IhsAdke.com

विनाशकारी खाद्य पदार्थ भेजना

यदि वे अच्छी तरह से पैक और स्थानीय नियमों का अनुपालन करते हैं तो खराब होने योग्य खाद्य पदार्थों को पहुंचाया जा सकता है जल्दी खराब होने वाले आइटम परिवेश की स्थिति (नमी और तापमान चरम सीमाओं), माल के मूल्य में कमी का कारण हो सकता है जब स्वास्थ्य के लिए खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं या उदाहरण armazenamento.Por परिवहन की स्थिति, डेयरी उत्पाद, फल में गंध, गड़बड़ी और गड़बड़ी बनाने पर विचार कर रहे समुद्र, मांस, पौधे, जीवित मछली, सब्जियां और फलों के सभी नाशवंत खाद्य पदार्थ हैं। जब आप जल्दी खराब होने वाले खाद्य पदार्थों के परिवहन के लिए की जरूरत है, तो वह प्राप्तकर्ता की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करना है कि वे संरक्षित पहुंचें।

चरणों

विधि 1
योजना बनाना

चित्र शीर्षक शिशु नाशपाती खाद्य चरण 1
1
देखें कि क्या उत्पाद जहाज करना संभव है। आइटमों की भंगुरता, अंतरराष्ट्रीय माल ढुलाई पर खतरनाक माल के परिवहन और के बारे में भी वाहक प्राप्त करें - यह अच्छा है अगर गंतव्य देश एक प्रतिबंध यह है कि माल भेजने से रोकता है भी की जाँच करें। देश की सूची की जांच करें इंटरनेशनल शिपिंग मैनुअल गंतव्य के देश के नियमों को जानने के लिए
  • जल्दी से खराब चीजें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं भेज दी जानी चाहिए। उदाहरण के लिए, ताजा सब्जियां, फल, मांस, अन्य खाद्य पदार्थों के बीच।
  • शुष्क बर्फ को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं भेजा जा सकता।
  • प्रशीतन सेवाओं के साथ वाहक हैं पहले यह पता लगाने के लिए पहले से परामर्श करें कि क्या समस्या में वाहक आपके उत्पादों को बिना किसी समस्या के जहाज करने में सक्षम है या नहीं।
  • शिप डिशिशबल फूड चरण 2 नामक चित्र
    2
    डिब्बाबंद या डिब्बाबंद घरेलू उत्पाद भेजने के बारे में पूछें। आपको ANVISA के साथ जांचना होगा या गंतव्य के देश के समान शरीर यह पता करने के लिए कि कौन से खाद्य पदार्थ को सुरक्षित रूप से नहीं भेजा जा सकता है घर पर संसाधित मांस और चीज नहीं भेजा जाना चाहिए क्योंकि नमी और अम्लता से जीवाणु स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं।
    • असुरक्षित खाद्य पदार्थों की सूची तेल में डिब्बाबंद सब्जियों या जड़ी बूटी, ब्रेड और केक, घर का बना चॉकलेट और फ़ज सॉस और कद्दू मक्खन शामिल हैं।
    • मसाले के लिए जार और ढक्कन का प्रयोग करें, और भरोसेमंद स्रोतों द्वारा जांच के प्रसंस्करण व्यंजनों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक शिशु नाशहीन खाद्य चरण 3
    3
    शिपिंग से पहले प्राप्तकर्ता को सूचित करें और, यदि संभव हो, तो एक तारीख को संयोजित करें जो दोनों के लिए काम करता है। अगर भोजन ठंडा होना चाहिए, तो उस व्यक्ति से यह पूछने के लिए पूछें कि पैकेज खोलने पर उत्पाद अभी भी जमे हुए है। जितनी जल्दी हो सके भोजन को फ्रीज या सर्द करने के लिए प्राप्तकर्ता को सलाह दें। वाहक उस समय में डिलीवरी के लिए उत्तरदायी है, लेकिन यह ग्राहक है, जो डिलीवरी के समय किसी उत्पाद को प्राप्त करने के लिए उपलब्ध होने के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए।
    • यदि भोजन को ठंड तक पहुंचने की जरूरत है, तो उत्पादक को आंशिक रूप से या पूरी तरह से जमे हुए नहीं, या कम से कम प्रशीतित नहीं होने पर उपभोग से बचने के लिए प्राप्तकर्ता को सूचित करें। यदि अनिश्चित है, तो प्राप्तकर्ता जांचने के लिए थर्मामीटर का उपयोग कर सकता है। भोजन 4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं होना चाहिए
  • शिप पोर्शिबल फूड चरण 4 नामक चित्र
    4
    सर्वोत्तम शिपिंग विधि का मूल्यांकन करें पेशेवरों ने एक रात कैरियर का उपयोग करने वाले नाशपाती आइटमों की सिफारिश की। सप्ताहांत में देर से बाहर भेजने से बचें, या आप कुछ दिनों के लिए उचित परिस्थितियों के बिना किसी गोदाम में उत्पादों को छोड़ने का जोखिम उठाते हैं। वितरण की जगह और तत्काल शीतलन की संभावना का मूल्यांकन करना भी महत्वपूर्ण है। क्या प्राप्तकर्ता घर पर या काम पर उत्पाद प्राप्त करेगा? सबसे अच्छा विकल्प क्या है?
    • यदि आप किसी कार्यालय में आइटम शिपिंग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक सप्ताह के दिन पर आता है। इसके अलावा, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि कार्यालय के पास फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में जगह है जहां उत्पादों को शामिल किया जाए।
  • विधि 2
    जमे हुए आइटम पैकिंग

