IhsAdke.com

पैसा खर्च किए बिना फ़िट कैसे करें




अगर आपको फिट होना अच्छा लगेगा, लेकिन आपके पास जिम पर जाने या नवीनतम फिटनेस उपकरणों को खरीदने के लिए पैसा नहीं है, निराशा न करें - आप पैसा खर्च किए बिना आकार में प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक ताइजी
1
व्यायाम के साथ सामूहीकरण हालांकि पूरी तरह से मुक्त नहीं है, यह आम तौर पर सस्ता है (और किसी तरह मुफ्त में) अपने दोस्तों के साथ खाने या कॉफी पीने के लिए लटकाए। तैराकी जाने या चलने के लिए क्यों नहीं मिलना? या एक नृत्य या मार्शल आर्ट वर्ग एक साथ ले लो।
  • 2
    पूछो! कुछ सामुदायिक परियोजनाएं सामुदायिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए कक्षाएं और खेल कार्यक्रम प्रदान करती हैं कोशिश करो!
  • 3
    इंटरनेट खोजें आपको वेबसाइट पर सभी प्रकार के विभिन्न अभ्यास मिलेगा जो फिटनेस दिशानिर्देश प्रदान करते हैं। आप सही खोज कर अपनी खुद की रूटीन बना सकते हैं
  • 4
    टीवी देखो! आप टीवी पर व्यायाम कार्यक्रम प्राप्त कर सकते हैं - कुछ पाते हैं जो आपके शेड्यूल में फिट होते हैं - या बाद में देखने के लिए रिकॉर्ड करें यदि आपको कोई भी नहीं मिला है, तो इंटरनेट पर देखें
  • 5
    एक अच्छे कारण के लिए व्यायाम पैसा बनाने के तरीके के रूप में दान कार्यक्रम आम तौर पर मजेदार गतिविधियों का उपयोग करते हैं। हालांकि इसमें आम तौर पर भाग लेने के लिए धन खर्च होता है, आप एक अच्छे कारण की सेवा कर रहे हैं।
  • 6
    अवसरवादी बनें दिन के दौरान व्यायाम करने के अवसर खोजें। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें कुछ ब्लाकों पार्क करें जहां से आप सामान्य रूप से खड़े होंगे। अपने टेबल पर खुद को बढ़ाएं जब आप लाइन में प्रतीक्षा करते हैं तो अपना पेट पकड़ो अधिक सक्रिय होने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह कुछ भी नहीं है

    • जब आप अपने कंप्यूटर पर बैठे हैं तो व्यायाम करने के तरीकों के लिए इंटरनेट को देखें
  • विधि 1
    कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग

    1. 1
      जब आप कर सकते हैं, तो आप चलना पसंद करते हैं। आप गैस बचाते हैं और अपनी कार को बचाते हैं इसके अलावा आप पार्किंग फीस / टैक्सी / बस किराए पर बचा सकते हैं आप सभी की जरूरत आरामदायक जूते हैं (यदि आपको इसकी ज़रूरत होती है तो बैग में बड़े करीने से जूता लेना) और चलना, पैदल चलना, चलना जब आप आकार में आते हैं तो गति को जल्दी करो और यात्रा को तेज बनाएं और जब आप ट्रैफिक जाम में कारों की तुलना में तेज़ी से चलते हैं, तो मुस्कुराएं! अगर आपके क्षेत्र में चलने के लिए एक उपयुक्त जगह है, तो सुपरमार्केट / मॉल पर चलें (लेकिन कोई बड़ी खरीदारी नहीं करें !!!)

      • चीजें खरीदें और जिनसे आप काम करते हैं / नसीद के पास सेवाओं का आनंद उठाएं इससे यात्रा की लागत भी कम हो जाएगी जहां आप रहते हैं, उसके करीब प्राकृतिक सुंदरियों के लिए जाएं - आप समुद्र तटों और पहाड़ों के साथ ट्रेल्स भी पा सकते हैं।
    2. 2
      पेडल। अगर आपको थोड़ा सा सवारी करना पड़ता है और एक बाइक हो, साइकिल चालन की कोशिश करें - यह चारों ओर जाने का एक अच्छा तरीका है - लेकिन सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप सभी सुरक्षा उपकरणों का उपयोग कर रहे हैं और सड़क पर सावधानी बरतें। बेशक अगर आपको ऐसे उपकरण खरीदने पड़ते हैं, तो यह धन्यवाद से बाहर नहीं आएगा, लेकिन हम में से कितने घरों में इन चीजों की ज़रूरत नहीं है और इनका उपयोग कभी नहीं करें? यदि आप बाइक का इस्तेमाल करते हैं और इसके अलावा परिवहन लागतों को बचाने के लिए, आकार में मिलने के अलावा, आपकी पॉकेट आपको धन्यवाद देंगे!

