IhsAdke.com

कैसे सप्ताहांत पर क्या करने के लिए मुफ्त चीजों को खोजने के लिए (एक परिवार के लिए)

पुरानी कहावत कहती है - "जीवन में सबसे अच्छी चीजें स्वतंत्र हैं - लेकिन आप वास्तव में मुफ्त में क्या कर सकते हैं ... अच्छा ... मज़ा है? अपने परिवार के साथ करने के लिए सस्ते और मजेदार चीजों की खोज के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर चरण 1 के लिए फ्री फ्री टूिंग खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सामुदायिक घटनाक्रम ढूंढने के लिए अपने स्थानीय अख़बार को देखें गांवों, शहरों, पुस्तकालयों, स्कूलों, मनोरंजन केंद्रों और इसी तरह की जगहें आमतौर पर मुफ्त कार्यक्रम प्रदान करती हैं देखें कि क्या आपके संग्रहालयों, पार्कों और आपके क्षेत्र की तरह ओपन हाउस, या अन्य इवेंट जो विशेष प्रवेश की पेशकश करते हैं, के साथ विशेष दिन प्रदान करते हैं।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) चरण 2 पर फ्री फ्री टूिंग्स खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुंदर आउटडोर का अन्वेषण करें पार्क, वन, राज्य भूमि और अन्य जगहों पर अक्सर मुफ्त मुलाकात होती है, और तैराकी, प्रकृति की पैदल दूरी, कैम्पिंग, पतंग उड़ना और पसंद जैसी कई मजेदार गतिविधियां प्रदान करती हैं। विशेष कार्यशालाओं जैसे कि नि: शुल्क कार्यशालाएं, निर्देशित सैर, स्टार-गोज़िंग राइट आदि देखने को सुनिश्चित करें।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) के लिए निशुल्क चीजें खोजें शीर्षक पृष्ठ 3 चरण
    3
    कुक एक साथ चूंकि आप लोगों को रात्रिभोज तैयार करना पड़ता है - क्यों नहीं इसे एक साथ करें? एक परिचित पाक प्रोजेक्ट: चॉकलेट चिप कुकीज़, बीबीक्यू, सैंड्रीज, एक सेब जेली बनाने और सामान जैसे मज़ेदार और कम लागत वाली गतिविधियां बच्चों के लिए, कुछ अच्छे "रसोई में खाना पकाने" के डिजाइन हैं जिन्हें वे शायद पसंद करेंगे, जैसे चावल या नूडल्स को उज्ज्वल रंग या फलों के सुशी के साथ बनाना।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर चरण 4 के लिए निशुल्क चीजें खोजें शीर्षक छवि
    4
    एक साथ खेलें जब आप अपने पिता के साथ आखिरी गेंद बजाते थे? या क्या आप अपनी सौतेली माँ के साथ शतरंज खेलते हैं? कैसे पत्थर, कागज, कैंची या बूढ़ी औरत के खेल की तरह बहुत सरल कुछ के बारे में?
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    चीजें एक साथ बनाएं किसी प्रोजेक्ट में अपने परिवार के साथ जुड़ें, जैसे पुन: उपयोग की गई लकड़ी के साथ पेड़ के घर का निर्माण, लिविंग रूम में पेंटिंग, परिवार का एल्बम बनाने और अधिक।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) के लिए फ्री फ्री टूिंग्स खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    एक मूवी रात को व्यवस्थित करें प्रत्येक सदस्य जो कुछ चुनने के लिए काफी पुराना है, रात के दौरान हर किसी के लिए देखने के लिए एक फिल्म चुन सकता है। (सुनिश्चित करें कि फिल्म सभी के लिए उपयुक्त है)। हो सकता है कि आप भूल गए कि आपको "विज़ार्ड ऑफ ओज़" कितना पसंद है, जब तक कि आपकी छोटी बहन इसे चुन ले।
    • आपके पास बहुत सारे और बहुत से फिल्में और डीवीडी हैं जो आपने लंबे समय तक नहीं देखा है, या आप अपने डीवीडी रिकॉर्डर पर कई फिल्में जला सकते हैं।
    • अक्सर, पुस्तकालयों में भी कई तरह की मुफ्त फिल्में उपलब्ध हैं।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर 7 नि: शुल्क चीजें खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    एक किताब को एक साथ पढ़ें। क्लासिक "द गर्ल एंड द पीग", "ऐलिस इन वंडरलैंड" और अन्य शीर्षकों जैसे पूरे परिवार के लिए मजेदार हो सकता है।