    शिप पोर्शिबल फूड चरण 5 नामक चित्र
    1
    उन वस्तुओं को भेजने से बचें, जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता होती है जितना संभव हो। यदि आपको विनाशकारी खाद्य पदार्थ भेजने की जरूरत है, गैर-जमे हुए खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें, क्योंकि पूरी प्रक्रिया शांत हो जाएगी और आपको कम सिरदर्द मिलेगा।
    • उदाहरण के लिए, मसाला पैकेट, कैंडी, नट और कैन्ड नट्स को प्रशीतन की आवश्यकता नहीं होती है। ऐसे कैंडी और कुकीज़ के रूप में घर का बना मिठाई, प्रशीतित कंटेनरों की जरूरत नहीं है क्योंकि चीनी सामग्री बैक्टीरिया है कि संरक्षण में मदद शामिल है।
  • शिप डिशिशबल फूड चरण 6 नामक चित्र
    2
    ठंडे भोजन पैक करें कभी भी गर्म खाद्य पदार्थों को पैक न करें, या भाप भोजन को ढंकने और उत्तेजित करेगा, साथ ही भोजन को सभी गीला छोड़ने के अलावा। सील प्लास्टिक बैग में उत्पादों को पैक करने से पहले ठंडा या फ्रीज करने दें। अगर भोजन को ठंडा या बर्फीले होने की ज़रूरत होती है, तो इसमें सूखी बर्फ या कुछ चीज जैसे गर्मी स्रोत शामिल हैं यदि संभव हो, शिपमेंट शिपिंग के लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजने के लिए कैरियर से बात करें।
    • पैक के बाहर स्पष्ट रूप से चिह्नित करें: विनाशकारी - प्रशीतित रखें. अंकन सूचना लेबल के पते के किनारे होना चाहिए।
  • शिप डिशिशबल फूड चरण 7 नामक चित्र
    3
    बर्फ पैक को जेल में जोड़ें उन उत्पादों के लिए जेल आइस पैक चुनें, जिन्हें 0 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर संग्रहीत किया जाना चाहिए। निर्माता के निर्देशों के अनुसार उन्हें रुकें और उन्हें सील प्लास्टिक बैग में पैक करें। कार्डबोर्ड का उपयोग करने वाले नाशवंत खाद्य पदार्थों से पृथक जेल पैकेट एक अन्य विकल्प एक वाहक की तलाश है जो विशेष रूप से जमे हुए भोजन भेजता है
    • उदाहरण के लिए, FedEx दवाओं और स्तनों जैसे स्वास्थ्य उत्पादों के लिए ठंडा परिवहन प्रदान करता है कुछ वाहकों के संपर्क में जाओ और देखें कि आपके शहर में कौन से विकल्प उपलब्ध हैं।
    • आप अन्य प्रकार के बर्फ का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन डिस्पोजेबल पैक अधिक किफायती हैं। उन पैकेजिंग के अंदर उनका परीक्षण करें जो आप उपयोग करेंगे, ताकि आपको संख्या और आकार की आवश्यकता हो।
  • शिप पोर्शिबल फूड चरण 8 नामक चित्र
    4
    जमे हुए आइटमों के लिए सूखी बर्फ जोड़ें।जाहिर है, वाहक से संपर्क करें और देखें कि क्या आप फ्रीजिंग सामग्री भेज सकते हैं। सूखी बर्फ तापमान कम रहता है, लेकिन अतिरिक्त सुरक्षा उपायों की आवश्यकता होती है। इसे संभाल करने के लिए आपको दस्ताने और चश्मे पहनने की जरूरत है, और यह भोजन के संपर्क में नहीं आना चाहिए। आइटम को सीलबंद बैग में पैक करें और उन्हें कार्डबोर्ड से बर्फ से अलग करें।
    • बर्फ को रोल न करें और प्राप्तकर्ता को सलाह दें कि पैकेज में सूखी बर्फ है।
    • अगर वाहक सूखी बर्फ का उपयोग करने की अनुमति देता है, तो पेशेवरों को जागरूक बनाने के लिए दफ़्ती पर एक चेक मार्क बनाएं। सुरक्षित और कानूनी शिपमेंट के लिए वाहक के निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।



