IhsAdke.com

अपनी खुद की व्हाइटबोर्ड कैसे करें

बड़ी व्हाइटबोर्ड (या "सूखी" व्हाइटबोर्ड) जानकारी को व्यवस्थित और व्यवस्थित करने के लिए एक महान उपकरण हैं, लेकिन वे महंगे होते हैं। पैसे बर्बाद करने के बजाय, कीमत के एक हिस्से के लिए एक साथ डाल दिया। उपयोग किए जाने वाले सामग्रियों के आधार पर लगभग 60 डॉलर या उससे कम के लिए अच्छा विकल्प बनाया जा सकता है आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें!

चरणों

विधि 1
हार्डवेयर स्टोर से सामग्री के साथ व्हाइटबोर्ड बनाना

अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (सूखी मिटाना बोर्ड) चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने फ्रेम के आयाम की पुष्टि करें आपके अस्थायी व्हाइटबोर्ड का आकार आपकी इच्छा के अनुसार पूरी तरह से है। हालांकि, आप जिन प्रकार की सामग्रियों का इस्तेमाल करते हैं वे अक्सर 4`8 `शीट में आते हैं, इसलिए यदि आपको कुछ बड़ा चाहिए, तो आपको उनमें से कई खरीदने की योजना की आवश्यकता होगी
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में मेलेनिन शीट खरीदें। मेलामाइन एक फाइबर बोर्ड है जिसमें एक तरफ प्लास्टिक के कोटिंग एक मुश्किल है। कभी-कभी ये शीट एक टाइल की तरह देखने के लिए बनायी जाती हैं, जो कुछ स्थितियों में एक लाभ हो सकती हैं (जैसे कि आपको अपनी जानकारी को चौराहों में व्यवस्थित करने की आवश्यकता है), लेकिन सामान्य तौर पर, यह केवल रास्ते में हो जाता है। तो आप संभवत: एक शीट को एक चिकनी खत्म करने के साथ चुनना चाहेंगे, क्योंकि वे आमतौर पर आसानी से मिट जाते हैं और उन पर लिखे जाने पर बेहतर लगते हैं।
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पारदर्शी फ्रेम के लिए, पिक्सीग्लैस या लेक्सन का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, एक स्पष्ट व्हाइटबोर्ड बनाने के लिए इन पतली पॉलिमर सामग्री में से एक का प्रयास करें। दोनों सबसे स्थानीय घर की मरम्मत की दुकानों में उपलब्ध हैं। दोनों में, लेक्सन को पसंद किया गया है, क्योंकि यह पीलेक्सलस की आधी मोटाई के बराबर है, कम वजन कम होता है, ड्रिलिंग के दौरान तोड़ता नहीं, और बेहतर, अधिक "कांच" खत्म होता है हालांकि, यह सबसे महंगा विकल्प है।
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    यदि आवश्यक हो, तो समर्थन प्लेट के साथ अपने फ्रेम को सुरक्षित करें आपके द्वारा चुनी गई सामग्री के बावजूद, आपका फ्रेम बहुत पतला हो जाएगा (केवल 1/4 "से 1/2" मोटी) इस वजह से, यह थोड़ा खुलने या लचीला होगा यह एक समस्या नहीं है अगर आप इसे सीधे गोंद के साथ दीवार में चिपकाने की योजना बना रहे हैं - इस मामले में, इसके पीछे की दीवार आपको लिखते समय समर्थन देगी। हालांकि, यदि आपको पर्यावरण के माध्यम से अपना फ्रेम स्थानांतरित करने में सक्षम होने की आवश्यकता है, तो स्थिरता के लिए एक सहायक प्लेट खरीदें
    • उसकी सामग्री कुछ भी हो सकती है - कॉर्क बोर्ड, लकड़ी और आपके फ्रेम के आधार सामग्री की अतिरिक्त चादरें अच्छी तरह से काम करेंगी
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो, तो अपने फ्रेम का आकार कट करें अगर इसे 4`x8 `(या अन्य आयाम जिन्हें आपने खरीदा हो सकता है) से छोटा होना चाहिए, तो आपको इसे काटने की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास ऐसा करने के लिए सही उपकरण नहीं हैं, तो चिंता न करें - लॉगिंग या घर की मरम्मत की दुकान आपके लिए ऐसा करने में सक्षम होगी यदि आप सामग्री काट रहे हैं, धीरे-धीरे सामग्री के माध्यम से देखा कदम। भीड़ plexiglass कर सकते हैं, lexan या मेलेनिन भी chipped मिल।
    • बैकिंग प्लेट का भी कटौती करना सुनिश्चित करें यदि आप एक का उपयोग करेंगे
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    गोंद / शिकंजा / हुक आदि का प्रयोग करें। अपने फ्रेम को लटका देना मत भूलो कि तस्वीर केवल कुछ उपयोग है अगर आप इसे दीवार पर लटका कर सकते हैं! किस निलंबन के तरीकों का इस्तेमाल करने के मामले में, कोई सही जवाब नहीं है - जो भी आपको फांसी रखता है, ताकि आप आराम से लिख सकें, यह एक अच्छा है! दीवार पर गोंद, नाखून या स्क्रू एक अर्ध-स्थायी समाधान है, जबकि इसे हुक पर लटकाने से इसे आसानी से हटाया जा सकता है।
    • ध्यान दें कि बंधन प्रक्रिया चिकनी दीवारों पर सर्वोत्तम काम करेगी। यदि आपकी दीवार में बुलग्ज़ या बनावट है, तो इसके बीच कुछ मिलीमीटर हो सकते हैं और फ़्रेम, जो उस पर लिखते समय आपको अस्थिर कर सकता है।
    • आप अपने बुकमार्क्स को स्थानांतरित करने के लिए कुछ ट्रिम या "बॉर्डर" भी जोड़ सकते हैं - आप तय करते हैं
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    7
    अपनी इच्छा के अनुसार अपनी तस्वीर का उपयोग करें बधाई! आपकी व्हाइटबोर्ड आपकी इच्छा के अनुसार उपयोग करने के लिए तैयार है यदि आप इसे हर दिन एक ही चीज़ के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप इसे आवश्यकतानुसार उप-खंड में तोड़ना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि यह आपके शेड्यूल को नियंत्रित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो आप "दिन" और "सप्ताह" (और इसी तरह) पर अलग कर सकते हैं।
    • यदि आप इसे उप-विभाजित करते हैं, तो मोटर वाहन pinstriping (एक कार की मरम्मत की दुकान पर उपलब्ध) का उपयोग करने का प्रयास करें। काली पप्पीटिंग दो आकारों में आता है, 1/4 "और 1/8", जो एक बोल्ड लेकिन अभी भी समान प्रभाव के लिए अच्छा काम करता है यह कई रंग, आकार और पैटर्न में उपलब्ध है
  • विधि 2
    एक चित्रित व्हाइटबोर्ड बनाना

    अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 8
    1
    ले लो या सही आयामों के फ्लैट सामग्री का एक टुकड़ा खरीदते हैं। कई श्वेत बोर्ड वास्तव में सामग्री का एक समान टुकड़ा नहीं हैं, जैसे ऊपर दिए गए चरणों में वर्णित हैं इसके बजाय, वे कठोर और चिकनी सामग्री की एक ठोस कोर हैं, जो एक चिकनी लेखन सतह बनाने के लिए रंग की कई परतों के साथ चित्रित की गई हैं। इन प्रकारों के लिए सामग्री की एक विस्तृत विविधता उपयुक्त है सामान्य तौर पर, आप टिकाऊ चीज़ों की तलाश कर रहे हैं जो पतली, मजबूत, आयताकार और पूरी तरह से चिकनी है। किसी भी चीज का चयन न करें जो किसी न किसी या बनावट वाला है, क्योंकि यह असमान लेखन सतह का उत्पादन करेगा।
    • स्टील या एल्यूमीनियम शीट्स इस कार्य के लिए एकदम सही हैं - ये चिकनी, मजबूत और पतली हैं इन दो सामग्रियों के बीच, चुनाव आपका है एल्यूमिनियम हल्का है लेकिन इससे भी अधिक महंगा है। दूसरी ओर इस्पात, भारी है, लेकिन यह भी सस्ता है और चुंबकीय होने का अतिरिक्त लाभ है, जिससे आप मैग्नेट को चीजों को संलग्न कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 9
    2
    अपने सफेद बोर्ड को पेंट करें हालांकि कोई नियम नहीं कह रहा है कि वे है कि रंग होने के कारण, वे अच्छे कारणों के लिए पारंपरिक रूप से सफेद होते हैं - किसी भी रंग का रंग सफेद पृष्ठभूमि के खिलाफ दिखाई देगा अपने फ्रेम को सफेद रंग की पूरी कोटिंग दें, यह सुनिश्चित करें कि सतह पूरी तरह से कवर हो गई है। आप अपने बेस कोट को सूखने की अनुमति दे सकते हैं, फिर यह सुनिश्चित करने के लिए एक और कोट जोड़ें कि यह पर्याप्त घना है