  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर चरण 8 के लिए निशुल्क चीजें खोजें शीर्षक छवि
    8
    आपने कुछ समय तक क्या नहीं किया है? मस्ती करने के लिए आपने या आपके माता-पिता ने अतीत में क्या किया, कि आप हाल ही में नहीं कर रहे हैं?
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    कोठरी में क्या छिपा हुआ है? क्या कोई खेल उपकरण, खेल, कला परियोजनाएं या कुछ चीजें जो तहखाने, कोठरी, गेराज, शेड या कुछ में भूल गई हैं? हो सकता है कि ये उन स्केट्स को फिर से करने का प्रयास करें, या यार्ड में दूरबीन को स्थापित करें, क्रिकेट खेल खेलते हैं या यात्रा के लिए अपने चाचा के पुराने डोंगी लेते हैं।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    स्वयंसेवक कार्य करें: परिवारों जैसे कई संगठन जो मदद करते हैं आदरणीय संगठनों के लिए अपना समय देते हुए मजेदार, शैक्षिक और आपके बीच एक महान नेटवर्किंग अनुभव हो सकता है।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर निशुल्क चीज़ों को ढूंढें चित्र 11
    11
    बैग और ग्रैच्यूटीस के लिए देखो कभी-कभी एक संगठन उन परिवारों के लिए एक निःशुल्क प्रवेश करेगा जो वित्तीय कठिनाई प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, स्वयं सेवा आपको संग्रहालयों, घटनाओं, कक्षाएं और अधिक में मुफ्त प्रवेश दे सकती है।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर डूवर फ्री फ्री टूिंग्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    एक जादू शो व्यवस्थित करें परिवार में सभी को कुछ गुर मिलाने के लिए मिलें।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    ऐसा कुछ करें जो आपने कभी नहीं किया है यह शिकायत करना आसान है कि "यहां कुछ भी नहीं है ..." सक्रिय रूप से कुछ नया करने की कोशिश करने के बारे में - भले ही आपको लगता है कि यह मजेदार हो सकता है या नहीं। उदाहरण के लिए, आप अपने पड़ोस अखबार में कुछ मुफ्त अफ्रीकी नृत्य प्रदर्शन पा सकते हैं। क्या यह मजेदार है? कोई नहीं जानता - लेकिन इसे एक कोशिश दे दो
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टिंग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    प्रत्येक परिवार के सदस्य के लिए एक विशेष दिन बनाएं यह हर किसी के मजाक से मिलने के लिए मजेदार और संवेदनशील तरीका हो सकता है घूर्णन प्रणाली में, प्रत्येक व्यक्ति का एक दिन होता है जब वह "विशेष व्यक्ति" होती है और बाकी सब वह करती हैं जो वह करना पसंद करती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका पिता गोल्फ खेलने के लिए प्यार करता है (भले ही आपको यह पसंद नहीं है), तो शायद आपका परिवार पिछवाड़े में एक गोल्फ कोर्स बना सकता है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: पहली बार परिवार के साथ बिताए गए समय में छुट्टी पर कुछ महंगी यात्रा के रूप में ज्यादा मजा नहीं लग सकता है, लेकिन कुछ मज़ा करने के लिए कुछ समय बिताने के लिए शायद सभी के लिए बहुत अच्छा होगा
    • स्नैक्स और स्नैक्स लें ताकि आप इन गतिविधियों पर पैसा खर्च न करें।
    • आपके परिवार ने कभी भी एक साथ काम नहीं किया है - हर कोई मुफ्त घटना होगी - कोई समस्या नहीं है उस समय मस्ती करने की कोशिश करें और चीजों की तलाश करें, भले ही एक या कोई अन्य निराशा हो।
    • घर और बगीचे को एक साथ साफ करें
    • यदि आपके परिवार में कोई भी वास्तव में नहीं आना चाहता है, तो उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर न करें

    चेतावनी

    • कुछ मुफ्त गतिविधियां (जैसे मुक्त प्रवेश वाली घटनाएं) वास्तव में मुफ्त नहीं हैं I घटनाओं के लिए देखें जहां आपको विशेष गतिविधियों, भोजन, खेल और अन्य अतिरिक्त पर पैसा खर्च करने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com