  • शिप पोर्शिश फूड चरण 9 में शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक सुरक्षा जोड़ें एक 2 मिमी मोटी सुरक्षात्मक बैग में खराब होने वाले आइटम, कार्डबोर्ड और बर्फ पैक करें। रबर बैंड का उपयोग करके इसे कसकर बंद करें और उन्हें थर्मल बॉक्स में रखें।
    • बैग ले जाने के लिए आसानी से पैकेजिंग दुकानों में पाया जा सकता है।
  • विधि 3
    उत्पादों को पैकेजिंग

    शिप पोर्शिबल फूड चरण 10 नामक चित्र
    1
    एक उपयुक्त कंटेनर खोजें आइटम को एक मजबूत, मजबूत बॉक्स या थर्मल बैग के अंदर रखा जाना चाहिए। नालीदार कार्डबोर्ड अच्छी तरह से काम करता है अन्य विकल्प स्टायरोफोम बक्से, बुलबुले लपेटो या थर्मल कंबल के साथ थर्मल बैग हैं
    • दफ़्ती में 1379 केपीए या उससे अधिक का मॉलिन टेस्ट का नतीज होना चाहिए ताकि नाशपात्र वस्तुओं को शिपिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सके। बॉक्स से पॉप होने से पहले मूलेन टेस्ट का वजन समर्थित वजन को मापता है।
    • उन वस्तुओं के लिए जो शांत रहना पड़ता है, कम से कम 4 सेमी मोटी थर्मल फोम जेब का उपयोग करें फिर इसे एक तगड़ा बॉक्स के अंदर रखें।
  • शिप पोर्शिबल फूड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पैकेज के अंदर हैंडलिंग निर्देश शामिल करें भंडारण और तैयारी जानकारी प्रदान करें जितना भी यह वैकल्पिक है उतना ही, यह ग्राहक को सिखाने के लिए अच्छा अभ्यास है कि आप शिपिंग के उत्पाद को कैसे प्रबंधित कर सकते हैं बॉक्स के अंदर और इसके बाहर के सभी खाद्य पदार्थों पर सूचनात्मक लेबल रखें।
    • खाद्य पदार्थों के लिए, यह स्पष्ट करें कि कौन सी अवयव एलर्जी या आहार प्रतिबंधों वाले लोगों की वजह से खाना बनाते हैं।
    • refrigerador- टिप्पणी है कि वे एक तापमान में रखा जाना चाहिए में खाद्य रखरखाव पर निर्देश शामिल करें अधिक नहीं 4.4 डिग्री सेल्सियस प्राप्तकर्ता कि यह जमाना या तुरंत खाद्य फ्रीज चाहिए सूचित करें, और यह स्पष्ट है कि वे नहीं खाना चाहिए कि कर सकते हैं या अगर आपको ठंडा न हो तो कुछ भी न खाएं
  • शिप पोर्शिश फूड चरण 12 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    बेक किए गए सामान पैक करें कुकीज और अन्य बेक्ड सामान जैसे उत्पादों को ताज़ा रखने के लिए, उन्हें पन्नी या प्लास्टिक की फिल्म के साथ लपेटो। और भी ताजगी देने के लिए, बिस्कुट को व्यक्तिगत रूप से मोम पेपर के साथ पैक करें और उन्हें कैन में स्टैक कर सकते हैं।
    • कठोर बिस्कुट सॉफ्ट बिस्किट्स से बेहतर है क्योंकि वे नौवहन के दौरान इतनी आसानी से टूट नहीं पाती हैं।
  • शिप पोर्शिबल फूड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैडिंग में कैपरी कमजोर वस्तुओं के आसपास कम से कम 5 सेंटीमीटर मोटाई वाली कोटिंग का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। समाचारपत्र पत्रक का उपयोग न करें, क्योंकि उन्हें कोई तकिया नहीं है - बुलबुला लपेटें या स्टायरोफोम फ्लेक्स को पसंद करें। प्लास्टिक की फिल्म या पन्नी में आइटम लपेटें और उन्हें आराम से पैक करें जब बोतलों और जार की पैकिंग करते हैं, तो जांच लें कि सभी बोतलें कसकर बंद हैं।
    • ठंडा या जमे हुए खाद्य पदार्थों के लिए, स्टायरोफोम, बुलबुला लपेटें या इंस्टापाक ® फ्लेक्स चुनें।
  • शिप डिशिशबल फूड चरण 14 नामक चित्र
    5
    बॉक्स सील करें जहाज़ के दौरान खोलने से दफ़्ती को रोकने के लिए एक रिबन का उपयोग करें चांदी के रिबन और क्रेप टेप का उपयोग न करें - वे ठंडे मौसम में तोड़ सकते हैं और गर्म में पिघल सकते हैं। शिपिंग के लिए एक विशिष्ट टेप चुनें
  • शिप पोर्शिबल फूड चरण 15 नामक चित्र
    6
    बॉक्स को लेबल करें पूरा नाम और संपर्क फोन नंबर के साथ प्राप्तकर्ता का पता दर्ज करें पैकेज को स्पष्ट रूप से बाहर के नाम पर `निर्जल` नाम से चिह्नित करना याद रखें। अपना स्वयं का नाम और पता भी शामिल करें
    • यदि आवश्यक हो, तो दफ़्ती के बाहर उत्पाद की सामग्री की पहचान करें।
    • एक शिपिंग स्टेटमेंट बनाएं ताकि शिपिंग के साथ कोई भी समस्या आती है, इसलिए वे उत्पाद को आपके पास वापस कर सकते हैं।
    • वाहक लेबल पर दिए गए पते के बगल में `नापसंद` और `हानिकारक` निर्देशों को रखें यदि सामग्री भोजन है, तो `खाद्य सामग्री जोड़ें`
  • युक्तियाँ

