IhsAdke.com

पैसा खर्च किए बिना कैसे सामाजिककरण करें

सामाजिककरण महत्वपूर्ण है किसी व्यक्ति की खुशी और स्वास्थ्य के लिए नियमित सामाजिक गतिविधियां आवश्यक होती हैं, लेकिन जब पैसा एक समस्या है, तो समाज के लिए मुश्किल हो जाता है। बार, मूवी, शो और अन्य सामाजिक प्रथाओं की लागत पैसे हालांकि, मुफ्त में मजा करने के तरीके हैं आप अपने क्षेत्र में मुफ्त गतिविधियों की खोज कर सकते हैं या अपने घर में मूवी देखने के लिए एक क्लास को आमंत्रित कर सकते हैं, प्रत्येक एक प्लेट या एक पेय ला सकते हैं जब आप छोड़ते हैं तो आप खर्च से बच सकते हैं और पैसे की कमी के लिए दोस्तों को समझने के लिए पूछ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मुफ्त गतिविधियों की तलाश में

चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक चरण 1
1
एक सामुदायिक केंद्र पर जाएं यदि आपके शहर में आपके पास एक सामुदायिक केंद्र है, तो जगह पर एक यात्रा का भुगतान करें ये केंद्र मुफ्त मनोरंजन विकल्प प्रदान करते हैं, जैसे कि फिल्मों और खेलों अपने साथ जाने के लिए कुछ दोस्तों को बुलाओ
  • सामुदायिक केंद्र कभी-कभी मेले और केर्मेस जैसे मुक्त कार्यक्रम प्रदान करते हैं संगठन के ऑनलाइन कैलेंडर पर एक नज़र डालें, यह देखने के लिए कि क्या कोई कार्यक्रम निर्धारित है। मित्रों के साथ जाने के अतिरिक्त, नए लोगों की मुलाकात करने के लिए निशुल्क ईवेंट बहुत बढ़िया हैं
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक चरण 2
    2
    ध्यान दें कि आप मुफ्त पास के हकदार हैं क्या आप एक छात्र हैं? क्या आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, क्या आप वरिष्ठ नागरिक हैं या क्लब या संगठन का सदस्य हैं? यदि हां, तो आपको कुछ चीजों के लिए डिस्काउंट या ग्रैच्युटी मिल सकती है प्रत्येक संपत्ति की पेशकश की छूट की जांच करें सप्ताह के कुछ दिनों में, उदाहरण के लिए, आप संग्रहालयों, मनोरंजन पार्कों और अन्य आकर्षणों में मुफ्त या बहुत कम लागत के लिए जा सकते हैं।
    • यदि आप कई संग्रहालयों वाले शहर में रहते हैं, तो कुछ सप्ताह के कुछ दिनों के लिए नि: शुल्क प्रदान करते हैं। यदि आप खर्च किए बिना संगति करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों को फोन करें और इन दिनों पर जाने के लिए एक संग्रहालय चुनें।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 3
    3
    अपने क्षेत्र में मुफ्त इवेंट देखें आप अपने शहर की ऑनलाइन घटनाओं के कैलेंडर के साथ-साथ अन्य निशुल्क ईवेंट भी देख सकते हैं। सब कुछ पैसे खर्च नहीं आप मुफ्त प्रवेश के साथ कला दीर्घाओं, शो और त्योहारों को पा सकते हैं। यदि आपके पास अपने शहर में होने वाली कुछ मुफ्त घटना है, तो अर्थव्यवस्था के साथ सामूहीकरण करने का यह एक शानदार अवसर है।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 4
    4
    पार्टनर के अवसरों का लाभ उठाएं क्या आप किसी अकादमी के सदस्य हैं? क्या आप थिएटर परिषद का हिस्सा हैं? क्या आप एक आर्ट गैलरी का सदस्य हैं? यदि हां, तो आप घटनाओं में भाग ले सकते हैं और एक साथी को मुफ्त में आमंत्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जिम सदस्य हैं, तो देखें कि क्या आप कुछ मुफ़्त पास पा सकते हैं और पूल का लाभ लेने के लिए दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक चरण 5
    5
    प्रकृति का आनंद लें यदि आप पैसा खर्च किए बिना छोड़ना चाहते हैं, तो आसपास के प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लें। बाहरी गतिविधियों की पसंद हमेशा एक अच्छा विकल्प है। अपने साथ इन गतिविधियों का लाभ लेने के लिए कुछ मित्रों को आमंत्रित करें
    • समुद्र तट पर जाएं
    • ट्रेल बनाने के लिए दोस्तों के एक समूह को बुलाओ
    • पार्क में एक पिकनिक है
    • शहर के आसपास या कुछ निशान पर अपनी बाइक की सवारी करें
  • विधि 2
    घर पर मज़ा आ रहा है

    पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक चित्र 6
    1
    एक फिल्म की रात बनाएं टिकटों और स्नैक्स की कीमत के साथ, फिल्मों में मूवी देखने के लिए बहुत पैसा खर्च होता है बाहर निकलने पर खर्च करने के बजाय, अपने घर में एक फिल्म सत्र के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें। कर्मचारियों को डीवीडी लाने या Netflix फिल्मों का लाभ लेने के लिए कहें।
    • यदि आप पहली बार फिल्मों का आनंद लेते हैं, तो कुछ रिलीज़ ऑनलाइन किराए पर किए जा सकते हैं। आप अमेज़ॅन जैसी साइटों पर इस प्रकार की सेवा का उपयोग कर सकते हैं और सिनेमाघरों में रिहा होने के तुरंत बाद फिल्म देख सकते हैं।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 7
    2
    खेल का आनंद लें बोर्ड गेम लोगों के मनोरंजन के सस्ते तरीके हैं यदि आप नकद से बाहर हैं और सप्ताह के अंत में सोसायटी चाहते हैं, तो डेक या अपने पसंदीदा गेम को दबाएं और मित्रों को आमंत्रित करें।
    • यदि आप नाश्ते खरीदने के लिए पैसे से बाहर हैं, रसोई में सामग्री के साथ नाश्ता तैयार करें।
    • आप नमस्कार और पेय लाने के लिए दोस्तों से भी पूछ सकते हैं।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 8



    3
    एक अमेरिकी पार्टी है खाने के लिए बाहर जाना मजेदार है, लेकिन यह महंगा है। यदि आप भोजन के लिए मित्रों से जुड़ना चाहते हैं, तो एक विचार है कि एक अमेरिकन पार्टी हो। प्रत्येक एक प्लेट और एक पेय लेता है, और हर कोई बहुत अधिक खर्च किए बिना मज़ेदार है।
    • सामग्री खरीदने के लिए बाहर जाने के बजाय, रेफ्रिजरेटर और पेंट्री में देखें। पैसे खर्च किए बिना कुछ तैयार करने के लिए स्वयं को चुनौती दें
    • यदि आप अर्थव्यवस्था की रात बनाना चाहते हैं, तो एक नियम के रूप में स्थापित करें कि कोई भी व्यंजन की सामग्री पर पैसा नहीं खर्च कर सकता है। यह एक मजेदार चुनौती है और आप सभी के खर्चों को नियंत्रित करने में मदद करता है।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 9
    4
    एक टीवी रात बनाओ यदि आप अक्सर नियमित रूप से एक शो देखते हैं, तो अपने दोस्तों को आप को देखने के लिए आमंत्रित करें। आप Netflix से श्रृंखला या प्रोग्रामों के मैराथन भी कर सकते हैं। दोस्तों के साथ टीवी के सामने आराम करने से बिना खर्च के सामूहीकरण में मदद मिलती है।
    • सिर्फ फिल्म की रात की तरह, दोस्तों से पूछो पेय और स्नैक्स लाने के लिए अपने घर में मौजूद सामग्री का उपयोग करके कुछ स्नैक्स और डेसर्ट बनाएं
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 10
    5
    एक एक्सचेंज-एक्सचेंज को व्यवस्थित करें स्वैप की घटनाएं मजेदार हैं क्योंकि सभी लोग अपने भीतर मौजूद सामान को बचाते हैं और कम कर देते हैं। अपने दोस्तों को कोठरी में सफाई करने के लिए प्रोत्साहित करें और सभी कपड़े और अन्य मदों को निकालें जो वे उपयोग नहीं करते हैं या फिर अब की आवश्यकता नहीं है। तब आप टुकड़ों को बदल सकते हैं। यह एक सामाजिक तरीका है, आप जिस चीज़ का उपयोग नहीं करेंगे उससे छुटकारा पाएं, और नई चीजें प्राप्त करें।
    • लोगों को नाश्ता और पेय लाने के लिए कहें अधिक मजेदार होने के अलावा, आपको उस व्यय की ज़रूरत नहीं होगी।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सामाजिककरण शीर्षक 11
    6
    एक घटना के बाद दोस्तों को अपने घर में आमंत्रित करें यह निराशाजनक है जब आपके सभी मित्र निकल जाते हैं और आप के पास जाने के लिए पैसा नहीं है। लेकिन आपको सिर्फ इसलिए छोड़ना नहीं चाहिए क्योंकि आप फिल्म की टिकट या शो का खर्च नहीं उठा सकते हैं। ईवेंट के बाद अपने घर को मीटिंग बिंदु बनाएं
    • वेश्या लगता है कि आपके सभी मित्र एक शो में जाने के लिए समयबद्ध होते हैं। यदि वे आपको साथ आने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं "मेरे पास जाने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन निमंत्रण के लिए धन्यवाद। मुझे आप लोगों को देखना अच्छा लगेगा, इसलिए यदि आप शो के बाद आना चाहते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा। "
    • ये घटनाएं आम तौर पर अंत में समाप्त हो जाती हैं, और आपके मित्र सड़क पर लंबे समय तक भागीदारी करना चाहते हैं। जैसे सलाखों और अन्य जगहें अक्सर महंगे हैं, वे बाद में अपने घर जाकर प्यार करेंगे।
  • विधि 3
    खर्चों से बचना

