IhsAdke.com

कैसे खाना भेजना

विभिन्न प्रकार की शिपिंग सेवाओं का उपयोग करके आप दुनिया के अन्य भागों में ग्राहकों और रिश्तेदारों को भोजन भेज सकते हैं। हालांकि, आपके द्वारा भेजे जाने वाले भोजन की ताजगी सुनिश्चित करने के लिए, आपको उत्पाद पैक करने के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करना होगा और शिपिंग के बारे में सावधान रहना होगा। सही पैकेजिंग सामग्रियों का उपयोग करके, जैसे कि भोजन के तहत एक आइस पैक डालना और इसे कसकर पैक करना है, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका खाद्य उत्पाद बरकरार रहेगा। इस प्रकार, जब प्राप्तकर्ता इसे प्राप्त करते हैं, तो वे इन वस्तुओं का आनंद ले सकते हैं

ब्राज़ील में पोस्ट ऑफिस द्वारा गैर-नाशयोग्य भोजन का वितरण किया जा सकता है, हालांकि प्रत्येक एजेंसी के साथ पहली बार पुष्टि करने के लिए आवश्यक है (हमेशा विसंगतियां होती हैं)। खराब होने वाले, प्रशीतित या जमी हुए उत्पादों के वितरण विशेष वाहक द्वारा किए जाने चाहिए, और डिलीवरी पद्धतियां राज्य के अनुसार भिन्न होती हैं।

चरणों

खाना भेज रहा है

शिल्प फूड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आपको भेजे जाने वाले आइटम को सेंकना दें एक बार जब वे ठंडे होते हैं और पैक करने के लिए तैयार होते हैं, तो उस कंटेनर को ढूंढें जो आपके द्वारा शिप किए गए आइटम के समान आकार के बारे में है।
  • शिल्प फूड चरण 2 नामक चित्र
    2
    कंटेनर के अंदर भोजन और एक आइस पैक रखो।
  • शिल्प फूड चरण 3 नामक चित्र
    3
    कंटेनर को बर्फ पैक संलग्न करने के लिए प्रबलित टेप का उपयोग करें। जब चिकन, मांस या मछली जैसे भोजन को परिवहन करते हैं, तो कंटेनर के ऊपर बर्फ का अतिरिक्त ब्लॉक रखें।
  • शिल्प खाद्य चरण 4 नामक चित्र
    4
    कंटेनर के आकार के पास एक बॉक्स ढूंढें जो कि भेज दिया जाएगा। बॉक्स के अंदर आइस पैक के साथ कंटेनर रखें।
  • शिल्प खाद्य चरण 5 नामक चित्र
    5
    कंटेनर को दफ़्ती के अंदर ले जाने के लिए पक्षों या नीचे से स्टायरोफोम या पेपर जोड़कर अनुमति न दें, भोजन को मजबूती से जगह में छोड़ दें।



  • चित्र शीर्षक शिल्प खाद्य चरण 6
    6
    भोजन के साथ आइटम की पैकेजिंग में एक मोटी काली कलम के साथ "रेफ्रीज़रेट रखें" लिखें इससे प्राप्तकर्ता को यह पता करने की अनुमति मिल जाएगी कि उन्हें जितनी जल्दी मिलेगी उन्हें फ्रिज में आइटम रखना चाहिए।
  • शिल्प फूड चरण 7 नामक चित्र
    7
    आधा में दफ़्ती के किनारों में से एक को मोड़ो और इसे दफ़्ती के अंदर रखें। कंटेनर को शिपिंग दफ़्ती में स्लाइड करें अन्य स्टायरोफोम के किनारों को मोड़ो और इसे दफ़्ती के अंदर कंटेनर के शीर्ष पर रखें।
  • शिल्प फूड चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    इसे बंद करने के लिए बॉक्स के किनारों को मोड़ो और उस पर एक मोटी रिबन लपेटो।
  • शिल्प फूड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    चुने हुए वाहक को भोजन ले लो और इसे भेजें। यदि आप गैर-नाशयोग्य आइटम भेज रहे हैं, तो डाकघर की भर्ती की संभावना की पुष्टि करें, और आप जिस डिलीवरी को पसंद करते हैं उसका चयन करें।
  • शिल्प फूड चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    अपने आइटम के लिए ट्रैकिंग नंबर का अनुरोध करें और डिलीवरी समस्याओं के मामले में इस रसीद को बचाएं।
  • युक्तियाँ

    • एक कंटेनर और शिपिंग डिटेक्शन का इस्तेमाल उसी आकार के रूप में किया जा सकता है, जैसा कि खाद्य वस्तु को भेज दिया जाए, कंटेनर को ट्रांज़िट में चलने से रोकता है।
    • जब आप शिपिंग के आइटम के आकार के किसी शिपिंग बॉक्स को नहीं मिल पाते हैं, तो खाद्य कंटेनर को चलने से रोकने के लिए दफ़्ती या किसी अन्य प्रकार की सामग्री में स्टायरोफोम का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि जब किसी उत्पाद को धुएं, ठीक किया जाता है या वैक्यूम के तहत पैक किया जाता है, तब भी यह खराब होने का जोखिम चलाता है। जब खाद्य पदार्थ गर्म हो जाते हैं और 4.4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होते हैं तो वे खपत के लिए सुरक्षित नहीं रह जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com