    3. 3
      स्काइकलर 7973 छोड़ने वाला चित्र
      चलाएँ।
      यदि आपके पास पहले से अच्छा चलने वाले जूते हैं, तो आप चल रहे कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं। दौड़ या मैराथन के लिए ट्रेन अगर आपके पास एक अच्छा स्नीकर नहीं है (या बर्दाश्त नहीं कर सकता), तो इसे चलाने के लिए उतना अच्छा नहीं है जितना आपके बोर्ड को नुकसान पहुंचाए।
    4. 4
      खेलें। बच्चों को पार्क में (या फुटबॉल या वॉलीबॉल की एक खेल) चलने के लिए ले लीजिए और सिर्फ घूरने की बजाए चुप रहो। यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो आप शायद एक या दो माता-पिता जानते हैं, जो अपने बच्चों के साथ खेलते समय अपना समय निकालना चाहते हैं। एक पतंग की सवारी मजाक और एक अच्छा व्यायाम है, खासकर यदि आपको एक पहाड़ी पर चढ़ने के लिए सबसे अच्छा बिंदु मिलना है। इसमें भी हैंडल, छुपाने और तलाश, शॉट, इत्यादि आदि आदि हैं ...
    5. 5
      आदमी (या महिला के) सबसे अच्छे दोस्त के साथ समय व्यतीत करें कुत्ते को चलना, दिन में दो बार करना और थोड़ा सा चलाने के लिए, उसके लिए पकड़ने के लिए केक फेंकने के बजाय। अगर आपके पास कुत्ते नहीं है, तो अपने पड़ोसी के कुत्ते को मुफ्त में लेने की पेशकश करें। किसने सोचा था कि रेक्स आपको इन सभी अवसरों की पेशकश करेगा?
    6. 6
      एक कदम ऊपर जाना एक कदम के रूप में अपने घर के सीढ़ी के पहले चरण का उपयोग करें और एक गीत की ताल में ऊपर और नीचे जाएं। या शीर्ष तक चलाएं आप ऐसा कर सकते हैं एक अपार्टमेंट या इमारत की सीढ़ियों पर (जब तक आपके पड़ोसी या सहकर्मियों को परेशान नहीं करते)।
    7. 7
      दोस्तों से जिम की डीवीडी ले लो और उन्हें घर पर ले जाएं (या उनको ले जाने वाली कोठरी के पीछे से जो आपने बहुत पहले खरीदा था)।
    8. 8
      रस्सी या कपड़े का एक पुराना टुकड़ा (यदि आपके पास रस्सी नहीं है) का उपयोग करके अपने रहने वाले कमरे, गेराज या खेल का मैदान में रस्सी कूदो।



    9. चित्र शीर्षक Dancing_style.JPG
      9
      नृत्य। रेडियो चालू करें और चालें। आप बिना किसी को देखकर और दिखाए बिना नए कदम उठा सकते हैं कि आप मैडोना हैं! इंटरनेट पर वीडियो देखने के लिए जो विभिन्न शैलियों को नृत्य करने के लिए बॉलरूम नृत्य से हिप-हॉप तक सिखाते हैं।
    10. 10
      Faxine! एक पूर्ण जिम सत्र के लिए सप्ताह में एक बार से ऊपर से नीचे तक अपने घर को साफ करें। वास्तव में, आप प्रति वर्ष 50,000 कैलोरी जला सकते हैं (जो कि 7 पाउंड वसा!) बस उस सफाई के द्वारा
    11. 11
      जीत के लिए खोदो यदि आपके पास बगीचे है, तो इसका ख्याल रखें, जब आप खुद का ख्याल रख लें!