  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 10
    3
    स्पष्ट बाहरी कोटिंग के साथ समाप्त करें। जब सूखी हो, तो साफकोट के बाहरी कोट को लागू करें उदारता से सफेद परत पर पारदर्शी और चिकनी वार्निश रंग और सूखी अनुमति देते हैं। ऊपर की तरह, एक समान मोटाई सुनिश्चित करने के लिए कई परतों को जोड़ने पर विचार करें।
    • कई उपयुक्त स्याही और laminates हैं जो आपको उपयुक्त पारदर्शी प्रदर्शन की एक परत दे सकते हैं। सबसे अच्छा, melamine में से एक, पिछले खंड में संभव ठोस आधार सामग्री के रूप में वर्णित है। Melamine तरल "स्याही" के रूप में भी उपलब्ध है, और लेखन के लिए एक महान खत्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    4
    मार्करों के लिए एक ट्रिम या सीमा स्थापित करने पर विचार करें। आपके पारदर्शी कोटिंग सूखने के बाद, व्हाइटबोर्ड मूल रूप से उपयोग करने के लिए तैयार है हालांकि, जैसा कि उपरोक्त अनुभाग में है, आप बुकमार्क को बचाने और इसे उपयोग करना आसान बनाने के लिए ट्रिम और सीमा या ट्रे जैसे अतिरिक्त सुविधाएं जोड़ने पर विचार करना चाह सकते हैं। ट्रिम (आमतौर पर धातु या प्लास्टिक से बने) आधार सामग्री के अधूरा किनारों को छुपाता है और फ़्रेम को एक अच्छी किनारे देता है दूसरी तरफ एक ट्रे या "बॉर्डर", आमतौर पर धातु का एक छोटा सा टुकड़ा होता है जो निचले छोर के साथ चलता रहता है, जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं तो अपने मार्करों को स्टोर करने के लिए एक जगह के रूप में सेवा कर रहे हैं। दीवार पर अपनी तस्वीर को बढ़ने से पहले इन सुविधाओं (या जो भी आप चाहते हैं) को स्थापित करें
  • अपनी खुद की व्हाइट बोर्ड (ड्राई एरज़ बोर्ड) बनाएं शीर्षक वाला पिक्चर चरण 12
    5
    दीवार पर अपना फ्रेम स्थापित करें इसे मूल रूप से पिछला खंड से मेलामिने / पॉक्लेगलास / लेक्सन उदाहरण के रूप में लटका दिया जाना चाहिए। इसे दीवार से सीधे संलग्न करने के लिए, गोंद, नाखून या बन्धन शिकंजा का उपयोग करें (आपको इसमें नाखूनों या शिकंजे का प्रयोग करने में छेद ड्रिल करने की आवश्यकता हो सकती है) दूसरी ओर, यदि आप अपने फ्रेम को स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो इसे बन्धन हुक पर लटकाने पर विचार करें। यदि आप करते हैं, तो आप एक समर्थन प्लेट जोड़ने पर विचार कर सकते हैं ताकि यह दीवार के खिलाफ सुरक्षित रूप से बैठ सके।
  • विधि 3
    होममेड सामग्री के साथ व्हाइटबोर्ड बनाना

