4 "(या 10 सेमी) मोटी और 2.70 ~ 3.00 मी लम्बाई का उपयोग करें। पाइप के एक तरफ को कवर करें, उसे आधा पानी से भर दें, और दूसरी तरफ कवर करें।
  • एक घर का वजन निर्धारित चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिम बैग से सैंडबैग बनाएं सैंडबैग समान हैं slosh पाइप: दोनों उपकरणों का वजन एक अस्थिर और अप्रत्याशित तरीके से वितरित किया जाता है, और इसलिए मांसपेशियों का एक बड़ा समूह काम करता है। एक साधारण सैंडबैग बनाने के लिए, पांच या छह प्लास्टिक बैग में 20 ~ 27 किलोग्राम रेत वितरित करें और उन्हें जिम बैग में रखें (बैग में जकड़ने से रेत को रोकने के लिए, डबल बैग का उपयोग करें और टेप के साथ उद्घाटनों को सील करें चिपकने वाला)। बस बैग ज़िप और आप अपने कसरत शुरू कर सकते हैं!
    • जिम बैग को एक सैन्य बैकपैक या कपड़े धोने का बैग से बदला जा सकता है। 5, 10 या 12 किलोग्राम बजरी से भरी रद्दी बैग का उपयोग करें, टेप के साथ प्रत्येक के खुलने को सील करना। बैकपैक या कपड़े धोने के बैग के अंदर बैग रखें जब तक यह वांछित वजन तक नहीं पहुंचता है।
    • अलग-अलग वज़न के लिए रेत या बजरी के बैग जोड़ें और निकालें अपने अभ्यासों को शुरू करने से पहले, निर्धारित करें कि प्रत्येक बैग एक पैमाने की सहायता से कितना वजन उठाएगा। फिर, उपकरणों के वजन को समायोजित करने के लिए, बस प्लास्टिक की थैलियों को हटा दें या जोड़ दें यदि आप एक निश्चित वजन उपकरण बनाने जा रहे हैं, तो रेत बैग या बैकपैक में सीधे रखा जा सकता है - याद रखें कि इस पद्धति से वजन जोड़ना या निकालना मुश्किल होगा।
    • जिम बैग को प्लास्टिक की थैलियों से थोड़ा बड़ा होना चाहिए जो इसे समायोजित करेगा, इसलिए उनके पास स्थानांतरित करने के लिए कमरा है
    • यदि आप एक बहुत ही भारी उपकरण बनाना चाहते हैं, तो एक मजबूत जिम बैग का उपयोग करें
  • विधि 3
    बनाने के लिए kettlebells घर

    एक घर का वजन निर्धारित चरण 16 बनाएं
    1
    दूध या रस का गैलन का उपयोग करें रेत या 2 एल पानी के साथ एक स्वच्छ प्लास्टिक गैलन भरें। गैलन के पास एक संभाल होना चाहिए, जो कि व्यायाम के साथ आवश्यक है केटलबेल.
  • एक घर का वजन निर्धारित चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामान्य जिम के वजन और रस्सी का उपयोग करें एक बनाने के लिए एक अन्य तकनीक केटलबेल एक सामान्य जिम वजन के रस्सी के प्रत्येक छोर तक रस्सी के प्रत्येक छोर को बांधने के लिए तैयार किया गया है। मोटा रस्सी, इसे पकड़ना आसान होगा। व्यायाम करते समय, रस्सी को बीच से ऊपर उठाएं ताकि हेलटर का वजन दोनों पक्षों को समान रूप से वितरित किया जा सके। अब, आप झूलों और निकासी कर सकते हैं और उसी प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं जो आपके पास होगा केटलबेल. वजन को समायोजित करने के लिए, बस एक बड़ा या छोटे से एक के साथ हेलटर की जगह
    • जब एक साधारण हेलटर के साथ झूलों, चोट नहीं करने के लिए सावधान रहना रस्सी के कारण उपकरण को अधिक से अधिक संतुलन होगा केटलबेल परंपरागत।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक खाता बनाएं केटलबेल आलू के एक बैग से एक बर्लेप बोरी वांछित वजन तक के अंदर और जमा रेत (आलू, चावल, चीनी आदि के परिवहन के लिए प्रयोग किया जाता है) खरीदें। तार का एक टुकड़ा के दोनों सिरों से जुड़ें और बैग के शीर्ष करने के लिए इसे टाई एक हैंडल बनाने के लिए। हैंडल और बैग के बीच संबंध को मजबूत करने के लिए, आप रस्सी या डक्ट टेप (सामग्री भी पक्ष और बैग बर्लेप के नीचे तेजी को मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है) का एक अन्य हिस्सा उपयोग कर सकते हैं।
    • एकाधिक बनाने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें kettlebells विभिन्न आकारों का एक पैमाने की मदद से, यह निर्धारित करें कि प्रत्येक बर्लैप बोरी को प्रत्येक उन्हें बंद करने से पहले पकड़ लेगा।
  • एक होममेड वज़न सेट चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक पीवीसी पाइप और पुराने बास्केटबॉल गेंदों का उपयोग करने के लिए एक बनाएँ केटलबेल. एक पीवीसी पाइप खरीदें 1 "x 24" (या 2.5 x 60 सेमी) एक छोर को बंद करने के डक्ट टेप का उपयोग कर, अंदर रेत और दूसरे छोर के पास जमा करने के लिए। 230 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में पाइप 10 मिनट के लिए जगह - प्लास्टिक लचीला होना चाहिए, लेकिन नहीं इस बिंदु पर के साथ पिघल, एक पाश के आकार में ट्यूब छोड़ केटलबेल. हीटिंग प्रक्रिया को ध्यान से देखें
    • ओवन से बैरल निकालें और इसे दोनों को छूने तक स्पर्श करें। टेप के साथ दो छोरों को संलग्न करें और कड़े मेहनत के लिए प्लास्टिक के लिए आइस्ड पानी में बैरल डुबकी।
    • एक बास्केटबॉल पर कटौती करें कट के प्रत्येक छोर पर, पीवीसी पाइप के बराबर व्यास के साथ परिपत्र छेद करें। इसे छेद में ढककर गेंद में हैंडल डालें। सुनिश्चित करें कि संभाल इष्टतम स्थिति में है।
    • एक अलग कंटेनर में, थोड़ा सीमेंट मिलाएं। बास्केटबाल के अंदर आटा डालो और पट्टा फिट। उपकरण का उपयोग करने से पहले, सीमेंट दो से तीन दिनों तक खड़े हो जाएं
  • चेतावनी

    • गहन workouts के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले अपने घर के वजन की जांच करें। परीक्षण के दौरान, निरीक्षण करें कि टेप अच्छी तरह से रखा गया है और यह एक जोखिम है कि कुछ उपकरण ढीले आ जाएंगे और उसे घायल करेंगे।
    • अपनी सुरक्षा के लिए, बिना वजन बार (होममेड या प्रोफेशनल) के साथ व्यायाम न करें यह एहतियात विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब बेंच प्रेस का अभ्यास करते हैं, जिसके दौरान बार गिर सकता है और गला को कुचलने के लिए (या इससे भी बदतर) हो सकता है।
    • उपयोग kettlebells देखभाल के साथ अगर आपकी मुट्ठी कसरत के दौरान या बाद में चोट लगी, तो इसे बदलें kettlebells पेशेवरों द्वारा तात्कालिक बनाया
    • एक व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले, एक चिकित्सक या स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com