    • रातोंरात वितरण चुनें और अनुरोध करें कि वे कुछ प्रकार के बर्फ शामिल करें यदि आप नाशवंत खाद्य पदार्थों को जहाज करना चाहते हैं।
    • प्राप्तकर्ता को यह देखने के लिए अच्छा है कि क्या डिलीवरी की गई है। यदि आप ट्रैकिंग के साथ पैकेज भेज रहे हैं, तो आप ऑनलाइन जांच सकते हैं

    चेतावनी

    • कुछ भी न भेजें जो प्रशीतित परिवहन के बिना प्रशीतन की आवश्यकता होती है। अंतिम परिणाम प्राप्तकर्ता के लिए बहुत ही अप्रिय होगा, यदि वे खाना जो ठंड से जमे हुए हो, स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक होने के अलावा।
    • जाहिर है, सभी वाहक आवश्यकताओं का पालन करें और गैरकानूनी उत्पादों को न भेजें।
    • यदि कोई पोस्ट या कस्टम अभियोजक बॉक्स की सामग्री की वैधता पर विश्वास नहीं करता है, तो पैकेज परीक्षा के लिए खोला जा सकता है।
    • डिब्बों को लपेट करने के लिए स्ट्रिंग के साथ लिपटे हुए ब्राउन पेपर संकुल का उपयोग न करें। कागज आसानी से आँसू और स्ट्रिंग मैट छँटाई के बेल्ट में फंस सकते हैं। वाहक भी आपका पैकेज स्वीकार नहीं कर सकता है
    • डिब्बाबंद भोजन कभी नहीं भेजें या खाएं यदि बंद सूजन या क्षतिग्रस्त हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    जमे हुए आइटम तैयार करना

    • एल्यूमिनियम पन्नी या फिल्म-
    • बर्फ जेल या सूखी बर्फ के पैक-
    • Marcador-
    • सुरक्षात्मक दस्ताने-
    • चश्मा संरक्षण
    • 2 मिमी के प्लास्टिक बैग
    • Papelão-
    • भारी शुल्क वाली बैग-
    • Elastics के लिए।

    उत्पादों को पैकेजिंग

    • एल्यूमिनियम पन्नी या फिल्म-
    • पेपर मोम-
    • biscoito- कर सकते हैं
    • सशक्त कार्डबोर्ड बॉक्स या स्टायरोफोम बॉक्स
    • पेपर सफ़ाई-
    • पेन या प्रिंटर-
    • Marcador-
    • प्लास्टिक बक्से-
    • प्लास्टिक पैकेजिंग-
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • स्टायरोफोम फ्लेक्स
    • प्लास्टिक-bubble-
    • कोटिंग के लिए फोम-
    • Instapak-
    • डक्ट टेप-
    • लेबल।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (33)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com