    एक आसान सूखी मिटाना सतह चरण 1 से शीर्षक चित्र
    1
    तय करें कि आपके व्हाइटबोर्ड के आयाम क्या होंगे होममेड सामग्री का उपयोग करना, एक बहुत बड़ा सफेद बोर्ड में प्रतिरोध की कमी हो सकती है, जिससे आप अधिक सामग्री खर्च कर सकते हैं।
  • एक आसान सूखी मिटाना सतह चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बार जब आप निर्णय लें कि आपका चित्र किस आकार का होगा, तो उस पोस्टर बोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा खरीद लें, जिसकी आप चाहते हैं। आप जितना चाहें उतना कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा भी कट सकते हैं।
  • एक आसान सूखी मिटाना सतह चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्लास्टिक या इसी तरह के उत्पाद (जैसे स्पष्ट संपर्क) की एक शीट ले लीजिए और इसे कार्ड स्टॉक के समान आयाम में काट लें।
  • एक आसान सूखी मिटाना सतह चरण 5 का शीर्षक चित्र
    4
    प्लास्टिक पर स्पष्ट decoupling की एक पतली परत थ्रेड। आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है अगर आपने कुछ प्लास्टिक सामग्री का उपयोग किया है जो चिपक जाती है, जैसे पारदर्शी संपर्क शीट
  • एक आसान सूखी मिटाना सतह चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    प्लास्टिक के लिए कार्डबोर्ड गोंद करें और थोड़ी देर के लिए सूखी अनुमति दें।
  • युक्तियाँ

    • Melamine अपने मार्करों की भूत छवियों को छोड़ देना होगा। उन्हें शराब से हटाया जा सकता है ऑटोमोटिव मोम की एक परत को जोड़ने से इन अंकों को हटाने में बहुत आसान हो जाएगा।
    • वैकल्पिक रूप से, एक शासक और एक रेजर ब्लेड का उपयोग करें, जहां एक पंक्ति को चिह्नित किया जाए, जहां सामग्री को देखा जाएगा। इससे सतह को चीप होने से रोक दिया जाएगा।
    • यदि आप घर में सामग्री काटते हैं, तो आप अपने को देखने के लिए एक नया ब्लेड खरीदना चाहेंगे, जो कि साफ कट पाने के लिए है। लकड़ी और टुकड़े टुकड़े में कटौती करने के लिए बने ब्लेड खरीदें।
    • कट लाइन पर मेलेमाइन, पेस्ट मास्किंग टेप काटते समय किनारे को जगह में रखा जाता है और इसे छिद्रण से बचाता है।
    • आप अपनी मेज पर ब्लेड को चालू कर सकते हैं या परिपत्र देखा, ताकि यह "गलत" दिशा में काट रहा हो। यह आपको एक साफ कटौती और छिद्रों से मुक्त देता है - बस थोड़ा धीमा कर दें यह चाल पीवीसी उत्पादों जैसे बैरल या ट्रेलीस पर काम करती है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि यदि आप सामग्री को खुद में कटौती करना चुनते हैं तो डिवाइस के साथ घायल नहीं होने चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    1. फ्रेम के आयाम
    • Melamine (प्लास्टिक का एक रूप - गैर-अमेरिकी आपूर्तिकर्ताओं के लिए, "प्लास्टिक शीट आपूर्तिकर्ताओं" की खोज करें)
    • बोल्ट, हुक और अन्य खत्म
    • हथौड़ा, पेचकश, स्तर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com