    12. 12
      स्वयंसेवा द्वारा आकार प्राप्त करें - आप कई मायनों में अच्छा महसूस करेंगे। एक संरक्षण समूह में भाग लेते हैं जो कि समुद्र तटों, पार्कों, दीवारों आदि को साफ करता है ... या कोई अन्य जो लोगों की ज़रूरत में मदद करता है - हमेशा कुछ किया जाना है दोस्तों को भी बनाने का यह एक शानदार तरीका है
    13. 13
      बेडरूम में काम करें सेक्स प्रति मिनट 4 कैलोरी जलता है और अगर आपके स्वास्थ्य को सुरक्षित किया जाता है

    विधि 2
    प्राप्त शक्ति

    1. 1
      Isometric व्यायाम आप अपने शरीर को तैयार कर सकते हैं और उपकरणों के बिना ताकत हासिल कर सकते हैं - बस अपने शरीर के वजन का उपयोग कर। इस्मातिक अभ्यास में वास्तव में उन्हें आगे बढ़ने के बिना मांसपेशियों को अनुबंध करना शामिल है उदाहरण के लिए, आप अपनी पीठ के साथ एक दीवार के खिलाफ खड़े हो सकते हैं और आपके हाथ फैले हुए हैं दीवार के खिलाफ अपनी बाहों को पुश करें आप अपनी मांसपेशियों के अनुबंध को महसूस करेंगे, लेकिन आपका हाथ नहीं चलेगा क्योंकि दीवार रास्ते में है
    2. 2
      Callanetics। "कॉलनेटिक्स" अभ्यास विधि कुछ समय के लिए आस-पास है, हालांकि यह व्यापक रूप से ज्ञात नहीं है। वह उपकरणों का उपयोग किए बिना बेहद धीमी गति से आंदोलनों (केवल कुर्सियां ​​और एक तात्कालिक पट्टी) का उपयोग करके एक बहुत ही गहरे स्तर पर मांसपेशियों को मॉडल करता है। आप इंटरनेट पर अधिक जानकारी पा सकते हैं
    3. 3
      चित्र शीर्षक: Pilback1.jpg
      Pilates एक और व्यायाम प्रणाली है जिसे आप उपकरण के बिना कर सकते हैं और अपनी मांसपेशियों में ताकत हासिल कर सकते हैं और इसका अत्यधिक सम्मान है।
    4. 4
      अपनी रसोई में वजन के लिए देखो उपकरण जो आपके पास पहले से ही डंबल की तरह घर पर हैं, का उपयोग करें आप मकई के केन (बंद कर सकते हैं!) या सोडा की बोतलें (तरल या रेत से भरा) का उपयोग कर सकते हैं। आप ऐसे ऑब्जेक्ट्स का प्रयोग कर सकते हैं जो आप डम्बेल्स का प्रयोग करेंगे। यदि आप पानी की बोतलों का उपयोग करते हैं, पानी से शुरू करते हैं, और जैसे-जैसे आप मजबूत हो जाते हैं, तो आप रेत में विकसित हो सकते हैं और शायद बाद में, छोटे पत्थर या सिक्के में। एक अन्य विकल्प का उपयोग रस / जल गैलन का है जो समर्थन के लिए एक पट्टा है।
    5. 5
      समर्थन का समर्थन करें ठीक से चलने पर वे आपकी बाहों और छाती की मांसपेशियों को बढ़ने में मदद करेंगे
    6. 6
      अपने पदचिह्न में सुधार करें आपको इसके लिए किसी भी उपकरण खरीदने की ज़रूरत नहीं है - रबड़ की गेंद या टेनिस गेंद को जितनी मुश्किल हो उतनी मुश्किल से दबाएं।

    विधि 3
    लचीलापन

    1. 1
      एक दोस्त की योगा डीवीडी या ऑनलाइन स्टोर या इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध जानकारी का उपयोग करें और दैनिक आधार पर आंदोलनों का अभ्यास करें। आप बढ़ती लचीलेपन के अलावा ताकत हासिल करते हैं
    2. 2
      चित्र शीर्षक स्ट्रैचिंग 7757
      `` `` स्ट्र्रेचिंग `` ``
      ठीक से खींचकर आपके लचीलेपन में वृद्धि होगी और संयोजी ऊतकों (जैसे पेरीओस्टेम) और अन्य दुर्घटनाओं को चोट के जोखिम को कम करना होगा।

    चेतावनी

    • एक महत्वाकांक्षी खेल कार्यक्रम शुरू करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना हमेशा एक अच्छा विचार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com