    चित्र पैसा खर्च किए बिना सोशलाइज शीर्षक 12
    1
    घर छोड़ने से पहले खाएं कभी-कभी आप पैसा खर्च करने के इरादे से बिना घर छोड़ते हैं, लेकिन आप भूखे महसूस करते हैं, और सामाजिक घटनाओं में लगभग हमेशा भोजन शामिल होता है उदाहरण के लिए, आप एक मुफ्त शो पर जा सकते हैं कि आप कुछ भी खर्च नहीं करेंगे और एक गर्म कुत्ते की गंध से बहकाएंगे। या फिर आप किसी दोस्त के घर जा सकते हैं और पिज़्ज़ा के लिए कोटा में भाग ले सकते हैं। खाने से पहले खुद को दूध पिलाने से आपको भोजन पर पैसा खर्च करने की प्रलोभन का सामना करने में मदद मिल सकती है।
    • घर छोड़ने से पहले एक अच्छा भोजन करें स्वस्थ खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता दें, जो आपको जल्दी भूखा न करें, जैसे कि अनाज, फल, सब्जियां और दुबला प्रोटीन
    • यह भी मदद करता है यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं। आप अपने आप को स्वस्थ भोजन के साथ ले लेंगे और आप कैरॉप्स खाने से कैलोरी हासिल नहीं करेंगे।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना Socialize शीर्षक 13
    2
    सलाखों से बचें यदि आपको पैसे खर्च करने की आवश्यकता है, तो सलाखों से बचें वे महंगे होने के लिए जाने जाते हैं। एक प्रकार की स्थापना में अल्कोहल पेय की लागत एक सुपरमार्केट की तुलना में बहुत अधिक है यदि आपके मित्र पीना चाहते हैं, तो एक बार जाने के बजाय किसी के घर पर ऐसा करने के लिए सुझाव दें।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सोशलाइज शीर्षक 14
    3
    छिपे खर्चों पर ध्यान दें नि: शुल्क घटनाओं में अप्रत्याशित लागतें हो सकती हैं, इसलिए करीब ध्यान दें। जब भी संभव हो छिपी कीमतों से बचने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, एक निःशुल्क शो के लिए पार्किंग मूल्य। आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके इस खर्च को समाप्त कर सकते हैं।
  • चित्र पैसा खर्च किए बिना सोशल्यल शीर्षक चरण 15
    4
    समझने के लिए मित्रों से पूछें यह शॉर्ट-हाथ करने में आसान नहीं है और आप सामाजिक बनाना चाहते हैं, और आपके मित्र स्थिति को समझने में सक्षम नहीं हो सकते। अपनी आँखें खोलने की कोशिश करें और उन्हें समझें
    • यदि वे आपको पैसा खर्च करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "मुझे पता है कि तुम लोग चाहते हो कि मैं मज़े करना चाहता हूं, लेकिन मुझे इसका फायदा उठाने की ज़रूरत है।"
    • कभी-कभी वित्तीय स्थिति को समझाते हुए मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "मैं अपने क्रेडिट कार्ड ऋण का भुगतान करने की कोशिश कर रहा हूं" या "मुझे वास्तव में एक नई कार खरीदने के लिए पैसे बचाने की ज़रूरत है।"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com