IhsAdke.com

पैकेजों को तेज भेजना

कुछ पैकेजों को कुछ हफ्तों के लिए डाक सेवा द्वारा वितरित करने के लिए क्यों लेते हैं जबकि अन्य कुछ दिनों में देश को पार करते हैं? स्रोत और गंतव्य स्थान डिलीवरी के समय में एक बड़ा अंतर करते हैं, लेकिन आपके पैकेज को तेज़ी से जाने के लिए आप कुछ सरल चीजें कर सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक मेक पैकेजेस तेज चरण 1
1
सभी कोनों में पैकेजिंग या टेप के साथ एक तगड़ा बॉक्स (या लिफ़ाफ़ा) का उपयोग करें यदि ट्रांज़िट के दौरान लिफाफे या बॉक्स खुलता है, तो मेल को पुन: इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी और यह एक लंबा समय लगेगा।
  • चित्र शीर्षक मेक पैकेजेस तेज चरण 2
    2
    अपने रिटर्न पते और प्राप्तकर्ता का पता प्रिंट करें
  • चित्र शीर्षक मेल पैकेजेस तेज चरण 3
    3
    ज़िप कोड का उपयोग करें डाकघर की वेबसाइट पर जाएं और प्राप्तकर्ता का पता देखें। ज़िप कोड उस पते को निर्दिष्ट करता है जिसमें आप भेज रहे हैं। आप अधिक महंगा शिपिंग विधियों, जैसे कि एसईडीईएक्स का उपयोग करके डिलीवरी समय की गति बढ़ा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मेल पैकेजेस तेज चरण 4
    4



    एक पारदर्शी टेप के साथ पते को कवर करें इस तरह, यदि यह गीला हो जाता है तो यह पता नहीं चला जाएगा।
  • चित्र शीर्षक मेल पैकेजेस तेज चरण 5
    5
    नेविगेशन की गति निर्धारित करें। विभिन्न तरीकों पर बिताए गए डिलीवरी के समय का पता लगाएं। नेविगेशन की गति के बारे में एक मेल क्लर्क से बात करें और विकल्प चुनें जो आपकी आवश्यकताओं और आपके बजट को फिट बैठता है। आप जो भेज रहे हैं उसके आधार पर, आप पंजीकृत पत्र (किताबें और अन्य मीडिया उत्पादों के लिए) के बीच चयन कर सकते हैं - पीएसी (बड़े पैकेज के लिए, जब डिलीवरी का समय अधिक हो सकता है) - एसईडईएक्स (अधिक चुस्त प्रसव के लिए) और एसईडीईएक्स 10 दस्तावेजों के लिए)
  • चित्र शीर्षक से मेल पैकेजेस तेज चरण 6
    6
    एक मेलिंग पता लेबल प्राप्त करें
    • केवल जवानों का उपयोग न करें मेल क्लार्क से "मेलिंग लेबल प्रिंट करें" से पूछें। यदि आप पैकेज में रंगीन डाक टिकटों रखना चाहते हैं, तो सभी आवश्यक मात्रा में मत डालें यदि आपने बहुत अधिक टिकट लगाए हैं, तो कर्मचारी अभी भी एक बेकार लेबल मुद्रित कर सकता है - बारकोड लेबल पैकेज को तेज़ी से मार्ग में लाने में आपकी सहायता करेगा
    • यदि आप किसी बड़े पोस्ट ऑफिस पर जाते हैं, तो एक स्वचालित कियोस्क हो सकता है जहां आप कंप्यूटर पर सूचना दर्ज करते हैं और भुगतान करने के लिए अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं मेलिंग लेबल खरीदने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें और फिर उपयुक्त स्थान में पता और पैकेज को रखें।

  • चित्र शीर्षक से मेल पैकेजेस तेज चरण 7
    7
    प्रसव के समय क्या है? पता करें कि जब पत्र मेल में उठाया जाता है और जब आपको पैकेज भेजने की आवश्यकता होती है, तो ध्यान रखें - बड़े शहरों में, मेल एक्सपिट्स बाद में हो सकते हैं यदि आपके पड़ोस में मेल पत्र 5:00 बजे तक पत्र उठाता है, तो केंद्रीय कार्यालय 6 पर उठा सकता है। यह किसी केंद्रीय कार्यालय को कॉल करने के लिए उपयुक्त हो सकता है, जिस पर पैकेज के आने के लिए समय लगता है।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा हो सभी मेल कर्मचारियों के साथ और मदद के लिए उनका धन्यवाद करें बाकी सभी की तरह, यदि वे सराहना करते हैं तो वे अधिक सहायक होंगे और सुझावों के साथ उपलब्ध होंगे। लंबी प्रतीक्षा के बारे में शिकायत न करें अगर आपको छुट्टी के सप्ताह में मेल की ज़रूरत होती है (जहां वे 5 की बजाय 4 दिन खोलते हैं), चाहे दोपहर के भोजन के समय या वेलेंटाइन डे या क्रिसमस के पहले। हम सभी जानते हैं कि इन तिथियों में पोस्ट ऑफिस पर ज्यादा कब्जा है।
    • यदि आप किसी दूसरे देश में शिपिंग कर रहे हैं, तो कर्मचारी की राय के लिए पूछें
    • एक सहयोगी का विकास. पता करें कि आपके क्षेत्र में कौन से कूरियर कर्मचारी सबसे अधिक जानकार और उपयोगी है I यदि आप कई कार्ड बनाते हैं, तो उस व्यक्ति के लिए इंतजार करना जरूरी है बस आपके पीछे के लोगों को झुकाएं और उनसे कहो, जब तक वह रिक्त नहीं हो जाता, तब तक "मैं उस व्यक्ति की प्रतीक्षा कर रहा हूं"
    • तैयार रहें. एक कर्मचारी के लिए अपने बॉक्स में टेप लगाने या नियमित आइटम के साथ मदद करने के लिए इंतजार न करें, जिसे आपने पैकेज को संबोधित करके सॉर्ट किया हो। कर्मचारी आपको लाइन में अन्य लोगों के साथ-साथ धन्यवाद करेंगे।

    चेतावनी

    • डिलीवरी के समय का अधिकांश हिस्सा आपके हाथ में नहीं है या उस व्यक्ति के नियंत्रण में है जो पैकेज भेजता है। अगर कुछ अपेक्षा के बाद आने वाला है, तो बॉक्स और मुहर देखें- अपने मित्र या विक्रेता को ऑनलाइन दोस्ती करने पर दोष नहीं लगाएं, अगर उसने पैकेज को जिस तरीके से निर्दिष्ट किया है, उसे भेज दिया, लेकिन यह अपेक्षा से अधिक समय लगा - यह प्रेषक की गलती नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com